IhsAdke.com

एक प्रशासनिक जांच कैसे प्राप्त करें

एक प्रशासनिक जांच वह है जो आपके व्यक्तिगत निधियों की बजाय बैंक के निधियों में है। इस प्रकार, यह भुगतान करने के समय बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है जब सामान्य चेक उपयुक्त नहीं होता है, जैसे रियल एस्टेट लेनदेन में। इन सरल चरणों का पालन करके आप पेचेक प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
आवश्यक जानकारी तैयार करें एक प्रशासनिक जांच प्राप्त करने के लिए, आपको यह बताना होगा कि इसे कैसे भरें। इसका मतलब है कि आपको प्राप्तकर्ता डेटा (और चेक पर आपका नाम कैसे निर्दिष्ट किया जाना चाहिए) और चेक की मात्रा जानने की आवश्यकता होगी।
  • एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    आवश्यक धनराशि तैयार करें एक प्रशासनिक जांच प्राप्त करने के लिए, आपको एक छोटे से शुल्क का भुगतान करना होगा। यह बैंक से लेकर बैंक तक अलग-अलग होगा, और चेक के मूल्य का एक निश्चित राशि या प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया जाएगा। जब आप इसे खरीदते हैं तो चेक को कवर करने के लिए आपके पास पर्याप्त नकदी भी उपलब्ध होगी। यदि आप अपने स्वयं के बैंक से चेक खरीदते हैं तो यह आपके चेकिंग अकाउंट से नकद या सीधे किया जा सकता है व्यक्तिगत जांच के विपरीत, प्रशासनिक जांच के परिणामस्वरूप आपके खाते में एक तत्काल ऋण होता है।
  • एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    चेक खरीदने के लिए बैंक पर जाएं कोई भी बैंक चेक जारी कर सकता है, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प उस बैंक में जाना है जो आपके पास पहले से ही खाता है। इस तरह, आप सीधे अपने खाते से भुगतान कर सकते हैं हालांकि, अगर आप नकद में नकदी लेते हैं तो आप किसी दूसरे बैंक से चेक खरीद सकेंगे। कभी-कभी, कुछ बैंक गैर-ग्राहकों को बैंक चेक जारी करने से इनकार करते हैं।



  • एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    बॉक्स में आपके लिए चेक भरें। कोई भी बॉक्स आपके लिए चेक भर सकता है, बस आपको आवश्यक जानकारी दे सकता है (जैसे राशि, लाभार्थी, और सभी मेमो) और उन्हें आपको भरे हुए तत्व को वापस दे दें।
  • एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    चेक द्वारा भुगतान करें कैशियर को चेक वैल्यू और दर राशि का भुगतान करें सुनिश्चित करें कि आपको एक रसीद मिलती है, जब आप चेक खो देते हैं या उसे नुकसान पहुंचाते हैं - निजी चेक के विपरीत, आप इसे नहीं तोड़ सकते हैं और एक नया लिख ​​सकते हैं
  • एक कैसियर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    कैशियर की जांच करने से पहले सभी विकल्पों पर विचार करें यदि राशि का भुगतान करने की आवश्यकता है तो बहुत कम है, मनी ऑर्डर लेने पर विचार करें। ये कई सुपरमार्केट में खरीदा जा सकता है, और बैंक चेक की तुलना में कम शुल्क होगा यदि कुल राशि छोटा है
  • चेतावनी

    • कुछ स्थितियों में बैंक चेक स्वीकार करने से सावधान रहें हालांकि वे आम तौर पर सुरक्षित माना जाता है, प्रशासनिक जाँच में धोखाधड़ी एक अभ्यास काफी आम एक धोखाधड़ी जांच खोज की जा रही से पहले अपने बैंक खाते में कई दिन साफ ​​हो जाएगा, और आप पूरी राशि के लिए बैंक की प्रतिपूर्ति के लिए आवश्यक हो जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com