IhsAdke.com

नकद एक चेक कैसे करें

फिर आपको नौकरी के लिए भुगतान के रूप में एक चेक प्राप्त हुआ, जैसे जन्मदिन का उपहार या किसी अन्य कारण से। आप नकद करने के लिए तैयार हैं कि चेक करें और पैसे का अच्छा इस्तेमाल करें और इसके लिए घर छोड़ दें ... लेकिन एहसास करें कि आपको इसके बारे में क्या पता नहीं है। डर न करें: चाहे बैंक खाता हो या नहीं, चेक कैश करना आसान और आसान हो सकता है यदि आप जानना चाहते हैं कि, इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
सावधानियां लेना

नकद एक चेक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उस व्यक्ति पर भरोसा करना जरूरी है जिसने चेक पास किया यह सबसे महत्वपूर्ण है यदि आपको पता चला है कि चेक में कोई धन नहीं है, तो आपको धन ठीक करने में अधिक परेशानी होगी जो आपकी सही है तो सुनिश्चित करें कि आप एक व्यक्ति की जांच confiável- यदि आप कोई है जो पहले या कोई है जो हमें वर्गीकृत मिल गया और अपने फर्नीचर खरीदना चाहते हैं कभी नहीं देखा है चार्ज कर रहे हैं प्राप्त कर रहे हैं, यदि आप कर सकते हैं पैसे की राशि को चार्ज करने की सलाह दी जाती है । लेकिन अगर आपको एक चेक प्राप्त हुआ है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्न जानकारी है:
  • सही पहला नाम और उपनाम और चेक पास करने वाले व्यक्ति का पता
  • उस व्यक्ति की संपर्क जानकारी जो चेक पास कर दी है ताकि आप चेक से कैश करने में समस्याएं कर सकें
  • एक वैध बैंक का नाम जहां चेक को भुनाया जा रहा है
  • चित्र शीर्षक 10 9 5,376 2
    2
    चेक समाप्त करें बस से पहले इसे नकद करने के लिए तैयार हो जाओ जांच का समर्थन करने के लिए, बस इसे चालू करें और बाईं ओर "x" के साथ रेखा पर हस्ताक्षर करें। यह रेखा चेक के शीर्ष पर है और आप इसे क्षैतिज रूप से हस्ताक्षरित करते हैं। एटीएम या बैंक पर जाने से पहले ही उस रवैया को लें, इसलिए यदि आप इसे खो देते हैं तो चेक को भुनाया नहीं जा सकता। यदि आप चेक का समर्थन नहीं करते हैं, तो बैंक इसे किसी ऐसे व्यक्ति से स्वीकार करने में अधिक मुश्किल लगेगा जो असुविधाजनक कारणों से इसे छूटना चाहता है।
  • कैश एक चेक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जितनी जल्दी हो सके जांच को नकद करें कुछ चेक, जैसे कि नियोक्ता द्वारा भुगतान किए गए या निजी चेक न होने वाले उन की समाप्ति तिथि है लेकिन फिर भी है कि एक समय समाप्ति तिथि बैंकों छह महीने की तारीख वे भर रहे थे के बाद चेक स्वीकार करने की जरूरत नहीं नहीं है, है, तो आप कारण पाठ्यक्रम में उन्हें नकद पैसा आप गति के साथ लायक प्राप्त करने के लिए और संभव को कम करना होगा।
  • भाग 2
    अपने बैंक में चेक छूट देना

    कैश ए चेक चरण 4 नामक चित्र
    1
    अपने बैंक में चेक को कैश करें यह धनराशि प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है जो आपने जल्दी और सुरक्षित रूप से अर्जित किया है। आपके बैंक को आपके खाते और कुछ पहचान दस्तावेज को सत्यापित करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए जब आप बैंक पर जाते हैं तो इन आवश्यक वस्तुओं को लें। बैंक तक पहुंचने से पहले चेक पर कभी भी हस्ताक्षर न करें - इसके बदले, आप इसे सुरक्षा के लिए नकद करते हुए कैशियर के सामने साइन इन करें।
  • नकद एक चेक चरण 5 नामक चित्र
    2
    बैंक के एटीएम पर चेक जमा करें यह आपके द्वारा प्राप्त की गई चेक को नकद करने का एक और तरीका है। मूल रूप से, आप अपने bancária- खाते में चेक जमा भुगतान की जाने वाली जांच के लिए तीन कारोबारी दिनों का समय लग सकता है, लेकिन अगर आप पहले से ही खाते में कुछ पैसे है, तो आप राशि इस बीच में आवश्यक वापस ले सकते हैं। किसी भी तरह से, यह सुनिश्चित करने का एक त्वरित तरीका है कि पैसा आपके खाते में जाता है यहां बताया गया है कि बैंक के एटीएम में चेक कैसे जमा किया जाता है:
    • डेबिट कार्ड डालें
    • पासवर्ड दर्ज करें और Enter दबाएं
    • "जमा जांच" का चयन करें
    • चैक डिपॉजिट स्लॉट में चेक डालें
    • चेक की मात्रा की पुष्टि करें
    • एक बार चेक साफ़ हो जाने पर एटीएम से धन वापस ले लें (या इससे पहले, अगर आपके बैंक में पहले से ज्यादा पैसा है)



  • नकद एक चेक चरण 6 नामक चित्र
    3
    मोबाइल जमा आवेदन का उपयोग करें यह एक नई पद्धति है कि कई बैंक, जैसे चेज़ और बैंक ऑफ अमेरिका, ग्राहकों को चेक के रूप में यथासंभव आसानी से जमा करने की अनुमति देने के लिए उपयोग कर रहे हैं। इसके लिए, आपको बस अपने बैंक से मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करना है, चेक के आगे और पीछे की तस्वीर और चेक की मात्रा की पुष्टि करें। यह ऑपरेशन एटीएम पर चेक जमा करने जैसा है, लेकिन आपको घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है।
    • हालांकि, चेक साफ़ होने के बाद, आपको जमा धन वापस लेने के लिए घर छोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    चेक को नकद करने के अन्य तरीके

    नकद एक चेक चरण 7 शीर्षक वाले चित्र
    1
    उस बैंक को चेक लें जहां उसे जारी किया गया था। यदि आपके पास अपना स्वयं का बैंक खाता नहीं है, तो यह एक शानदार तरीका है। बस एक फोटो आईडी और कैशियर के बैंक को चेक लें जहां चेक जारी किया गया था और आप चेक को रोक सकते हैं। ध्यान रखें कि कई बैंक एक प्रोसेसिंग फीस का शुल्क लेते हैं, जिसकी कीमत 30 डॉलर या अधिक हो सकती है। बैंक आपको एक खाता खोलने के लिए भी राजी करने का प्रयास करेगा।
  • नकद एक चेक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिटेलर के साथ चेक को कैश करें अक्सर बड़े सुपरमार्केट चेन, बड़े फ्रेंचाइजी, और सबसे अधिक वॉल-मार्ट स्टोर के पास न्यूनतम दर पर व्यक्तिगत चेक या वेतन को कैद करने का स्थान है। आप चेक को एक सुविधा स्टोर या अन्य स्थानीय खुदरा विक्रेता के पास ले सकते हैं। इस विकल्प का उपयोग किसी बैंक का उपयोग करने से कम हो सकता है जिसमें आपके पास खाता या चेक डिस्काउंट सेवा नहीं है अमेरिका में, कुछ सुविधा स्टोर नकद चेकों 0.99% की दर से, उदाहरण के लिए अनुमति देते हैं, और वाल मार्ट केवल $ 1000 के तहत मूल्य जांच के लिए $ 3 लेता है।
    • दोबारा, चेक के पीछे साइन इन करें और उसकी पुष्टि न करें जब तक कि आप उस व्यक्ति के सामने न हों जो आपके लिए इसे छूट दे रहे हों।
  • नकद एक चेक चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    केवल एक अंतिम उपाय के रूप में, चेक कैशिंग कंपनी पर जाएं। केवल इस पद्धति को अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें क्योंकि इन कंपनियों में व्यक्तिगत चेक या वेतन को नकद करने के लिए उच्चतम दर पर शुल्क आता है। दूसरी ओर, ये स्टोर अक्सर धन प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है और यहां तक ​​कि कंपनी के आधार पर और जहां यह स्थित है, दिन में 24 घंटे, सप्ताह में सात दिन भी खुला हो सकता है। फिर से, हालांकि, इन साइटों को चार्ज करने वाला कमीशन आमतौर पर उन बड़े जोखिमों की वजह से बड़ा होता है, जो उन्हें लगभग हर चेक को प्रस्तुत करते हुए ग्रहण करते हैं।
    • ये साइटें जानते हैं कि वे ऐसे ग्राहकों के साथ काम कर रहे हैं जिनके लिए धन की आवश्यकता जितनी जल्दी हो सके और वे अपनी हताशा का लाभ उठाने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र 1095376 10 नामक
    4
    एक भरोसेमंद व्यक्ति को चेक पास करें चेक के रिवर्स साइड पर हस्ताक्षर करके, जिस पर आप भरोसा करते हैं, आप बैंक में जा सकते हैं और खुद को चेक कर सकते हैं। बेशक आप किसी को वास्तव में आप के लिए उस रवैया लेने के लिए वास्तव में विश्वास पूछना चाहिए ज्यादातर मामलों में, जब आप अपने चेक को कैश कर रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति के साथ बैंक में जाना चाहिए, हालांकि आपको उपस्थित होना नहीं है।
    • आपको बस इतना करना है कि लिखना है: "नाम (आदेश) का भुगतान करें" और नीचे साइन करें फिर अधिकांश बैंकों को चेक पर डेबिट करने में कोई परेशानी नहीं होगी, अगर आपने जिस व्यक्ति को इसे दिया था उसमें एक खाता था।
  • युक्तियाँ

    • किसी स्थानीय बैंक में बिना किसी प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता के लिए एक चेकिंग खाता खोलना आसान है - आम तौर पर $ 150 या उससे कम इसलिए, लंबे समय में एक चेकिंग खाता खोलना फायदेमंद हो सकता है, भले ही आपके पास इसे लगातार उपयोग करने की योजना न हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com