IhsAdke.com

अगर आप और आपके प्रेमी वास्तव में संगत हैं तो पता कैसे करें

आपका साथी सेक्स, धर्म, कैरियर, घर का काम, बच्चों, धन, भविष्य और अन्य चीजों के बारे में क्या सोचता है? क्या तुम सच में उसे जानते हो? इससे पहले कि आप प्रतिबद्ध हो, आपको पता होना चाहिए कि कौन से प्रश्न पूछने हैं

चरणों

शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
1
प्रसिद्ध "पसंदीदा" खेल बनाओ आप में से प्रत्येक को यादृच्छिक प्रश्न दूसरे से पूछना है, जैसे "पसंदीदा पुस्तकें", "पसंदीदा फिल्में" आदि। यह जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें नहीं हैं, लेकिन यह एक दंपति को बेहतर ढंग से संबंधित करने में मदद करता है।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    2
    किस प्रकार के पालतू जानवरों को आप पसंद करते हैं, इसके बारे में बात करें अगर उनके पास इस संबंध में पूरी तरह से अलग स्वाद है, तो इस व्यक्ति के साथ रहना थोड़ा अधिक मुश्किल और शायद अप्रिय हो सकता है।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    3
    स्वास्थ्य, भोजन और भलाई पर आपकी राय के बारे में सोचें यदि आप इस व्यक्ति के साथ रहना पसंद करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वे रात्रिभोज और उपचार जैसी चीजों पर सहमत हो सकते हैं।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    4
    नैतिक मूल्यों, विश्वासों और विश्वासों पर विचार करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है यदि आप दूसरे व्यक्ति के नैतिक और धार्मिक विचारों को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो उनके साथ परिवार शुरू करना बहुत मुश्किल होगा। पूजा के स्थान (चर्च, मंदिर आदि) जैसी चीजें बेहतर हैं यदि आप वहां एक साथ जा सकते हैं।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    5
    छुट्टियों और समारोहों में भी ऊपर उल्लेखित श्रेणी में आ सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी ईसाई है और आप, ताओवादी वह क्रिसमस पर एक पेड़ और बाकी सब कुछ के साथ एक बड़ी छुट्टी चाह सकते हैं, लेकिन शायद आप यह एक सामान्य दिन होना चाहते हैं अधिकांश लोग इस विषय पर अपने विचार स्वीकार करते हैं, लेकिन कुछ लोग नहीं कर सकते।



  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    6
    दोस्तों और परिवार यदि आप अपनी सास से नफरत करते हैं, या यदि आपके पति के दोस्त असहनीय होते हैं, तो घर पर रहने वाले इन लोगों को समय-समय पर दौरा करना सुखद नहीं होगा
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    7
    बच्चे और उन्हें बनाने के लिए बच्चों की संख्या से उन्हें कैसे उठाना है और उन्हें किस नाम देना है (यदि आप अधिकतर जोड़ों की तरह हैं, तो आप पहले से ही प्राथमिक विद्यालय में इसे हल कर चुके हैं), उस पर सहमत होना अक्सर मुश्किल होता है
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    8
    विवाह और हनीमून उम्मीद है, अगर आपके पास वही राय नहीं है, तो परंपरागत रूप से दुल्हन के परिवार के विश्वासों के आधार पर एक समझौते में प्रवेश करना संभव है। कुछ परिवारों का मानना ​​है कि विवाह छोटा होना चाहिए और केवल दो परिवारों के करीब रहने वाले लोगों को आमंत्रित किया जाना चाहिए, जबकि अन्य बड़े, असाधारण विवाहों को पसंद करते हैं।
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    9
    सेक्स के बारे में अपने विचारों के बारे में सोचो कुछ लोगों का मानना ​​है कि शादी के बाद लिंग का अभ्यास किया जाना चाहिए, जबकि अन्य इसके बारे में अधिक खुला है। कुछ लोग कम रूढ़िवादी हो सकते हैं। हो सकता है कि आप ऐसे किसी व्यक्ति को प्यार न करना चाहें, जो इससे पहले किया है। इसके बारे में अपने साथी से बात करें
  • शीर्षक छवि जिसे आप जानते हैं` class=
    10
    अपने अंतर्ज्ञान को सुनो आपको निर्णय लेने के बारे में आपको अच्छा लगेगा
  • युक्तियाँ

    • कुछ निश्चित प्रश्नों से न बचें क्योंकि वे असुविधाजनक या शर्मनाक हैं इस संचार अवरोध को तोड़ दें और अपने पार्टनर के साथ इन मुद्दों के बारे में बात करना सीखें। यदि वह कुछ समस्याओं के बारे में बात करने को तैयार नहीं है, तो यह भविष्य में संभावित समस्याओं का संकेत है।
    • अपने उत्तर में ईमानदार रहें, परन्तु पता है कि आपके अतीत से किसी भी गलती के हर विवरण का हवाला देना आवश्यक नहीं है। आपको उन यादों के साथ रहने की ज़रूरत है - अपने साथी को भी इसे ज़रूरत नहीं बनाएं
    • अगर आपको नहीं लगता कि कोई प्रश्न आपके लिए लागू होता है, तो वैसे भी पूछें। आपके साथी के विषय पर कुछ दिलचस्प राय हो सकती है
    • याद रखें, आपको उस व्यक्ति को जानना होगा जिसे आप एक जीवन साझा करने की सोच रहे हैं!

    चेतावनी

    • यौन गतिविधि से संबंधित प्रश्नों के बारे में बहुत विशिष्ट न हो। हालांकि आपको सेक्स के बारे में क्या पसंद है या नापसंद करते हुए बात करना महत्वपूर्ण है, अतीत के बारे में बहुत अधिक विवरण देने से रिश्ते में हानिकारक हो सकता है। आपके साथी को यह जानना जरूरी है कि क्या आपने कभी सेक्स किया है, लेकिन आपको तिथियों, समय, स्थानों, पदों आदि का उद्धरण नहीं देना है।
    • आपको अपने प्रश्नों के साथ बुद्धिमान होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि रिश्ते अभी शुरू हो गए हैं, तो शादी और सेक्स के बारे में सवाल पूछना शुरू नहीं करें। अगर आपको नहीं लगता कि आप और आपका साथी एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो व्यक्तित्व, पिछले अनुभवों, वरीयताओं और पालतू जानवरों के बारे में प्रश्नों के साथ शुरू करना सबसे अच्छा होगा। सबसे अच्छे रिश्तों को एक ठोस दोस्ती पर बनाया गया है, पहले उन सवालों से पूछें जो कि नींव बनाने में मदद करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com