IhsAdke.com

कैसे एक मुक्त आत्मा बनने के लिए

लोग अक्सर एक बहुत ही सीमित, टकसाली परिप्रेक्ष्य रखते हैं जिसका अर्थ है कि एक स्वतंत्र आत्मा हो। यदि आप वास्तव में एक स्वतंत्र आत्मा बनना चाहते हैं, तो निम्न में ध्यान रखें।

चरणों

एक नि: शुल्क आत्मा कदम 1.jpeg शीर्षक शीर्षक चित्र
1
समझें कि इसका मतलब क्या है। सोसायटी हमें "मुक्त आत्मा" का गठन करने वाली एक बहुत ही संकीर्ण व्याख्या की सराहना करती है। ऐसी छवियां जो तुरंत दिमाग में आती हैं, ग्लोबेट्रॉटर की बोहेमिया, परी कथा वाली लड़की, लापरवाह कलाकार, न्यूनतर दार्शनिक या प्रकृति में रहने वाले पर्यावरणविद् हैं। शायद उनके विद्यालय में स्वतंत्रता की दृष्टि से परिभाषित किया गया था कि टैटू, त्रिभाषी लड़के ने लोगों को याद दिलाने में कभी विफल नहीं किया कि वे कितने देशों की यात्रा करते थे, जब वास्तविकता में वह चुप लड़की थी जो लाइब्रेरी में हर दोपहर का भोजन बिताती थी और जो नहीं आप इसके बारे में सोचा था कि इसके बारे में कम देखभाल करने के लिए एक पूर्वनिर्धारित कार्य करने के लिए खुद को मोल्डिंग के जाल में गिरने के बजाय, अपने जीवन को एक स्वतंत्र एजेंट के रूप में जीवित रहें और स्वयं का विरोध करने में डर नहींें। यदि इसका अर्थ है कि आप एक दिन में सन का इस्तेमाल करते हैं और दूसरे पर चमड़े का प्रयोग करते हैं, तो हिपस्टर्स, क्लबबर्स और एलएआरपीर्स के साथ बाहर निकलना या टॉम वेट्स और केशा के प्रशिक्षण के दौरान मिश्रण करें, जो आपके लिए बेहतर है।
  • एक नि: शुल्क आत्मा चरण 2.jpeg हो शीर्षक चित्र
    2
    अपने जुनून का पीछा करें नि: शुल्क आत्मा होने के नाते, न केवल अपने सपनों का पालन करने के लिए साहस होने का मतलब है, बल्कि यह भी पता चलता है कि वे क्या हैं - जो निस्संदेह बहुत मुश्किल है शायद आपने मूल अमेरिकी अध्ययनों में एमए प्राप्त किया है, क्योंकि आप डरते हैं, और यह व्यावहारिक नहीं है शायद आप क्लासिक्स बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं, लेकिन आपको नहीं लगता कि आप कभी लोकप्रिय बैंड पसंद करेंगे। हो सकता है कि आप पुराने हिप्पियों द्वारा उठाए गए, जो अचल संपत्ति का पीछा करने की अपनी तीव्र इच्छा को कभी नहीं समझा। एक गुप्त जुनून को खोजने के लिए समय ले लो कि आप यह भी नहीं जान सकते कि आपके पास है - और उसके बाद उसमें विसर्जित करें।
  • चित्र एक नि: शुल्क आत्मा कदम 3.jpeg शीर्षक
    3
    जो कुछ भी आपको वापस पकड़ रहा है उसे छोड़ दें इसका मतलब यह है कि सभी तरह से सोचने के बजाय मनुष्य उसे नीचे जाने के लिए सोचता है। अगर किसी बुरे अनुभव ने लोगों पर अपना विश्वास छोड़ दिया है, तो आप अपनी ताकत फिर से तैयार कर लेंगे जब तक कि आप लोगों से फिर से नहीं जा सकें। यदि एक कठोर संगोष्ठी ने आप को वास्तव में जो वास्तव में हैं, की थोड़ी समझ के साथ छोड़ दिया है, इन कृत्रिम परतों को नीचे के नीचे झूठ को खोजने के लिए काम करें। और ज़ाहिर है, इस बारे में सोचना मत भूलना कि आप स्वयं को पकड़ने के लिए क्या करते हैं हो सकता है कि आप अपने खुद के दुर्व्यवहारों में शिकार बनने और आनंद लेने की प्रवृत्ति रखते हैं। शायद आप असाध्य रोमांटिक हैं, जो आपके रिश्तों में एक ही गलती को दोबारा बनाते हैं। शायद आप मदद के लिए पूछने से डरते हैं क्योंकि हर कोई आपको हर समय मजबूत होने की उम्मीद करता है तभी जब आप अपने सामने बाधाओं के बारे में क्रूरता से ईमानदार होते हैं, तो आप उन सभी समाधानों को पा सकते हैं जिन्हें आप उनसे मिलना चाहते हैं।



  • चित्र एक नि: शुल्क आत्मा कदम 4.jpeg रहो शीर्षक
    4
    उस सब को छोड़ दें जिसके लिए आप किसी बड़े उद्देश्य के बिना विद्रोह कर रहे हैं। यदि आपका एकमात्र उद्देश्य एक प्रणाली, राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक, अभिभावक, सांप्रदायिक, पर्यावरण या किसी अन्य चीज़ के खिलाफ `गलत` रास्ते पर प्रतिक्रिया देने के लिए है, तो आप अभी भी उस प्रणाली को अपने व्यवहार को नियंत्रित करने की अनुमति दे रहे हैं `। कुछ पसंद नहीं है क्योंकि यह परंपरागत है क्योंकि यह बहुत ही कारण के लिए इसे पसंद करने के लिए तर्कसंगत है। दूसरी ओर, जब विद्रोहियों का बड़ा उद्देश्य होता है, तो एक बड़ा आदर्श। हम एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए पैदा हुए थे, इसे बरकरार नहीं छोड़ना।
  • एक नि: शुल्क आत्मा कदम 5.jpeg रहो शीर्षक चित्र
    5
    लंबे पल जीते अपने आस-पास की चीज़ों के साथ वास्तव में कनेक्ट होने के बिना आपके सिर में इतना समय व्यतीत करना आसान है शायद आप कल्पनाओं, तर्कों या ज़ोंबी कयामत की परिस्थितियों के साथ खेल रहे हैं, जब आपके पास वार्तालाप होने की संभावना है। शायद आप कल्पना करने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उन लोगों को कैसे देखते हैं जिन्हें आप सड़क पर गुजरते हुए देखते हैं, जब आप शानदार ढंग से धूप वाले दिन भी नहीं देख पाते हैं लोगों, जगहों और चीजों के साथ गहरे स्तर पर अपने साथ शामिल हो जाओ, और आपको पता चल जाएगा कि आपकी प्रतिक्रियाएं अचानक और अधिक प्रामाणिक बन जाएंगी
  • एक नि: शुल्क आत्मा कदम 6.jpeg रहें शीर्षक चित्र
    6
    अपने अहंकार को नियंत्रण में रखें यह नकारा नहीं जा सकता कि जो लोग अपनी खुद की चीज करते हैं (या इसे भांपने का अच्छा काम करते हैं) के पास चुंबकीय प्रभाव पड़ता है जो आस पास है यह, ज़ाहिर है, फिसलन जमीन है अगर आप एक स्वतंत्र आत्मा होने के अपने साहस में सफल होते हैं, तो अपने आप को उन लोगों पर बधाई देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जो आप "परंपरागत" के रूप में मानते हैं, या आप अपने प्यारे अनिश्चितता के साथ पट्टा पर लोगों को आकर्षित करते हैं। याद रखें, आप `मुफ्त आत्मा` बनना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके विचार, विश्वास और व्यवहार आपके भीतर गहरे स्थान से आते हैं। अहंकार प्रामाणिकता की मृत्यु है - यदि आप `होने` की तुलना में `प्रभावित` में ज्यादा दिलचस्पी लेते हैं, तो जो कुछ भी आप पर काम कर रहे हैं वह गायब हो जाएगा।
  • एक नि: शुल्क आत्मा कदम 7.jpeg रहो शीर्षक चित्र
    7
    दूसरों की आजादी का सम्मान करें एक स्वतंत्र भावना होने के नाते, एक बात का वादा करने और एक दूसरे के लिए, अपने बिलों का भुगतान नहीं करना, एक तिथि के लिए आधे घंटे का समय होने या आपके पीछे टूटे हुए दिलों का निशान छोड़ने के बारे में नहीं है याद रखें कि आपकी आजादी समाप्त होती है, जहां दूसरों की शुरुआत होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com