IhsAdke.com

पवित्र आत्मा से परिपूर्ण हो कैसे


यह समझने के कई तरीके हैं कि कैसे "पवित्र आत्मा से भर जाओ"। कुछ लोग यह सिखाते हैं कि रूपांतरण के समय ऐसा होता है: जब कोई व्यक्ति यीशु से अपने दिल में प्रवेश करने के लिए कहता है दूसरों का मानना ​​है कि ऐसा कुछ समय ईसाई के रूपांतरण के दौरान होता है: बपतिस्मा में या जब आत्मा का फैसला करता है फिर भी अन्य लोगों का मानना ​​है कि "पवित्र आत्मा से भरा हुआ एक परिस्थितिजन्य और अस्थायी घटना है, जो कि पृथ्वी पर परमेश्वर के एक विशेष कार्य के लिए इस्तेमाल किया जाता है, उसके सेवकों के माध्यम से। जो कुछ भी आपकी व्यक्तिगत विश्वासों, कई पवित्रशास्त्र कदम निश्चित रूप से शामिल हैं

चरणों

भाग 1
अपनी आस्था का निर्माण

पवित्र आत्मा चरण 1 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
1
अपना मन खोलो ज्यादातर लोग थोड़ा जिद्दी हैं आप सोच सकते हैं कि आपको यह सब पता चल गया है, और आप सभी सवालों का जवाब जानते हैं, लेकिन यदि आप वास्तव में पवित्र आत्मा से भरना चाहते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपके पास अभी भी कुछ सीखना है अपने मन को सभी संभावनाओं पर खोलें, ताकि भगवान दिखा सकें।
  • पवित्र आत्मा के चरण 2 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    अपनी आत्मा को खोलें आप शायद यह भी सोचते हैं कि आप ईश्वर को जानते हैं, और यह भी जान सकते हैं, लेकिन यह केवल तब ही मदद करेगा जब आप स्वयं को नए आध्यात्मिक अनुभवों के सामने खुलेंगे। आप भगवान को नहीं बता सकते कि कौन होना चाहिए, केवल वह आपको दिखा सकता है पूजा के नए तरीकों का पता लगाएं, या देखें कि आपकी आत्मा को कैसे खोलने के लिए, दूसरे चर्च कैसे काम करते हैं जब आप करते हैं तो भगवान आपको सही मार्ग दिखाएंगे
  • पवित्र आत्मा के चरण 3 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    3
    अन्य लोगों की आध्यात्मिक परामर्श सुनना बंद करो अगर आप चाहें तो इस सलाह को पढ़ना बंद कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना निर्णय लेंगे। भगवान ने आपको एक कारण के लिए कारण दिया आपको किसी के लिए भगवान के वचन की व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं है, आप बाइबल पढ़ सकते हैं, आप खोज और सीख सकते हैं, जब तक कि आप बाइबल को किसी से बेहतर नहीं पढ़ सकें। और फिर अपने फैसले का उपयोग करने के लिए भगवान कहते हैं कि क्या चाहता है वह तुम्हें खो नहीं चलेगा ... लेकिन एक बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में एक बार कहा था: "मैं केवल एक पुस्तक के लोगों से डरता हूं।"
    • विशेष रूप से उन लोगों से सावधान रहें जो आपको यह समझने की कोशिश करते हैं कि आपको अलग-अलग भाषा बोलना है या पवित्र आत्मा से भरने के लिए अन्य अजीब बातें हैं। जब पवित्र आत्मा 2 अधिनियमों में लोगों में प्रवेश करती है, तो वे जीभ में बोलते हैं, हाँ। लेकिन वे आविष्कार और अर्थहीन जीभ नहीं थे भगवान ने विभिन्न देशों के लोगों को भाषा बाधा के माध्यम से एक दूसरे से बात करने की क्षमता दी। इसका मतलब यह है कि पवित्र आत्मा से भरा जा रहा है और मतभेदों पर काबू पाने के बारे में अधिक है और परमेश्वर के प्रेम में एक साथ होने के नाते।
  • पवित्र आत्मा के चरण 4 के साथ भरे हुए छवि का शीर्षक
    4
    अपने दिल में जवाब खोजें एक बार जब आप अपने आप को भगवान से खोले हैं, और मनुष्यों के मुंह से निकलने वाले हर वचन को सुनना बंद कर दिया है, जैसे कि वे अगले सुसमाचार थे, तो अपने दिल की ओर मुड़ें और आपको क्या जरूरत है, यह जानने का प्रयास करें। यह तुम्हारा विश्वास बढ़ाएगा और अपना दिल खोल सकता है, ताकि पवित्र आत्मा आप में प्रवेश कर सके। भगवान ने अपने दिल को उस ज्ञान से भर दिया है, और जब आप इसे देख रहे हैं, और सोचें कि आपके लिए क्या सही है, तो आप पाएंगे कि आप क्या चाहते हैं। भगवान तुम्हें हार नहीं होने देंगे दुश्मन की चालें हो सकती हैं, लेकिन जब हम उन्हें देखते हैं, तो हम जानते हैं कि हमारे दिल में क्या है।
  • पवित्र आत्मा चरण 5 के साथ भरे हुए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को चोट पहुंचाना बंद करो आपको शायद अभी अपने जीवन में एक कठिन समय हो रहा है इसका कारण यह है कि आप ईश्वर के साथ बेहतर संबंध तलाश रहे हैं, है ना? भगवान के साथ इस रिश्ते की तलाश करें, लेकिन याद रखें कि आपको खुद का सम्मान करना शुरू करना है अपनी जिंदगी को कड़ी मेहनत कर रही है जो करना बंद करो, और अपने आप का सम्मान करना और बेहतर जीवन के लिए काम करना शुरू करें। क्योंकि बाइबल हमें बताती है: "हे भाइयों, हे भाइयों, मैं तुम से प्रार्थना करता हूं, कि तुम परमेश्वर की करुणा से, अपने शरीर को जीवित बलिदान, पवित्र और स्वीकार्य हो, जो आपकी उचित सेवा है। और इस संसार के अनुरूप मत बनो, परन्तु अपने दिमाग को नवीनीकृत करके बदला जाये, ताकि आप सिद्ध कर सकें कि परमेश्वर की अच्छी और स्वीकार्य और परिपूर्ण इच्छा क्या है। "(रोम 12: 1-2)। इसका अर्थ है कि आप भगवान के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है, और वह तुम्हारा जीवन अच्छी तरह से जीने का धन्यवाद उसे धन्यवाद देने का सबसे अच्छा तरीका है। इसे पहले करो, और आप पवित्र आत्मा के लिए तैयार होंगे।
  • भाग 2
    अपने परीक्षणों को याद रखना

    पवित्र आत्मा चरण 6 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने जीवन में उस समय के बारे में सोचें, जिस पर आपने परीक्षण किया है। इस प्रक्रिया का अगला भाग पवित्र आत्मा को आपके जीवन में एक स्थान दे रहा है। आप यह पता लगा सकते हैं कि यह जगह अतीत में कहां है। अपने जीवन में उस समय के बारे में सोचें जो आपके विश्वास के लिए वास्तव में कठिन या चुनौतीपूर्ण थे। एक दोस्त के साथ चर्चा करने जैसी कोई छोटी बात नहीं है, लेकिन किसी चीज को खोने या नौकरी से निकाल देने जैसी बड़ी चीजें हैं जो आपको वास्तव में जरूरी है
  • पवित्र आत्मा के चरण 7 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    साबित करने के कारण पर विचार करें इन परीक्षणों को देखें और सोचें कि आप उन परिस्थितियों में क्यों सिद्ध हुए हैं। इन स्थितियों से बाहर आने वाली अच्छी चीजें देखें, या आपने जो पाठ पढ़ा है पता करें कि भगवान उन क्षणों में आपको क्यों साबित कर रहे थे, और वह क्या चाहता था कि आप उन अनुभवों से लाभ उठाएं।
  • पवित्र आत्मा चरण 8 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र
    3
    कारणों की कल्पना करने की कोशिश करो कि भगवान को अब आपको परीक्षा लेनी है अभी अपने जीवन में परीक्षण देखें हर कोई उन्हें है वे छोटे या बड़े हो सकते हैं अब, आप क्यों साबित हो रहे हैं सोचो कि भगवान आपको कहने की कोशिश कर रहे हैं। शायद, आपने पहले कुछ शिक्षा नहीं ली है, यह विलंब, लालच या ईर्ष्या के बारे में हो सकता है, और अब, भगवान फिर से कोशिश कर रहे हैं। शायद यह एक नया सबक है अपनी गलतियों के लिए देखो, और आप भगवान के कारणों को मिलेगा
  • पवित्र आत्मा के चरण 9 के साथ भरे हुए चित्र का शीर्षक
    4
    अपने परीक्षणों में भगवान की शिक्षाओं को देखें इसे साबित करने के लिए भगवान के कार्यों को खोजने के बाद, उन अनुभवों से जानें, जो आप अनुभव कर रहे हैं। देखें कि पवित्र आत्मा आपकी ज़िंदगी और आपके आस-पास के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में कैसे मदद कर सकता है।
  • पवित्र आत्मा चरण 10 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    उनके मार्गदर्शन के लिए आभारी रहें। वे आपके लिए लाए गए शिक्षाओं के लिए ईश्वर और प्रभु यीशु मसीह का शुक्रगुज़ार है, और उनकी भूमिका की सराहना करते हैं जो वे अब आपके जीवन में खेल रहे हैं। एक बार जब आप यह स्थान पहचानते हैं कि पवित्र आत्मा मेरे लिए आपकी जिन्दगी है, तो आप पवित्र आत्मा से भरे जाने के लिए अधिक उपयुक्त होंगे।
  • भाग 3
    भगवान को अपने जीवन में आने दो

    पवित्र आत्मा चरण 11 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाला चित्र



    1
    भगवान से प्रार्थना करो भगवान और पवित्र आत्मा देकर शुरू करो प्रार्थना के माध्यम से अपना जीवन दर्ज करें। हर दिन प्रार्थना करें, यदि आप अकेले या चर्च में कर सकते हैं बस भगवान से बात करो, और इस आध्यात्मिक क्षण के लिए इस्तेमाल हो जाओ समय के साथ, आप जब भी प्रार्थना करते हैं, तब भी जब आप अपने सामान्य दिनचर्या के साथ पवित्र आत्मा से भरे हुए महसूस करेंगे।
  • पवित्र आत्मा के चरण 12 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    2
    प्रशंसा गाओ यदि आपको पवित्र आत्मा से जुड़ने में परेशानी हो रही है, तो एक सामान्य तरीका है कि भगवान के करीब है, उसे गाने के साथ प्रशंसा करना है। भगवान की स्तुति करो और आध्यात्मिक अनुभूति को अपने शरीर और आत्मा को भरने दें। बहुत सफ़ेद स्तुतियां हैं, हार्ड रॉक से सुसमाचार के कामना आप प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं, लगभग किसी भी मनोदशा के लिए, या किसी भी कठिनाई के लिए आप के माध्यम से जा रहे हैं
    • जब आपको एक अच्छा ईसाई होने में परेशानी हो रही है, तो कैसियान के "मैं अनुसरण करूंगा" को सुनने का प्रयास करें
    • जब आपको लगता है कि वेदी में छूने की "असंभव के भगवान" गाओ, तो आप जीवन में जीत नहीं सकते।
    • गाओ "मैं चाहता हूँ कि भगवान" नीलापोलिस के समुदाय के, जब आप खुश और मसीह से भरा महसूस करते हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 13 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    बाइबल पढ़ें आप बाइबल को परमेश्वर और पवित्र आत्मा के करीब महसूस करने के लिए पढ़ सकते हैं इसे यादृच्छिक रूप से खोलें ताकि पवित्र आत्मा आपको सही मार्ग के लिए मार्गदर्शन करे, यदि आप इसे पूरी तरह से पढ़ने की तरह महसूस न करें
  • पवित्र आत्मा चरण 14 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पादरी या पुजारी से बात करें अपने पुजारी, पादरी, या अपनी पसंद के अन्य आध्यात्मिक नेता के साथ एक लंबी और मनोरंजक बातचीत शेड्यूल करें वे कुछ विशेष रूप से चुने गए मार्ग ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं, प्रार्थना में आपकी अगुवाई कर सकते हैं, या अपने जीवन के परीक्षणों में भगवान का हाथ मिलाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। याद रखें कि यद्यपि आपको उनमें से हर शब्द का पालन नहीं करना पड़ता है, आध्यात्मिक नेताओं आपकी मदद के लिए हैं, और जब आप अकेले महसूस कर रहे हैं और भ्रमित हैं, तो वे बहुत मददगार हो सकते हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 15 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य ईसाइयों के साथ समय व्यतीत करें आप स्कूल में समूहों में एक साथ मिल सकते हैं, एक भीड़ भरे चर्च में जा सकते हैं या बस कुछ ईसाई लोगों के साथ घूमते हैं जिन्हें आप जानते हैं। प्रार्थना करने और अपनी परीक्षाओं के बारे में बात करने के लिए मिलकर एक साथ मिलकर आपको अपने जीवन में पवित्र आत्मा लाने में मदद मिलेगी।
  • भाग 4
    दे भगवान गाइड आप

    पवित्र आत्मा चरण 16 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी इच्छानुसार भगवान को समर्पण बस आप यह सोचते हैं कि हर चीज आपको संकेतों को बंद कर सकती है कि भगवान आपको भेजने की कोशिश कर रहे हैं। शायद आप शादी करने के लिए एक अच्छे आदमी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन आप कार्यालय में उस नए व्यक्ति को पूरी तरह से नजरअंदाज कर चुके हैं क्योंकि वह आपकी कल्पना नहीं करता है। जो भी मामला है, सब कुछ को नियंत्रित करने और अपने जीवन को देखने की कोशिश करना बंद करो जीवन की सड़क को स्वीकार करें, जैसे ही वह खुद को प्रस्तुत करता है, और इसकी सराहना करता है कि यह क्या है।
  • पवित्र आत्मा के चरण 17 के साथ भरे हुए चित्र का शीर्षक
    2
    उसका शब्द सुनें जब आप एक विशिष्ट रास्ता लेने के लिए चाहते हैं, तो ईश्वर आपको संकेत देगा। जितना अधिक आप पवित्र आत्मा से संवाद करते हैं, और इसे आप को भरने दें, यह आपके वर्तमान हालात से काफी आसान है ताकि आप यह देख सकें कि भगवान आपको कहने की क्या कोशिश कर रहे हैं।
  • पवित्र आत्मा चरण 18 के साथ बी फिलिंग शीर्षक वाली छवि
    3
    सही और गलत खुद के लिए न्यायाधीश हमेशा लोग आपको ये बताएंगे कि क्या सही है और क्या गलत है, चाहे आप घर पर, स्कूल में, चर्च में, या टीवी देख रहे हों जब आपको कई भ्रामक संदेश मिल रहे हैं, तो अपनी स्वयं की नैतिक कम्पास को ध्यान में रखें, न कि सिर्फ जानकारी अन्य ने आपको दी, लेकिन वह थोड़ी सी आत्मा जिसमें भगवान आपको बताता है कि सही क्या है और क्या गलत है।
    • यदि आप किसी ऐसे आध्यात्मिक व्यक्ति या किसी अन्य भरोसेमंद व्यक्ति के साथ आपको असहज महसूस करते हैं (जैसे समलैंगिक शैतान, आदि से हैं), अपने लिए यह तय करने के लिए देखो कि क्या सच है।
    • यह करना मुश्किल हो सकता है, और आपको किसी निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले एक समस्या के बारे में शोध और प्रार्थना करने में बहुत समय लगाना पड़ सकता है, लेकिन यह ठीक है अगर यह ऐसा है। सच्चाई आम तौर पर आना कठिन है, तथापि, यह सबसे प्यारा इनाम है, और आप पवित्र आत्मा से अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • पवित्र आत्मा चरण 1 9
    4
    अच्छा काम करो जब आप अच्छे कर्म करने के लिए बाहर जाते हैं तो आप पवित्र आत्मा से भरे हुए होंगे, कुछ भी अधिक से अधिक, जब आप दुनिया को एक बेहतर जगह बनाते हैं, तो भगवान और यीशु दोनों खुश हैं, और सभी को आशा और मुक्ति प्रदान करते हैं। आप बड़े कार्यों में स्वयंसेवा कर सकते हैं या सिर्फ छोटे तरीकों से सहायता कर सकते हैं। देहाती घरों को भोजन दान करने के लिए मिशन पर जाने से कुछ भी करें जो भी आपको सही लगता है उसे करो
    • याद रखें कि कभी-कभी लोगों को उसके बारे में बोलने से ईश्वर का प्यार दिखाने के द्वारा मसीह के पास ले जाना आसान होता है। सुसमाचार हमेशा सबसे अच्छा तरीका नहीं है!
    • भगवान का पसंदीदा कारण बीमार, गरीब, और पीडि़त लोगों के संबंध में हैं। उन लोगों को खोजें जो वास्तव में ये बातें हैं और उन्हें मसीह के करीब लाने में मदद करें
  • पवित्र आत्मा के चरण 20 के साथ भरी हुई छवि शीर्षक
    5
    अपने भाई को प्यार करो यीशु ने हमें सिखाया है कि उसे प्यार करने के बाद ही अपने भाई से प्रेम करना ज़रूरी है। यदि आप पवित्र आत्मा से, पूजा के समय और अपने दैनिक जीवन में सही महसूस करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्यार के माध्यम से एक ईसाई जीवन जीते हैं अपने भाई को न्याय न करें, क्योंकि वह परमेश्वर के द्वारा न्याय करेगा, और कोई अन्य नहीं। उसे सहायता और आराम करो
  • पवित्र आत्मा के चरण 21 के साथ भरी हुई छवि का शीर्षक
    6
    दूसरों को मसीह में लाओ यदि आप कर सकते हैं, तो मसीह के प्रेम के लिए दूसरों को लाओ। ऐसा मत करो क्योंकि आप ईश्वर के साथ अंक अर्जित करना चाहते हैं। ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। दूसरों को भगवान में लाने में मदद करें, क्योंकि उसके साथ रहना, तुम्हारा जीवन बेहतर होगा। वे अधिक सुखी और स्वस्थ होंगे, और इससे पहले की तुलना में बेहतर निर्णय लेंगे।
    • आप उन्हें ईसाई धर्म के विश्वासों और मसीह के ज्ञान के बारे में बता सकते हैं, या बस उन्हें आप के साथ पूजा करने के लिए पा सकते हैं, ताकि वे देख सकें कि यह सब क्या है।
    • कभी भी किसी को मसीह के लिए मजबूर न करें, और न ही उन्हें विश्वास न रखने से वंचित महसूस करें। यह सिर्फ लोगों को दूर करता है
  • युक्तियाँ

    • मसीह के प्रति समर्पण की अपनी स्थिति को नवीनीकृत करने के लिए लगातार प्रार्थना दिनचर्या स्थापित करें पवित्रा आत्मा की परिपूर्णता को पिछले अनुभव न बनें, लेकिन एक ऐसा है जिसे आप अनुभव नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • नम्रता सत्य बाइबल की आध्यात्मिकता का एक अनिवार्य गुण है उनके "आध्यात्मिकता" के बारे में अभिमानी लोग वास्तव में पवित्र आत्मा से परिपूर्ण नहीं हैं जो लोग पवित्र आत्मा को भरने के कुछ पूर्व-गर्भनिर्मित संकेत तक पहुंचने के लिए दूसरों को हेरफेर करते हैं, वे बाइबल की शिक्षाओं के बारे में धोखा देते हैं। अपनी शिक्षाओं से बचें, लेकिन प्रार्थना करें कि वे सत्य सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com