IhsAdke.com

एक साहसी आत्मा कैसे विकसित करें

"एडवेंचरेशन फॉर एडवेंचरिस एडवेंचर ऑफ़ एडवर्टुरस स्पाइरिट्स कैट कैप्ड" - टेनेसी विलियम्स

एक साहसी भावना का मकसद दवाओं और संलिप्तता में संतुष्टि लेने के लिए कुछ नहीं करना है। एक बार में चेहरे को भरने के बाद ध्रुव पर कार को मारने में बहुत कम। न ही अपराधों के साथ क्या करना है (रैंक की परवाह किए बिना)। एक साहसी आत्मा का मतलब है कि वास्तव में उद्यम खोलने या मन में ही इस लेख का उद्देश्य पिंजरे को जाने और अनंत आकाश के माध्यम से स्वतंत्र रूप से उड़ने के लिए साहसी आत्माओं को सिखाने के लिए 12-कदम योजना बनाने का प्रयास करना है। आगे बढ़ो, और खुद को निपुण, साहसी!

चरणों

पिक्चर शीर्षक से वाइल्ड ऐट हार्ट चरण 2
दिल में वाइल्ड हार्ट कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
टेनेसी विलियम्स से गहराई को समझने से शुरू करें जिन्होंने इस अनुच्छेद को खोला। साहसिक भावना है कि बंदी है और जो भागने में कामयाब रहे और अब स्वतंत्र रूप से उड़ जाता है, जो उन लोगों के थे भीख माँग: यह में, दो पात्र हैं। हालांकि, वाक्य में दो शर्तें भी हैं आखिरकार, स्वतंत्रता क्या है और पिंजरे में क्या है? आप यह कैसे तय करते हैं कि यह अच्छा या बुरा है या नहीं, यह देखने में स्वतंत्रता एक महत्वपूर्ण कारक है। उदाहरण के लिए, स्वतंत्रता, आपके आस-पास के उन लोगों के साथ-साथ उनसे दूर के साथ होने की व्याख्या भी की जा सकती है। एक बार जब आप स्वयं के लिए स्वतंत्रता का अर्थ निर्धारित करते हैं, तो अक्सर दम घुटने वाले दुनिया से निपटना आसान होता है।
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को जानें, क्षमा करें, जो आप नहीं हैं। प्रामाणिक होना महत्वपूर्ण है, अपने व्यक्तित्व को किसी व्यक्ति या किसी समूह द्वारा स्वीकार करने या स्वीकार करने के लिए कभी भी प्रयास न करें। हो सकता है कि आदतें और मन्या हैं जो बदलने की आवश्यकता है, लेकिन व्यक्तित्व आपके व्यक्ति का केंद्र होना चाहिए और दुनिया को इसे जानना आवश्यक है जैसा कि यह है। यदि आप चाहें तो केवल अपनी आदतों को ही बदलें, लेकिन आप को दबाएं न कि आप कौन हैं, क्योंकि ये आंतरिक क्रोध पैदा कर सकता है और भविष्य में नकारात्मक परिणाम ला सकता है।
  • दिल में जंगली रहो चित्र 4
    3
    एक डायरी लिखना शुरू करें यह जानना जरूरी है कि जीवन से वास्तव में क्या चाहता है। भावनाओं, विचारों और विचारों को लिखना इन प्रयासों को चैनलित करने का एक शानदार तरीका है ऐसा हो सकता है कि आपका सपना घर छोड़कर सूर्यास्त की तरफ बढ़ना है, लेकिन आपकी असली इच्छा टेलीविजन देखने के लिए घर पर रहना है। उस मामले में, केवल डायरी आपको सच्चाई की खोज में मदद करेगी। सपना गलत नहीं है और न ही यह एक कमजोरी है साथ ही दुनिया में कुछ भी गलत नहीं है जो आपके सपनों में से एक नहीं है। अपने आप से पूछें, "मैं अपने वर्तमान विश्व को एक महान साहसिक में कैसे बदल सकता हूं?"
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सपनों को संजोए। अपने वर्तमान परिस्थितियों में उन्हें वास्तविक बनाने के आदर्श अवसर की प्रतीक्षा करते हुए उन्हें जीवित रखने के लिए प्रयास करें। उन्हें मरने न दें उन्हें समय-समय पर जांचें और अनुकूलन करें ताकि वे आपकी वास्तविकता में प्रकट हो जाएं, लेकिन उन्हें पूरी तरह से बदल नहीं सकते हैं, यह सोचकर कि वे महसूस करना असंभव होगा उनके लिए बाहरी बाधाओं को दूर करने के लिए कार्य करें ताकि वे सफल हो सकें।
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके पास जो कुछ है उससे कभी भी असंतुष्ट न हो। आपके पास पहले से क्या है से निर्माण करना सीखें जीवन में कोई भी स्थिति पूरी तरह से सीमित नहीं है। भौतिक विज्ञानी स्टीफन हॉकिंग के बारे में सोचो और इच्छा शक्ति वह हर दिन जगा और सभी सीमाओं यह है के साथ अपने जीवन की सबसे बनाने के लिए है कल्पना। एहसास है कि आप हमेशा आपके पास जितने भी सोचेंगे, उतना ही होगा। यदि यह स्वास्थ्य नहीं है, तो यह हास्य की भावना हो। अगर यह धन नहीं है, तो यह स्वास्थ्य हो। हमेशा शिकायत और नकारात्मकता में डूबने से पहले अपने जीवन में क्या अच्छा है।
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अतीत के व्यक्तित्वों की आत्मकथाएं जानिए आपके जन्म के पहले सब कुछ पहले ही किया गया है, महसूस किया और पूछा गया है। आज, लोग बहुत भाग्यशाली हैं जो अतीत में उत्पादित जानकारी के सभी धन तक पहुंच सकते हैं। जिन लोगों ने स्वतंत्रता की मांग की है, उन लोगों के संघर्ष से जानें, और जो इसे प्राप्त कर चुके हैं। पता चला कि उन्होंने कैसे खोज की और कैसे उन्होंने शक्ति और आशा के साथ क्या चाहते थे, तब भी जब सब कुछ इसके विरुद्ध षडयंत्र करते थे। अपनी प्रेरणा को अपने जीवन में लाओ



  • दिल में वन्य रहें चित्र 8
    7
    उन लोगों की सलाह पर ध्यान दो जो आपको सम्मान देते हैं जिन लोगों को आप नहीं जानते या न मानें, उनकी आलोचना मत कहो। वे उसे नहीं जानते और पता नहीं कि वह लड़ रहे हैं। हालांकि, अपने व्यवहार के बारे में चेतावनियों को ध्यान से सुनें, जब उन्हें आपके प्यार और सम्मान के किसी व्यक्ति द्वारा दिया जाता है। यदि आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं और भीतर देखें तो आप देखेंगे कि वे केवल यही कह रहे हैं, गहराई से, आप पहले से ही जानते हैं। आभारी रहो और शांत हो जाओ, बेवकूफ बर्ताव करना बंद करो, लेकिन अपने सपनों पर हार न दें
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    भौतिकवाद से बचें जमा भौतिक वस्तुओं की तुलना में अच्छा दोस्ती पर खेती और छोटे और बड़े बातें दुनिया के लिए प्रस्ताव दिया आनंद लेने के लिए समय है एक अधिक से अधिक की जरूरत कभी नहीं बन सकता है। अनंत लाभ, बहुत महंगा कार यातायात में संचालित किया जा करने के लिए, एक घर इतना महंगा है कि यह किया जा रहा से बचने के लिए अकेला छोड़ दिया नहीं किया जा सकता: - उपभोग की वस्तुओं से अभिभूत न हो, वे एक साहसिक भावना के लिए सबसे खराब पिंजरों हैं यहाँ कुछ उदाहरण हैं चोरी।
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    बाहर निकलो यह बोलना सरल है, लेकिन करना मुश्किल है अपने कार्यालय की मेज, घर, शहर, देश से बाहर निकलें सामान्य से अलग कुछ करो अफ्रीका में एक सफारी लें, क्षेत्र में एक नदी या झील पर कैनोइंग करें या उस शहर के एक हिस्से पर जाएं, जो आपने कभी नहीं किया है अधिक मोबाइल बनना एक जगह या गतिविधि से बंदी या संलग्न होने की भावना को विस्मित करना होगा। स्वीकार करें कि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें जल्दी से जाने और अपने चेहरे पर ओस और अपने बालों में हवा का सामना करना पड़ता है। आप यही हैं, इसलिए कॉल को सुनो, इसे अनदेखा न करें
  • दिल में वाइल्ड हार्ट कदम 11 शीर्षक चित्र
    10
    रोष और रोमांच के बीच अंतर को समझें सही ढंग से व्यवहार करने के लिए सीखने के लिए दो अलग कैसे करें यह जानना महत्वपूर्ण है:
    • रोष किसी के कड़वाहट का नतीजा है, जिसने बहुत लंबे समय तक शिकायत रखी है, अतीत में चोट लगी है, या कुछ के साथ जुनून है रोष, हताश हो जाता है और ऊर्जा को नाखुश करता है। यह आजादी का दुश्मन है - यह पिंजरे ताला है जो साहसी आत्मा रखता है।
    • साहसिक कार्य अपने आप को गहराई से जानना है, यह जानने के लिए कि आप क्या चाहते हैं और सपनों का एहसास करने के लिए स्वतंत्रता के लिए लड़ना है। साहसिक कार्य पिंजरों से मुक्त है, जो आपको पूरी तरह से अपने रहने से और दुनिया में अपना योगदान दे रहा है।
  • दिल में वाइल्ड हार्ट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    पता करें कि यह हर किसी से अलग क्यों बनाता है जो लोग अत्यधिक स्वतंत्र हैं, स्वतंत्रता की तलाश करते हैं, और विरोधाभासी, समाज के अनुमोदन के लिए कुछ समान है। यह एक तरह का दबाव है जो लोगों को बर्बाद कर सकता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि कारणों के कारण स्वयं की कीमत पर दूसरों को खुश करना है। दूसरों के हस्तक्षेप के बिना अपने आत्मसम्मान और विश्वासों को बनाने के लिए समय निकालें। तो आपको बेहतर ढंग से तैयार रहना होगा, जब आलोचना की जाए तो चोट नहीं पहुंचे। क्या अधिक है, यह सामना जब दुनिया का सामना करने में मदद मिलेगी, भरोसा महसूस करने के लिए या दूर भागना चाहते हैं।
  • 12
    दूसरों की भलाई में योगदान करें अपने आप को मानवता के भाग के रूप में देखें यह आपके कर्तव्य है कि आपके पास जीवन का महत्व है और दूसरों के जीवन का महत्व है। तो ऐसा नहीं सोचो कि दुनिया आपके चारों ओर घूमती है अपने सपने और अपनी इच्छा वास्तविकता आप में रहते मिलते हुए लगते नहीं करते हैं, कभी कभी, यह बंद करो और लगता है कि कैसे आप दूसरों के जीवन में एक फर्क कर सकते हैं करने के लिए समय है। दूसरों के लिए दुनिया में कोई स्थान ढूंढने की कोशिश की प्रक्रिया में, आप अपना पा सकते हैं अपने ज्ञान को पढ़ाने और साझा करने की अपनी क्षमता को नज़रअंदाज़ न करें, क्योंकि यह किसी भी व्यक्ति के पास सबसे महान दृष्टिकोण है।
  • युक्तियाँ

    • नि: शुल्क तोड़ने के लिए पागल और शोर जगह पर जाएं।
    • दवाओं और शराब छोड़ दें दर्द को दूर करने और वास्तविकता से बचने के लिए विषाक्त पदार्थों का उपयोग न करें यह आदत आपको सुन्न कर सकती है और आपको अपनी भावनाओं को खो देता है।
    • अलग होने की हिम्मत।
    • चीखने के लिए एक जगह ढूंढें और शरीर को प्राचीन जड़ों को छोड़ दें। शहर से दूर जगह चुनें या घर पर करो, चिल्लाओ दबाने के लिए एक तकिया का उपयोग कर।
    • नृत्य। एक पल के लिए मन और शरीर को बात करने का यह एक शानदार तरीका है।
    • मन को याद करो बहुत ज्यादा सोचने से शरीर को वर्तमान क्षण की वास्तविकता से जुड़ने की अनुमति नहीं होती है। आप जो शारीरिक आंदोलन कर सकते हैं वह शरीर को अपनी जिंदगी में अपनी भूमिका में सुधारने में मदद करेगा। जितना अधिक आप सोचते हैं, जितना अधिक आप अपने मन में साहसी भावना को तंग करेंगे।
    • आप जो कुछ करने के लिए निर्धारित करते हैं उसे छोड़ दें
    • याद रखें कि आप कितने भाग्यशाली हैं जो आपके पास हैं, अब आपके पास क्या है।
    • प्रकृति के लिए और अधिक जाओ यह आपके शरीर के शारीरिक हिस्से के साथ संपर्क फिर से हासिल करने में आपकी सहायता करेगा।
    • मज़े करो और जीवन के नकारात्मक भागों पर ध्यान केंद्रित न करें।
    • पागल मत बनो, अपने जीवन के हर मिनट का आनंद लें।

    चेतावनी

    • बस घर पर ज्यादा रहने के कारण किसी विशेष व्यक्ति के लिए बुरा हो सकता है, चरम पर पहुंचने के लिए भी हो सकता है एक बार जब आप चाहते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, आप जहाँ भी चाहें, आप जो भी चाहते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप उसी तरीके से अपने आप को नुकसान कर रहे हैं। इस कारण से, संतुलन रखना जरूरी है मनुष्य का मन और शरीर है और वह स्वयं या तो एक या दूसरे के द्वारा पूरी तरह से आज्ञा नहीं दे सकता है।
    • ऐसे लोग हैं जो हमेशा खतरे में होते हैं और खुद को बहुत जोखिम में डालते हैं, क्योंकि वे बहुत बेचैन हैं। एक फर्म और अच्छी तरह से इरादे वाले आसन के साथ वास्तविकता के लिए उन्हें फोन करने की कोशिश करें (या कॉल करें) इन चेतावनियों पर ध्यान दें:
      • वे हमेशा खिड़की को देख रहे हैं, भले ही कोई थोड़ा ध्यान मांगता है-
      • उन्हें लगता है कि मृत्यु केवल एक चेतावनी है कि वे जीवित हैं-
      • उनका ध्यान हमेशा उस व्यक्ति से परे होता है, जिससे वह बात कर रहे हैं - यह एक तरह का सपना दिखता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com