IhsAdke.com

कैसे एक साहसी बनने के लिए

हमेशा ऐसा करने के थक गए हो? चीजों को मसाला करना चाहते हैं? वहाँ यात्रा और चढ़ाई पहाड़ों की तुलना में अधिक बोल्ड नहीं है उद्यम के लिए सूत्र बहुत सरल है: नवीनता + साहस = साहसिक। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? इस लेख को पढ़ें और अपने खुद के यादगार साहसिक पर लगना!

चरणों

चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 1 होना
1
किसी नए तरीके से पुराने कुछ करें सामने वाले द्वार का उपयोग करने के बजाय, खिड़की के माध्यम से अपना घर दर्ज करें अपने घर का सबसे लंबा तरीका चुनें कामसूत्र का अध्ययन करें एक विदेशी भोजन तैयार करें तर्क के बिना पूरी तरह से कुछ पहनें उच्च विद्यालय के स्नातक स्तर की पढ़ाई में कपड़े पहने हुए कपड़े का उपयोग करके फिल्मों पर जाएं। बार में अपनी प्रेमिका या किटी के कान में एक नई भाषा और कर्कश मिठाई शब्द सीखें चाहे आप क्या कर रहे हों, अपने आप से पूछें, "मैं यह कैसे अलग तरीके से कर सकता हूं?" अपने दांतों को ब्रश करने के रूप में सरल रूप से कुछ भी जब आप टैपिंग या पेट नृत्य करते समय ऐसा करने की कोशिश करते हैं, तो मज़ेदार स्तर प्राप्त कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 2 होना
    2
    अपने डर को मास्टर करें आप अपने भय को अच्छी तरह से जानते हैं, और जब आप उन पर काबू पा सकते हैं, तो साहस की एक नई दुनिया आपके लिए खुल जाएगी। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका डर ऊँचाई, सार्वजनिक बोल रहा है, कराओके में गाना या अपनी सौतेली माँस से संबंधित है ... इसका सामना करें याद रखें कि डर मौत के बारे में चिंता करने के लिए एक जैविक प्रतिक्रिया है। यदि आपको डराता है तो स्थिति घातक नहीं है, डरने का कोई कारण नहीं है!
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 3 होना
    3
    अजनबियों से बात करें नए रोमांच ढूंढने का सर्वोत्तम तरीका नए लोगों से मिलना है सभी के पास अलग-अलग अनुभव और कहानियां हैं - हर कोई आपको कुछ नया सिखा सकता है। हो सकता है कि कैफे में आपके पास बैठे व्यक्ति आपको सिखा सकता है कि एक पहाड़ पर चढ़ने के लिए कैसे हो सकता है कि पुस्तकालय में वह महिला आपको सिखा सकती है कि 20 किलो टमाटर कैसे रखें। शायद बार से शर्मीली लड़की ब्यूनस आयर्स, बुडापेस्ट या बोलीविया में अपने चचेरे भाई के साथ रहने के लिए आपको एक जगह दे सकती है। बातचीत करने और लोगों से बात करना शुरू करने के डर पर काबू पाएं! कौन परवाह करता है अगर कोई आपको पीछे हटता है? समस्या क्या है? वह तुम्हें मार नहीं देगा, है ना? (ठीक है ... नीचे चेतावनी देखें)।
  • प्रेरणादायक कदम 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    हॉरर फिल्में देखें एक साहसी के सबसे महान गुणों में से एक को आश्चर्यजनक कुछ देखने से डरना नहीं है।
  • प्रेरणादायक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    हमेशा नई चीजों की तलाश में रहें स्थानीय अख़बार पढ़ें और लोगों से पूछें (अब जब आप अजनबियों से बात कर रहे हैं) तो वे अपने खाली समय में क्या करते हैं स्थानीय खेत पर जाएं और पूछें कि क्या आप एक गाय दूध कर सकते हैं एक वृत्तचित्र बनाएं बैले या साल्सा कक्षाएं लें बौद्ध भिक्षुओं के साथ ध्यान। जो भी हो, एक खुले दिमाग और अच्छे हास्य के साथ दृष्टिकोण करें, और आपको कुछ नया प्रयास करने का अवसर देने के लिए लोगों का धन्यवाद करें।
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 6
    6
    खो जाओ! एक नए क्षेत्र का अन्वेषण करें थोड़ी देर में, एक दिन बस बिना निपुण ड्राइविंग खर्च करें और देखें कि आपको क्या मिला है (यदि आपके पास कोई नक्शा है और खुद को बहुत अलग नहीं है, तो आप अपना रास्ता वापस पा सकते हैं)। यदि आप सक्षम हैं, तो किसी दूसरे देश पर जाएं। यहां तक ​​कि अगर आप यात्रा नहीं कर सकते, तो आप अभी भी अपने पिछवाड़े में पेड़ चढ़ाई कर सकते हैं। यह एक नया क्षेत्र है और आप शायद इस दृश्य का आनंद लेंगे!
  • प्रेरणादायक कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    मरने से पहले चीजों की एक सूची बनाएं बेशक, आप उसी पुराने दिनचर्या का पालन करके मरना नहीं चाहते, दिन बाद दिन, क्या नहीं? तो इस सूची को लिखें और बड़े और छोटे लक्ष्यों को पूरा करें, जैसे पेरू में पैराशूटिंग करना और घास के ब्लेड से सीटी बजाते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे बढ़ना है!
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 8 होना
    8
    लंबे पल जीते साहसी नियति के बारे में सोचने के बजाय यात्रा में रह रहे विशेषज्ञ हैं। हां, उनके पास आमतौर पर एक लक्ष्य है, लेकिन जब वे नई चीजों के साथ प्रयोग कर रहे हैं, तो वे हमेशा योजनाएं और मार्ग बदलते हैं! आपको संसाधन बनाने की आवश्यकता होगी और अधिक महत्वपूर्ण बात, एक अच्छे खिलाड़ी बनें जब चीजें गलत हो जाती हैं (और वे करते हैं, अन्यथा आप अपने आराम क्षेत्र से पर्याप्त नहीं प्राप्त कर रहे हैं), मूडी या परेशान न हों - अपने विकल्पों के बारे में सोचें, एक को चुनें, और आगे बढ़ें मज़ा और आराम करो
  • चित्र शीर्षक साहसिक साहसिक 9 होना
    9
    आपकी तरफ से जोखिम भरा है अपने दोस्तों, परिवार और जो कोई भी आपके डर को छोड़ देना चाहता है और आपके साथ बाहर निकलना चाहता है, इसे दिखाने के लिए डरो मत।
  • युक्तियाँ

    1. आकार में जाओ कई कारनामों के लिए शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है, और जितना भी आपको एक मॉडल की तरह दिखना नहीं पड़ता, उतना ही महत्वपूर्ण है कि आपकी सांस खोए बिना सीढ़ियों के कुछ उड़ानों पर चढ़ने में सक्षम होना ज़रूरी है।

    चेतावनी

    • उचित उपकरण रखें यदि आप किसी जंगल में उद्यम का इरादा रखते हैं, तो अपने अस्तित्व के कौशल जानें। एक कम्पास, एक नक्शा, पानी की एक बोतल, एक पेंकोइनेट (सावधान रहना!), कुछ स्नैक्स, कीट से बचाने वाली क्रीम और कुछ मैचों अगर आपको नहीं पता कि कैम्प फायर कैसे बनाएं प्रकृति में खाना कैसे ढूंढें और कुछ जानवरों, जैसे सांपों और बिच्छुओं के साथ कैसे निपटना है, जानें।
    • बहुत डरे हुए मत हो अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो डरावनी फिल्मों को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन आप के साथ अपनी जिंदगी को मसाला बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें देखने के नुकसान को जानते हैं। डरावनी फिल्में, कभी-कभी आपको पूरे दिन जागते रहेंगी, नए डर पैदा करने के अलावा। फिल्मों के वर्गीकरण का सम्मान करें
    • अपनी सीमाएं जानें अपने कौशल से ऊपर बातें करने से गैरकानूनी और खतरनाक हो सकता है। गगनचुंबी इमारत से कूद मत करो (जो निश्चित रूप से आप नहीं करेंगे), न ही चाकू फेंकें ये बातें केवल फिल्मों में मौजूद हैं याद रखें कि अभिनेताओं को विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होता है और इस तरह के कलाओं में मास्टर करने के लिए कई सालों लगते हैं वे जो करते हैं वह करने की कोशिश न करें
    • यह सब अपने आप को करने की कोशिश मत करो कुछ चीजें करना सरल हैं, लेकिन कुछ गतिविधियों के लिए प्रशिक्षकों या वयस्कों की आवश्यकता होती है उन चीजों की कोशिश न करें जो आप करने के लिए तैयार नहीं हैं
    • चोरी मत करो साहित्यिकता दूसरों के आगे रहने के लिए बहुत सी चीजों में से एक है। उनमें से एक नहीं हो! कभी भी अन्य पुस्तकों की जानकारी अपने स्वयं के रूप में उपयोग न करें हमेशा आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए संसाधनों का हवाला देते हुए लिखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com