IhsAdke.com

कुछ भी नहीं कैसे खरीदें

"कुछ भी नहीं खरीद" प्रस्ताव मुश्किल और प्रतीत हो सकता है मुश्किल हो सकता है हालांकि, शॉपिंग से सिर्फ एक वर्ष के लिए भी, आप डॉलर के हजारों को बचाने में मदद कर सकते हैं और अपने खुद के खर्चों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लंबी अवधि में इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जीवन शैली और बजट में सरल समायोजन करके प्रारंभ करें - या, कौन जानता है, हमेशा के लिए।

चरणों

विधि 1
बजट को समायोजित करना

छवि खरीदें शीर्षक कुछ न खरीदें चरण 1
1
अपने खर्चों के स्रोतों को निर्धारित करें बैठ जाओ, कंप्यूटर पर कागज और कलम या रिक्त दस्तावेज़ प्राप्त करें, और इस बारे में सोचें कि आप प्रत्येक महीने कितना खर्च करते हैं:
  • रहने वाले खर्च (किराया, वित्तपोषण) -
  • परिवहन (बीमा और कार रखरखाव, ईंधन, बस टिकट) -
  • भोजन (साप्ताहिक या मासिक खरीद) -
  • लेखा (बिजली, गैस, पानी) -
  • मोबाइल और इंटरनेट-
  • आंगन (काम के बाद, दोस्तों, विशेष भोजन के साथ पेय) -
    • यथासंभव पूरी तरह से रहें इस बारे में सोचें कि आप दोपहर के भोजन, रात के खाने या कॉफी के लिए कितनी बार बाहर जाते हैं प्रत्येक श्रेणी के लिए अनुमानित मात्रा जोड़ें। क्या भोजन पर अधिक खर्च हो रहा है? आईबीजीई के मुताबिक, 15{ displaystyle 15}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = 9bf31c7ff062936a96d3c8bd1f8f2ff3 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true "> 20%{ displaystyle 20 %}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = a95b98a46ae739145b0a9eba5008e900 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 4.292ex- "aria-छिपा =" true ">एक परिवार के बजट का भोजन करने के लिए समर्पित है। क्या आप कुछ पेय या अतिरिक्त गतिविधियां (जैसे कि जिम ट्यूशन जिसका उपयोग नहीं करते हैं) के लिए बाहर जाने पर अधिक खर्च करते हैं?
  • चित्र शीर्षक खरीदें कुछ भी नहीं चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि मौजूदा बजट से क्या समाप्त किया जा सकता है। देखें कि आप किसी भी चीज़ पर खर्च नहीं करना शुरू कर सकते हैं। प्रारंभिक अवकाश के साथ पहले से शुरू करें जैसे दोस्तों के साथ लटका या कपड़े के साथ खर्च करना
    • अपने खाने की आदतों के बारे में सोचो घर खरीदने के लिए लागत कम करने का कोई तरीका क्या है जो अभी भी जरूरी है या फिर भी पहले से ही घर में क्या भंडारित किया गया है?
    • परिवहन व्यय पर प्रतिबिंबित करें क्या यह कम या शायद बाइक के लिए चुनने या चलने के लिए उपयोग कर कार के खर्च को कम या खत्म करना संभव है? हालांकि कार के बिना रहने के लिए मुश्किल लगता है, इस बारे में सोचें कि आप विशेष स्थान पर ईंधन के साथ कितना खर्च करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से खरीदें कुछ भी नहीं चरण 3
    3
    किसी मित्र या पति की सहायता पर भरोसा करें कई लोग हैं जो प्रयोग को अंजाम देने की कोशिश की है एक वर्ष के लिए कुछ भी नहीं खरीदा था, या जो इस परियोजना में भाग लिया, एक साथी, पति, रूममेट के साथ या एक बड़े समूह के हिस्से के रूप में जीवन शैली ये बदलाव कर लें। किसी और के साथ इस चुनौती पूरा करने पर आप अपने संसाधनों की सीमा को देखते रहने के लिए प्रेरित और यह मजेदार बना सकते हैं।
    • इंटरनेट पर इस उद्देश्य के लिए कई समूह हैं जो संयुक्त आयोजन करते हैं और इस पर सुझाव देते हैं कि लंबी अवधि के दौरान कुछ भी कैसे खरीदना नहीं है।
    • कई सफल कहानियां भी कमरे में रहने वाले या पूरे परिवारों के हिस्से पर मौजूद हैं जो संयुक्त रूप से बिना लागत वाले जीवन शैली के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कुछ भी नहीं चरण 4
    4
    अपनी प्रगति और खर्चों की अनुपस्थिति को ट्रैक करें अब जब आपने अवकाश व्यय को अलग किया है जिसे बजट से कम किया जा सकता है या समाप्त किया जा सकता है, तो इन परिवर्तनों का एक महीने के लिए ध्यान रखें कुछ भी खरीदने या एक पत्रिका में अपने नोट्स बनाने के अपने प्रोजेक्ट के बारे में एक ब्लॉग शुरू करें नीचे लिखो कितना पैसा अवकाश और अन्य गतिविधियों पर खर्च कटौती से ही बचाया गया है अब यह राशि गुणा करके 12{ displaystyle 12}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = c20ad4d76fe97759aa27a0c99bff6710 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">और निर्धारित करें कि उनके बिना एक वर्ष में कितना बचाया जा सकता है इस राशि में अपना लक्ष्य देखें
    • एक सिद्धांत है कि 30{ displaystyle 30}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = 34173cb38f07f89ddbebc2ac9128303f और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">एक मौजूदा आदत को बदलने या पूरी तरह से एक नया एक अपनाने के लिए दिन कुछ बातें या गतिविधियों के बारे में बहुत कम या कोई खर्च के साथ एक महीने के बाद, आप को एहसास है कि आप एक रेस्तरां में दुकान या सामाजिकता में देख सकते हैं या एक बहुत ही अलग मानसिकता के साथ बार शुरू करते हैं। शायद, फिर भी, अपने आप से पूछना शुरू करें "क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है?"खरीदारी करने से पहले, यह प्रतिक्रिया अक्सर होगी"मत करो"।
  • विधि 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    चित्र खरीदें कुछ भी नहीं चरण 5 खरीदें
    1
    किराए पर बिना भुगतान करने के तरीके तलाशें बजट से खत्म करने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक सबसे अधिक किराया या आवास लागतों की संभावना है किराए के बिना या अंतरिक्ष के लिए भुगतान किए बिना रहने के कई संभावित तरीके हैं, जिनमें शामिल हैं:
    • एक खाली घर पर जाएं कुछ शहरों या क्षेत्रों में खाली स्थान हैं जिनके लिए ध्यान और देखभाल की आवश्यकता है मकान मालिक किराए पर चार्ज किए बिना आपको परिसर में रहने देने के लिए तैयार हो सकता है जब तक कि आप आवास के बदले में उचित मरम्मत और रखरखाव करते हैं। नींव और संरचना को नुकसान की सीमा निर्धारित करने के लिए साइट का निरीक्षण करना हमेशा उचित होता है एक ऐसी जगह की तलाश करें, जिसे आप बुनियादी उपकरण और थोड़ा कड़ी मेहनत के साथ रख सकते हैं। जब यह निवास स्थान है, तो आप किराया के बारे में चिंता किए बिना इसमें रह सकते हैं।
    • हाउस बैठे. जब वे लंबी अवधि के लिए जाते हैं या यात्रा करते हैं, तो कई मालिक विश्वसनीय लोगों की देखभाल करते हैं और अपने घरों की देखभाल करते हैं। घरेलू काम करने और कभी-कभी पालतू जानवरों की देखभाल करने के अलावा, आप कुछ मामलों में मुफ्त में रह सकते हैं, जब तक कि आप इसके लिए भुगतान नहीं करते। यह याद रखने योग्य है कि अगर घर बैठे विदेश में, एक वैध पर्यटन वीसा होना जरूरी है और, जब भुगतान शामिल है, एक कार्य वीजा अवसरों की तलाश करें घर बैठे इंटरनेट पर और एक प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले हमेशा एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना याद रखें।
    • सिंडिकेट एक कोंडोमिनियम आप खुद ट्रस्टी बन सकते हैं और कोंडो की देखभाल करने और किरायेदारों की जरूरतों का जवाब देने के बदले में किराए का भुगतान नहीं करना पड़ता है। हालांकि, समय और ऊर्जा के मामले में यह एक बड़ी जिम्मेदारी हो सकती है।
    • अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए वापस जाओ। यद्यपि आप स्नातक होने के बाद उनके साथ रहना नहीं चाहते हैं, तो ऐसे कई लोग हैं जो किराया और भोजन पर पैसे बचाने के लिए अपने माता-पिता के घर लौटते हैं। किराया नहीं दे रहा है और अपने निपटान में घर का बना भोजन हो सकता है ऐसी कोई बुरी चीज नहीं है, और फिर भी आप कुछ भी खर्च नहीं करने के लक्ष्य के करीब ला सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कुछ भी नहीं चरण 6
    2
    उन आइटमों की एक सूची बनाओ जो आपके पास पहले से हैं या उधार ले सकते हैं। आपके पास पहले से क्या है, इसके बारे में सोचकर नई चीजें खरीदने की आवश्यकता को समाप्त करें। यह हो सकता है कि क्या यह कपड़े है, गैरेज में अभी भी अप्रयुक्त क्लीनर या विभिन्न सामानों की पैकेजिंग जो धूल जमा है।
    • ट्रेडों या अपने दोस्तों के साथ कपड़े या अन्य मदों के लिए ऋण करें फ्रीसीकल जैसे पृष्ठों पर, इंटरनेट पर वस्तुओं की तलाश करें कई ऑनलाइन समूह हैं, जैसे कि एक व्यक्ति जिसमें दान या आदान-प्रदान करने के लिए एक साथ आते हैं।



  • चित्र शीर्षक खरीदें कुछ भी नहीं चरण 7
    3
    ड्राइविंग के बजाए साइकिल चलाना या सवारी करना। एक माह के लिए ईंधन न डालने की चुनौती ले लो, और इसके बजाय चलना या पेडल। यह काम करने के लिए अधिक समय लग सकता है या दो से तीन नियुक्तियों को एक दिन में, छह या सात नहीं हालांकि, आप इस पर पैसे की बचत करेंगे और अभी भी पूरे दिन के आकार में मिल रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक कुछ भी नहीं खरीदें चरण 8
    4
    अपना खाना तैयार करें खर्च नहीं करने के अधिकांश भोजन में खाने या खाने पर खर्च करने से बचने में है हर हफ्ते भोजन योजना बनाने पर ध्यान दें, हमेशा घर और पौधों के उत्पादों में स्थानीय बाग से या यहां तक ​​कि अपने खुद के पिछवाड़े से क्या उपलब्ध है।
    • कई लोग इस जीवन शैली का पालन करने का कार्य जो aquaponics, जिसमें मछली प्रणाली में मदद करने के लिए पर्याप्त उत्पादन के साथ एक बगीचे खाद एक व्यक्ति की जरूरतों की आपूर्ति करने के लिए निवेश करते हैं। इस प्रकार की प्रणाली आत्मनिर्भर होती है और बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, उन्होंने कई अलग अलग उत्पादों, टमाटर, मिर्च, सलाद और अधिक करने के लिए जड़ी बूटियों का उत्पादन करने में सक्षम है। समय के साथ, यह आपको भोजन का एक मुफ्त स्रोत के रूप में सेवा कर सकता है
    • खाद्य अर्थव्यवस्था पर कई ब्लॉग और कम लागत वाले व्यंजनों के साथ पुस्तकों को तैयार करने के लिए तैयार हैं - कई मामलों में जो पहले से ही घर पर उपलब्ध हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी नहीं खरीदें चरण 9
    5
    खाने के अवसरों की तलाश करें सामुदायिक कैंटीन और अन्य संगठन रोजाना मुफ्त भोजन की पेशकश करते हैं अन्य प्रथाओं, जैसे भोजन का आदान-प्रदान, किसी भी पैसे की आवश्यकता नहीं होती है और इसके परिणामस्वरूप मुक्त भोजन हो सकता है।
    • भोजन का आदान-प्रदान किसी एक खाद्य वस्तु के बदले दूसरे के बदले कुछ भी नहीं है। उदाहरण के लिए, आप अपने बगीचे में खाने के अधिक टमाटर या रसोई घर में बहुत से घर का ब्रेड बना सकते हैं। एक वस्तु विनिमय करने के लिए आप अपने नेटवर्क के अन्य लोगों के साथ चैट कर सकते हैं। फेसबुक और अन्य पेजों पर भी कई समूह ऑनलाइन हैं, इसके बारे में और अधिक शोध करने के लिए वैध हैं।
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी नहीं खरीदें 10
    6
    व्यायाम करो-इसे-खुद (DIY) घरेलू या घरेलू उपकरणों की मरम्मत की मरम्मत करने के लिए बाइक, व्यायाम स्वायत्तता मतलब है कि आप किसी को ये वही कार्य करने के लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। मरम्मत करने या अपने दम पर घर redecorating भी गतिविधियों है कि बजाय खर्च आप अधिक पैसे खर्च करने के लिए परीक्षा महसूस किए बिना उनकी जीवन शैली को बढ़ाने के साथ समय को भरने में मदद करता है।
    • वहाँ कई वेब पेजों परियोजनाओं के लिए समर्पित कम मांग और क्या अपने दम पर किया जा सकता है की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ यह yourselfers करते-हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें कुछ भी नहीं चरण 11
    7
    अपने खुद के होममेड उत्पादों को बनाओ डिटर्जेंट, टूथपेस्ट, डिओडोरेंट, चेहरे लोशन और साबुन जैसे आइटम घर पर और कुछ बुनियादी वस्तुओं के आधार पर बना सकते हैं। यह आपके लिए एक शानदार तरीका है, जो कि एक गतिविधि के साथ अपना समय भर देता है जो खर्च को कम करता है और आपके घर में क्या पाया जाता है की उपयोगिता बढ़ जाती है।
  • चित्र शीर्षक से खरीदें कुछ भी नहीं चरण 12
    8
    मुफ्त आउटलेट और ईवेंट देखें अधिकांश बड़े शहरों में सप्ताहांत और छुट्टियों पर हर महीने मुफ्त कार्यक्रम होते हैं स्थानीय अख़बार में या इंटरनेट पर एजेंडा की जांच करें और पता करें कि क्या कोई भी मुक्त त्योहार या घटनाएं हैं जहां आप रहते हैं।
    • एक पार्क में या स्थानीय ट्रेल्स पर चलने, और दूरदराज के क्षेत्रों में साइकिल की तरह क्रियाएँ,, बाहर जाने के लिए उत्कृष्ट रहे हैं मज़ा और एक पैसा खर्च नहीं।
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी नहीं 13 कदम खरीदें
    9
    किसी ब्लॉग या डायरी पर अपनी प्रगति ट्रैक करें कुछ भी खरीदना आपको पैसा बचाने में मदद करता है और फिर भी खर्च करने पर एक नया दृष्टिकोण पेश करता है। हालांकि, यह एक अकेला और पृथक खोज भी हो सकता है जब आप मित्रों के साथ किसी के जन्मदिन के लिए उपहार खरीदने या खरीदने के लिए बाहर नहीं जा सकते। एक ब्लॉग शुरू करना और कुछ भी खरीदने के अपने प्रयास के बारे में बात करने से आप उसी व्यक्ति की रुचि रखने वाले अन्य लोगों के समुदाय के साथ जुड़ने में मदद कर सकते हैं या जो अभी भी प्रयोग कर रहे हैं। यह खराब वित्तीय आदतों को खत्म करने के लिए खोज में प्रोत्साहन और समर्थन के रूप में भी काम कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com