IhsAdke.com

कैसे लंदन में छोटे पैसे के साथ रहने के लिए

यदि आप एक लंबे समय के लिए लंदन में रहते थे, तो एहसास हो गया होगा कि कई स्थानीय लोगों पहले से ही पता: अंग्रेजी राजधानी के सबसे महंगे शहरों रहने के लिए में से एक है, जो ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि के विपरीत नहीं है। हालांकि, अगर आप बस आ चुके और ऊंची कीमतों से डर रहा है, निराशा नहीं है: नीचे सुझावों का पालन करें और आप अपने सभी पैसा खर्च के बिना अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन हो सकता है।

चरणों

एक बजट के चरण 01 पर लाइव में लंदन में शीर्षक वाला चित्र
1
जितना संभव हो उतना निकल जाओ। लंदन में कई पब और बार ग्राहकों के पीछे बेताब हैं। तो पता करें कि दिन (और रातों) प्रोन्नति के साथ क्या हैं और इसका लाभ उठाएं। क्या आपको शो पसंद है? लंदन पब में हर हफ्ते दर्जनों नि: शुल्क शो होते हैं - बस "टाइम आउट लंदन" वेबसाइट को देखें और आपको कई विकल्प मिलेंगे। यदि आप एक फिल्म के प्रशंसक हैं और ऑरेंज से एक सेल फोन है, तो बुधवार को बढ़ावा देने का लाभ उठाएं, जो 1 की कीमत के लिए 2 टिकट प्रदान करता है। यह ऑफ़र सभी फिल्मों और सिनेमाघरों के लिए मान्य है, लेकिन याद रखना शहर के सिनेमाघरों में टिकट अधिक महंगे हैं, खासकर लेस्टर स्क्वायर पर। इसके अलावा, दोस्तों के साथ खाने के लिए बाहर जाना है, लेकिन महंगा रेस्तरां शहर से दूर गुजरती हैं इसके बजाय, ग्रेटर लंदन के बहुसांस्कृतिक इलाकों पर जाएं और स्थानीय रेस्तरां जानें बहुत सस्ता होने के अलावा (आप केवल 1 पाउंड के लिए 1 व्यक्ति के लिए एक पूर्ण भोजन पा सकते हैं), इन प्रतिष्ठानों में भी अधिक मूल मेनू है गर्म और विदेशी जायके के मिश्रण के लिए तैयार हो जाओ!
  • लंदन में रहते हुए एक बजट के चरण 02 पर चित्र का शीर्षक
    2
    खर्च कम करें एक फ्लैट में अकेले रहने के बजाय एक साझा घर में एक कमरा किराए पर लेने का प्रयास करें कम लागत वाली पड़ोस में स्थानांतरित करना भी एक अच्छा विकल्प है। यदि आप अजनबियों के साथ नहीं रहना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ एक अपार्टमेंट साझा करें इसके अलावा, स्थान चुनने पर, मालिकों से बातचीत करने की कोशिश मत भूलना क्योंकि वे हमेशा किरायेदारों को जितनी जल्दी संभव मिलना चाहते हैं (भले ही वे अन्यथा कहें)। अपने दूसरे मासिक खर्च को कम करने की कोशिश करें सस्ता मॉडलों के लिए घर के लैंप को स्वैप करें और कंपनी को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करें जो सबसे कम कीमत पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्रदान करती है।
  • एक बजट पर लाइव लंदन में शीर्षक वाला चित्र तस्वीर 03
    3
    जब भी आप इसे पसंद करते हैं तो खरीदारी करें ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट पर टहलने लें, या प्रिमार्क स्टोर पर जाएं, जहां आप बेहद कम कीमत पर कपड़े और जूते खरीद सकते हैं। प्राइमैर्क के अलावा, कई अन्य स्टोर भी हैं जो विशेष रूप से मौसम के अंत में अच्छे प्रस्ताव पेश करते हैं। अच्छा लग रहा है, आपको हमेशा अच्छी कीमतों के साथ एक दुकान मिल जाएगी



  • लंदन में रहते हुए एक बजट के चरण 04 पर चित्र का शीर्षक
    4
    घर के लिए खरीदारी करने से पहले अच्छी योजना बनाएं विल्किंससन के स्टोर पर जाएं, ताकि आपको किसी किफायती मूल्य पर कुछ भी मिल सके। पाउंडलैंड और 99 पी नेटवर्क भी अच्छे विकल्प हैं I जब यह भोजन की बात आती है, तो सुपरमार्केट में दुकान, जैसे टेस्को, और हमेशा सर्वश्रेष्ठ सौदों की तलाश करें। इसके अलावा, स्थानीय दुकानों पर खरीदारी भी एक अच्छा विचार है। अपने पड़ोस के विदेशी स्टोरों पर जाने की कोशिश करें, जैसे भारतीयों, जहां बहुत सारे विविध हैं "हलाल" मांस, जिसे इस्लामी संस्कृति में अनुमति है, आमतौर पर परंपरागत कसाईओं में पाए जाने वाले की तुलना में सस्ता है, लेकिन एक ही गुणवत्ता है।
  • लन्दन में रहते हुए एक बजट पर तस्वीर चरण 05
    5
    परिवहन लागत कम करें यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं और एक ही समय में आकार रखो, तो प्रवृत्ति का पालन करें: एक साइकिल खरीदें वास्तव में पैसे बचाने के लिए, एक प्रयोग की गई बाइक खरीद लें क्योंकि वे आम तौर पर बहुत सस्ते हैं सार्वजनिक परिवहन के लिए, बस द्वारा मेट्रो को परिवर्तित करें - अगर आप सेवा का उपयोग बहुत ज्यादा करते हैं, तो एक लोकप्रिय कार्ड बनाएं, जैसे कि ओयस्टर प्रसिद्ध है। इंग्लैंड के अन्य शहरों को जानने के लिए "ट्रैवलकार्ड्स" का भी उपयोग करें कंपनी मेगाबस उन लोगों के लिए आदर्श है, जो कम करना चाहते हैं, क्योंकि यह कम कीमतों के लिए टिकट बेचता है, और 1 पाउंड तक पहुंच सकता है।
  • लन्दन में एक बजट के चरण 06 पर लाइव शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक लोकप्रिय कहावत है, "जीवन में सबसे अच्छी चीजें स्वतंत्र हैं।" लंदन में, यह मकसद अधिक मान्य है, क्योंकि शहर में कई दिलचस्प जगह हैं। टेम्स नदी के साथ अपने दोस्तों के साथ चलना या हाइड पार्क में एक पिकनिक ले लो। यदि आप कला पसंद करते हैं, तो आपको लंदन में नि: शुल्क प्रदर्शन की संख्या पर आश्चर्य होगा। ब्रिटिश संग्रहालय और नेशनल गैलरी के माध्यम से भ्रमण आरंभ करें और आगे बढ़ें न। जब भी आपको मौका मिलती है दोस्तों और सामाजिक बनाने का आनंद लें - आखिरकार, लंदन दुनिया भर के लोगों से मिलने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है!
  • युक्तियाँ

    • अग्रिम में अपने थिएटर या ओपेरा टिकट खरीदें डिस्काउंट पाने के लिए जल्द से जल्द ट्रेन या बस टिकट बुक करें
    • अनुभव साझा करना भी एक शानदार तरीका है यह जानने के लिए कि बहुत ज्यादा खर्च किए बिना लंदन में कैसे रहना है अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें!

    चेतावनी

    • खरीदारी करते समय, अपने आप को नियंत्रित करें: केवल वही खरीद करें जो आपको चाहिए और अनावश्यक "प्रस्तावों" को आत्मसमर्पण से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com