IhsAdke.com

कैसे तय करने के लिए कि कैसे जीने के लिए

तय करना है कि कहां से रहना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, लेकिन इसे आवेगहीन या निश्चित रूप से नहीं लेना पड़ता है इस बारे में सोचें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है अपने आदर्शों और वास्तविकता को ध्यान में रखें जब समय आ जाता है, तो चुनाव आपको सही लगता है, और देखो!

चरणों

विधि 1
तलाश विकल्प

चित्र टाइप करें एक रैम स्क्रिप्ट चरण 2
1
एक सूची बनाएं उन स्थानों को लिखो जो आपके सिर पर आते हैं जब आप एक जगह रहने के बारे में सोचते हैं। सूची लंबी या छोटी हो सकती है यदि आपके मन में कहीं भी नहीं है, तो आपको यह जानने के लिए एक खोज करना होगा कि आप क्या चाहते हैं।
  • चित्र लिखें और प्रकाशित करें एक पुस्तक चरण 2
    2
    खोजें। इंटरनेट पर खोजें, कुछ लोगों से बात करें, और अपनी सूची में प्रत्येक जगह के बारे में अधिक जानने के लिए मार्गदर्शिकाएं पढ़ें। इतिहास, संस्कृति, पर्यावरण और अर्थव्यवस्था के बारे में पढ़ें निर्दिष्ट करने का प्रयास करें कि उस स्थान पर आपका ध्यान इतना अधिक खींचता है।
    • मित्रों से बात करें यदि आप किसी ऐसे शहर में जाने की सोच रहे हैं जो आपकी एक दोस्त पहले से ही रहता है, तो उससे पूछें कि क्या संभावनाएं हैं। याद रखें कि एक व्यक्ति के लिए क्या काम दूसरे के लिए काम नहीं करेगा!
  • चित्र किराए पर एक अपार्टमेंट कदम 5
    3
    रुझानों को देखें जिन जगहों पर आप जीवन जीने पर विचार कर रहे हैं, उनके बीच सामान्य कारकों का विश्लेषण करें इन प्रकारों का इस्तेमाल करके समझने में आपकी सहायता के लिए कि आप किस प्रकार की जगह तलाश रहे हैं: शहरी, ग्रामीण, उपनगरीय -स्रारा या तट- उत्तर या दक्षिण जब आप कुछ पैटर्न की पहचान कर सकते हैं, तो अन्य क्विर्स देखें।
    • यदि आपने साओ पाउलो, रियो डी जनेरियो और फ्लोरियानोपोलिस को सूचीबद्ध किया है, तो विचार करें कि वे अपेक्षाकृत युवा जनसंख्या वाले समृद्ध, अच्छी तरह से शहर हैं। शायद आप कुछ ऊर्जा की तलाश कर रहे हैं जो शहरी केंद्रों में बहुत आम है सूची को कम करने के लिए, इन शहरों के बीच के मतभेदों को देखें
    • यदि आपने ग्रामोडो, कैंपोस डो जॉर्डोन और पेट्रोपोलिस को सूचीबद्ध किया है, तो आप पहाड़ क्षेत्र की तलाश में हैं, बाहरी गतिविधियों से भरा और एक छोटी आबादी के साथ। इन शहरों के बीच कई समानताएं हैं, लेकिन कई अंतर भी हैं मतभेदों को समझने के लिए उनमें से प्रत्येक को खोजें
  • चित्र किराए पर एक अपार्टमेंट कदम 16
    4
    एक यात्रा करें अगर किसी विशेष जगह के बारे में संदेह है, तो कोई निर्णय लेने से पहले यात्रा का भुगतान करने की कोशिश करें इस क्षेत्र का दौरा करने, लोगों से बात करने और वहां रहने की कल्पना करने का मौका लें।
    • यदि आप किसी नज़दीकी स्थान पर जाने की सोच रहे हैं, तो आप सप्ताहांत पर या एक दिन की छुट्टी पर जा सकते हैं। यदि आप आगे बढ़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो विचार करें कि आगे और पीछे आने के लिए आपके पास समय और संसाधन हैं या नहीं।
  • विधि 2
    जगह की स्थितियों का मूल्यांकन करना

    कोरियोग्राफ एक नृत्य चरण 15 नामक चित्र
    1
    जगह के सांस्कृतिक जीवन का विश्लेषण करें संगीत के दृश्य, घटनाओं, जठरांत्रिक जीवन और सब कुछ जो आपके जीवन की गुणवत्ता को समृद्ध कर सकते हैं, के बारे में जानें। सांस्कृतिक भावनाओं को समझने की कोशिश करें जो प्रत्येक जगह अद्वितीय बनाते हैं। आबादी के औसत आयु समूह के बारे में पता करें और उन रुझानों को ध्यान में रखें जिनसे लोगों को किसी निश्चित स्थान पर ले जाने में मदद मिलती है।
    • यह हो सकता है कि आपका पसंदीदा बैंड या आपका पसंदीदा लेखक उस शहर से है। या हो सकता है कि आपने सुना है कि शहर में एक सक्रिय आबादी है और बाहर रहने का आनंद लेता है।
    • ऐसे स्थान पर रहना जहां लोग एक ही सामाजिक आर्थिक स्तर से हैं, ऐसे समुदाय में रहने से भी अच्छा है जहां लोग आपके समृद्ध या बहुत गरीब हैं। क्षेत्र में किसी संपत्ति को किराए पर लेने या खरीदने के बावजूद क्षेत्र के बेहतर अवलोकन के लिए दलाल से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक रखरखाव रोमांस चरण 3
    2
    देखें कि क्या आप जगह के साथ प्यार में गिर सकता है। यह एक व्यावहारिक और आधारभूत निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको यह भी महसूस करना होगा कि आप कहां रहेंगे। इस शहर में जीवन की तरह एक मानसिक तस्वीर बनाएं, और देखें कि आप क्या चाहते हैं।



  • ग्रीष्मकालीन चरण 2 के दौरान रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    मौसम के बारे में पूछताछ करें यदि आप गर्म, ठंड, आर्द्र या शुष्क स्थान पर - तट पर या पहाड़ी क्षेत्र में रहना चाहते हैं, तो परिभाषित करें। इस जगह का एक त्वरित सर्वेक्षण क्षेत्र में मौसम के प्रकार का एक विचार प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। ऐसे प्रभावों पर विचार करें कि एक अलग जलवायु (एक जगह जो भारी बारिश या आमतौर पर बर्फ के साथ कवर होती है, उदाहरण के लिए) आपके जीवन शैली और आपके लक्ष्यों के संबंध में हो सकती है तापमान, वायुमंडलीय वर्षा, वायु प्रदूषण और मौसमी प्रवाह को ध्यान में रखें।
    • कुछ लोगों को मौसमी अवसाद से पीड़ित होता है, जो बदलते मौसम से संबंधित चक्रीय अवसाद है। असल में, वे सूरज के बिना दिनों की निरंतरता के साथ अधिक उदास बन जाते हैं
    • एक दिए गए क्षेत्र में मौसम के बारे में संदेह में हैं, तो मौसम विज्ञान राष्ट्रीय संस्थान (INMET) विषय पर सटीक डेटा है
  • पिक्चर शीर्षक पर विचार नैचुरलडिस्स्टर चरण 3
    4
    प्राकृतिक आपदाओं के खतरों के बारे में पता करें यह एक ऐसा विषय है जो आपके निर्णय के साथ गड़बड़ कर सकता है, हालांकि यह निर्धारण कारक नहीं है। कुछ क्षेत्रों में भूकंप की संभावना अधिक होती है, अन्य बाढ़ से ग्रस्त हैं। निर्णय लेने से पहले खतरों से अवगत रहें
  • विधि 3
    व्यवहार में समाधान

    चित्र किराए पर एक अपार्टमेंट कदम 12
    1
    खाते में वित्त लें एक ऐसी जगह चुनें जहां आप इसे खरीद सकते हैं, लेकिन आप जो अवसर चाहते हैं, उनको भी प्रदान करें। आपके पैसे कुछ क्षेत्रों में अधिक कमाएँगे, लेकिन दूसरी ओर, अन्य महंगे इलाकों में पेश की जाने वाली नौकरी बेहतर भुगतान करती है। यह दुविधा है: सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने वाले स्थान सबसे महंगे हैं, और सबसे सफल स्थान एक सफल कैरियर बनाने में अधिक मुश्किल है।
    • पैसे को निर्धारण कारक न होने दें आपको, हाँ, एक ऐसी जगह पर जाना चाहिए जहां आप अपने परिवार का समर्थन कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण, हालांकि, आपके द्वारा चुने गए स्थान से खुश महसूस करना है।
  • एक अच्छा काम एथिक्स कदम 13 विकसित शीर्षक चित्र
    2
    काम पर विचार करें अपने वर्तमान और भविष्य के कैरियर को ध्यान में रखें नौकरी बाजार के विचार पाने के लिए संभावित शहरों की नौकरी खोज करें। उन क्षेत्रों की तलाश करें जो आपके क्षेत्र के हित या ब्याज में नौकरी प्रदान करते हैं।
    • यदि आप अपनी वर्तमान नौकरी रखने की योजना बना रहे हैं, तो यह दूर के स्थान पर जाने के लिए संभव नहीं है।
  • अपने बच्चे को प्रेरणा दिलाने वाला चित्र चरण 7
    3
    बच्चों के लिए सही विकल्प बनाएं यदि परिवर्तन में बच्चों को शामिल किया गया है, तो अच्छे स्कूलों के साथ क्षेत्रों को देखें। इस बारे में सोचें कि एक विशेष क्षेत्र के संस्कृति और अवसर आपके बच्चों के विकास को कैसे प्रभावित कर सकते हैं। ऐसी जगह चुनें, जो उत्तेजक और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करती है - एक जगह जहां बच्चे घर पर कॉल कर सकते हैं।
    • शामिल समर्थन के प्रकार के बारे में सोचें बच्चों को आर्थिक रूप से और तर्कसंगत रूप से बढ़ाने में बहुत आसान है, जब परिवार और दोस्तों के पास करीब रहते हैं
    • यदि आप अपने बच्चे को घर पर उठाते हैं, तो संबंधित समूह को देखें। कुछ क्षेत्रों में घरेलू शिक्षा के विचार दूसरों की अपेक्षा बेहतर हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्राथमिकता के अनुसार खोजें विचार एक छोटे, अधिक यथार्थवादी समूह के लिए एक व्यापक सूची को सीमित करना है
    • सूची जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है कई कारक जो निर्णय को प्रभावित कर सकते हैं, उनका उल्लेख यहां नहीं किया गया था।
    • प्रस्तावित सुझाव ब्राजील या दुनिया में कहीं और में लागू किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • अच्छी तरह से अग्रिम योजना यदि आप आवेग पर जाने का फैसला करते हैं, तो आप पैसे, सामान और रोजगार खो सकते हैं
    • परिवर्तन आम तौर पर महंगे हैं विश्लेषण करें कि वास्तव में एक ज़रूरत है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com