IhsAdke.com

आपके द्वारा खोया चीजें ढूँढना

कुछ सामान खोने से परेशान और असुविधाजनक हो सकता है - या पूरी तरह से तनावपूर्ण हो सकता है, जो खो गया था उसके आधार पर। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप अपने पसंदीदा बटुए या हार को याद करते हैं, तो कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको भीड़ के बीच में कुछ ढूंढने में मदद कर सकती हैं। अपने कदमों को फिर से करना आपकी क्या जरूरत है, यह जानने में आपकी सहायता कर सकती है, लेकिन आपको थोड़ी देर भी देखने की आवश्यकता हो सकती है। कुंजी आपके शांत रख रही है, इसलिए आपको आइटम ढूंढने में कोई कठिनाई नहीं है।

चरणों

भाग 1
अपने कदम remaking

चित्र खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 1 खोजें
1
निर्धारित करें कि पिछली बार जब आपने वस्तु देखी थी यह स्पष्ट लगता है, लेकिन अपने कदमों को दोबारा बनाने में पहला कदम यह याद रखना है कि आपने आखिरी बार ऑब्जेक्ट कहाँ देखा था। यहां तक ​​कि अगर यह सही स्थान नहीं है जहां ऑब्जेक्ट है, तो आपकी स्मृति को प्रोत्साहित किया जा सकता है, जो आपको याद रखने में मदद करेगा।
  • क्या आपको यह याद नहीं है कि आपने आखिरी बार ऑब्जेक्ट कहाँ देखा था? उन स्थानों की एक सूची बनाएं जहां आपको इसे याद रखना याद है।
  • चित्र खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 2 खोजें
    2
    उसी तरह सोचने की कोशिश करें जब आप आखिरकार वस्तु को देखकर सोच रहे थे। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन जिस तरह से आप महसूस कर रहे थे याद कर रहे थे या जब आप ऑब्जेक्ट के साथ थे तो आप सोच रहे थे कि आपको नीचे ट्रैक करने में मदद मिल सकती है। जब आपके पास हाथ में वस्तु थी, तब आप उस पल में लौट आएंगे और आपको याद होगा।
  • चित्र खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 3 खोजें
    3
    वस्तु को खोने के बाद से उसी बिंदु पर चलें जब आपको याद आया कि आपने आखिरी बार ऑब्जेक्ट को कहाँ देखा था, तो आपको उन सभी स्थानों पर जाना चाहिए जिनके लिए आपने किया है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप शायद उसे सड़क के नीचे खटखटाएंगे।
    • यदि आप अपने कदम को फिर से नहीं कर सकते हैं, तो कॉल करने से मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, अगर आपको पिछली बार होटल में अपना सेलफोन याद है और आप घर पर हैं, तो फ्रंट डेस्क पर कॉल करें और पूछें कि क्या कोई इसे मिला है।
  • भाग 2
    एक व्यवस्थित खोज करना

    पिक्चर टेंप्ले थिंग्स लॉस्ट टू लॉस्ट स्टेप 4
    1
    शांत हो जाओ जब आप वॉलेट या सेल फोन की तरह कुछ महत्वपूर्ण खो देते हैं तो यह सामान्य रूप से आतंक के लिए सामान्य है हालांकि, यदि आप पर बल दिया गया हो, तो खोए गए ऑब्जेक्ट को खोजने में कठिन होगा। इससे पहले कि आप स्पष्ट रूप से सोचने लगें, इससे पहले आराम करने की कोशिश करें
    • परेशान करने में परेशानी हो रही है? आराम करने के लिए गहरी और धीरे-धीरे साँस लें
  • पिक्चर टेंप्ले थम्स टू लॉस्ट चरण 5
    2
    उन स्थानों पर गौर करें जहां ऑब्जेक्ट हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह छोड़ दिया गया अंतिम स्थान याद नहीं है, तो यह देखना चाहिए कि यह कहाँ होना चाहिए। यदि आप हमेशा अपनी चाबियाँ दरवाजे के बगल में टोकरी में छोड़ देते हैं, तो पहले वहां देखें
    • यदि एक से अधिक जगह है जहां आप आमतौर पर ऑब्जेक्ट रखते हैं, तो अन्य स्थानों पर जाने से पहले उन जगहों में अच्छा लगता है।
    • ध्यान से देखें यदि आप घबराहट में चीजें बदलना शुरू करते हैं, तो आप केवल अधिक गड़बड़ कर देंगे और आप ऑब्जेक्ट को ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे।
    • यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन अपनी जेब या अपने बटुए में देखना सुनिश्चित करें शायद आप ऑब्जेक्ट को बचाया, जबकि आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।
  • पिक्चर का शीर्षक खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 6
    3
    अपनी खोज को एक बड़े क्षेत्र में विस्तृत करें। यदि ऑब्जेक्ट नहीं है, जहां आप आमतौर पर इसे छोड़ देते हैं, तो यह समय कहीं और दिखना शुरू करने का है। हमेशा की जगह के आसपास देखो और देखो अगर आप खो वस्तु मिल
    • यदि आपको अभी भी ऑब्जेक्ट नहीं मिल रहा है, तो फिर से खोज का विस्तार करें जब तक आप पाते हैं तब तक अन्य स्थानों पर नज़र रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 7
    4
    पर्यावरण को व्यवस्थित करें कभी-कभी खोज के विस्तार में मदद नहीं करता है दुर्भाग्य से, इन मामलों में केवल एक समाधान है - पर्यावरण को व्यवस्थित करने के लिए यदि आप जिस स्थान की तलाश कर रहे हैं वह गड़बड़ है, तो वह ढूंढना कठिन लगता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। पर्यावरण को व्यवस्थित करें और कचरे को हटा दें। खोया वस्तु दिखाई दे सकती है ..



  • भाग 3
    खोए हुए वस्तु को ढूंढने में मदद के लिए पूछना

    पिक्चर का शीर्षक खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 8
    1
    मदद के लिए अपने दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार के सदस्यों से पूछें कभी-कभी आपको लगता है कि आपने कुछ खो दिया है, जब वास्तव में किसी ने इसे उधार लिया या कहीं और बचाया। यदि वे जानते हैं कि ऑब्जेक्ट कहां है, तो अपने आसपास के लोगों से पूछें
    • यदि आपकी चीजें दूर हो जाती है क्योंकि आपके दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों को "उधार लेने" की आदत है, तो उन्हें डराने के लिए मत पूछो कि वे आपको पहले बताएं। यह आपके लिए यह जानने के लिए है कि आपकी सामग्री कहां है
  • पिक्चर का शीर्षक ढूंढें चीजें आप लॉस्ट चरण 9
    2
    "ढूँढता और खोया" क्षेत्र में देखें अगर आप कुछ हार जाते हैं, तो किसी दुकान, रेस्तरां या अन्य सार्वजनिक स्थान में हो, शायद किसी ने इसे पाया और आपके लिए इसे बचा लिया। "ढूँढता है और मिस" पर जाएं और पूछें कि क्या कोई वस्तु वहां छोड़ दिया है।
    • यदि आपको अब भी ऑब्जेक्ट नहीं मिल रहा है, तो अपनी संपर्क जानकारी छोड़ दें। यदि वे ऑब्जेक्ट दिखाई देते हैं तो वे आपसे संपर्क कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 10
    3
    खोई वस्तु के बारे में पत्रिकाएं पोस्ट करें यदि आपको अपना ऑब्जेक्ट नहीं मिल रहा है और आप जानते हैं कि यह एक निश्चित स्थान पर है, तो आसपास के इलाकों में एक फ़्लायर पोस्ट करें और सबसे महत्वपूर्ण विवरण शामिल करें। ऑब्जेक्ट का वर्णन करें और आपकी संपर्क जानकारी छोड़ दें, अगर किसी को यह पता चलता है। पुस्तिकाओं को रणनीतिक स्थानों में लटकाएं और उम्मीद करें कि किसी को वस्तु मिलती है
    • बिजली के खंभे या भित्ति चित्रों पर यात्रियों को चिपकाएं जहां लोग उन्हें देख सकते हैं।
    • यदि आप ऑब्जेक्ट को खोजने के लिए बेहद बेताब हैं तो लोगों को आकर्षित करने के लिए एक इनाम प्रदान करें।
  • भाग 4
    भविष्य में वस्तुओं को खोने से बचना

    चित्र खोजें चीजें आप लॉस्ट चरण 11 खोजें
    1
    अपने दिन पर ध्यान दें। यदि आप अपने दैनिक कार्यों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं तो आप अपने सामान खोने की अधिक संभावना है। इस प्रकार, आप ऐसे वॉलेट, चाबियाँ और सेल फ़ोन जैसे महत्वपूर्ण ऑब्जेक्ट्स नहीं छोड़ेंगे जहां आपको नहीं चाहिए।
  • पिक्चर टाइम्स फॉर थॉट्स टू लॉस्ट स्टेप 12
    2
    अपना घर और कार्य क्षेत्र अच्छी तरह से संगठित रखें। यदि कार्यालय में आपका घर या आपका डेस्क हमेशा एक गड़बड़ है, तो अपनी चीजों को खोना बहुत आसान होगा तालिकाओं, डेस्क, बालकनियों और अन्य गन्दा सतहों को मत छोड़ें या आप उन वस्तुओं को खो देंगे जो आपको हमेशा देखने की आवश्यकता होती हैं।
    • इसके बारे में सोचें: यदि आप अपने सेलफोन को रहने वाले कमरे के साइडबोर्ड पर छोड़ते हैं, तो कभी भी पुस्तकें और पत्रिकाओं के बिना, आप इसे हमेशा ढूंढ सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक खोजें चीजें आप लॉस्ट 13 चरण
    3
    अपनी चीज़ों को विशिष्ट स्थानों में रखें अपना सामान खोने से बचने का सबसे आसान तरीका यह है कि दिन के अंत में उनको विशिष्ट स्थान रखने की ज़रूरत होती है। कुंजी की घंटी या मेज पर दरवाज़े से चाबी छोड़ें, मोबाइल फोन अपने नाइटस्टैंड पर ले जाएं या बैग के एक ही स्थान में हमेशा बटुए को रखो, इसे कभी भी न भूलें।
    • अपने सामान भंडारण करते समय विशिष्ट रहें दीवार पर किसी भी हुक पर अपनी छतरी को लटका न दें - हमेशा बीच में लटकाएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि, हर जगह खोज करने के बाद भी, आप खोए हुए ऑब्जेक्ट नहीं ढूँढ सकते हैं, इसके लिए असंभव जगहों में भी देखें। हो सकता है कि आपका सेल फ़ोन बाथरूम में वास्तव में नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए देखने के लिए कुछ भी कीमत नहीं है।
    • क्या आप हमेशा अपनी चीजों को खो देते हैं? अपने बटुए, चाबियाँ या सेल फ़ोन में जगह करने के लिए एक छोटा क्रॉलर खरीदें और जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है, ट्रैक करने में सक्षम होने के लिए मोबाइल ऐप का उपयोग करें।
    • यदि आपने अपना बटुआ खो दिया है, तो देखें कि आप अपने पैसे कहाँ से बचाते हैं। यदि आपने अपना सेल फ़ोन खोला है, तो इसे अधिक बार इसका इस्तेमाल करने के लिए देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com