IhsAdke.com

सांस्कृतिक शॉक कैसे खत्म करना

सांस्कृतिक झटके को भ्रम या चिंता की भावना के रूप में परिभाषित किया गया है कि क्या यह किसी नई संस्कृति के सामने है, आमतौर पर उचित तैयारी के बिना। शायद आपने हाल ही में विदेशों में यात्रा की है, कॉलेज शुरू किया है, मिशनरी यात्रा पर सेवा की है या विदेश में एक नई नौकरी शुरू की है। पता है कि भ्रम, तनाव या लालसा महसूस करना सामान्य है, लेकिन परिवर्तन पर कार्य करके, प्रत्येक अनुभव के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करके और नई संस्कृति के अनुकूल होने पर संस्कृति आघात से निपटना संभव है।

चरणों

विधि 1
परिवर्तन से निपटना

  1. 1
    संस्कृति और संस्कृति आघात को परिभाषित करें। ऐसे कई कारक हैं जो एक संस्कृति बनाते हैं, जिनमें विश्वास प्रणाली, व्यवहार और परंपराएं शामिल हैं। बहुत से लोग इस बात से अवगत नहीं हैं कि संस्कृति इससे कैसे प्रभावित करती है क्योंकि वे उन लोगों से घिरे हैं जो एक ही मानसिकता, विश्वास और मूल्यों को साझा करते हैं। ऐसे मतभेद केवल तब स्पष्ट होते हैं जब आप अपनी खुद की संस्कृति से खुद को दूर करते हैं और किसी और के आते हैं। यह सांस्कृतिक आघात को समझने का एक तरीका है।
    • सांस्कृतिक झटके आपको उन लोगों के मूल्यों, नैतिकता, विश्वास और परंपराओं के साथ तुलना करते हुए मौजूद मतभेदों से अवगत कराते हैं।
    • इस तरह के मतभेद उनको अनुकूल करने का प्रयास करते समय आंतरिक संघर्ष कर सकते हैं। आप चिंता, भ्रम, लालसा, क्रोध, उदासी, हताशा और कभी-कभी भी अवसाद सहित विभिन्न भावनाओं को महसूस कर सकते हैं।
  2. चित्रा शीर्षक से चित्रण कोप के साथ बलात्कार संबंधित पोस्ट दर्दनाक तनाव विकार चरण 5
    2
    एक पत्रिका में अपने विचारों को रिकॉर्ड करें शायद आप हाल ही में एक नए शहर, राज्य या देश में चले गए हैं और बहुत सी नई चीजों और एक अलग संस्कृति के साथ थोड़ा अभिभूत महसूस करते हैं चिंता के प्रति झुठके के बजाय, आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसके बारे में लिखें। इस डायरी में रिकॉर्ड करें कि आप इस समय कैसा महसूस करते हैं, आपको परेशान किया गया था या उस दिन आपको खुश किया गया था और यदि आप किसी को घर पर याद करते हैं
  3. छवि का शीर्षक नियंत्रण क्रैश (टीवेन्स और किशोर) चरण 13
    3
    अपने अनुभव के बारे में दूसरों से बात करें अपने आप को अलग मत करो - अपने दोस्तों से अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए नए स्थान या अपने शहर से संपर्क करें। शायद आप एक विनिमय कर रहे हैं और अन्य सहपाठियों को ऐसा ही लगता है - उनके साथ जुड़ें और जो आसानी से आदत डाल रहे हैं
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "आप इटली में वास्तव में अच्छी तरह से कर रहे हैं, लेकिन मुझे मतभेदों के साथ कई समस्याएं हैं I आप इतनी अच्छी तरह से अनुकूलित करने के लिए कैसे प्रबंधित किया? "
  4. चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ प्रभाव के दुरुपयोग कदम 7
    4
    एक विचलन खोजें जबकि सांस्कृतिक सदमे मन में हावी होना आसान हो सकता है, अन्य बातों के साथ उन विचारों की जगह लेना अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग न करें, केवल तनाव पर ध्यान केंद्रित करें। फिल्में देखें या आपको पसंद संगीत सुनें। पढ़ना, नृत्य या शॉपिंग जैसे अन्य शौक का अभ्यास करें।
  5. टीच फोन शिष्टाचार को Teens के शीर्षक से चित्र चरण 1
    5
    अपने शहर के लोगों के संपर्क में रहें लंबे समय से सांस्कृतिक झटका भी तेज हो सकता है। यद्यपि आपको दिन में 24 घंटे जुड़ा नहीं रहना चाहिए, मित्रों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहने का प्रयास करें।
    • परिवार और दोस्तों को हर कुछ दिनों में फोन करने की योजना बनाएं अगर आप अपने फोन पर पहुंच को प्रतिबंधित कर रहे हैं, तो ईमेल भेजने या पत्र भेजने की कोशिश करें।
  6. पिक्चर वाला हकदार आपके जीवन का पुनर्गठन चरण 3
    6
    घरेलू वस्तुओं के साथ संकुल के आदेश मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संपर्क में रखने के अलावा, यह उन लोगों के संकुल को भेजने के लिए भी फायदेमंद हो सकता है जो आपके शहर की याद दिलाते हैं और तनाव के दौरान आपको आराम देते हैं।
    • उन व्यवहारों या स्वच्छता उत्पादों के लिए पूछें जो आप आनंद लेते हैं और आपको नए शहर में नहीं मिल सकता है।
  7. चित्र शीर्षक डील विद ए डियर ऑफ लोनलिनेस चरण 13
    7
    परिचित बातें करें जब आप एक संस्कृति आघात कर रहे हैं, लगभग सभी अनुभवों को पूरी तरह से नया लगता है कुछ अनुभवों को बनाने के तरीकों का पता लगाएं, जो आपके लिए उपयोग किए गए हैं। उदाहरण के लिए, आप एक निश्चित डिश का आनंद ले सकते हैं जो आपको नए शहर में रेस्तरां में नहीं मिल सकता है। सामग्री खोजें और घर पर पकाना
    • यद्यपि आपको कई नए अनुभवों का प्रयास करने की कोशिश करनी चाहिए, अपने दैनिक दिनचर्या में सामान्यता को बनाए रखने के लिए प्रयास करें।

विधि 2
नए पर्यावरण के अनुकूल

अपने माता-पिता को दूसरे संस्कृतियों से अपने दोस्तों को स्वीकार करने के लिए शीर्षक वाले चित्र चरण 4
1
नए पर्यावरण के बारे में जितना भी हो उतना सीखें यद्यपि यह अनुभव थोड़ा डरावना हो सकता है, आप थोड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करके उस भावना का सामना कर सकते हैं। क्षेत्र, देश और उस शहर को खोजें जहां आप हैं। एक व्यापक संदर्भ और समझ रखने से आपको संस्कृति को बेहतर ढंग से समझने और समझने में सहायता मिलेगी, जिसमें आप सम्मिलित होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपको एक मुख्य स्वदेशी समुदाय में स्थित विश्वविद्यालय में स्वीकार किया गया हो, और आपको यह नहीं पता था। स्थानीय जनजातियों और समुदाय के इतिहास के लिए खोजें आप ऐसा करने से अनुभव का आनंद ले सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पर आपका आउटलुक सुधारें शीर्षक 9
    2
    संस्कृति का सम्मान करें क्षेत्र संस्कृति के बारे में जितना भी हो उतना अधिक ढूंढें ताकि आप किसी भी सामाजिक गफ़्फ़ न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप इज़राइल में हैं, तो अपने कंधों और जांघों को हर समय कवर करने के लिए आवश्यक हो सकता है। स्थानीय रीति-रिवाजों की अज्ञानता से दूसरों को अपमान न करें
  • अगले चरण के लिए खुद को व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 8
    3
    लंबी पैदल यात्रा करें और अपने आप को नए पर्यावरण के साथ परिचित करें चलने और जगह तलाशने के लिए प्रत्येक दिन का समय लें। यदि आप एक सुरक्षित क्षेत्र में हैं, तो अकेले चले जाएं या किसी दोस्त को अपने साथ जाने के लिए आमंत्रित करें।
    • अपना सेल फ़ोन लें ताकि आप अपना रास्ता ढूंढ सकें अगर आपको इसकी याद आती है।
  • चित्र शीर्षक से अनुकूलित आपका होम अगर आप` class=
    4
    भाषा सीखिए अपने आप को स्थानीय भाषा में पूरी तरह से विसर्जित करने के लिए समय निकालें। कम-से-कम कुछ बुनियादी नियम और वाक्यांशों को जानने की कोशिश करें, जो आपको दिन-प्रतिदिन चालू करने में सहायता करेंगे। हालांकि, अगर आप लगभग छह महीने तक रह रहे हैं, तो बुनियादी बातों से थोड़ा आगे जाएं प्रति दिन कम से कम एक या दो नए वाक्य सीखने की कोशिश करें।
    • स्थानीय लोगों से बात करने की कोशिश करें
    • तेजी से जानने के लिए उस भाषा में टेलीविजन शो या मूवी देखें



  • प्रतिबिंबित छवि से बचें ओवररेक्टिंग चरण 2
    5
    नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करें यद्यपि आप घर खाना पकाने याद आते हैं, अब आपके पास नए प्रकार के व्यंजनों का प्रयोग करने का मौका है, जिनसे आप प्रेम कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना प्रयास करें एक दोस्त खोजें जिसके साथ आप नए खाद्य पदार्थों की कोशिश कर सकते हैं और स्थानीय लोगों से पूछ सकते हैं कि वे कहां जाने के लिए सबसे अच्छी जगह हैं
  • चित्र का शीर्षक जीवन पर आपका आउटलुक सुधारें चरण 12
    6
    शामिल हो जाओ उस समुदाय में शामिल होने के तरीके ढूंढें, जिसमें आप शामिल हैं। शायद आप मुख्य रूप से काले समुदाय से आते हैं और अब ऐसे शहर में हैं जहां आबादी का 90% सफेद है। समान हितों वाले लोगों को ढूंढें और जिनके साथ आप नस्लीय रूप से भी पहचान सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, शायद एक रीडिंग क्लब है जो एक ऐसी किताब को पढ़ना शुरू कर देगा जो आपकी रुचि है क्लब में शामिल हों और थोड़ी देर के लिए यात्रा करने का प्रयास करें।
  • एक स्व मूल्यांकन मूल्यांकन लिखें शीर्षक 8 चित्र
    7
    संस्कृति में शामिल हों, लेकिन इसका स्वामित्व न लें। जब आप नई संस्कृति के लिए थोड़ा अधिक आदी हो जाते हैं, तो "एक देशी बनने" की इच्छा से बचें। आनंद लेने और भाग लेने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अपने आप को इतना विसर्जित करने की इच्छा से बचें कि आप अपनी संस्कृति को भूल जाते हैं।
    • एक उदाहरण भारत के लिए यात्रा और शादी के समारोहों में परंपरागत रूप से इस्तेमाल होने वाले गहरे अर्थ को समझने के बिना हेनना टैटू करना होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवन में अपना Outlook सुधारना चरण 13
    8
    गलतियों से बचें नए वातावरण में आपकी यात्रा के दौरान आपने कुछ गलतियां की हैं। अपने आप को क्षमा करें और भविष्य में एक ही गलती से बचने का प्रयास करें। स्थानीय आबादी के साथ अपने पर्यवेक्षक के साथ पूछें, अगर आप किसी विदेशी मुद्रा में हैं या स्थानीय संस्कृति के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।
    • उदाहरण के लिए, कुछ संस्कृतियों में, यदि आप किसी के घर में हैं तो भोजन की कमी से शिक्षा का अभाव है। पता करें कि आपके नए घर के मानदंड क्या हैं और उनका अभ्यास करें।
  • प्रेरणा मैत्री का शीर्षक चित्र अगर आप अवसाद से पीड़ित 10 कदम
    9
    एक लक्ष्य निर्धारित करें अंत में, आपको खुद के लिए कुछ लक्ष्यों को निर्धारित करना होगा और उन तक पहुंचने की योजना बनाना चाहिए। हो सकता है कि आपके पास दो महीने के भीतर स्पैनिश में 10 मिनट के लिए बात करने का लक्ष्य है या तीन नए स्थानीय मित्रों को बनाने का लक्ष्य है कोई फर्क नहीं पड़ता कि लक्ष्य क्या है, इसके लिए छड़ी करने का प्रयास करें ताकि आप अधिक सफलतापूर्वक अनुकूलित कर सकें।
  • विधि 3
    प्लस पक्ष मिला

    छवि बेस्ट बेकिंग चिल्ड्रेन टाइप करें` class=
    1
    आपसे प्यार की सभी चीजों की एक सूची बनाएं यद्यपि सांस्कृतिक आघात तनावपूर्ण है, अपने चारों ओर मौजूद दैनिक की सुंदरता को खोजने के लिए प्रयास करें। पर्यावरण के बारे में सभी अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं और आपके द्वारा किए गए मज़ेदार अनुभव आपके विचार से आपको ज्यादा मज़ा आया हो सकता है, लेकिन कागज़ पर दाखिल करना यह सब अधिक वास्तविक लग सकता है।
    • उदाहरण के लिए, शायद आप जिस शहर में हैं वह सुंदर है आप इस समय के दौरान बहुत अच्छे लोगों को भी मिल सकते हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ प्रभाव के दुरुपयोग कदम 9
    2
    स्थानीय लोगों के साथ दोस्त बनाएं यह और अधिक सकारात्मक अनुभव खोजने और बनाने का एक और तरीका है। रात में बाहर निकलते हैं और नए लोगों से मिलते हैं। त्योहारों या घटनाओं पर जाएं और अधिक संपर्क करें स्थानीय दोस्तों को क्षेत्र जानना, सबसे अच्छे स्थानों को ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए आवश्यक हो सकता है, और आप जहां भी हो वहां मज़ेदार हो सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक डील विद आफफेक्ट्स ऑफ अफेउचर्स चरण 14
    3
    अपनी संस्कृति को साझा करें हालांकि आपको स्थानीय संस्कृति के बारे में अधिक जानने की कोशिश करनी चाहिए, आप दूसरों को अपनी संस्कृति के बारे में भी सिखा सकते हैं। यह आपको अधिक उत्पादक और मूल्यवान महसूस करने में मदद करेगा, साथ ही साथ आपके शहर या देश से अधिक जुड़ा होगा।
    • अपने नए दोस्तों के लिए अपने परिवार की पसंदीदा डिश तैयार करें
  • चित्र शीर्षक पर आपका आउटलुक सुधारें शीर्षक 10
    4
    हंसी याद रखना चीजें कठिन हो सकती हैं, लेकिन हर चीज पर मुस्कुराहट करने के लिए कभी भी नहीं भूलना। मुस्कुराते हुए और मजाक कर रहे दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें, अपने मजेदार मित्रों को बुलाएं, सोशल नेटवर्क में शामिल हों, या अजीब टीवी शो या फिल्म देखें।
  • 5
    धैर्य रखें सांस्कृतिक सदमे होना सामान्य है, और सभी के पास अलग-अलग अनुभव हैं। अपने आप को नई संस्कृति को समायोजित करने के लिए समय दें और याद रखें कि ये भावनाएं केवल अस्थायी हैं। इस प्रक्रिया से गुजरते समय धैर्य रखें।
  • लीड अ हपेयर लाइफ स्टेप 18
    6
    अपना ख्याल रखना इस समय के दौरान खुद को समर्पित करना, अच्छी तरह से भोजन करना, व्यायाम करना, घर को साफ करना और निजी स्वच्छता रखने के लिए आवश्यक है आराम और तनाव के लिए हर दिन अपने लिए अलग समय सेट करें
  • 7
    जानें कि सहायता कब प्राप्त करें ऐसा हो सकता है कि आप नई संस्कृति के अनुकूल होने के लिए बहुत अधिक अभिभूत हैं और यह बेहद तनावपूर्ण हो सकता है। अगर यह प्रक्रिया आपके रोजमर्रा के जीवन में हस्तक्षेप के बिंदु पर बहुत तनाव पैदा कर रही है, तो आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। कुछ संकेत हैं कि आपको मतभेदों का सामना करने में कठिनाई हो रही है:
    • इन भावनाओं से निपटने के प्रयासों के बावजूद होमस्किक और अकेलापन महसूस करना-
    • यदि आप उदास, निराशाजनक, खो दिया और चिंतित ज्यादातर समय लगता है-
    • बिना किसी स्पष्ट कारण के बिना लगातार रो रही संकट-
    • नींद या खाने की आदतों में चरम परिवर्तनों का एहसास करें, जैसे कि पूरे दिन सो रही हो या सो रही परेशानी या सामान्य से अधिक खाने से,
    • फ्लू, सर्दी, पाचन समस्याओं और / या सिरदर्द और माइग्रेन-
    • सामान्य से अधिक चिड़चिड़ापन या बेचैनी होने या परेशानी या परेशान महसूस करना-
    • यदि आप उदास महसूस करते हैं-
    • ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो रही है, जैसे कि कॉलेज में या काम पर-
    • आपको लगता है कि आपके जीवन के कई क्षेत्रों पर आपका नियंत्रण नहीं है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com