IhsAdke.com

Minerar Bitcoins कैसे करें

तो फिर तुम Bitcoin के बारे में सुना है और एक सुंदर डिजिटल धन पर अपने हाथों को डाल करने के लिए तैयार हैं। आप खरीद सकते हैं और विनिमय bitcoins या "उन्हें फसल।" खनन bitcoins वास्तव में bitcoins के लिए अन्य लेन-देन की पुष्टि करने की प्रक्रिया है और पुरस्कार मिलता है। यह bitcoins अर्थव्यवस्था के पीछे मूल मैकेनिक है, और खनन के लिए प्रयोग किया जाता है सुरक्षित और विश्वसनीय लेनदेन को बनाए रखने। इस गाइड bitcoins मेरी कैसे और शायद अच्छा पैसा कमाने की व्याख्या करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 1
1
खनन के लिए अनुकूलित हार्डवेयर खरीदें जब बिटकॉइन शुरू हुआ, तो केवल आपके कंप्यूटर की सीपीयू और जीपीयू का उपयोग करने के लिए संभव था। हालांकि यह अभी भी संभव है, रिटर्न इस पद्धति को अव्यावहारिक बनाते हैं। आप खनन सिक्कों की तुलना में बिजली पर ज्यादा खर्च करेंगे। इसके बजाय, कस्टम हार्डवेयर समान शक्ति उपयोग के साथ बेहतर प्रसंस्करण की अनुमति देता है
  • कस्टम हार्डवेयर कार्ड के रूप में आता है जो एक वीडियो कार्ड के रूप में आपके कंप्यूटर में डाले जाते हैं।
  • बिटकॉइन खनन हार्डवेयर के लोकप्रिय ब्रांड हैं: तितली लैब्स, विटकोइन अल्ट्रा, सिक्का टायर और अन्य।
  • एक समर्पित बिटकॉइन खनन मशीन आपको सैकड़ों खर्च कर सकती है या हजारों डॉलर के ऑपरेशन की संख्या के आधार पर यह प्रति सेकंड पूरा कर सकता है।
  • मेरा नाम बिटकॉन्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बिटकोइन वॉलेट प्राप्त करें Bitcoins डिजिटल पर्स में संग्रहीत हैं जो आपके पैसे की रक्षा के लिए एन्क्रिप्टेड हैं। ये पोर्टफोलियो स्थानीय या ऑनलाइन हो सकते हैं जबकि ऑनलाइन सेवाओं है कि अपने बटुए की मेजबानी में खोलने में सक्षम नहीं हैं, वे, कम सुरक्षित माना के रूप में अपने पैसे संभवतः कुछ भयानक सर्वर पर उसे करने के लिए होता है, तो खो दिया जा सकता है कर रहे हैं।
    • अधिकांश अनुभवी बिटकॉइन उपयोगकर्ता स्थानीय वॉलेट का उपयोग करने के लिए, सुरक्षा कारणों के लिए सुझाते हैं।
    • स्थानीय पोर्टफोलियो को आम तौर पर एक पूर्ण ब्लॉकचैन की जांच करना पड़ता है, जो कि सभी बिटकॉइन लेनदेन का इतिहास है। एक अवरोधक की मेजबानी है जो बिटकॉइन चल रहा है और सुरक्षित रखने में मदद करता है इस ब्लॉकचैन को पहली बार सिंक करना एक दिन या उससे अधिक समय लग सकता है।
    • लोकप्रिय स्थानीय जेब में बिटकोइन्यूटी, सिमरी और मल्टीबाइट शामिल हैं। मल्टीबाइट को एक पूर्ण ब्लॉकचैन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।
    • आप वॉलेट ऐप्स को अपने मोबाइल डिवाइस पर भी डाउनलोड कर सकते हैं। इन एप्लिकेशन के लिए आपको एक पूर्ण ब्लॉकचैन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। लोकप्रिय अनुप्रयोग ब्लॉकचैन और सिक्जजार हैं
    • यदि आप अपना वॉलेट खो देते हैं, तो आप अपना पैसा खो देंगे!
  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 3
    3
    अपने वॉलेट को सुरक्षित रखें चूंकि पर्स की बात आती है जब कोई "प्रॉपर्टी" नहीं है, इसलिए जिस किसी के पास आपके बटुए तक पहुंच है, वह अपने सिक्कों को आप चाहें का उपयोग कर सकते हैं। रोकने के लिए, दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम करें और अपने वॉलेट को ऐसे कंप्यूटर पर संग्रहीत करें, जिस पर इंटरनेट एक्सेस नहीं है।
  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 4
    4
    एक सेट में शामिल होने या अकेले जाने के बीच तय करें जब खनन बिटकॉइन शुरू करने का समय आ गया है, तो आपके पास दो मुख्य विकल्प हैं: एक स्थापित सेट में प्रवेश करना या अकेले खदान करने की कोशिश करना। एक सेट आपको संसाधनों को साझा करने और पुरस्कारों को विभाजित करने की अनुमति देता है, जिससे तेजी से रिटर्न बढ़ सकता है अकेले खनन करना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि नए बिटकॉइन प्राप्त करना बेहद प्रतिस्पर्धात्मक है, लेकिन आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह मेरा मिल सकता है।
    • एक सेट में प्रवेश करने के बिना, आप किसी बिटकॉइन को पाने के बिना एक वर्ष या अधिक खर्च कर सकते हैं, क्योंकि सिक्का उस सेट को दिया जाता है जो उसे पता चलता है।
    • अधिकांश सेट आपकी जीत की एक छोटी राशि (लगभग 2%) प्रभारित करते हैं
    • एक सेट में प्रवेश करते समय, आपको "कार्यकर्ता" बनाने की आवश्यकता है यह एक सबकाउंट है जिसका उपयोग आपके करदाताओं को पूरे के रूप में ट्रैक करने के लिए किया जाता है आप एक समय में कई कर्मचारी रह सकते हैं। प्रत्येक समूह के पास श्रमिकों को बनाने में इसके निर्देश होंगे।



  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 5
    5
    एक खनन कार्यक्रम डाउनलोड करें। खनन कार्यक्रम लगभग सभी खुले स्रोत हैं और मुफ्त में उपलब्ध हैं आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे हार्डवेयर के प्रकार के आधार पर अलग-अलग कार्यक्रम होते हैं खनन कार्यक्रमों कमांड लाइन पर चलाने के लिए और एक बैच फ़ाइल (बैच) की आवश्यकता हो सकती ठीक से शुरू करने के लिए सक्षम होने के लिए, खासकर यदि आप एक सेट से कनेक्ट कर रहे।
    • दो सबसे लोकप्रिय खनन कार्यक्रमों में CGminer और BFGminer हैं। EasyMiner एक पाठ इंटरफ़ेस के बजाय ग्राफ़िकल इंटरफ़ेस के साथ चलाता है।
    • आपके खनन कार्यक्रम का उपयोग करके सेट से कनेक्ट करने के बारे में विशिष्ट विवरण के लिए अपने सेट का सहायता अनुभाग देखें।
    • यदि आप अकेले खनन कर रहे हैं, तो अपने खनन कार्यक्रम को अपने व्यक्तिगत बटुए से जोड़ दें जिससे कि आप जो कुछ भी जीते हो वो स्वचालित रूप से जमा हो जाए। यदि आप एक पूल के हिस्से के रूप में खनन कर रहे हैं, तो आप अपने वॉलेट को अपने पूल उपयोगकर्ता खाते से जोड़ देंगे। सिक्कों को खरीदे जाने पर स्थानांतरित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 6
    6
    अपने खान चलानेवाला चलाने एक बार जब आप अपने खान में काम करने लगे, तो आप खनन संचालन शुरू कर सकते हैं। आपके द्वारा बनाई गई बैच फ़ाइल को चलाने के लिए और खनिक को जोड़ने और खनन शुरू करने की आवश्यकता है। आप शायद यह ध्यान देंगे कि आपके बाकी कंप्यूटर कंप्यूटर की तरह धीमा हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉन्ज चरण 7
    7
    तापमान पर नज़र रखें अधिकांश कार्यक्रम हार्डवेयर सीमा की अधिकतम उपयोग करते हैं, खासकर अगर यह मूल रूप से खनन के लिए नहीं किया गया था यह सुनिश्चित करने के लिए कि तापमान सुरक्षा सीमा से ऊपर नहीं बढ़े, स्प्र फ़फ़न जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें। ग्राफ़िक्स कार्ड आमतौर पर 80 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक मेरा बिटकॉक्स चरण 8
    8
    अपनी लाभप्रदता जांचें एक बार जब आप थोड़ी देर तक खनन करते हैं, तो अपने परिणाम को देखने के लिए देखें कि यह इसके लायक है या नहीं। आपने पिछले कुछ दिनों में कितना कमाया है? तुलना करें कि आपके कंप्यूटर को इस समय के दौरान चालू करने के लिए कितना खर्च किया गया है (अधिकांश वीडियो कार्ड 300 और 500 वाटों के बीच का उपभोग करते हैं)।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com