IhsAdke.com

कैसे डाउनलोड करें और साइट्स से हार्डवेयर ड्राइवर्स को स्थापित करें

अक्सर, हमारे जीवन में, हम कुछ हार्डवेयर में आते हैं जिनकी हमें ज़रूरत होती है। शायद आपको लगता है कि उस हार्डवेयर को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका एक नया खरीद कर है, पता है कि अगर आप इसे जोखिम में रखना चाहते हैं, तो आप किसी दूसरे या दूसरे हाथ को खरीद सकते हैं। हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों के बिना आने के लिए यह आम बात है, जो कंप्यूटर से हार्डवेयर को कनेक्ट करते हैं। यदि यह मामला है, तो बाकी का आश्वासन दिया गया है कि यह मार्गदर्शिका आपको दिखाएगा कि क्या करना है।

चरणों

चित्र से हार्डवेयर के लिए एक वेबसाइट से ड्राइवर स्थापित करें चरण 1
1
यह लेख माइक्रोसॉफ्ट विंडोज प्रयोक्ताओं के लिए ही है यदि यह आपकी ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं है, तो नीचे दिए गए चरण बेकार होंगे।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    हार्डवेयर का नाम और मॉडल खोजें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका बॉक्स में देखना है जो हार्डवेयर से आया था। शायद हार्डवेयर में मॉडल नंबर और ब्रांड है।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    निर्माता की वेबसाइट पर जाएं आम तौर पर, निर्माता की वेबसाइट का नाम इसके अंत में "। कॉम" है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक एचपी 1100 डेस्कजेट था, तो कंपनी की वेबसाइट एचपी डॉ। होगा। अगर, ऐसा करने के दौरान, आप साइट को नहीं खोज सके, एक खोज साइट पर जा सकते हैं, जैसे कि google.com, और निर्माता का नाम दर्ज करें। निर्माता की वेबसाइट आमतौर पर खोज में सबसे पहले होगी
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने हार्डवेयर के लिए जानकारी और ड्राइवर खोजें एक बार निर्माता की वेबसाइट पर, समर्थन अनुभाग ढूंढें, जो आमतौर पर स्क्रीन के शीर्ष पर पाया जाता है, और उस पर क्लिक करें एक पाठ बॉक्स देखें जो आपको अपने उत्पाद या कुछ चीज़ों के लिए समर्थन प्राप्त करने के लिए कहता है मॉडल नंबर दर्ज करें और खोज परिणामों में अपना उत्पाद चुनें। एक बार जब आप उत्पाद पृष्ठ ढूंढते हैं, तो ड्राइवरों को ढूंढें।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5



    5
    स्कूल आपके कंप्यूटर के लिए सबसे अच्छा ड्राइवर आपको उपलब्ध ड्राइवरों की एक बड़ी सूची मिल सकती है, इसलिए सावधान रहें कि कौन से लोग डाउनलोड और इंस्टॉल करें। सबसे पहले, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ड्राइवरों की तलाश करें आगे सूची को छोटा करने के लिए, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ड्राइवर का सबसे वर्तमान संस्करण देखें। कभी-कभी सूची 32 और 64 बिट में उपलब्ध होगी, विकल्प चुनें जो आपके कंप्यूटर (32 या 64 बिट) से मेल खाता है।
  • चित्र से हार्डवेयर के लिए एक वेबसाइट से ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक 6
    6
    ड्राइवर डाउनलोड करें एक बार जब आपको सही चालक मिले, तो चालक के पास स्थित डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। साइट पर निर्भर करते हुए, आपको कुछ लिंक के माध्यम से जाना होगा जब तक कि आप फ़ाइल डाउनलोड नहीं कर सकते। जब आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपका ब्राउज़र पूछेगा कि क्या आप फ़ाइल डाउनलोड या खोलना चाहते हैं। फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए "हाँ" पर क्लिक करें या सहेजने के लिए दूसरा स्थान चुनें (ब्राउज़र के आधार पर)।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    फाइल को डाउनलोड करने के बाद, आपको चालकों के जटिल स्थापना चरण के माध्यम से जाना होगा। ड्राइवरों को रिक्त सीडी-रोम में जला देने के लिए फ़ाइलों को एक सीडी में जलाने के बारे में wikiHow पर एक लेख देखें
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    ड्रायवर को एक सीडी में लिखने के बाद, आपको सीडी से ड्राइवर चलाने की जरूरत होती है। इस चरण के लिए कई ड्राइवर स्थापित करना आवश्यक है, क्योंकि कुछ सिस्टम हार्ड ड्राइव की खोज के बजाय सीडी पर चालक फाइलों की तलाश करता है। दर्ज की गई सीडी को अपने कंप्यूटर के चालक में डालें। "मेरा कंप्यूटर" पर जाएं, सीडी ड्राइव पर राइट क्लिक करें और "ओपन" पर क्लिक करें। ड्राइवर फ़ोल्डर पर जाएं और अपने हार्डवेयर की ड्राइवर स्थापना प्रारंभ करने के लिए निष्पादन योग्य खोलें।
  • युक्तियाँ

    • आप ड्राइवर को एक सीडी-रॉम के बजाए यूएसबी स्टिक पर स्थापित कर सकते हैं।
    • यदि संभव हो, तो अपने हार्डवेयर विक्रेता से जांच लें कि उनके हार्डवेयर ड्राइवर स्थापना डिस्क हैं।
    • यदि आपको हार्डवेयर की शारीरिक रूप से स्थापित करने में सहायता की आवश्यकता है, तो इंटरनेट पर कुछ हार्डवेयर मार्गदर्शिका देखें।
    • हार्डवेयर ड्राइवर स्थापित करने के बाद, आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने जो ड्राइवर डाउनलोड और इंस्टॉल किए हैं वह आपके कंप्यूटर के लिए उपयुक्त हैं। आम तौर पर, निर्माता की साइट स्वचालित रूप से हार्डवेयर और सिस्टम का पता लगा लेगी, लेकिन सभी सावधानी न्यूनतम है
    • जब हार्डवेयर को शारीरिक रूप से स्थापित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी भी घटक को स्पर्श करने से पहले अपने नए हार्डवेयर सहित अव्यावहारिक रूप से छुट्टी दे चुके हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम
    • धैर्य।
    • रिक्त सीडी-आर
    • इंटरनेट से त्वरित कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com