IhsAdke.com

कैसे Minerar Litecoins करने के लिए

Litecoin, हालांकि उपयोग मौलिक रूप से अलग एल्गोरिदम कार्रवाई करने के लिए, "Scrypt" कहा जाता है Bitcoin के रूप में एक cryptocurrency है। सबसे पहले, यह घर के कंप्यूटर के साथ लोगों द्वारा खनन मदद की है, लेकिन उपकरण इस गतिविधि के लिए समर्पित, कहा जाता ASICs अब प्रक्रिया सिक्के Scrypt Litecoin तरह का उपयोग कर सकते हैं, यह मुश्किल एक उच्च निवेश के बिना इस बाजार में प्रवेश करने बना रही है। आप अभी भी खनन का अनुभव करना चाहते हैं, तो आप एक दोपहर में सब कुछ तैयार कर सकते हैं, और एक समूह में शामिल होने ( "पूल") खनन के लगभग तुरंत Litecoin में रिटर्न देखना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
इससे पहले कि आप शुरू करें

चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइंस चरण 1
1
क्रिप्टो-सिक्का खनन की मूल बातें समझें प्रचलन में धन की मात्रा बढ़ाने के लिए पारंपरिक सिक्के मुद्रित किए जाते हैं। लिइटकोइन जैसे क्रिप्टोटोम, मशीनों द्वारा उत्पन्न होते हैं जो जटिल एल्गोरिदम को हल करते हैं। जब भी "ब्लॉक" एल्गोरिथ्म प्रसंस्करण पूरा हो जाता है, बाजार पर अधिक मुद्रा जारी की जाती है, आमतौर पर खनिक की इनाम के रूप में, जिसने ब्लॉक समाप्त कर दिया है।
  • खनन एल्गोरिदम अधिक कठिन हो जाते हैं क्योंकि अधिक सिक्के खनन होते हैं। ये जानबूझकर है क्योंकि यह तुरंत संभवत: निकाले जाने से किसी संभावित मुद्रा को रोकने में मदद करता है। व्यवहार में साइड इफेक्ट यह है कि खनन शुरू करने के लिए जितना समय लगेगा उतना ही कम मौका, आप अकेले ब्लॉकों को हल कर सकते हैं।
  • इस गतिविधि से पैसे बनाने की लोगों की बेहतर संभावना रखने में मदद करने के लिए खनन पूल बनाए गए हैं। पूल एक ब्लॉक को हल करने के लिए अपने सदस्यों की सभी प्रोसेसिंग पावर पर लागू होता है, और अगर किसी भी सदस्य द्वारा ब्लॉक पूरा हो जाता है, तो वे सभी इनाम का हिस्सा प्राप्त करते हैं यदि आप अकेले ब्लॉक पूरा कर लिया है, तो आपको बहुत कम प्राप्त होगा, लेकिन आपको कुछ वास्तविक परिणाम देखने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइंस स्टेप 2
    2
    खनन के विकल्प के बारे में सोचो जब तक आप या खनन के लिए समर्पित एक कंप्यूटर द्वारा रियाल के हजारों भुगतान बिजली भुगतान करते हैं और अपने घर के कंप्यूटर के जीवन से परेशान नहीं है नहीं करने को तैयार हैं, वहाँ मेरा Litecoins के बजाय उन्हें खरीदने के लिए बहुत कम कारण है। जो हर दिन, दिन के 24 घंटे खनन बिजली की लागत, अक्सर कुछ भी आप मेरा पाने का मूल्य पल्ला झुकना, विशेष रूप से एक घर कंप्यूटर के साथ, और निरंतर अपने हार्डवेयर की कड़ी पर्याप्त घटकों चल रहा है।
    • लाइटकोइन का खनन केवल मुश्किल में बढ़ रहा है, क्योंकि यह क्रिप्टो-कोयला खनन के मौलिक सिद्धांतों में से एक है। इसका मतलब है कि मुनाफे के लिए यह मेरे लिए और अधिक कठिन होगा जब तक कि मुद्रा का मूल्य काफी बढ़ता न हो।
    • यदि आप सट्टा निवेश के रूप में या वैकल्पिक भुगतान के रूप में उपयोग करने के लिए लाइटकोइन्स को बनाना चाहते हैं, तो आमतौर पर मुद्रा जल्द ही खरीदना बेहतर होगा।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 3
    3
    ख़रीदना ("रिग") के लिए कंप्यूटर खरीदें या बनाएं क्रिप्टो-सिक्कों की दुनिया में, सिक्के को खदान करने वाले कंप्यूटर "रिग" कहा जाता है। लाइटकोइन खनन में कम-से-कम दक्षता रखने के लिए, आपको कम से कम दो वीडियो कार्ड वाले कंप्यूटर की आवश्यकता होगी। एक आदर्श विन्यास में स्थापित चार या पांच कार्ड का उपयोग करना आदर्श है। आप उपकरण ऑनलाइन खरीद सकते हैं या अपना इकट्ठा करने की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि यह एक मानक डेस्कटॉप कंप्यूटर सेट अप की तुलना में अधिक काम करता है
    • सिस्टम का रैम कम से कम वीडियो कार्ड के समान ही होना चाहिए।
    • आपके खनन कंप्यूटर के लिए कुछ विशेष शीतलन प्रणाली की आवश्यकता होगी ताकि आप घटकों को अधिक समय तक सुरक्षित कर सकें।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 4
    4
    स्क्रिप के लिए एएसआईसी खनन कंपनी खरीदें। ये खनन उपकरण समर्पित हैं जो आपकी खनन क्षमता को बहुत बढ़ा सकते हैं, लेकिन प्रभावी लोगों को महंगा हो सकता है। इन खनिकों के पास कम पावर मॉडल भी हैं, जो आपको प्रकाश बिल पर सहेजने की अनुमति देता है।
    • स्क्रिप्ट खनन का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप इसे आसानी से इसे और अधिक लाभदायक सिक्के बनाने के लिए बदल सकते हैं, जब तक कि यह लिटिलकोइन जैसी स्क्रिप्ट पर आधारित है।
    • कम बिजली के उपकरण के लिए, आप एक एएसआईसी यूएसबी खनन खरीद सकते हैं और इसे रास्पबेरी पी में जोड़ सकते हैं।
    • आप इन उत्पादों को इंटरनेट पर आयात वेबसाइटों पर पा सकते हैं। सबसे लोकप्रिय मॉडल में प्रतीक्षा सूची हो सकती है
  • चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 5
    5
    खनन करना इसके लायक होगा या नहीं यह अनुमान लगाएं उपकरण के भाग पर निर्णय लेने के बाद, देखें कि लेटेकिन के लिए बाज़ार के रुझान क्या हैं और उपकरण, बिजली और इंटरनेट के साथ लागतों को ऑफसेट करने के लिए आपको कितना खनन करना होगा। यदि आप सिक्कों में समान या अधिक खरीद सकते हैं, तो सिक्कों को जल्द ही खरीदना बेहतर होगा।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके उपकरण में 200 केएच / एस की प्रोसेसिंग पावर है, जो एक उच्च अंत वीडियो कार्ड की औसत है। कंप्यूटर मेरा 600 वाट बिजली का उपयोग करता है, और बिजली की लागत $ 0.18 / kWh यह मानते हुए कि आप अकेले काम कर रहे हैं, वर्तमान दर (दिसंबर 2017) पर खनन लाइटकोइन्स ऊपर की सेटिंग्स के साथ प्रति वर्ष लगभग 11,475 डॉलर खर्च होंगे, और आप कभी ब्रेकएवन तक नहीं पहुंचेंगे।
  • भाग 2
    विन्यास

    चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 6
    1
    लेटेकॉन्स का पोर्टफोलियो प्राप्त करें आपको उन सिक्कों को संग्रहीत करने की ज़रूरत होगी जो आप खनन से कमाते हैं, या आप जो सिक्के खरीदते हैं या प्राप्त करते हैं। आप में पोर्टफोलियो कार्यक्रम डाउनलोड कर सकते हैं litecoin.org. मोबाइल उपकरणों के लिए आधिकारिक पर्स भी हैं।
    • बूटस्ट्रैप फ़ाइल डाउनलोड करें यहां. इससे आपको दो दिन तक इंतजार करना होगा जब तक कि आपका वॉलेट पहली बार सिंक्रनाइज़ नहीं करे।
    • "सेटिंग" → "एन्क्रिप्ट वॉलेट" पर क्लिक करके अपना वॉलेट एन्क्रिप्ट करें उसे एक मजबूत पासवर्ड दें
  • चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 7



    2
    एक खनन पूल के लिए दर्ज करें। वहाँ बहुत सारे पूल हैं, और यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि नए खनिक अपने आप में से एक की कोशिश करने के बजाय उन में से एक में शामिल हों। जब आप अकेले होते हैं, तो आपको एक ब्लॉक पूरा करने के लिए बड़ा पुरस्कार जीतने का मौका मिलता है, लेकिन इसे प्राप्त करने की संभावना बहुत कम है। खनन पूल ब्लॉक पूरा करने के लिए हर किसी के प्रयासों को जोड़ता है, और पूल पूरे पूल में वितरित किए जाते हैं। आप ब्लॉक को पूरा करके कम कमाएंगे, लेकिन आपको स्थिर आय होने की अधिक संभावना होगी।
    • पूल में प्रवेश करते समय, देखें कि आपका बटुआ आपकी जीत लेने के लिए आपके खाते से जुड़ा हुआ है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 8
    3
    अपने पूल में एक "कर्मचारी" बनाएं खनन पूल "कार्यकर्ता" नामक एक प्रणाली का उपयोग करता है इन श्रमिकों को आपको सौंपा गया है और आपके द्वारा किए गए कार्य को खनन का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें बनाने के लिए जो प्रक्रिया आप दर्ज करते हैं, उसके आधार पर खनन पूल के आधार पर भिन्न होता है
    • जब आप पंजीकरण करेंगे तो कई लोग अपने पहले कार्यकर्ता को स्वचालित रूप से बनाएंगे। उसका नाम आमतौर पर "उपयोगकर्ता नाम_1 "या"उपयोगकर्ता नाम.1 "
    • अधिकांश शुरुआती खनिकों को एक से अधिक कार्यकर्ता की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आपके पास कई खनन रिसाव हैं तो आप अतिरिक्त कार्यकर्ता बना सकते हैं आम तौर पर, आप एक कार्यकर्ता को आपके पास हर खनन उपकरण के लिए आवंटित करते हैं, जिससे आप अपनी मशीनों की दक्षता को ट्रैक कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइन्स चरण 9
    4
    एक खनन कार्यक्रम डाउनलोड करें। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं:
    • cgminer - यह एक अच्छा सामान्य खनन कार्यक्रम है। यह मुख्य रूप से बिटकॉइन के लिए बनाया गया था, लेकिन मेरा संस्करण 3.7.2 तक स्क्रिप कर सकता है।
    • cudaminer - यह खनन कार्यक्रम विशेष रूप से NVIDIA वीडियो कार्ड के लिए बनाया गया था। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
    • cpuminer - यह खनन कार्यक्रम प्रोसेसर के साथ खनन में उपयोग के लिए बनाया गया था। यह विधि वीडियो कार्ड की तुलना में बहुत कम कुशल है, लेकिन कुछ लोगों के लिए, यह केवल एक उपलब्ध है आप प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
  • चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइंस 10 कदम
    5
    अपना खनन कार्यक्रम सेट करें प्रत्येक कार्यक्रम में एक अलग विन्यास प्रक्रिया है। नीचे विंडोज में cgminer को कॉन्फ़िगर करने के लिए निर्देश दिए गए हैं आपको अपने खनन पूल के कनेक्शन विवरण, स्ट्रैटम (पता), पोर्ट नंबर, और आपके कार्यकर्ता की जानकारी के बारे में जानना होगा। खनन पूल में इसके लिए विस्तृत निर्देश होंगे कि इसके लिए खनन कंपनी कैसे स्थापित की जाए।
    • आसान पहुँच के एक फ़ोल्डर में cgminer निकालें, जैसा कि सी: cgminer.
    • प्रेस ⌘ जीत+आर और प्रकार cmd कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए Cgminer फ़ोल्डर पर नेविगेट करें।
    • इसमें टाइप करें cgminer.exe -n अपने वीडियो कार्ड की खोज करने के लिए
    • नोटपैड खोलें और अपने खनन पूल से जानकारी का उपयोग करते हुए निम्न दर्ज करें: "c: cgminer" --scrypt -o प्रारंभ करें रंग: दरवाजा -यू कार्यकर्ता -पी पासवर्ड
    • "फ़ाइल" → "इस रूप में सहेजें" पर क्लिक करें और ".bat" फ़ाइल के रूप में सहेजें।
  • भाग 3
    खनिज

    चित्र शीर्षक मेरा लाइटकोइंस 11 कदम
    1
    फ़ाइल को डबल-क्लिक करें .खनन शुरू करने के लिए बल्ले जब आपका खनन कंपनी स्थापित होती है और आपके पूल से जुड़ा हुआ है, तो आप खनन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। कमांड प्रॉम्प्ट विंडो खनन परिणामों को प्रदर्शित करता है जैसे कि वे होते हैं, जैसे कि जिस दर पर आप खनन कर रहे हैं और आप पहले से कितना हासिल कर चुके हैं कुछ खनन कंपनियों ने बाजार मूल्य और खनन पूल की जानकारी भी दी है।
    • अन्य कार्यक्रमों को चलाने से बचें, जबकि कंप्यूटर खनन है। आप जो कुछ भी करते हैं वह माइनर की दक्षता को कमजोर करेगा और आपके मुनाफे को कम करेगा।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइंस स्टेप 12
    2
    अपने सिस्टम हार्डवेयर की निगरानी करें हार्डवेयर के लिए खनन बहुत तनावपूर्ण है, क्योंकि मजबूर हमेशा सीमा को आगे बढ़ाता है। अधिक तापमान को रोकने के लिए उपकरणों के तापमान पर नज़र रखें, जो इसे नष्ट कर सकते हैं।
    • यद्यपि उपकरण को 24 घंटों में छोड़ने पर, सप्ताह के 7 दिन अच्छे परिणाम देते हैं, यह हार्डवेयर के साथ बहुत तेज हो जाएगा आप इसे थोड़ी देर में बंद कर सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक मेरा लाइटकोइंस चरण 13
    3
    अपनी लाभप्रदता जांचते रहें जैसा कि आप खनन कर रहे हैं, अपने बिजली के बिलों और आपके कंप्यूटर की लागतों की जांच करें और उन खनिकों की तुलना करें जो आप खनन के माध्यम से कमा रहे हैं। यदि आप लाभ नहीं ले रहे हैं, तो संभावित नुकसान को ठीक करने के लिए आप अपने उपकरण को बेच सकते हैं
    • ऑनलाइन मुनाफ़ा सत्यापन उपकरण का उपयोग करें जैसे कि CoinWarz (coinwarz.com) के लिए सबसे वर्तमान लाभप्रदता रिपोर्टों की गणना केडब्ल्यू / एच की सटीक कीमत जानने के लिए अपने लाइट बिल की जांच करें, और आप प्रति माह कितनी ऊर्जा का उपयोग करते हैं
    • यदि आपने मजबूत हार्डवेयर जमा किया है और आप अमीर बनने की कोशिश करना चाहते हैं, तो खनन पूल से बाहर निकलें और खुद को खदान बनाएं केवल तभी करें जब आपके पूल में खनन के बहुत सारे अनुभव हैं, लाइटकोइन बाजार की अच्छी समझ है, और वातानुकूलित वातावरण में कई एएसआईसी खनन सर्वर के साथ प्रतिस्पर्धी खनन उपकरण हैं। यह जानने के लिए लाभ कैलकुलेटर का उपयोग करें कि क्या आपकी खुद की खनन आर्थिक रूप से लायक होने जा रहा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com