IhsAdke.com

Bitcoins का प्रयोग कैसे करें

बिटकॉइन पहला डिजिटल एक्सचेंज है जो मध्यस्थों की आवश्यकता को खत्म करता है। बैंकों और मौद्रिक संसाधनों से परहेज करके, विटकोइन एक विकेन्द्रीकृत विश्व बाजार को बना देता है जिसके लिए इसके भागीदारी के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। यद्यपि यह प्रायोगिक और विस्तारित है, लेकिन भविष्य में बीटकोइन को कई तरह से माना जाता है। आरंभ करने के लिए, यह एक व्यक्ति या कंपनी के रूप में हो, बिटकॉइन के बारे में अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ने शुरू करें।

चरणों

विधि 1
एक व्यक्ति के रूप में बिटकॉइन का उपयोग करना

छवि का प्रयोग करें बिटकॉइन चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने कंप्यूटर पर आधिकारिक Bitcoin ग्राहक स्थापित करें इसका उपयोग शुरू करने के लिए, कृपया उसे मोबाइल या डेस्कटॉप के माध्यम से सेट करें, आपको प्रश्न में क्लाइंट डाउनलोड करना होगा और अपने वर्चुअल खाते को बनाने के लिए बिटकॉइन पृष्ठ पर जाएं। क्लाइंट को मैक, विंडोज और लिनक्स सिस्टम पर इस्तेमाल किया जा सकता है और डाउनलोड किया जाना चाहिए यहां.
  • छवि का उपयोग बिटकॉइन चरण 2 का उपयोग करें
    2
    एक पोर्टफोलियो बनाएँ विटकोइन ऑनलाइन | बस नियमित रूप से पैसे की तरह, आपको कहीं भी डिजिटल पैसा स्टोर करने की ज़रूरत है। वेलेट्स मूल रूप से प्रोग्राम होते हैं जो अलग-अलग होते हैं और खाता सेटिंग के माध्यम से अपने डिजिटल आदान-प्रदान को ट्रैक करते हैं। बिटकॉइन का उपयोग करने के लिए आपके इरादों के आधार पर, बहुत से विकल्प उपलब्ध हैं
    • सॉफ्टवेयर पोर्टफोलियो डाउनलोड के बाद आउटसोर्स सेवाओं पर न चलें वे आपके कंप्यूटर से संचालित होते हैं, जहां आप एक कर सकते हैं Blockchain अपने लेनदेन की गुमनामी रखने के लिए जगह यह वॉलेट का प्रकार है जिसके लिए बिटकॉइन मूलतः बनाया गया था। सॉफ्टवेयर में पोर्टफोलियो में शामिल हैं:
    • वेब पर पोर्टफोलियो हमेशा ऑनलाइन उपलब्ध होते हैं, जो उन्हें उपयोगकर्ता के लिए सबसे सुविधाजनक और सहज तरीके बनाता है। उन सभी का उपयोग करने के लिए जरूरी है कि वे खाता बनाएं और लॉग इन करें। हालांकि, वे हार्डवेयर पोर्टफोलियो से संभावित रूप से कम सुरक्षित हैं, हालांकि प्रत्येक सबसे मौजूदा फोन वाहक के साथ संगत है। वेब पर पोर्टफोलियो विकल्प शामिल हैं:
  • छवि का प्रयोग करें बिटकोइन चरण 3 का उपयोग करें
    3
    कुछ बिटकॉन्स प्राप्त करें अब सब कुछ तैयार है, महान है, लेकिन आप सिक्के कैसे खर्च करते हैं? आपके बटुए को बढ़ाने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं और खर्च करने के लिए अधिक बिटकॉन्स खरीद सकते हैं। हालांकि सिस्टम कुछ अप्रत्याशित है और अभी तक प्रयोगात्मक है, वे मूल्य में बढ़ रहे हैं, Bitcoins को एक अनूठा अवसर बनाते हैं। आप विभिन्न तरीकों से Bitcoins प्राप्त कर सकते हैं
    • Bitcoins खरीदने के लिए, बिटकॉइन बाजारों में एक डेटाबेस की यात्रा करना उपयोगी है, जैसे कि यह एक. आप ज्यादातर बाजारों में बस एक लेनदेन को पूरा करेंगे, जिसमें एक्सचेंज बिटकॉन्स में कनवर्ट हो जाएगा। आप भी कर सकते हैं पैसा कन्वर्ट समान प्रक्रिया के माध्यम से बिटकॉन्स में
      चित्र का प्रयोग करें बिटकॉइन चरण 3 बुलेट 1
    • बिट्कोइन के लिए मेरा, आप एक खनिक को डाउनलोड और चला सकते हैं, जैसे कि CGMiner, कस्टम सीपीयू पर, सैद्धांतिक रूप से, बिना प्रयास के लाभ कमा सकते हैं। हालांकि यह एक सामान्य डेस्कटॉप में अतीत में करना संभव था, यह अब व्यावहारिक संभावना नहीं है आप अपने कम्प्यूटर को मुनाफे के लिए प्राप्त किए जाने से जुड़े रखते हुए बिजली रखकर बिजली पर ज्यादा खर्च करेंगे।
      चित्र बिटकॉइन चरण 3 बुलेट 2 का उपयोग करें
    • बिटकॉक्स का आदान-प्रदान करने के लिए, लेन-देन में दिलचस्पी रखने वाले बिटकॉइन बाजार में भाग लेने वाले अन्य लोगों के लिए देखें आप इन्हें ढूंढ सकते हैं विनिमय पृष्ठों. क्या अधिक है, यदि आप माल या सेवाओं को बेचते हैं, तो भुगतान का एक रूप के रूप में बिटकॉइन की पेशकश करने पर विचार करें।
      चित्र बिटकॉइन चरण 3 बुलेट 3 का उपयोग करें
  • चित्र बिटकॉइन चरण 4 का उपयोग करें
    4
    अपने वॉलेट को सुरक्षित रखें अब जब आपके पास बैग में कुछ सिक्के हैं, तो उन्हें सुरक्षित रखें दुर्भाग्य से, पुराने बिटकॉइन क्लाइंट फाइल को एन्क्रिप्ट नहीं करेंगे wallet.dat, जिसका अर्थ है कि जो कोई भी इसे एक्सेस करता है, सैद्धांतिक रूप से उनके बिटकॉन्स चोरी कर सकता है अच्छी खबर यह है कि अपने बटुए की रक्षा करना और ऐसा होने से रोकना संभव है।
    • यदि आप चाहें, तो एक फ़ाइल एन्क्रिप्शन प्रोग्राम चलाएं। "सेटिंग">"एन्क्रिप्ट वॉलेट"।
    • यह भी दो अलग पोर्टफोलियो बनाने का एक अच्छा विचार है, एक रोज़ाना उपयोग और लेन-देन के लिए, और दूसरा एक ऑफ-लाइन बचत खाते के रूप में, जहां आप अपने अधिकांश बिटकॉन्स को स्टोर करने पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बिटकॉइन चरण 5 का उपयोग करें
    5
    Bitcoins स्वीकार करने वाली कंपनियां खोजें आप उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं? इसका सरल उत्तर यह है कि क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर सामान्य पैसे के समान वे उपयोगी होते हैं। महान चाल यह है कि जो कोई भी उन्हें स्वीकार करता है वह है। आप कंपनियों या उन लोगों के डेटाबेस को देख सकते हैं जो उन्हें जानने के लिए कि कैसे और क्यों उनका उपयोग करने के लिए Bitcoins स्वीकार करते हैं।
  • चित्र बिटकॉइन चरण 6 का उपयोग करें
    6
    खरीदारी करें बिटकॉइन स्टोर. बिटकॉइन स्टोर एक लगातार अद्यतन बाजार है, जो बिटकॉइन बाजार की कभी-बदलती विनिमय दर पर लैपटॉप, डेस्कटॉप और घरेलू सामान जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स बेचता है। सटीक लेन-देन के लिए, आप अपने बिटकॉन्स का इस्तेमाल करके मूल्यवान वस्तुओं को सुरक्षित रूप से खरीद सकते हैं बिटकॉइन स्टोर.
  • छवि बिटमैन चरण 7 का उपयोग करें
    7



    अपने Bitcoins को एक उपहार कार्ड में कनवर्ट करें। उन स्थानों को खोजने में कठिनाइयों का सामना करने का एक आसान तरीका है जो उन्हें सीधे स्वीकार करेंगे, उन्हें एक ऑनलाइन उपहार कार्ड खरीदने के लिए उपयोग करना है जो कि अधिक आसानी से उपयोग किया जा सकता है कई बड़ी कंपनियां, अमेज़ॅन से सीयर के लिए, उपहार कार्ड उपलब्ध हैं Gyft, एक ऑनलाइन बाज़ार जो बिटकॉइन लेनदेन को स्वीकार करता है
  • छवि का शीर्षक बिटकॉइन चरण 8 का उपयोग करें
    8
    सोने या चांदी में बिटकॉइन एक्सचेंज को परिवर्तित करें बिटकॉइन एक्सचेंज के लिए एक लोकप्रिय उपयोग यह है कि इसे एक अधिक स्थिर और अनियमित पैटर्न जैसे कि सोना या चांदी के रूप में बदल दिया जाए। चूंकि बिटकॉइन बाजार में उतार-चढ़ाव हो रहा है, इसलिए यह एक लोकप्रिय राय है। अप्रैल 2014 में, बिटकॉइन लगभग $ 488 (लगभग $ 1,080) का मूल्य था, जिससे यह काफी निवेश-बचत कर रहा था
  • विधि 2
    एक व्यापारी के रूप में Bitcoins का उपयोग करना

    चित्र का प्रयोग करें बिटकोइन चरण 9 का उपयोग करें
    1
    Bitcoins को स्वीकार करने का तरीका जानें एक सुरक्षित वॉलेट सेट करने के लिए बुनियादी कदमों का पालन करें और एक अलग-अलग खाते के रूप में लेनदेन तैयार करें, और फिर बिटकॉन्स के साथ अपने व्यापार को संरेखित करने के लिए भुगतान संसाधन विकल्पों का अन्वेषण करें। बिटकॉन्स का उपयोग सरल और सुरक्षित बनाने के लिए कंपनियों के साथ लेनदेन और कामकाज की सुविधा के लिए विक्रेताओं के लिए किए गए विटकोइन सेवाओं की एक विस्तृत विविधता है। कुछ के पास लेनदेन से जुड़ी छोटी फीस है, जबकि अन्य मुफ्त हैं
    • Blockchain एक निशुल्क और थोड़ा जटिल सेवा है, लेकिन किसी खाते या प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के निर्माण की आवश्यकता नहीं है।
    • सिन्बॉक्स मूल रूप से बिटकॉइन समतुल्य है वर्ग, क्रेडिट कार्ड के तेज और आर्थिक भुगतान से संबंधित छोटे व्यवसायों के लिए कई उपयोग के साथ एक मोबाइल एप्लिकेशन।
    • BitPagos एक अंतरराष्ट्रीय सेवा है जो बिटकॉयन लेनदेन और क्रेडिट कार्ड दोनों को प्रोसेस करती है।
  • बिटकॉइन स्टेप 10 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    बिटकॉइन दर को समझें और इसमें जमा करें। कई बिटकॉन्ने प्रदाता स्वचालित रूप से बिटकॉन्ड्स को अपनी स्थानीय मुद्रा में अनुवादित करेंगे, हालांकि कुछ में लेन-देन में देरी को बढ़ाते हुए, कुछ में अतिरिक्त कदम उठाने के लिए आवश्यक हो सकता है। आप बिटकॉइन पैमाने पर कीमत अपने व्यापार में जल्दी और प्रभावी ढंग से अनुवाद करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। बिटकॉइन मूल्य के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव और समय की लंबाई (कभी-कभी 10 मिनट तक) को एक भुगतान की पुष्टि करने के लिए आवश्यक है, कुछ चिंता के साथ आमने-सामने लेनदेन का अनुरोध किया जा सकता है।
  • छवि का उपयोग बिटकॉइन चरण 11 का उपयोग करें
    3
    बिटकॉइन व्यापारी के रूप में अपने व्यवसाय को बढ़ावा दें तथ्य यह है कि बिटकॉइन एक्सचेंजों में भाग लेने में लोगों के समान स्थान पर समान रुचि होगी, इसलिए बिटकॉन्स स्वीकार करने के रूप में आपके व्यवसाय को प्रचारित करने का एक अच्छा विचार है विज्ञापन सामग्री के साथ काम करें और संभावित ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बिटकॉइन ऑनलाइन डाटाबेस के साथ पंजीकरण करें
  • चित्र बिटकॉइन चरण 12 का उपयोग करें
    4
    सावधानी बरतें बिटकॉइन अभिनव, रोमांचक और संभावनाओं से भरा है, लेकिन यह भी प्रायोगिक और अस्थिर है यह जानना महत्वपूर्ण है कि बिटकॉइन भुगतान अपरिवर्तनीय हैं। इस तरह, यदि आप दोहरी पेआउट में छेद ड्रिल करने का प्रयास करने वाले किसी व्यक्ति के शिकार हो जाते हैं, तो अपने पैसे वापस प्राप्त करना असंभव होगा। प्रत्येक बिटकॉइन लेनदेन में सुरक्षा प्रोटोकॉल की एक श्रृंखला के साथ काम करने की कोशिश करें। निम्न बातों का ध्यान चिंताओं रखें कि यदि आप अपने कार्यस्थल में Bitcoins को स्वीकार करने, विशेष रूप से मामले जो ग्राहक की लेनदेन के लिए उपयोग करने के लिए शुरू करते हैं:
    • आप फंड कैसे कन्वर्ट करते हैं? वे कैसे प्राप्त हुए हैं?
    • विनिमय दर की गणना कैसे की जाती है?
    • भुगतान की मंजूरी कितनी तेजी से है?
    • एक्सचेंज से जुड़े जोखिम क्या हैं?
    • इसमें फीस शामिल हैं?
  • छवि का शीर्षक बिटकॉइन चरण 13 का उपयोग करें
    5
    सभी भुगतानों की पुष्टि करें बिटकॉइन लेनदेन - यहां तक ​​कि "स्नैपशॉट्स" - कुछ सेकंड के लिए देरी कर रहे हैं, प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 10 मिनट लग जाते हैं। इस लेन-देन की अवधि के दौरान, एक व्यापारी के लिए ग्राहक को अंतिम पुष्टिकरण एक खिड़की के माध्यम से देना आसान होगा, जिसमें इसे अभी भी वापस लाया जा सकता है बिटकॉइन स्वयं नुकसान की संभावना को कम करने के लिए बड़े लेनदेन में 6 या अधिक अलग पुष्टिकरणों को पूरा करने की सिफारिश करता है।
  • चित्र का प्रयोग करें बिटकोइन चरण 14 का उपयोग करें
    6
    बिटकॉइन के लिए दर की रणनीति का विकास करना हालांकि यह एक अनियमित और अनौपचारिक विनिमय प्रारूप है, अधिकांश कर नियमों को वैट के किसी भी मूल्य पर करों का भुगतान करने की आवश्यकता है, जिसमें बिटकॉन्स शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • अप्रैल 2011 के आधार पर दैनिक लेनदेन में लगभग 30,000 डॉलर ($ 66,000) के साथ, बिटकॉन्स में लेनदेन रोजाना बढ़ता है।
    • यह विनिमय के रूप में जाना जाता है सहकर्मी से सहकर्मी, और यह एक परियोजना है खुला स्रोत.

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com