IhsAdke.com

कैसे Bitcoins भेजें

Bitcoins एक प्रकार का डिजिटल मुद्रा है जो एक पीअर-टू-पीयर भुगतान प्रणाली में उपयोग किया जाता है और उपयोगकर्ता लेनदेन फीस का भुगतान करके भुगतान करते हैं। हालांकि, बिटकॉइन के पास कोई मूल्य नहीं है जब तक कि आप उन्हें बेचते हैं, उन्हें सामान्य मुद्रा में बदल दें, या किसी उत्पाद या सेवा को खरीदने के लिए उनका उपयोग करें इन सभी लेनदेन के लिए, आपको उन्हें किसी को भेजना होगा। कैसे जानने के लिए, चरण 1 पर आगे बढ़ें

चरणों

1
अपने आप को इस प्रक्रिया से परिचित कराएं बिटकॉइन का अभ्यास करने के लिए, आप एक दूसरा पोर्टफोलियो बना सकते हैं। अपने दो खातों के बीच लेनदेन के अभ्यास के लिए इस लेख के बाकी हिस्सों के चरणों का पालन करें।
  • 2
    प्राप्तकर्ता को पता पूछिए बिटकॉइन भेजने के लिए, आपको उस व्यक्ति के विशिष्ट प्रेषण पते को जानना होगा, जो कुल मिलाकर लगभग 35 अक्षरों के साथ यादृच्छिक संख्याओं और अक्षरों का एक स्ट्रिंग हो सकता है।
  • 3



    लेनदेन पृष्ठ खोजें वॉलेट में आप अपने बिटकॉइन को स्टोर करने के लिए उपयोग करते हैं, इसमें एक तरफा प्रस्तुत करने का भी एक तरीका है। प्रत्येक वॉलेट का एक अलग इंटरफ़ेस होता है, लेकिन आम तौर पर "विकिपीक भेजें" का विकल्प होगा
  • 4
    प्राप्तकर्ता का पता दर्ज करें "प्रति:" फ़ील्ड में कॉपी और पेस्ट करें, पहचानकर्ता जिसे आपने चरण 2 में खोजा था।
  • 5
    मात्रा दर्ज करें आप कितने बिटकॉइन भेजना चाहते हैं और "भेजें" पर क्लिक करें
  • 6
    कृपया भुगतान का सत्यापन होने तक प्रतीक्षा करें। बिटकॉइन भेजना कुछ घंटों का समय ले सकता है क्योंकि इसे गरमीपीरॉस द्वारा सत्यापित करने की आवश्यकता होती है। सत्यापन के बाद बिटकॉक्स प्राप्तकर्ता के बटुए में दिखाई देना चाहिए।


  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com