IhsAdke.com

Bitcoins कैसे प्राप्त करें

बिटकॉइन शैली में एक भुगतान नेटवर्क का प्रतिनिधित्व करते हैं सहकर्मी से सहकर्मी

(अंग्रेजी "सहकर्मी सहकर्मी" या "बिंदु बात करने के लिए", भी पी 2 पी कहा जाता है) 2009 में बनाया है और एक आभासी मुद्रा का उपयोग करता है, अपने लेन-देन में Bitcoin। देशों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से भिन्न, Bitcoin, किसी भी देश या मौद्रिक विनिमय के स्वतंत्र पूरी तरह से डिजिटल और एक केंद्रीय बैंक, कंपनी या संगठन के संबंधों के बिना किया जा रहा है। यह आपके नेटवर्क के सभी सदस्यों द्वारा एक निवेश और विनिमय के माध्यम के रूप में उपयोग किया जाता है। अपने आप में बिटकॉइन लेना ही एक खाता बनाकर और अपने स्वयं के पोर्टफोलियो के द्वारा उस नेटवर्क का हिस्सा बनने की बात है।

चरणों

विधि 1
एक बिटकोइन वॉलेट प्राप्त करना

बिटकॉन्स स्टेप 1 प्राप्त करें
1
पोर्टफोलियो के प्रकार पर निर्णय लें बिटकोइन्स प्राप्त करने के लिए, आपको एक बटुए की आवश्यकता होती है जिसमें वे संग्रहीत हैं इंटरनेट पर या आपके पर्सनल कंप्यूटर पर आपके विटकोइन बटुए के लिए कई विकल्प हैं
  • "वॉलेट" उस खाते को दिया गया नाम है जिसमें बिटकॉइन जमा किए जाते हैं। यह एक बैंक खाते से बहुत भिन्न नहीं है, अंतर के साथ कि वर्तमान मूल्य बिटकॉइन में है कई प्रकार के पोर्टफोलियो हैं जो सुरक्षा के विभिन्न स्तरों की पेशकश करते हैं।
  • बटुआ सॉफ्टवेयर, हार्ड डिस्क ड्राइव पोर्टफोलियो ऑनलाइन-और ऑफलाइन मोबाइल बटुआ में जमा हो जाती है, जो एक मोबाइल फोन के लिए डाउनलोड किया जा सकता है और जो उनकी सामग्री की रक्षा के लिए कुछ सुझाव दिए गए का उपयोग करता है: वहाँ Bitcoin पर्स के तीन मुख्य प्रकार हैं।
  • स्थानीय रूप से Bitcoins को संग्रहीत करना, कंप्यूटर पर, हैकर्स के विरुद्ध आपकी रक्षा कर सकता है, लेकिन यदि आप किसी भी फलक को प्रस्तुत करते हैं, तो आप Bitcoins को भी खो सकते हैं यदि आप ऐसे मार्ग का विकल्प चुनते हैं तो अक्सर बैकअप लें।
  • मोबाइल जेब सुविधाजनक हैं क्योंकि आप वास्तविक समय में बिटकॉइन के साथ भुगतान कर सकते हैं और कुछ मामलों में भुगतान को रिकॉर्ड करने के लिए मोबाइल पर एक बटन दबाएं। हालांकि, वे बहुत अधिक स्थान लेते हैं और आपके पास एक समय में बिटकॉइन की मात्रा की सीमा होती है।
  • एक ऑनलाइन वॉलेट बहुत सुविधाजनक है जिसमें बिटकॉइन्स को कहीं से और इंटरनेट पर विभिन्न प्रकार की खरीद के लिए उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, ऑनलाइन पोर्टफोलियो हैकर हमलों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। संगठन इसके लिए जिम्मेदार आपके अकाउंट के लिए उपयोग होगा और यह नोट करना निजी कंपनियों द्वारा चोरी हो गया Bitcoins की मामले है कि महत्वपूर्ण है: माउंट Gox दलाली की कीमतों से छेड़छाड़ और धोखाधड़ी करने, उसके सदस्यों के bitcoins में बड़ी रकम चोरी पकड़ा गया था। यदि आप एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो बनाना चाहते हैं तो एक सम्मानित सेवा प्रदाता चुनें
  • बिटकॉन्स स्टेप 2 प्राप्त करें
    2
    अपना वॉलेट सुरक्षित रखें आपके द्वारा चुने गए पोर्टफोलियो के बावजूद, आपको इसे सुरक्षित रखना होगा कई सावधानियां हैं जो आप जोखिम से बचने के लिए ले सकते हैं।
    • जैसा कि पहले बताया गया है, ऑनलाइन सेवाओं से सावधान रहें सुरक्षा अंतराल आम हैं और ऑनलाइन सेवाएं प्रायः पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं करती हैं। अपनी पसंद को सावधानी से बनाएं और केवल उसी चीज़ के लिए चुनें जो आपके बटुए तक पहुंचने के लिए कई विभिन्न प्रकार के प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है।
    • एक ही बटुए में बहुत सारे बिटकॉइन न रखें, सभी एक ही बार में। बिटकॉइन पर्स को उस नाम से बुलाया गया है, इसलिए इसका कारण यह है कि बिटकॉइंस को पैसे के रूप में सोचना महत्वपूर्ण है। जैसे ही आप नकदी में हजारों डॉलर के साथ खरीदारी करने के लिए बाहर नहीं जाएंगे, वैसे ही आपके वॉलेट में बड़ी मात्रा में बिटकॉइन रखने के लिए भी बुद्धिमान नहीं है। हमेशा अपने फोन पर, इंटरनेट पर या कंप्यूटर पर कुछ है, लेकिन एक और अधिक सुरक्षित वातावरण में अन्य राशियों को रखें।
    • हमेशा अपने वॉलेट का बैकअप लें अगर यह आपके पर्सनल कंप्यूटर पर है यदि यह बैकअप ऑनलाइन है, तो हैकर हमलों को रोकने के लिए उन सभी पर एन्क्रिप्शन का उपयोग करें
    • हमेशा एक मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें और अपना पासवर्ड कहीं सुरक्षित रखें ताकि आप उसे भूल न सकें। एक मजबूत पासवर्ड कम से कम 16 वर्ण लंबा होना चाहिए और इसमें वर्ण, संख्याएं और विराम चिह्न शामिल होंगे। आपके साथ आसानी से जुड़े शब्दों का उपयोग करने से बचें, जैसे मित्रों, परिवार या पालतू जानवर के नाम।
  • बिटकॉन्स स्टेप 3 प्राप्त करें
    3
    समझे कि कीमतें अस्थिर हैं और यह भुगतान अपरिवर्तनीय है। Bitcoin एक अपेक्षाकृत नई तकनीक है और, इसलिए, कीमतें अभी भी व्यापक रूप से भिन्न हो सकती हैं बिटकॉइन खरीदने पर, आप उन्हें वापस नहीं कर पाएंगे।
    • बिटकॉइन की औसत कीमत बढ़ सकती है और अप्रत्याशित रूप से गिर सकती है। उदाहरण के लिए, नवंबर 2015 में एक सप्ताह में, यह सोमवार को $ 318 (~ $ 1,200) से बुधवार को $ 492 ($ 1,800) हो गया, गुरुवार को $ 400 मार्क पर लौट आए। बिटकॉइन में बहुत ज्यादा पैसा निवेश न करें, क्योंकि उन्हें उच्च जोखिम वाले निवेश के रूप में देखा जाता है बस ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए पर्याप्त खरीदें
    • बिटकोइन्स के साथ किए गए सभी लेन-देन अपरिवर्तनीय हैं। आपको उस मुद्रा में केवल उन व्यापारों के साथ व्यापार करना चाहिए जिन पर आप भरोसा करते हैं। यदि आप गलत लेन-देन करते हैं या भुगतान के लिए कोई उत्पाद प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप उन बिटकॉइन को वापस नहीं प्राप्त करेंगे
  • विधि 2
    बिटकॉइन ख़रीदना

    बिटकॉन्स स्टेप 4 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक एक्सचेंज ब्रोकर खोजें Bitcoins आमतौर पर तीन तरीकों से खरीदा जा सकता है: व्यक्ति में, एक दुकान (एटीएम) में या ऑनलाइन मुद्रा दलाल के माध्यम से यह जानना महत्वपूर्ण है कि नकद (या, कभी कभी, डेबिट) भुगतान आमतौर पर एक आवश्यकता है, और इस सेवा के कुछ प्रदाताओं क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान स्वीकार करते हैं।
    • व्यक्ति में: स्थानीय बिटकिंस एक संसाधन है जिसका इस्तेमाल आपके क्षेत्र के लोगों को खोजने के लिए किया जायेगा, जिनके साथ bitcoins बातचीत कर सकते हैं। आप पृष्ठ की ट्रस्ट और सुरक्षा के बारे में चिंतित हो सकते हैं, इसलिए यह हमेशा अनुशंसा की जाती है कि आप सार्वजनिक स्थान पर लेनदेन करें और जरूरी नहीं कि बड़ी रकम के साथ।
    • एटीएम: लगभग दुनिया में 400 एटीएम 2016 डेटा एक ऑनलाइन खोज की मदद से आप आप के सबसे करीब लगता है के अनुसार, कर रहे हैं, हालांकि वे आम तौर पर मशीनों की लागत की वजह से, सघन शहरी क्षेत्रों तक ही सीमित हैं। एक विकल्प एक दुकान है जो एक "आभासी" तरीके से, एक गोली पर या किसी प्रतिष्ठान के खजांची में बिटकॉइन बेचता है।
    • ऑनलाइन एक्सचेंज: ऑनलाइन एक्सचेंज खाते को बनाए रखना संभव है (आमतौर पर माध्यम से तार या तीसरे पक्ष के बैंकिंग सेवाओं), जो कि बिटकॉइन की खरीद को भी सक्षम करेगा इस विधि को अक्सर पेज पर लेनदेन करने के लिए अतिरिक्त पहचान चेक की आवश्यकता होती है।
  • छवि बिटाकॉन्स चरण 5 प्राप्त करें
    2
    भुगतान के रूप में बिटकॉइन स्वीकार करें बहुत से कंपनियां और सेवाएं पहले से ही बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार कर रही हैं। यदि आप ऑनलाइन सेवाओं के साथ काम करते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार करना बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आपका व्यवसाय छोटा है या आप एक फ्रीलांसर हैं (जैसे कि दंत चिकित्सक) क्योंकि इस प्रक्रिया में कोई भी लागत शामिल नहीं है I आप अपने क्रेडिट कार्ड के ऑपरेटरों के खिलाफ चार्जबैक या महंगे उपभोक्ता मुकदमेबाजी से बच सकते हैं, चूंकि बिटकॉइन में लेनदेन अपरिवर्तनीय हैं
    • आप भुगतान को मैन्युअल रूप से संसाधित कर सकते हैं, लेकिन यह एक चुनौती हो सकती है यदि आप तकनीकी विशेषज्ञ नहीं हैं। बिटकॉइन के साथ लेन-देन में सहायता करने के लिए आपके निपटान में कई सेवाएं हैं, यदि आप उन्हें बेच रहे हैं तो आपके लिए रुचि है। प्रश्न में पृष्ठ आपको स्थान, शिल्प और बैंक प्राथमिकता के आधार पर आपके साथ काम करने के लिए तैयार पेशेवरों को ढूंढने में मदद कर सकता है।
    • ध्यान दें कि बिटकॉइन खाते वाले लोग इसे ढूंढ सकते हैं और उनके पेज पर बिटकॉइन का उपयोग कर सकते हैं। आप बिटकॉइन उपयोगकर्ताओं के लिए बनाई गई विभिन्न ऑनलाइन निर्देशिकाओं की सदस्यता ले सकते हैं बस निर्देशिका पृष्ठ पर निर्देशों का पालन करें आप अपने पृष्ठ पर बिटकॉइन लोगो को भी डाउनलोड और प्रदर्शित कर सकते हैं ताकि आगंतुकों को यह चेतावनी दी जा सके कि आप इस भुगतान विधि को स्वीकार करते हैं।



  • बिटकॉन्ड्स चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इंटरनेट पर अपने bitcoins का उपयोग करें एक बार जब आप बिटकॉइन प्राप्त करते हैं, तो आप उन्हें इंटरनेट स्टोर पर खर्च कर सकते हैं जो उन्हें भुगतान के रूप में स्वीकार करते हैं। यह एक बहुत आसान प्रक्रिया है और, कुछ मायनों में, आपकी क्रेडिट कार्ड की जानकारी दर्ज करने से भी अधिक है।
    • पन्नों जैसे रेडडिट, वर्डप्रेस और मेगा आम तौर पर बिटकॉइन्स को भुगतान के रूप में स्वीकार करते हैं। हालांकि, ये कंपनियां आम तौर पर "बिचपै" या सिनेसबेस जैसे "मध्यस्थ" के माध्यम से ऐसा करती हैं, जो बिटकॉइन को दूसरे मुद्रा में कनवर्ट करती हैं
    • आमतौर पर, बिटकॉइन लेनदेन में अन्य देशों में स्वीकार किए जाते हैं, क्योंकि यह आसान है और मुद्रा विनिमय की आवश्यकता नहीं होती है।
    • हालांकि, केवल उन कंपनियों या लोगों के साथ व्यवसाय करें जिन पर आप भरोसा करते हैं क्योंकि ऑनलाइन लेनदेन के दौरान बिटकॉइन अक्सर चुराए जाते हैं
  • विधि 3
    ऊपर Precavendo

    बिटकॉन्ड्स चरण 7 प्राप्त चित्र का शीर्षक
    1
    बिटकॉइन को कमजोर न करें इंटरनेट पर मुफ्त बिटकॉइन की खोज करने के प्रयास में बिटकॉइन के खनन के लिए कार्यक्रम कई गणना करने के लिए किए जाते हैं। हालांकि यह अभ्यास अवैध नहीं है, यह लगभग हमेशा समय की बर्बादी है। कई उपयोगकर्ता पहले से ही बिल्टिकोइन खनन कर रहे हैं और संचलन में उनमें से एक सीमित मात्रा में हैं आप इस पद्धति के माध्यम से उनमें से कई (यदि कोई हो) ढूंढने में सक्षम होने की संभावना नहीं है, और उन अनुप्रयोगों द्वारा आवश्यक समय और धन को बचाने के लिए शायद सबसे अच्छा है।
  • चित्र Bitcoins चरण 8 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    अपने बिटकॉइन वॉलेट को पुनर्प्राप्त करने का तरीका जानें अगर किसी कारण से यह समझौता किया गया है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसे वापस कैसे प्राप्त करें। खाते को प्रमाणित करने के लिए एक मजबूत पासवर्ड और बहुत सारी जानकारी रखने में सहायक हो सकता है
    • Bitcoins से संबंधित किसी भी डेटा को याद रखना या लिखना, जैसे पासवर्ड, लिंक और गुप्त प्रश्नों के उत्तर। यह सब आपातकाल के मामले में इस्तेमाल किया जा सकता है, बटुए को पुनर्स्थापित करने और इसके बिटकॉन्स को पुनः प्राप्त करने के लिए।
    • आपके खाते के बारे में जानकारी की सूची को अपने घर में कहीं सुरक्षित रखने के लिए यह एक अच्छा विचार है एक सुरक्षित या लॉकर में निवेश करें और हमेशा इस डेटा को सुरक्षित रखें।
  • चित्र Bitcoins चरण 9 प्राप्त करें
    3
    उन लोगों को चुनने में सावधान रहें जिनके साथ आप व्यवसाय करना चाहते हैं। जब बिटकॉइन के साथ खरीदारी ऑनलाइन होती है, तो आपको लेनदेन के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता होती है। यह एक ऐसा सिक्का है जो साइबर हमलों से ग्रस्त है, इसलिए आपके डेटा से समझौता करने से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।
    • यदि आप कोई जो बिटकॉइन खरीदने के लिए तैयार होने का दावा करते हैं, तो ध्यान दें। यदि कोई और अधिक जानकारी, जैसे आपका नाम और बिटकॉइन पता करने के लिए बिना बिटकॉइन के लिए पैसे प्रदान करता है, तो यह हो सकता है कि ब्याज केवल उन्हें चोरी करने में है जब तक आपको अग्रिम भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है, तब तक किसी भी बिटकोइन को न भेजें।
    • केवल उस व्यक्ति के साथ व्यापार करें जिसे आप जानते हैं या विश्वास करते हैं क्योंकि bitcoins हाल ही में हैं, डेटा के संबंध में कई सुरक्षा उल्लंघनों हैं, और जानकारी अक्सर चोरी हो जाती है।
  • बिटकॉन्ड्स स्टेप 10 प्राप्त करें
    4
    चलने से बचें क्योंकि यह कुछ हालिया और अभी तक पूरी तरह से समझा नहीं गया है, यह घोटाले कलाकारों के लिए एक प्रजनन स्थल है। यहां पर विचार करने के लिए कुछ बिंदु हैं:
    • पोंजी योजनाएं जो किसी भी व्यक्ति से वादा करता है कि आप व्यापार दुनिया में एक नई घटना के "आधार" में प्रवेश करके आसानी से प्रभावशाली मुनाफा देंगे, विशेष रूप से यह शब्द देते हुए कि कम या कोई जोखिम नहीं है आपको "निवेश के अवसरों" से सावधान होना चाहिए जिनके पास निवेशकों के लिए न्यूनतम योग्यता नहीं है या जटिल ढांचे या रणनीतियां भी हैं।
    • फ़िशिंग. आप अपने ईमेल बॉक्स में स्पैम प्राप्त कर सकते हैं, जो कि बिटकोइन्स का अनुमानित लाभ है। ये ईमेल आम तौर पर एक लॉगिन लिंक लाएंगे और आपके बिटकॉइन वॉलेट के क्रेडेंशियल पूछेंगे किसी को भी यह डेटा न दें! ये ईमेल घोटाले का एक रूप है
    • विदेशी मुद्रा का चलन गहन समीक्षाओं का संचालन करें ताकि आप जो भी कंपनी से निपट सकें, ठीक से लेखा परीक्षा और लेखा परीक्षा की गई है। जब संभव हो, तो ऐतिहासिक जांच भी करें इंटरनेट, फ़ोरम और अन्य स्थानों पर यह देखने के लिए खोजें कि क्या किसी ने प्रश्न में कंपनी में संभावित घोटालों पर चर्चा की है। यदि आपको उसके साथ संपर्क में होना मुश्किल लगता है या उसके प्रश्नों का उत्तर नहीं दे सकता, तो बातचीत न करें।
  • युक्तियाँ

    • Bitcoin लेनदेन धीरे धीरे पुष्टि कर रहे हैं, आमतौर पर 10 मिनट तक ले। उस समय के दौरान, व्यापार को उलट किया जा सकता है, लेकिन पुष्टि के बाद नहीं। बड़े मूल्य लेनदेन को पूरा होने से पहले कई पुष्टिकताओं की आवश्यकता हो सकती है।
    • Bitcoins के फायदे और नुकसान है फायदे में, अपनी खुद की दर चुनने की संभावना है, क्रेडिट कार्ड के बिना आसानी से लोगों से भुगतान स्वीकार करें और लेनदेन में व्यक्तिगत जानकारी दर्ज किए बिना भुगतान भेजें। नुकसान में सीमित स्वीकृति के साथ काफी नए मुद्रा होने और लेनदेन की गुमनामी नहीं होने के कारण, आपको यह नहीं पता है कि आप किससे काम कर रहे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com