IhsAdke.com

Android बाजार पर एक खाता कैसे बनाएं

एंड्रॉइड मार्केट को Google द्वारा क्षुधा बेचने के लिए विकसित किया गया था। यह संगीत, सिनेमा, पुस्तकें, गेम और विशेष एप्लिकेशन का एक ऑनलाइन स्टोर है पंजीकृत उपयोगकर्ता इस स्टोर को अपने सेलफोन के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं, और 2011 से, अपने कंप्यूटर के माध्यम से। इस समुदाय का हिस्सा बनने का तरीका यहां बताया गया है

चरणों

विधि 1
Android उपयोगकर्ता खाते

शीर्षक वाला चित्र एक एंड्रॉइड मार्केट खाता बनाएं चरण 1
1
अपने फोन पर सभी एप्लिकेशन देखें सबसे हाल के एंड्रॉइड फोन कारखाने से एंड्रॉइड मार्केट के साथ आते हैं। एंड्रॉइड मार्केट आइकन एक सफेद शॉपिंग बैग और हरे रंग के रोबोजिंहो के साथ एक आइकन है। रोबोट "एंड्रॉइड" एंड्रॉइड फोन का लोगो है।
  • फरवरी 2011 तक, उपयोगकर्ताओं के लिए एंड्रॉइड मार्केट केवल एंड्रॉइड डिवाइस पर उपलब्ध था। इसमें अब एक वेब संस्करण है
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना मोबाइल अपने जीमेल खाते से सिंक करें, और आपको अपने फोन या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके अपने एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट तक पहुंच प्राप्त होगी। सभी एप्लिकेशन डाउनलोड अनुरोध आपके Google खाते में सूचीबद्ध होंगे। यदि आप किसी एंड्रॉइड फोन पर जाते हैं, तो आप उन्हें एक्सेस कर सकते हैं। आपका सेटअप विज़ार्ड आपको अपने Google खाते से समन्वयित करने की प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन करेगा।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऑनलाइन रहने और Google Checkout के लिए साइन अप करने के लिए अपने Google खाते का उपयोग करें। आपको भुगतान के लिए विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा अब आपके पास एक काम कर रहे एंड्रॉइड मार्केट खाता है।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप 4 बनाएँ
    4
    एंड्रॉइड मार्केट में ऐप्स ढूंढें यदि आवेदन निशुल्क हैं, तो आपको किसी भी जानकारी को दर्ज नहीं करना होगा। लेकिन अगर आपके ऐप का भुगतान किया जाता है, तो आपको अपने Google खाते से साइन इन करना होगा और आपकी खरीद को सत्यापित करना होगा।
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट बनाएँ शीर्षक वाला चित्र 5



    5
    एंड्रॉइड मार्केट के वेब संस्करण का उपयोग करके अपने Google खाते में साइन इन करने और एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए उपयोग करें।
  • विधि 2
    डेवलपर्स के लिए Android खाता

    चित्र शीर्षक से एक एंड्रॉइड मार्केट खाता बनाएं चरण 6
    1
    एक Google खाता बनाएं जिसे आप इस ऐप से संबद्ध करेंगे। आपको इस पते पर अपने एंड्रॉइड मार्केट खाते के बारे में अपडेट प्राप्त होंगे। अपना खाता सत्यापित करें
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एंड्रॉइड मार्केट डिस्ट्रीब्यूटर की वेबसाइट पर जाएं
  • एक एंड्रॉइड मार्केट अकाउंट स्टेप बनाएं शीर्षक वाला चित्र 8
    3
    अपने Google खाते का उपयोग करके एंड्रॉइड मार्केट पर रजिस्टर करें
    • एंड्रॉइड मार्केट में अपने डेवलपर खाते को पंजीकृत करने के लिए आपको $ 25 डॉलर (केवल 50 रिएस) की आवश्यकता होगी। साइट का कहना है कि यह आपके ऐप स्टोर में स्पैमर को हतोत्साहित करने के लिए किया जाता है।
    • आपको एंड्रॉइड मार्केट के नियमों और शर्तों को स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। एक बार सहमति हो जाने पर, आपका एंड्रॉइड मार्केट खाता तैयार हो जाएगा और आप एंड्रॉइड वितरक की वेबसाइट के माध्यम से अपने ऐप को भेजना शुरू कर सकते हैं।
  • 4
    अपने ऐप को प्रोग्राम करें ताकि यह निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा कर सके और एंड्रॉइड मार्केट को भेजा जा सके:
    • एक क्रिप्टोग्राफिक कुंजी होना चाहिए जो अक्टूबर 2033 के बाद समाप्त हो जाएगी।
    • एप्लिकेशन को अपने मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल में एंड्रॉइड वर्जन कोड ("एंड्रॉइड: वर्जन कोड") और संस्करण नाम ("एंड्रॉइड: वर्जननम") दोनों को शामिल करने के लिए प्रोग्राम किया जाना चाहिए। संस्करण कोड (android: versionCode) वह कोड है जो आंतरिक रूप से एंड्रॉइड सिस्टम पर पहचाना जाएगा। संस्करण नाम (android: versionName) संस्करण का नाम है और एंड्रॉइड मार्केट में संभावित खरीदारों को विज्ञापित किया जाता है।
    • एप्लिकेशन को अपने मैनिफ़ेस्ट फ़ाइल में आइकन ("एंड्रॉइड: आइकन") और शीर्षक ("एंड्रॉइड: लेबल") दोनों को भी परिभाषित करना चाहिए। इसका अर्थ है कि आइकन और लेबल अलग-अलग होना चाहिए, भले ही नाम आपके ऐप्लिकेशन के आइकन या लोगो में हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने ऐप को बेचना चाहते हैं, तो आपको एक Google व्यापारी खाता खोलने की आवश्यकता होगी। अपने एंड्रॉइड मार्केट खाते में प्रवेश करें। "प्रोफ़ाइल" पर क्लिक करें और फिर "Google Checkout में एक विक्रेता खाता सेट करें" चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com