IhsAdke.com

यात्रा अनुग्रह कैसे करें

सामान्य यात्रा के लिए बहुत पैसा खर्च हो सकता है यदि आपके पास पारंपरिक व्यय को खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें क्या करने के लिए क्या करना है और मुफ्त में अपनी यात्रा करना कुछ मुफ्त यात्रा के अवसरों को उस स्थान पर रहने के लिए और टिकट दोनों के लिए भुगतान करते हैं। आप यहां रहने के लिए एक अलग जगह के साथ इनमें से किसी भी तरीके को जोड़ सकते हैं, जो भी निःशुल्क है।

चरणों

विधि 1
इंटीग्रल फ्री ट्रिप

चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा 1 चरण का शीर्षक
1
एक नौका या क्रूज़ जहाज के चालक दल में शामिल हों इस पद्धति का उपयोग करते हुए, आप उच्च समुद्रों पर यात्रा कर सकते हैं और साथ ही, रहने की जगह प्राप्त कर सकते हैं। सबसे अच्छा यह है कि यात्रा करते समय आप अभी भी पैसे कमा सकते हैं यदि आप एक नौका के तंबू में काम करना चुनते हैं, तो यह ध्यान देने योग्य है कि यह श्रेणी क्रूज़ जहाज पर काम करने से कम स्थिर और स्थायी है। हालांकि, क्रूज जहाज पर आप उसी रास्ते से यात्रा करेंगे। दोनों सेवाएं हमेशा कर्मचारियों को भर्ती कर रही हैं क्योंकि वे प्रशिक्षित कर्मचारियों से कम हैं कभी-कभी आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपतटीय यात्रा को समझते हैं, या सिर्फ खाना पकाने या मैकेनिक जानता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऑनलाइन नौकरी के अवसरों की तलाश करें
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा 2 चरण का शीर्षक
    2
    अपने स्कूल से यात्रा कार्यक्रम के लिए आवेदन करें यदि आप एक छात्र हैं, विशेष रूप से विश्वविद्यालय के स्तर पर, आप विदेश में छात्रवृत्ति कार्यक्रम, या यहां तक ​​कि मुक्त एक्सचेंजों को भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप अंतर्राष्ट्रीय अध्ययनों के कारण कॉलेज जा रहे हैं, तो यह इससे भी अधिक वास्तविकता को जोड़ देगा। अच्छी बात यह है कि ये अंतरराष्ट्रीय अवसर सभी प्रकार के स्थानों के छात्रों से निपटने के आदी हैं। कुछ कार्यक्रम आपको कुछ खर्चों के साथ बहस करने के लिए कह सकते हैं, और कुछ नहीं। यदि आपका ग्रेड बहुत अधिक है, तो आप छात्रवृत्ति के लिए भी आवेदन कर सकते हैं या मदद के लिए पूछ सकते हैं जो आपके टिकटों का भुगतान करती है और एक निशुल्क प्रवास प्रदान करती है।
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा चरण 3
    3
    प्रतियोगिताओं और स्वीपस्टेक्स की तलाश करें अगर आपके पास विशेष कौशल जैसे लेखन या तस्वीर बनाना है, उदाहरण के लिए, आप एक पत्रिका या प्रकाशक से यात्रा भी जीत सकते हैं। यदि नहीं, तो आप एयरलाइनों, परिभ्रमण, रिसॉर्ट्स, ट्रैवल एजेंसियों आदि द्वारा आयोजित कुछ प्रतियोगिता में प्रवेश करने का प्रयास कर सकते हैं। यहां तक ​​कि उन व्यवसायों का भी जो ट्रैवल उद्योग से कोई लेना-देना नहीं है, आमतौर पर स्वीपस्टेक की पेशकश करते हैं जिसमें आप अपनी कमाई कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप साइन अप करने से पहले विनियमन को विस्तार से पढ़ लें कुछ पूरी यात्रा का भुगतान करते हैं अन्य, इसका सिर्फ एक हिस्सा
  • विधि 2
    नि: शुल्क यात्रा

    चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क ट्रायल शीर्षक चरण 4
    1
    सवारी करें इस पद्धति को आम तौर पर सुरक्षित नहीं माना जाता है, और यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हैं जो स्वयं का बचाव करने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं है, तो किसी को इसका फायदा उठाने की कोशिश करता है। ऐसे लोग हैं जो किसी भी समस्या के बिना इस तरह यात्रा करते हैं। जैसा कि पहले कहा, यह आप पर निर्भर है सुरक्षित रहने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए जोड़ों में उतरना सीखें यदि आप चाहें, तो आप किसी विशिष्ट वेबसाइट पर किसी के साथ सवारी बुक कर सकते हैं (जो कि थोड़ा सुरक्षित है), या यदि आप चाहते हैं तो आप सड़क पर अपनी किस्मत का प्रयास कर सकते हैं। दिन के दौरान केवल एक सवारी लेते हैं, और यह तय करते समय बहुत सावधान रहें कि किस कार को दर्ज किया जाए यदि आपका अंतर्ज्ञान कहता है कि ड्राइवर एक समस्या है, तो आप बेहतर सुनेंगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा चरण 5
    2
    बाइक यात्रा बाइक द्वारा यात्रा करना थोड़ा अधिक समय ले सकता है, और आपको एक अच्छा जीपीएस और पानी की बहुत जरूरत होगी हालांकि, यह हिचहाइकिंग की तुलना में एक स्वतंत्र और कुछ हद तक सुरक्षित तरीका है। लेकिन सभी की देखभाल थोड़ा है! सुरक्षित रहने के लिए, किसी और या छोटे समूहों के साथ जोड़े में यात्रा करना अच्छा है, और सब से ऊपर, केवल दिन के दौरान यात्रा करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा चरण 6
    3
    वाहन को अन्य लोगों से परिवहन करें दूर जाने वाले लोग आमतौर पर विमान से अपने नए घर जाते हैं इस कारण से, उन्हें किसी को गाड़ी ले जाने की आवश्यकता है। परिवर्तन एजेंसियों और कार किराए पर लेने की कंपनियों के साथ जांच करें अगर उनके पास खुले नौकरी के अवसर हैं आप किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार की सेवा की ज़रूरत है या नहीं यह देखने के लिए अखबार या ऑनलाइन मंचों और विज्ञापन भी देख सकते हैं। ध्यान रखें कि इस प्रकार की नौकरी पर काम करने के लिए आप को आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच प्रक्रिया के माध्यम से जाने की ज़रूरत होगी। आखिरकार, उन्हें यह जांचना होगा कि वे कार को स्कैमर के हाथ में नहीं डाल रहे हैं या नहीं।



  • विधि 3
    नि: शुल्क रहता है

    चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा 7 चरण का शीर्षक
    1
    होम एक्सचेंज यदि आप किसी दूसरे को अपने घर में रहने के लिए तैयार हैं, तो आप एक विनिमय कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं जो आपको किसी दूसरे के घर में दूसरे के बदले अपने घर में रहने की अनुमति देगा। आप यह राष्ट्रीय, क्षेत्रीय, या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कर सकते हैं। इस प्रकार की गतिविधि में रुचि रखने वाले किसी को खोजने का सबसे आसान तरीका विनिमय साइट में शामिल होकर है। उनमें से कुछ पूरी तरह से मुक्त हैं। अन्य छोटे पंजीकरण शुल्क लेते हैं। आमतौर पर दोनों पार्टियों के बीच अवधि और शर्तों को जोड़ा जाता है। यह ध्यान देने योग्य है कि यह कार्यक्रम उत्तर अमेरिकी और यूरोपीय देशों में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, और इसके माध्यम से इसे `हाउस स्वैप` के रूप में जाना जाता है
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क ट्रायल शीर्षक चरण 8
    2
    एक अन्य व्यक्ति के घर पर लेना जो लोग आमतौर पर उनके लिए घर का ख्याल रखने के लिए किसी को किराए के बाहर बहुत समय बिताने की योजना बना रहे हैं और कार्य बहुत कठिन नहीं है आपको बस इतना करना है कि घर को साफ रखें, बसे हुए लोग पौधों को जलाने या मेल की जांच कर रहे हैं राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय वर्गीकरण के लिए इंटरनेट खोजें या इस प्रकार की सेवा के लिए विशेष वेबसाइटों पर जाएं और पता करें कि आपकी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए आपको क्या करना चाहिए। वे निश्चित रूप से पहले से ही अपने आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए कहा जाएगा अन्य देशों में, इस कार्यक्रम को `हाउस सीट` के रूप में जाना जाता है
  • चित्र के लिए निःशुल्क यात्रा 9 चरण का शीर्षक
    3
    यदि आपके पास किसी दूसरे शहर में दोस्त हैं, तो उन्हें थोड़ी देर के लिए अपने घर में रहने के लिए कहें यदि नहीं, तो ऑनलाइन सोफे सर्फिंग समुदायों की तलाश करें। इन साइटों के माध्यम से, आप उन लोगों का लाभ उठा सकते हैं जो आपके लिए किसी दूसरे शहर में सोते हैं। हालांकि, बदले में, आपको अपने घर के दूसरे कमरे में एक कमरे या सोफे (इसलिए नाम) प्रदान करना चाहिए जो कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं और जो आपके शहर की यात्रा करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए यात्रा शीर्षक चरण 10
    4
    जैविक खेत में एक स्वयंसेवक बनें। जैविक किसानों के पास आमतौर पर व्यावसायिक श्रमिकों को किराए पर सीमित संसाधन होते हैं और परिणामस्वरूप, स्वयंसेवक श्रमिकों की तलाश में समाप्त होता है आपको पैसा नहीं मिलेगा, लेकिन कम से कम आप कहीं दूसरे शहर में रहने के लिए होंगे। इन खेतों में से अधिकांश भी भोजन प्रदान करते हैं इंटरनेट पर इसके बारे में खोजें यदि आप विदेश में इस कार्यक्रम का उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो WWOOF (ऑर्गेनिक फ़ार्म पर वर्ल्ड वाइड ऑपर्च्यूनिटीज़), इस प्रकार के काम के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय संगठन, के बारे में थोड़ा सा पढ़ें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे छोटे पंजीकरण शुल्क लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए यात्रा का शीर्षक चरण 11
    5
    एक स्वैच्छिक संगठन के लिए आवेदन करें उनमें से कई आप स्वयंसेवा सेवाओं के बदले दुनिया भर के स्थानों में रहने की इजाजत देते हैं। हो सकता है कि आपको घर के निर्माण में मदद करने के मामले में, शारीरिक प्रयास करने की आवश्यकता हो, उदाहरण के लिए। लेकिन डरो मत! इसमें अकादमिक गतिविधियां भी हैं, जैसे पुर्तगाली या कला का शिक्षण। इन कार्यक्रमों में से अधिकांश आपको अपने पोर्टफोलियो या पाठ्यक्रम प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी, और वे यह भी चाहते हैं कि आप एक दवा परीक्षण और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए निःशुल्क यात्रा चरण 12
    6
    एक छात्रावास (जिसे छात्रावास भी कहा जाता है) पर जाएं और देखें कि क्या आप इसे अपने जनशक्ति के साथ खरीद सकते हैं हॉस्टल पहले से ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक पारंपरिक होटल से सस्ता आवास उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है। कुछ लोग यात्रियों की सेवाओं के बदले कमरे की पेशकश करते हैं वे आपको, साफ खाना बनाना, या यहाँ तक उद्यान काम करने के लिए कहा जा सकता है, लेकिन बदले में, आप एक नि: शुल्क कक्ष प्राप्त करते हैं और, अगर अच्छी तरह से भाग्यशाली, आप भी सक्षम भोजन हो सकता है। उस क्षेत्र में स्थित होस्टल से संपर्क करें, जिसे आप विज़िट करना चाहते हैं और देखें कि उनके पास इस प्रकार का प्रोग्राम है या नहीं
  • चेतावनी

    • अजनबियों पर भरोसा करते समय सावधानी बरतें जबकि आपकी यात्रा पर मिलने वाले बहुत से लोग वास्तव में उपयोगी और सभ्य होते हैं, अन्य बहुत खतरनाक हो सकते हैं। उस व्यक्ति के जीवन की जितना जितना भी अनुसंधान करें उतना जितना भी हो सकता है कि इससे कोई समझौता हो। अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो कम से कम आपके पैर अपने पीछे रखें और किसी भी संदिग्ध व्यवहार के लिए सतर्क रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com