IhsAdke.com

क्रूज़ कंपनी कैसे बनाएं

हालांकि यह एक दूर के सपने की तरह लग रहा है, प्रारंभिक निवेश करने के लिए नियोजन, कड़ी मेहनत और धन के साथ क्रूज़ कंपनी के मालिक होना संभव है। हो सकता है कि आपकी कंपनी कार्निवाल और रॉयल कैरेबियन जैसे बड़ी मछली के आकार में नहीं बढ़ती, लेकिन आप अभी भी छोटी लाइनें बना सकते हैं जो व्यक्तिगत सेवा या विशिष्ट मार्गों की पेशकश करती हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी क्रूज कंपनी की योजना बनाएं

एक क्रूज शिप कैप्टन चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
1
लाभ उद्योग अनुभव आपको अपनी क्रूज कंपनी शुरू करने के लिए नाव उद्योग में काम करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको उद्योग के व्यापक ज्ञान और क्रूज जहाजों के संचालन की आवश्यकता है। आप एक क्रूज प्लानर (क्रूज़ के ट्रैवल एजेंट का एक प्रकार) या क्रूज जहाजों के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में काम करने के लिए पर्याप्त अनुभव हासिल कर सकते हैं।
  • वरिष्ठ अधिकारियों के उदाहरण: कप्तान, मनोरंजन समन्वयक, आतिथ्य सेवा प्रबंधक, या एक जहाज पर बोर्ड के अन्य महत्वपूर्ण स्थान। एक उच्च रैंकिंग स्थिति आपकी खुद की कंपनी शुरू करने के लिए अच्छी तैयारी कर रही है
  • एक क्रूज शिप कैप्टन चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    तय करें कि आप अपनी क्रूज़ कंपनी को केवल खरोंच से या साझेदारी में शुरू करना चाहते हैं। प्रत्येक तरह के फायदे और नुकसान हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक विकल्प पर बहुत सारे शोध करना अच्छा है कि आप जो फैसला करें वह सही है और आपके वित्तीय लचीलेपन और पिछले अनुभव के अनुसार है।
    • क्रूज कंपनी का निर्माण करने के लिए, आपको अपनी सर्विस ऑफर, जहाजों को खरीदने या पट्टे देने, मार्केटिंग रणनीतियों का निर्माण करना और अपना खुद का परिचालनात्मक ढांचा बनाना होगा, जो महंगा होगा और परीक्षण और त्रुटि शामिल होगी।
    • साझेदारी में काम करके, आप भागीदारों को जोखिम और जिम्मेदारियों को बांटने से लाभान्वित होंगे।
  • आपका अध्ययन अनुसूची चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाजार और प्रतियोगिता का अध्ययन करें उद्योग और प्रतिस्पर्धा के बारे में जानने के लिए कि आपके क्रूज़ कंपनी के लिए जगह है, उस जगह की रूपरेखा तैयार करने में सक्षम होने के लिए यह आपकी कंपनी को लाभदायक बनाने का एकमात्र तरीका है, क्योंकि क्रूज़ उद्योग अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है। आप अलग-अलग या अनूठे पेशकश कैसे कर सकते हैं जो लोगों को भुगतान करने के इच्छुक हैं? बहुत शानदार यात्रा, अनन्य आवास या मनोरंजन के अनुभवों की पेशकश करने या यहां तक ​​कि प्रतियोगिता से खुद को अलग करने के लिए असामान्य स्थानों पर जाने पर विचार करें।
    • कार्निवाल और रॉयल कैरेबियन जैसी बड़ी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने से बचें, क्योंकि ये शक्तिशाली और सुस्थापित संस्था हैं
    • किसी भी तरह, कई कंपनियां हैं जो प्रति वर्ष 10,000 से कम यात्रियों की सेवा करती हैं। बड़ी कंपनियों के मुकाबले इन कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना आसान है
  • एक क्रूज शिप कैप्टन चरण 11 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    मार्गों और स्थलों के बारे में सोचें योजनाओं का उपयोग करें जो आप उपयोग करेंगे और उन्हें पता लगाएं कि उन्हें नेविगेट करने के लिए किस अनुमति की आवश्यकता है, साथ ही साथ समान मार्ग का उपयोग करने वाले प्रतियोगियों कौन हैं आपको यह भी सोचने की ज़रूरत है कि जहाज कहां से निकल जाएंगे और आपके लक्षित दर्शकों के लिए इसका क्या अर्थ है। क्रूज लाइन के लिए बाजार में प्रवेश संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर अपेक्षाकृत कम है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि एशिया और मध्य पूर्व जैसे कम-तलाश वाले बाजारों में आसानी से वृद्धि हो।
    • आर्थिक रूप से, एक नाव किराये की सेवा या मिनी क्रूज़ लाइन शुरू करने के लिए यह अधिक फायदेमंद होगा यह नेविगेशन नौकरियों को आसान बना देगा और आपको अधिक दूरदराज के स्थानों तक पहुंचने का अधिक अनुभव प्रदान करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक सिकोड़ें लपेटें एक नाव चरण 2
    5
    कंपनी शुरू करने के लिए लागत की गणना करें क्रूज कंपनी शुरू करने पर, आपका पहला व्यय आपके जहाजों की खरीद या निर्माण के साथ होगा लागत आपके ध्यान में रखते हुए कंपनी के आकार पर निर्भर होगी - यह एक या दो छोटी क्रूज नौकाओं के एक छोटे से बेड़े से हो सकती है जो बड़े जहाज के लोगों को बड़े जहाज में ले सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, छोटे समूह या परिवार के लिए कमरे के साथ छोटे क्रूज़ जहाज से शुरू करना विवेकपूर्ण है तो आप अपने व्यवसाय को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं और खुद को और दूसरों को साबित कर सकते हैं कि व्यवसाय काम कर सकता है।
    • इन छोटी नौकाओं की लागत आकार और सुविधाओं पर निर्भर करती है, लेकिन 100 बिस्तरों के साथ भी एक छोटा जहाज 150 मिलियन डॉलर खर्च करता है।
    • रॉयल कैरिबियन और कार्निवल द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्रूज़ जहाज को कम से कम $ 150 मिलियन (जहाजों की सबसे छोटी श्रेणी के लिए वैध) लागत है।
    • वर्तमान में परिचालित होने वाले सबसे बड़े जहाजों की कीमत 3.5 अरब डॉलर है।
    • लागत जहाज के सापेक्ष आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करती है। क्या यह एक जहाज को अनुकूलित करना ठीक है जो पहले से मौजूद है? या क्या आपको खरोंच से एक जहाज बनाने की ज़रूरत है? जाहिर है, एक जहाज खरीदने और उसे अनुकूलित करने के लिए खरोंच से एक की लागत से भी कम लागत आएगी।
    • आपको ईंधन खरीदने, बंदरगाह शुल्क और कर्मचारियों को भुगतान करने, किराने का सामान के साथ जहाज की आपूर्ति, और जो अन्य खर्चे पैदा होंगे, को भी परिचालन पूंजी की आवश्यकता होगी।
  • एक लेखांकन चरण 6 परीक्षा के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन्हें खरीदने के बजाय जहाजों को किराए पर लेने पर विचार करें। कंपनी को एक जहाज किराए पर लेना और इसे जिस तरीके से आपको लगता है कि सबसे अच्छा तरीका है (लेकिन अभी भी महंगा) विकल्प का उपयोग कर रहा है उदाहरण के लिए, कुछ कंपनियां जो पोकर टूर्नामेंट जैसी विशिष्ट घटनाओं के लिए किराए पर लगी जहाज का उपयोग करती हैं। फिर भी, जहाज किराए पर महंगा है। उदाहरण के लिए, तीन दिन के लिए एक रॉयल कैरेबियाई जहाज किराये पर लिया, इसकी लागत 2.8 मिलियन डॉलर से अधिक हो सकती है। अब एक लंबी यात्रा की लागत $ 20 मिलियन तक हो सकती है।
    • ऐसी लागतों को कवर करने के लिए, आपको यात्रियों के साथ जहाज को भरने और किराया को कवर करने और यात्रा के दौरान लाभ बनाने की व्यवस्था करने की आवश्यकता है।
  • एक ई-बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें
    7
    एक व्यवसाय योजना विकसित करें. बैंक जाने या वित्तपोषण के अन्य स्रोतों की तलाश करने से पहले, व्यापार योजना तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह उनके साथ है कि आप दूसरों को यह समझा लेंगे कि परियोजना बंद हो जाएगी। अपनी व्यावसायिक योजना को विकसित करने के भाग के रूप में, अपने अनुभव, प्रतियोगिता, बाजार की स्थिति, आपकी वित्तीय आवश्यकताओं और योजनाबद्ध मार्ग सहित सभी पिछले चरणों का मूल्यांकन करें। आपको भी स्पेल आउट करना होगा:
    • आपके क्रूज कंपनी का नाम प्रतिस्पर्धी के साथ-साथ आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की तुलना में यह एक विभेदक होना चाहिए। नाम क्रूज कंपनी के प्रकार को प्रतिबिंबित करना चाहिए जो आप बना रहे हैं।
    • आपके क्रूज़ पर की जाने वाली गतिविधियां उदाहरण के लिए: व्हेल देखना, बोर्ड पर गतिविधियां, शहरों या द्वीपों का दौरा आदि।
    • इसकी कीमत संरचना याद रखें कि क्रूज़ कंपनी को पारित होने के मुकाबले ऑन-बोर्ड की बिक्री (जैसे भोजन और अल्कोहल) से अधिक लाभ होता है आपके औसत के लिए, 2015 में क्रूज़ टिकट की औसत कीमत 4,000 डॉलर थी, जबकि बोर्ड पर प्रति यात्री औसत व्यय 1,300 डॉलर था। फिर भी, टिकट के अधिकतर मूल्य में ईंधन और चालक दल जैसे खर्च शामिल हैं I
    • लाभ और विकास अनुमान
  • भाग 2
    अपनी क्रूज कंपनी शुरू करना

    फ्लोरिडा रियल एस्टेट लाइसेंस चरण 3 के लिए आवेदन करें
    1
    तय करें कि किस देश में आपके जहाजों के झंडे पंजीकृत होंगे पता लगाएं कि आपको कौन से लाइसेंस चाहिए विकासशील देशों में पंजीकरण प्रतिबंध और कागजी कार्रवाई कम नौकरशाही होती है। इसलिए, इन देशों में से किसी एक में अपने जहाजों को दर्ज करने पर विचार करें।



  • एक कार ऋण चरण 8 पर फाइनेंस प्रभार घटाकर शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको पैसे की जरूरत है मूल्यांकन करें कि आपके परियोजना के लिए किस प्रकार का वित्तपोषण सबसे अच्छा होगा वित्तपोषण स्रोतों में बैंक, ऋण देने वाली एजेंसियां ​​(क्रेडिट यूनियनों सहित), उद्यम पूंजीपतियों, स्वर्गदूत निवेशक, साझेदारी और सामूहिक वित्तपोषण शामिल हैं।
    • किसी व्यवसाय को वित्तपोषण करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपनी बचत का उपयोग कर खुद को करें। फिर भी, हर कोई उस रास्ते से पैसे नहीं लेता है
    • लघु व्यवसाय ऋण प्राप्त करना आपके व्यवसाय के लिए एक कुशल समाधान हो सकता है जब तक कि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अनुभव, एक सक्षम व्यवसाय योजना और अच्छे व्यक्तिगत क्रेडिट की आवश्यकता होगी। ब्राजील में, एसईबीआरईई (एक छोटे और लघु उद्यमों के लिए सहायता के लिए ब्राजीलियाई सेवा) है, एक निजी और गैर-लाभकारी संगठन जिसका उद्देश्य उद्यमियों को अपनी क्षमता के निर्माण और विकास के प्रचार के माध्यम से प्रोत्साहित करने में मदद करना है उद्यमिता और प्रतिस्पर्धा एक अच्छी व्यवसाय योजना बनाने के लिए, आप निकटतम सेब्रा देख सकते हैं या प्रतिनिधि के लिए पूछ सकते हैं। ऐसा करने से, आप उधार देने वाले संस्थानों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त होने की संभावना बढ़ाते हैं
    • एन्जिल निवेशकों द्वारा आना मुश्किल है लेकिन वे दोनों पूंजी और सलाह दोनों का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं क्योंकि अक्सर उनके पास बहुत से व्यवसाय अनुभव होते हैं इसमें शेयरधारिता के बदले कंपनी का लाभ उठाने के लिए वे पैसे प्रदान करते हैं।
  • एक नलिकाई शिक्षुता चरण 7 प्राप्त करें
    3
    जहाज़ प्राप्त करें जब आपके हाथ में पैसा है, तो आपको अपने जहाजों को खरीदने या किराए पर लेना होगा। उन्हें ढूंढने के लिए यूटवर्ल्ड या शिप एयरवेर जैसी साइटों पर वेब पर खोजें और पोत के पोत ब्रोकर से संपर्क करें जिसे आप बातचीत करना चाहते हैं। यदि आप एक या कई छोटी नौका खरीद रहे हैं, तो कई अन्य वेबसाइटें नौकाओं और छोटे परिभ्रमण दे रही हैं
  • पिक्चर्स स्क्रैंक वार्प ए बोट चरण 1
    4
    आवश्यकतानुसार जहाजों को मरम्मत और लैस करना। यदि आपको प्रयुक्त किए गए पोत की अच्छी आपूर्ति मिलती है, तो संभवतः यात्रियों को प्राप्त करने के लिए इसे तैयार करने के लिए मरम्मत की आवश्यकता होगी। एक इंजीनियर को यह देखने के लिए किराया करें कि सब कुछ नाव की संरचना के साथ सही है या नहीं और यह नायवुड है या नहीं। मोटर्स को ठीक से काम करना चाहिए इसके अलावा, आप जहाज में परिवर्तन करना और सुविधाएं, दुकानों, सामान्य स्थान और कैपिरीर को कैबिन में जोड़ना चाह सकते हैं। आवश्यकतानुसार, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और केबिन फर्नीचर खरीदें
  • पिक्चर
    5
    कर्मचारी किराया अपने जहाज के आकार और आपरेशनों के समग्र सेट के आधार पर, आपको अपने क्रूज़ आसानी से चलाने के लिए कई क्रूमेलर्स की आवश्यकता होगी। यह संभावना है, उदाहरण के लिए, आपको इंजनों की देखभाल करने और ब्रेक करने वाली किसी चीज की मरम्मत के लिए कई चालक दल के सदस्यों की आवश्यकता होगी। समय-निर्धारण और बिलिंग को संभालने के लिए आपको निश्चित रूप से प्रशासनिक सहायकों की आवश्यकता होगी फिर भोजन की देखभाल करने के लिए नौकरियों और कर्मचारियों को किराये पर लेना आवश्यक होगा। अंतिम लेकिन कम से कम, यात्रियों की मनोरंजन के लिए आपको स्टाफ की आवश्यकता होगी। कुछ उदाहरण संगीतकार और टूर गाइड हैं
    • यदि आपका संचालन बहुत छोटा है, तो आप इन कार्यों में से कुछ अपने लिए कर सकते हैं।
  • भाग 3
    नेविगेट करने की तैयारी

    चित्र शीर्षक खरीदें थोक चरण 1
    1
    बीमा किराया मुख्य प्रकार का बीमा सिविल लाइबिलिटी इंश्योरेंस है। इस मामले में, बीमा कंपनी को कंपनी के परिसर में हुई निजी या संपत्ति के नुकसान के लिए यात्री को क्षतिपूर्ति करने के लिए बीमा का जोखिम होता है। यह आपकी योजनाओं को बर्बाद करने से एक बुरा अनुभव को रोका जा सकता है आग, जहाज़ की छड़ या दुर्घटना की स्थिति में आपको संभावित संपत्ति क्षति को कवर करने के लिए भी बीमा की आवश्यकता होगी। कवरेज के इस प्रकार के बारे में अधिक जानने के लिए प्रमुख बीमा कंपनियों से संपर्क करें।
    • यात्री कई कारणों से आपको अदालत में ले जाना चाहते हैं। तो सबसे अच्छा बीमा है जिसे आप खरीद सकते हैं। वे तुम्हें मुकदमा कर सकते हैं भले ही समुद्र हिंसक हो।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 18 में प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक लाइसेंस और अनुमतियां प्राप्त करें क्रूज़ कंपनी के रूप में संचालित करने के लिए आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी आवश्यक लाइसेंस उस पर निर्भर करेगा कि आपका पंजीकरण कहां है और किन मार्ग पर आप रुकेंगे। आप बंद करने के लिए योजना है, जहां सभी बिंदुओं से पोर्ट प्राधिकरण या स्थानीय सरकार से प्राधिकरण की जरूरत है अधिकारियों से निपटने में इस तरह के परमिटों और नौकरशाही की जटिल प्रकृति के कारण, आपकी मदद करने के लिए स्थानीय सलाहकार को किराए पर देना बुद्धिमानी है
    • आपको उन क्षेत्रों में भी शराब बेचने के लिए लाइसेंस की जरूरत होगी जहां यह आवश्यक है। अंतरराष्ट्रीय जल में, वे आवश्यक नहीं हैं
    • किसी भी मामले में, विशिष्ट लाइसेंसिंग आवश्यकताओं के बारे में पूछताछ करने के लिए सक्षम प्राधिकारी (पत्तन प्राधिकरण, तट रक्षक, स्थानीय सरकार आदि) से संपर्क करें।
    • क्रूज जहाजों पर विभिन्न आंत्र रोगों के प्रकोप के कारण आपको सीडीसी के छह महीने (सीडीसी) निरीक्षणों का पालन करना होगा। सब के बाद, यह भी आपकी जिम्मेदारी है
  • एक प्रीस्कूल चरण 11 का विज्ञापन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना पहला क्रूज़ विज्ञापन दें अब जब आप नेविगेट करने के लिए तैयार हैं, तो आपको अपनी पहली यात्रा के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने की आवश्यकता है। एक तिथि चुनें और लक्षित ऑडियंस तक पहुंचने के लिए एक मार्केटिंग प्लान बनाना प्रारंभ करें। आप को आकर्षित करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। सेवानिवृत्त बुजुर्ग या युवा लोगों की तलाश है? परिवारों, जोड़ों या बोर्ड पर सिंगल्स को मिलना चाहते हैं? ऐसे प्रश्नों का उत्तर क्रूज की प्रकृति पर निर्भर करता है और आपको विपणन रणनीतियों के संबंध में और साथ ही विज्ञापन कहां बनाया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, कई क्रूज़ लाइन कैसीनो गेम्स और स्टोरों की तुलना में युवा लोगों को क्रूज की पेशकश करके साहसिक और यात्रा कार्यक्रम पर अधिक ध्यान देने की कोशिश कर रही हैं।
  • एक क्रूज शिप कैप्टन चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपने जहाज, चालक दल और आपरेशनों की जांच करें प्रस्थान से पहले, सभी जहाज प्रणालियों, चालक दल और सेवाएं देखें। सब कुछ अच्छी तरह से और कुशलता से चलना चाहिए। अगर कंपनी को लंबे समय तक काम करने की उम्मीद है, तो पहली यात्रा आसानी से चलनी होगी। इसलिए जब तक आपको यकीन नहीं होता है कि सब कुछ काम कर रहा है, तब तक मत छोड़ो!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com