IhsAdke.com

कैसे अंटार्कटिका के लिए यात्रा करने के लिए

अंटार्कटिका यात्रा करना सबसे रोमांचक पर्यटन है जो आप कर सकते हैं। हालांकि यह महंगा है, यह वाकई शानदार और कुछ है जो आप और आपके साथी यात्रियों को कभी नहीं भूलेंगे यह एक दुर्गम और दूर स्थान है, इसलिए किसी अन्य प्रकार की यात्रा के विपरीत नहीं है। हालांकि, अधिक निडर खोजकर्ताओं के लिए कई संभावनाएं हैं जो इस जमे हुए महाद्वीप की महिमा जानना चाहते हैं। चाहे कुछ ही हफ्तों लेने के लिए जहाज द्वारा या एक विमान पर एक पूरे दिन के लिए अपने क्षेत्र के ऊपर उड़ान यह पता लगाने के लिए चाहते हैं, आप अपने जीवन के बाकी, अच्छा योजना और उचित बजट के माध्यम से के लिए याद होगा कि एक यात्रा ले जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जहाज द्वारा अंटार्कटिका की यात्रा करना

अंटार्कटिका चरण 1 के लिए यात्रा शीर्षक चित्र
1
एक क्रूज़ के माध्यम से जाओ अंटार्कटिका की यात्रा का सबसे आम तरीका अब तक एक विशेष क्रूज पर है। उनमें की लंबाई भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर 10 से 3 सप्ताह के बीच होगी। प्रायद्वीप को कई मार्गों से जाना संभव है, इस पर निर्भर करता है कि आप कहां प्रस्थान करेंगे इन परिभ्रमण का लाभ यह है कि जहाज पर आपको सब कुछ प्रदान किया जाता है और आप महाद्वीप के वन्य जीवन को विस्तारित अवधि के लिए बारीकी से देख सकेंगे।
  • उशुआइया, Tierra del Fuego, अर्जेंटीना, फ़ॉकलैंड द्वीप में पोर्ट स्टैनले से बाहर अंटार्कटिक प्रायद्वीप के अधिकांश यात्राएं और कुछ पंटा एरेनास, चिली, ब्यूनस आयर्स और Puerto Madryn, अर्जेंटीना में दोनों से विदा।
  • अंटार्कटिका चरण 2 के लिए यात्रा शीर्षक चित्र
    2
    तय करें कि आप बड़े क्रूज़ या छोटे जहाज पर यात्रा करना चाहते हैं। जहाजों के कई आकार हैं, जिन पर लोग यात्रा कर सकते हैं, जिसमें बड़े जहाजों पर कुल 45 यात्रियों से 280 तक की क्षमता है। दोनों प्रकार के बड़े जहाज, अधिक आरामदायक और अच्छी तरह से सुसज्जित यह है, लेकिन कम अंटार्कटिका में देश में चीजों को देखने के लिए करीब में सक्षम होने का मौका सामान्य रूप में अपने फायदे और desvantagens- है।
    • अपतटीय, बड़े जहाजों को अधिक आरामदायक है, लेकिन किनारे पर आने वाले लोगों की संख्या पर सख्त दिशानिर्देश उनके दौरे के अवसरों को सीमित कर देंगे।
    • छोटे जहाज लोगों को महाद्वीप के किनारे पर लंबे समय तक रहने की इजाजत देते हैं। इसका कारण यह है कि पर्यटक दिशानिर्देश 100 लोगों के समूह के लिए लैंडिंग की सीमा तक सीमित हैं।
    • सभी क्रूज ऑपरेटरों IAATO (अंटार्कटिका टूर ऑपरेटर्स के इंटरनेशनल एसोसिएशन और अंटार्कटिका के इंटरनेशनल एसोसिएशन टूर ऑपरेटर्स) है, जो भी अपने नियोजन के दौरान कुछ आप प्रश्न हैं देखने के लिए एक उपयुक्त जगह है के साथ पंजीकृत होना चाहिए। संघ उन यात्राओं का समर्थन करता है जो अंटार्कटिका में पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते।
    • क्रूज लागत में भिन्नता है, लेकिन एक 10 दिन की यात्रा के लिए, मूल्य से कम नहीं 12,000 $, जबकि लंबी अवधि के अनुसंधान से 30,000 $ आर $ 35,000 हो सकती है हो जाएगा।
  • अंटार्कटिका चरण 3 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    3
    नौका द्वारा अंटार्कटिका तक पाल यह जमे हुए नौका महाद्वीप तक पहुंचना संभव है, लेकिन यह कुछ आम नहीं है, लेकिन अधिक विशिष्ट नौकाओं के उद्देश्य, सामान्य पर्यटक नहीं हैं। कई नौकायन कंपनियों है जो आईएएटीओ द्वारा स्वीकृत हैं और जो अंटार्कटिका की यात्रा करते हैं - उनसे संपर्क करें आम तौर पर, नौका उशुआइया या स्टेनली को छोड़ देते हैं और केवल बहादुर और साहसी के लिए सिफारिश की जाती है!
    • छोटे जहाजों के संबंध में, परिस्थितियों में बड़े जहाजों की तुलना में "धोखेबाज" बहुत अधिक हैं
    • यह विकल्प बहुत महंगा है, जो आपको हर पर्यटक के लिए प्रति दिन आर $ 2,700 के बारे में खर्च कर सकता है।
  • अंटार्कटिका चरण 4 के लिए यात्रा शीर्षक चित्र
    4
    फ्रांसीसी ईंधन भरने वाले जहाज पर यात्रा करें। एक विकल्प "वैकल्पिक" विकल्प एक पर्यटक के रूप में फ्रैंच ईंधन भरने वाले जहाज पर चढ़ना है मेरियन ड्यूफ्रेसन द्वितीय रीयूनियन से प्रस्थान करता है और राउंड ट्रिप की यात्रा करता है जो लगभग एक महीने तक चलता है। स्वीकृत पर्यटकों की संख्या सीमित है और आपको प्रस्थान के समय, उपलब्धता और कीमतों पर अप-टू-डेट जानकारी के लिए फ्रांसीसी पर्यटक एजेंसियों से संपर्क करना होगा।
    • कीमतें प्रति माह लगभग 20,000 डॉलर से शुरू होती हैं
  • विधि 2
    हवाई जहाज़ से अंटार्कटिका तक यात्रा करना

    चित्र अंटार्कटिका चरण 5 के लिए यात्रा शीर्षक
    1
    महाद्वीप पर उड़ना शायद अंटार्कटिका को देखने का सबसे सरल तरीका ऊपर से है आप इस पर उड़ान भरने के लिए टिकट खरीद सकते हैं, यह देखकर avião- सीट आराम के विशाल सफेद परिदृश्य किसी को जो एक "थप्पड़-बैक" बनाने के लिए, कुछ घंटों के लिए अंटार्कटिका के ऊपर उड़ान और उसी दिन लौट चाहता है के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है, का आनंद ले रहे जबकि मुख्य भूमि विशेषज्ञ आपको जगह के बारे में सूचित करते हैं और खाने और बच्चों को सेवा प्रदान करते हैं।
    • फिलहाल इस प्रकार की यात्रा केवल ऑस्ट्रेलिया छोड़ने के लिए संभव है।
    • यदि आप अंटार्कटिका पर उड़ना चाहते हैं तो यह योजना और अग्रिम आरक्षण की आवश्यकता है।
    • यदि आप पास से स्थानीय वन्यजीवों का पालन करना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
    • सीटों के आधार पर, टिकटों की कीमत आर $ 2,700 से लेकर R $ 20,000 तक होगी
  • अंटार्कटिका चरण 6 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    2
    अंटार्कटिका में उतरा एक उड़ान चुनें यदि आप महाद्वीप पर कदम रखना चाहते हैं, तो कई ऐसी कंपनियां हैं जो सेवा की पेशकश करेंगी, जिसमें विभिन्न स्थानों को छोड़ दिया जाएगा। शहर आप चुनते हैं अपनी यात्रा के बाकी पर निर्भर करता है, ऐसा लगता है और सेट अप सबसे अच्छा ऑस्ट्रेलिया, चिली, दक्षिण अफ्रीका या अर्जेंटीना से है, की जांच कर रही है और ध्यान प्रत्येक देश में प्रस्थान के समय पर शोध। पता है कि अंटार्कटिका के लिए उड़ान सामान्य उड़ानों की तुलना में बहुत कम और "पूर्वानुमान"
    • कुछ एजेंसियों में अंटार्कटिका में स्कीइंग, चढ़ाई और कैंपिंग सहित अधिक "क्रांतिकारी" कार्यक्रम हैं
    • चिली में पंटा एरेनास में किंग जॉर्ज द्वीप की यात्रा करना और एक पर्यटक शिविर में रात भर रहना संभव है।
  • अंटार्कटिका चरण 7 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    3
    विकल्पों के लिए खोज करें जो उड़ानों और परिभ्रमण को जोड़ती हैं। एक अच्छा विकल्प आप प्रत्यक्ष परिदृश्य और साइट के वन्य जीवन को देखने का अवसर लेने के बिना एक उड़ान और क्रूज पैकेज है, जो समय जहाज (खतरनाक ड्रेक पैसेज से परहेज) कम कर देता है प्राप्त करने के लिए है। आप किंग जॉर्ज द्वीप की यात्रा कर सकते हैं और एक जहाज पर जा सकते हैं, जो क्षेत्र का दौरा करेंगे ..
    • यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप जहाज़ से यात्रा के दौरान इतना समय व्यतीत किए बिना बर्फ और वन्यजीव को घूमना देखना चाहते हैं। हालांकि, यह बहुत सस्ता नहीं होगा- दो सप्ताह की यात्रा के लिए $ 25,000 से लेकर 35,000 डॉलर तक के लिए तैयार रहें।



  • अंटार्कटिका चरण 8 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    4
    याद रखें कि खराब मौसम सभी योजनाओं को बर्बाद कर सकता है उड़ानों खराब मौसम और अन्य सुरक्षा मुद्दों, उड़ान के सभी प्रकार के लिए लागू होता है जिसकी वजह से उसे रद्द कर सकता है, लेकिन पोल पर चरम स्थितियों इस घटना बार-बार करते हैं। विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है अंटार्कटिका या विशेष वेबसाइटों परामर्श, विवरण हर साल बदलने के रूप में, उपलब्धता और ब्याज के आधार पर द्वारा विशेष पढ़ने यात्रा गाइड है।
  • विधि 3
    यात्रा की योजना बना रहा है

    चित्र जिसका नाम अंटार्कटिका चरण 9 है
    1
    यात्रा करने के लिए सही मौसम चुनें अंटार्कटिक यात्रा का मौसम लगभग 5 महीनों तक रहता है, जिनमें से अधिकतर दक्षिणी गोलार्ध (मार्च के माध्यम से नवंबर) में गर्मियों के दौरान। वर्ष के दूसरे महीनों में, यह स्थान बेहद ठंडा और अंधेरा है, और बर्फ जमे हुए होगा। हालांकि मौसम के अंत में कम लोग दिखाई देते हैं, इस जगह का वन्यजीव भी समुद्र में चलेगा। इन महीनों के दौरान, कुछ चीजें जिन्हें आप उम्मीद कर सकते हैं:
    • नवंबर के महीने में, बर्फ को तोड़ने के लिए शुरू होता है और पेंगुइन और अन्य पक्षियों के लिए संभोग मौसम है
    • दिसंबर और जनवरी में, बच्चे के पेंगुइन पैदा होते हैं और प्रजनन के मैदान में खिलाते हैं।
    • जैसे ही फरवरी और मार्च के रूप में, बेबी पेंगुइन पंख शुरू करते हैं, वयस्क पेंगुइन अपने पंख खो देते हैं, और व्हेल को स्थानापन्न करना आसान है।
  • अंटार्कटिका चरण 10 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    2
    अपने बजट में "छेद" की प्रतीक्षा करें इस यात्रा के लिए बजट की आवश्यकता नहीं है, जब तक आपको काम पर रखा नहीं जा रहा है बहुत कम से कम, आपको लगभग 13,000 डॉलर खर्च करना होगा जो यात्रा की सर्वोत्तम शर्तों के बिना केवल बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखेगा।
    • अर्जेंटीना में उशुआया क्रूज से शुरू होने वाले अंतिम मिनट सौदों में अच्छी कीमतें मिलना संभव है। आप को शहर में रहने की आवश्यकता होगी, तुरंत और तुरंत छोड़ने में सक्षम। यह एक जोखिम भरा विकल्प है, लेकिन अगर यह काम करता है, तो अर्थव्यवस्था बड़ी है
    • यदि आप पर्यटक के रूप में इस स्थान की यात्रा नहीं करना चाहते हैं, तो अन्य विकल्पों पर विचार करें जैसे अंटार्कटिका को सरकारी अभियान में भाग लेना। इस के लिए, आप शायद उपयुक्त कौशल सरकार काम के लिए उपयुक्त अनुभव के साथ एक इतिहास की जरूरत है, या तो तकनीकी क्षेत्र में, वैज्ञानिक, चिकित्सा या अन्य, कैसे एक बड़े समूह के लिए खाना बनाना, और।
    • एक और संभावना एक चालक दल के अतिथि के रूप में यात्रा करना है कुछ लोगों को दौरे के लिए बुलाया जाता है, क्योंकि वे पत्रकार हैं, फोटोग्राफर, कलाकार, आदि, और यात्रा खर्च शामिल हैं जो कोई भी आमंत्रित है। फिर, यह आपकी क्षमताओं पर निर्भर करेगा
  • अंटार्कटिका चरण 11 के लिए यात्रा शीर्षक चित्र
    3
    सुरक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दों को समझें अंटार्कटिक पर्यावरण मनुष्य के लिए खतरनाक है जलवायु बेहद अस्थिर है और हमेशा गर्मियों में ठंडी होती है (इस सीजन में उच्च तापमान 5 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच हैं) बर्फ के क्षेत्रों और ग्लेशियरों में क्रेटर जैसे खतरे हैं, साथ ही इस सूखी वातावरण में आग का खतरा अधिक है, इसलिए कुछ ज्वलनशील पदार्थों को संभालने के लिए, बहुत सावधानी बरतने की ज़रूरत है।
    • उपकरणों और कपड़े की जरूरत है जो की जाँच करें इसमें कोई संदेह नहीं है, आपको महान पनरोक कपड़ों की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास ऐसे उपकरण नहीं हैं तो क्रूज़ शायद आउटलेट होंगे, लेकिन वे आपके शरीर में अच्छी तरह से सेवा नहीं कर सकते।
    • अंटार्कटिका में जाने के लिए कोई टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको फिट और अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए, क्योंकि इस जगह का चिकित्सा उपचार बुनियादी और सभी यात्रियों के बीच वितरित किया जाता है। किसी भी स्वास्थ्य स्थिति में आपको अपने डॉक्टर से एक पत्र में विस्तृत होना चाहिए, खासकर अगर आपको दवाएं लेनी चाहिए
  • अंटार्कटिका चरण 12 के लिए यात्रा शीर्षक वाली चित्र
    4
    अंटार्कटिक पर्यावरण की नाजुकता का आदर करना अंटार्कटिक परिवेश कमजोर है और, अभियान, कुर्सियां ​​और कुछ पर्यटकों के अपवाद के साथ, मनुष्यों द्वारा बहुत कम संशोधित किया गया है। वन्यजीव पुरुषों के डर के बिना जारी है, क्योंकि कोई दीर्घकालिक नकारात्मक परिवर्तन नहीं हुए हैं। अंटार्कटिका की प्राचीन प्रकृति का सम्मान करना महत्वपूर्ण है ताकि पर्यटन का नकारात्मक प्रभाव न हो। वहाँ आगंतुकों के लिए दिशा निर्देश, अंटार्कटिक संधि से अपनाया है, जो अंटार्कटिका में पर्यटकों की कार्रवाई को विनियमित और कहा कि अपनी यात्रा के लिए तैयार करने से पहले पढ़ा जाना चाहिए रहे हैं। याद करने के लिए कुछ मूल बातें हैं:
    • वन्य जीवन के नजदीक से न मिलें और इसे परेशान करने के लिए कुछ नहीं करें।
    • मंजिल पर कचरा फेंक मत।
    • यह कुछ भी वंचित नहीं करता - पुरुषों द्वारा बनाई गई सभी निर्माण ऐतिहासिक मूल्य हैं और कई झोंपड़ी में संपत्ति की संपत्ति है पत्थरों या किसी अन्य गठन पर कुछ भी रिकॉर्ड न करें।
    • तस्वीरें ले लो और कुछ नहीं। अंडे, जीवाश्म, गोले, पौधे, पत्थर, मिट्टी आदि को छोड़ दें। जहां वे हैं।
  • चित्र का शीर्षक अंटार्कटिका चरण 13
    5
    इस अद्वितीय यात्रा का आनंद लें। यह अविस्मरणीय है और पर्यटकों ने इसके बारे में बात करना बंद नहीं किया। आप आदिम सुंदरता, सुंदर दृश्यों, अद्भुत अवसरों देख वन्य जीवन को देखने के लिए प्यार करता हूँ और एक छोटे से ठंड से परहेज नहीं करते हैं, तो यह सही यात्रा हो सकती है और कहा कि अपने जीवन के आराम के लिए यादें पैदा करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अंटार्कटिका में मौसम के लिए आवश्यक कपड़े लाओ - अगर कोई यात्रा जनवरी या जुलाई में है, तो यह याद रखें कि यह जगह हमेशा निम्न तापमान पर रहेगी।
    • गुणवत्ता गाइडों को अंटार्कटिक संधि आगंतुक प्रावधानों में दर्ज किया गया है - संधि की सामग्री और इसके दिशानिर्देशों की समीक्षा करें, इससे पहले कि आप जाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके यात्रा से पहले यात्रा, स्वास्थ्य बीमा और अधिक है इसके अलावा, किसी भी शर्त के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपातकाल में बदल सकते हैं - अंटार्कटिका में चिकित्सा उपचार स्थल कुछ ही हैं
    • इस अनुभव को बहुत सारा पैसा मांग के रूप में, यह लंबे समय के लिए अपनी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए असामान्य नहीं है। आप यह कर रहे हैं, तो आप हमेशा खाते में अंटार्कटिका के पर्यटन उद्योग में किए गए परिवर्तनों को लेने के बाद अपडेट की गई जानकारी की जांच, खासकर यदि आप यात्रा के अब खोज कर रहे हैं और शर्तों और अनुसंधान के क्षेत्र में जरूरतों को समायोजित करने की जरूरत है याद है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके देश में संघीय सरकार मौके पर "अच्छे नागरिक" होने के लिए दिशा निर्देश हैं अंटार्कटिका पर कोई संप्रभुता नहीं है, और इसका व्यवहार अपने देश की सरकार के कानूनों द्वारा शासित है।
    • कुछ अलग पर्यटन की तलाश करें और जो आपको सबसे अधिक रूचि रखते हैं और जो आपके बजट के भीतर है

    चेतावनी

    • अंटार्कटिका में जलवायु हमेशा चरम है मजबूत सूरज, जंगली हवाओं, बहुत सी बर्फ और तीव्र ठंड के लिए तैयार रहें।
    • अंटार्कटिका की यात्रा अपेक्षाकृत महंगा हो सकती है, लेकिन अगर आप भुगतान करने की स्थिति में हैं तो यह एक अनूठा अनुभव है।
    • आप जिस स्थान पर ले जाते हैं उसे वापस लाएं। कुछ भी मत छोड़ो
    • नया कैमरा खरीदने पर, सुनिश्चित करें कि यह अंटार्कटिका के चरम तापमान का सामना कर सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • उपयुक्त कपड़ों, जूते और अन्य चीजें, जैसे कि चकाचौंध, दस्ताने, टोपी और कपड़े ठंड के खिलाफ। यात्रा कंपनी से पूछें कि सुझाए गए आइटम क्या हैं और वे क्या प्रदान करेंगे।
    • दवाएं जो आमतौर पर आपके साथ ली जाती हैं
    • पुस्तकें और अख़बारों की यात्रा करते समय विचलित हो जाते हैं
    • कैमरा और बैटरी सुनिश्चित करें कि वे ठंड में काम करते हैं।
    • जो स्नैक्स आप लेना चाहते हैं और कौन जानता है कि ट्रैवल कंपनी क्या प्रदान नहीं करती है
    • अंटार्कटिका में पर्यटकों के लिए गाइड, अंटार्कटिक संधि और अन्य दस्तावेजों के बारे में जानकारी जो कि यात्रा से पहले इंटरनेट के माध्यम से पहुंचा जा सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com