IhsAdke.com

इंटर्नशिप कैसे खोजें

इंटर्नशिप एक स्थिति यह है कि सामान्य रूप से अपने कौशल के साथ किसी के लिए खुला नहीं होगा में लाभ बहुमूल्य कार्य अनुभव की इजाजत दी, पहला कदम उठाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप जो नौकरी चाहते हैं उसे ढूंढना और इसे आसान करना आसान नहीं है क्या सोचने के बारे में कुछ सलाह पाने के लिए पढ़ने का पालन करें, क्या उम्मीद है, और उस आदर्श अवसर पर कैसे आगे बढ़ना है

चरणों

विधि 1
अपने इंटर्नशिप के लिए खोज

एक इंटर्नशिप चरण 01 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
एक फिर से शुरू लिखें एक सक्रिय इंटर्नशिप खोज शुरू करने से पहले, आपके पास पहले से ही एक पाठ्यक्रम होना चाहिए, जो आपको कुछ दिलचस्प मिलते समय आवेदन प्रक्रिया को गति देगा। कुछ प्रकार की खोजों को बनाने के दौरान आपको अपने फिर से शुरू होने की प्रतियां भी मिलनी चाहिए, जैसे कि जब आप नौकरी मेले में जाते हैं सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू अच्छी तरह से संरचित और पेशेवर दिखने वाला है।
  • पहले अपने अनुभव का निर्माण करने पर विचार करें यदि आपके पास कोई काम का अनुभव नहीं है, तो इंटर्नशिप प्राप्त करने के प्रयास से पहले इसे स्थापित करने पर विचार करना महत्वपूर्ण हो सकता है - उनमें से कई प्रतियोगी हैं, और पूर्व अनुभव के बिना ही मुश्किल से हासिल किया जा सकता है शुरू करने के लिए कम स्थिति में स्वयंसेवा पर विचार करें
  • शीर्षक वाला चित्र इंटर्नशिप चरण 02 खोजें
    2
    उचित पोशाक किसी स्थिति की तलाश में फिर से शुरू होने की तरह, विशिष्ट प्रकार के अनुसंधान के दौरान एक पेशेवर उपस्थिति आवश्यक है। किसी भी समय आप एक संभावित नियोक्ता के साथ मिलते हैं, भले ही यह पूछने के लिए कि क्या इंटर्नशिप उपलब्ध है, तो आपको उस स्थिति के लिए उचित रूप से पोशाक चाहिए।
  • एक इंटर्नशिप चरण 03 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने शैक्षणिक संस्थान के संसाधनों का उपयोग करें कई कॉलेजों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में इंटर्नशिप की प्राप्ति के लिए विभाजन होंगे। अक्सर, इन डिवीजनों स्वयंसेवकों या कर्मचारियों को जो आप अपने शोध में सहायता कर सकते हैं, सलाह प्रदान करते हैं और अपने को फिर से शुरू और कवर पत्र लिखने में मदद से भर दिया जाएगा।
    • इन संसाधनों को पूर्व छात्रों के लिए भी उपलब्ध होना चाहिए।
  • एक इंटर्नशिप चरण 04 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नौकरी मेले में जाओ मेले अक्सर शहरों में होते हैं इन घटनाओं में, कर्मचारी या प्रशिक्षुओं की तलाश में कंपनियों के बूथ होंगे जहां आप आवेदन कर सकते हैं या अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अपने भौगोलिक क्षेत्र में नौकरी मेलों की खोज करें और भाग लेने के लिए शेड्यूल करें। आपको जो भी मांग है, उसके साथ-साथ उचित कपड़ों और फिर से शुरू होने की तीव्र भावना होनी चाहिए।
    • नौकरी मेलों की घोषणा अक्सर अख़बार में या स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर की जाएगी। आप इसके बारे में अपने चैंबर ऑफ कॉमर्स या कन्वेंशन सेंटर में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें भविष्य की घटनाओं या उस समय के बारे में कुछ पता चल सकता है जब उन्हें उम्मीद की जा सकती है
  • एक इंटर्नशिप चरण 05 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने क्षेत्र में पेशेवर संगठनों या संगठनों में देखें। कई कैरियर क्षेत्रों में इन समूहों की संगठनों, संघों, या क्षेत्रीय शाखाएं होंगी जो आमतौर पर नौकरी विज्ञापनों के बाद ऑनलाइन या उनके कार्यालयों में होती हैं अपने क्षेत्र के लिए सवाल में संगठन से संपर्क करें और पूछें कि क्या वे इंटर्नशिप के लिए रिक्तियां खोलने के बारे में कोई भी जानकारी दे सकते हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 06 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मित्रों, परिवार या परिचितों से संपर्क करें "नेटवर्किंग" इंटर्नशिप और अन्य नौकरी के अवसरों को खोजने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। सामाजिक नेटवर्क पर अपने दोस्तों के साथ त्वरित खोज करें, अपने माता-पिता या अपने माता-पिता के दोस्त से पूछें या उन परिचितों और कर्मचारियों से बात करें जिन्हें वे जानते हैं या जो लोग आपको प्रशिक्षु के रूप में स्वीकार कर सकते हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 07 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    विशेष पृष्ठों का उपयोग करें कई वेबसाइटें हैं जो विशेष रूप से इंटर्नशिप की तलाश में कई लोगों की सहायता करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। हालांकि सतर्कता की आवश्यकता है, चूंकि घोटालों को लागू करने के लिए नकली उपयोगकर्ता चाहते हैं, इसलिए इन पन्ने चरणों का पीछा करने के लिए अमूल्य उपकरण हो सकते हैं जिन्हें आप अन्यथा नहीं जानते हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 08 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपना स्वयं का इंटर्नशिप बनाएं यदि उपरोक्त तरीकों से आपके लिए काम नहीं किया जाता है, तो आपको वांछित मौके नहीं दें, या यदि आप कर-खुद-प्रकार के व्यक्ति हैं, तो आप स्थिति अपने हाथों में ले सकते हैं और इच्छित चरण बना सकते हैं। एक ऐसी कंपनी का पता लगाएं, जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं, एक साक्षात्कार मांगिए और इंटर्नशिप का प्रस्ताव लें। इस विधि को ठंड-बुलाहट कहा जाता है।
    • हालांकि जागरूक रहें, कि यदि आप यह दृष्टिकोण ले रहे हैं, तो आपको बहुत अच्छी तरह से तैयार होना चाहिए। अपने आप को परिष्कार में तैयार करें, एक महान फिर से शुरू करें, एक योजना बनाएं जो बताती है कि आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं और वे दोनों रिश्ते से क्या हासिल कर सकते हैं, और आम तौर पर यह दिखाते हैं कि यदि वे आपको अस्वीकार कर देते हैं तो वे क्यों पागल होंगे।
  • विधि 2
    अपने इंटर्नशिप को सुनिश्चित करना




    एक इंटर्नशिप चरण 09 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    संपर्क करें एक बार जब आप एक लिस्टिंग, एक उड़ता या खुला स्थान के लिए विज्ञापन मिल गया है, आप नियोक्ता से संपर्क करना चाहिए। विज्ञापन आमतौर पर आपको उपयोग करने के लिए संचार का सबसे अच्छा तरीका बताते हैं, लेकिन यदि यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है, तो जब तक आप व्यावसायिक और आत्मविश्वास से ध्वनि नहीं करते, तो फोनिंग सबसे अच्छा तरीका है। उन्हें ले लें या उन्हें अनुरोधित सामग्रियों (जैसे कि फिर से शुरू और कवर पत्र) भेजें और आपके पास कोई भी प्रारंभिक प्रश्नों को खत्म कर दें
    • जितना अधिक ज्ञान वे आपके द्वारा वर्चस्व रखने का अनुभव करते हैं, उतने ही अधिक अवसर आपके मौके पर होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र इंटर्नशिप चरण 10 खोजें
    2
    साक्षात्कार मास्टर आप उन लोगों को प्रभावित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं, जो आपको साक्षात्कार देते हैं यह भाषा या कपड़े के माध्यम से किया जा सकता है और यह कैसे मुद्दों को संबोधित करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप पेशेवर और आत्मविश्वास में दिखाई देते हैं निश्चित शब्दों में बोलें, जब आप अपने बारे में बताएं: मैं ऐसा कर सकता हूं, मैं ऐसा करूँगा। जैसे शब्दों का प्रयोग न करें "शायद"या फिर"शायद"।
    • कंपनी के अनुसंधान और साक्षात्कार के दौरान संदर्भों के रूप में उनका उपयोग करते हुए, उनके मूल्यों और शब्दों को ढूंढें।
    • सबसे आम साक्षात्कार प्रश्नों के साथ खुद को परिचित कराएं और उनके जवाब कैसे दें। कई मानक प्रश्न हैं जो अक्सर पूछे जाते हैं, और उनके जवाब देने के लिए "कैसे" बहुत महत्वपूर्ण है।
  • एक इंटर्नशिप चरण 11 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    लगातार और सक्रिय रहें नियोक्ता देखना चाहते हैं कि आप कितनी सक्षम, निर्धारित और आत्मविश्वास से आप चाहते हैं कि स्थिति में हैं। इससे पता चलता है कि आप कड़ी मेहनत करेंगे और अच्छे कर्मचारी बनेंगे। अपने संचार में लगातार रहें और उन चीजों की तलाश करें जो आप चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र इंटर्नशिप चरण 12 खोजें
    4
    ऑफ़र स्वीकार करें यदि आपको ऑफ़र की पेशकश की जाती है, तो इसे स्वीकार करने से पहले इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें, जब तक कि आप बिल्कुल निश्चित न हो कि यह आपके लिए काम है। यदि आप इसे स्वीकार करने का निर्णय लेते हैं, तो आपने एक प्रतिबद्धता बना दी है। अगर आपने अन्य साक्षात्कार किए हैं, तो आप नियोक्ता को प्रस्ताव के बारे में निर्णय लेने के लिए कुछ समय के लिए पूछ सकते हैं और इस तरह उन अन्य लोगों से संपर्क कर सकते हैं जिनसे आप यह देखने के लिए साक्षात्कार लेंगे कि क्या वे पहले से ही काउंटर-ऑफर करेंगे इस तरह, आप दो आदानों के बीच चुन सकते हैं, जो आपके पास आता है।
    • सावधान रहें: स्थिति स्वीकार करने के बारे में अनिश्चित होने पर सभी नियोक्ताओं के लिए अच्छा नहीं लगेगा
  • विधि 3
    ऑफ़र के बीच चुनना

    शीर्षक वाला चित्र इंटर्नशिप चरण 13 खोजें
    1
    कार्रवाई के अपने क्षेत्र का निर्धारण करें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चुना गया चरण वह है जो आपके भविष्य के कैरियर के लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी मदद करेगी। एक इंटर्नशिप का मुद्दा और आपको अनुभव प्रदान करता है जिसका इस्तेमाल आपको और भी अधिक लाभदायक बनाने में किया जा सकता है - इसलिए इसे सार्थक बनाएं
  • एक इंटर्नशिप चरण 14 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी उपलब्धता निर्धारित करें चरणों में अलग समय की आवश्यकता होगी कुछ पूर्णकालिक हो सकते हैं, दूसरों को अंश-समय की आवश्यकता होगी, और अभी भी कुछ महीने केवल कुछ घंटों में ही। आपको तय करना चाहिए कि आपके कार्यक्रम के साथ क्या सबसे अधिक फिट बैठता है, खासकर अगर आपको इंटर्नशिप पर काम करते समय दूसरी नौकरी रखने की आवश्यकता होती है।
  • एक इंटर्नशिप चरण 15 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी अधिकतम दूरी निर्धारित करें जहां तक ​​आप निवेश के समय के संबंध में जाने के इच्छुक होते हैं, वहां जानना ज़रूरी होगा, जो उस क्षेत्र को सीमित करेगा जिसमें आप इंटर्नशिप की तलाश कर सकते हैं।
  • एक इंटर्नशिप चरण 16 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को निर्धारित करें कुछ चरणों का भुगतान नहीं करते हैं, कुछ केवल एक छोटी राशि देते हैं, और अन्य अभी भी किसी भी प्रारंभिक समारोह की तरह वेतन की अनुमति देते हैं। आपको यह तय करना चाहिए कि आपका बजट क्या है और यदि आप एक अवैतनिक इंटर्नशिप में खर्च कर सकते हैं। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो आपको इसे भरने के लिए दूसरी नौकरी की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • दोस्तों या सलाहकारों के साथ साक्षात्कार का अभ्यास करें - यह आपके तनाव स्तर को कम करेगा
    • अगर कोई नियोक्ता आपको पूछता है कि आप क्या हासिल करने की उम्मीद करते हैं, तो इस मुद्दे से छुटकारा पाने की कोशिश करें जैसे कि "मुझे यकीन है कि आप उचित मुआवजे की पेशकश करेंगे"या फिर"अगर हम दोनों भविष्य में एक साथ काम करने का निर्णय लेंगे तो मुझे इस मुद्दे पर चर्चा करने में खुशी होगी।"। अगर आपको दबाया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपने पहले खोज की है।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत दोस्तों, परिवार, स्कूल के सलाहकारों या पेशेवरों के सवाल पूछें

    चेतावनी

    • नौकरी या इंटर्नशिप को स्वीकार न करें यदि नियोक्ता आपको अपनी जेब से निवेश करने के लिए कह रहा है।
    • अपने फिर से शुरू या साक्षात्कार पर नकली कुछ भी मत करो ... यह भविष्य में आपको परेशान करने के लिए वापस आ जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि मुआवजे में कोई कमीशन शामिल है या भविष्य के कमीशन से आकर्षित है या नहीं।
    • एक साक्षात्कार में, कभी ऐसा कुछ न कहना "रिकॉर्ड के लिए, मेरे पास कई अन्य प्रस्ताव हैं"यहां तक ​​कि अगर यह सच है आप सोच सकते हैं कि यह एक स्वयंसेवी व्यक्ति के रूप में खुद को बेचने में मदद करता है, लेकिन कुछ नियोक्ता केवल एक अभिमानी रवैया पर विचार करेंगे और अंततः आपको बंद कर देंगे।
    • यदि आप नौकरी की पेशकश या नियुक्ति के किसी भी हिस्से के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, तो नियोक्ता से पूछें।
    • यदि आपको साक्षात्कार के बिना नौकरी या इंटर्नशिप की पेशकश की जाती है, तो सावधान रहें ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि यह काम इसलिए अस्वीकार कर दिया गया है, वे किसी को भी किराया देंगे - या, शायद, क्योंकि वे आपसे बहुत कम उम्मीद करते हैं कि कोई भी नौकरी की सेवा करे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com