IhsAdke.com

चिंता समस्याओं के साथ लोगों के साथ काम करना

चिंता विकार से ग्रसित लोगों को जब कुछ भावनात्मक चलाता और पोस्ट अभिघातजन्य तनाव विकार, सामाजिक चिंता विकार या आतंक विकार, और विभिन्न अन्य कारणों के लिए, कुछ के साथ जुड़े अन्य लक्षणों की वजह से कुछ सामाजिक स्थितियों के साथ सामना समस्या से पीड़ित हो सकता अक्सर अनभिज्ञेय लक्षणों की तीव्रता हल्के से गंभीर तक हो सकती है और अक्सर जब उन्हें चिंता विकार गंभीर होता है, तो उन्हें आसानी से देखा जा सकता है। एक इस समस्या से जूझ रहा है एक दोस्त, परिवार के सदस्य हैं या प्यार करता था, चिंता हमलों और संकट के अन्य क्षणों के दौरान सहायता प्रदान करते हैं, लेकिन निर्णय नहीं करने पड़ते।

चरणों

भाग 1
आतंक या चिंता के हमले के साथ काम करना

पिक्चर नामक दिमाग़ंद ध्यान चरण 8
1
शांत रहो किसी अन्य व्यक्ति की चिंता आसानी से आप के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं, इसलिए गहन और नियमित रूप से सांस लेना याद रखें। आपको शांत रहने की ज़रूरत है अगर आप किसी एक को शांत करने में मदद करना चाहते हैं अपने मन को स्पष्ट रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि चिंता के हमले का शिकार "लड़ाई या उड़ान" मोड में प्रवेश करेगा और तर्कसंगत नहीं होगा
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 5 रहो
    2
    अपने प्रियजन को शांत स्थान पर ले जाएं और उसे नीचे बैठने के लिए कहें। यदि संभव हो तो संकट पर्यावरण से दूर रखें इस तरह के एक हमले से पीड़ित व्यक्ति का मानना ​​है कि वह खतरे में है, क्योंकि चिंता केवल संदर्भ से डर से ज्यादा कुछ नहीं है। आपको वर्तमान स्थिति से दूर रखने से आपको और अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी, और नीचे बैठे व्यक्ति के शरीर के माध्यम से एड्रेनालाईन बढ़ते हुए प्रवाह को कम कर देगा, लड़ाई या उड़ान राज्य से उन्हें बाहर निकालने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक से ठीक वैसे तेज चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक दवा की पेशकश करें यदि आपके प्रियजन के डॉक्टर या मनोचिकित्सक ने चिंता के हमलों के दौरान लिया जाने वाला कोई भी दवा निर्धारित किया है, तो इसे पेश करें निर्धारित खुराक के लिए पूछें अगर आप नहीं जानते हैं आदर्श रूप से, आपको उस व्यक्ति के लिए निर्धारित सभी दवाइयों के खुराक और मतभेद से परिचित होना चाहिए। इसके अलावा, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि कितनी देर तक दवा निर्धारित की गई थी और डॉक्टर के निर्देश क्या थे।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 20 हो
    4
    उसे बताओ वह सुरक्षित है संक्षिप्त, साधारण वाक्य का प्रयोग करें और अपनी टोन को शांत और आश्वस्त रखें। उस व्यक्ति को याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि वह सुरक्षित है, कि चिंता की भावना पारित हो जाएगी और आप उसकी मदद करने के लिए वहां होंगे। आरामदायक वाक्यांश विकल्पों में शामिल हैं:
    • "यह ठीक होने जा रहा है।"
    • "आप बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं।"
    • "मन को शांत करने की कोशिश करो।"
    • "आप यहां सुरक्षित हैं।"
    • "मैं तुम्हारे लिए यहाँ हूँ।"
  • चित्र जिसका शीर्षक आपका ची चरण 4 विकसित है
    5
    इसके साथ एक साँस लेने का व्यायाम करें, गहरी साँस लेने से चिंता के लक्षण कम हो सकते हैं उसे, आप के साथ सांस लेने के लिए अपने नाक से साँस लेने में जब तुम से पांच गिनती और उसके बाद पाँच की गिनती तक फिर से मुंह के माध्यम से श्वास छोड़ने से पूछो। कहते हैं ... "हम कुछ गहरी साँस एक साथ कर पेट पर अपने हाथ रखो, ताकि जब हम सांस, अपने पेट में वृद्धि और सांस मैं आपको बता देंगे, जबकि आप उन्हें तैयार एक, दो, तीन साँस लेने में पकड़ के साथ गिर जाएगी कर सकते हैं।? एक, दो, तीन, चार, पांच "
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 10 हो
    6
    व्यक्ति को वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक रणनीति लागू करें। चिंता के हमले को वर्तमान क्षण की वास्तविकता में पीड़ित करने का ध्यान केंद्रित करना आपको यह समझने में सहायता करेगा कि आप खतरे में नहीं हैं। आस-पास के वातावरण पर अपना ध्यान केंद्रित करें और इसका वर्णन करें। आप उसे कमरे में सभी फर्नीचर नाम के लिए भी कह सकते हैं, दीवार पर प्रत्येक सजावट के उद्देश्य के बाद, आदि। लक्ष्य व्यक्ति को भीतर के अनुभव से विचलित होने के लिए बाहरी अनुभव पर ध्यान केंद्रित करना है।
  • शीर्षक वाला चित्र आत्महत्या चरण 18 के चेतावनी के संकेत को पहचानें
    7
    एक एम्बुलेंस को बुलाओ या उसे अस्पताल ले जाएं चिंता के हमलों के कुछ लक्षण दिल के दौरे के समान हैं। यदि आपको यकीन नहीं है कि क्या हो रहा है या आपके प्रियजन को शांत होने के बाद एक नई चिंता का हमला हो, तो एक पेशेवर को बुलाएं केवल एक विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर सकता है।
  • भाग 2
    दैनिक चिंता से निपटना

    चित्र शीर्षक हील आपकी लाइफ चरण 11
    1
    प्रियजन को स्वयं को ख्याल रखने के लिए प्रोत्साहित करें चिंता किसी व्यक्ति को अपने शारीरिक या भावनात्मक स्वास्थ्य की अनदेखी कर सकती है, लेकिन आप हमेशा अपने प्रियजन को यह सुझाव देकर सहायता कर सकते हैं कि वे ऐसा कुछ करते हैं जो वे करना भूल गए हैं। लगातार चिंता के मामलों में शांत करने वाली गतिविधियों विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती हैं उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या वह कुछ खाने या लंबे गर्म स्नान का सुझाव देना चाहता है।
    • बच्चों के साथ काम करते समय, आराम से गतिविधियों में भाग लेते हैं और उन्हें यह तय करने दें कि वे क्या करना चाहते हैं
  • पेटीट पायदान 7 नाम वाली तस्वीर
    2
    चिंताओं के लिए अलग समय सेट करें सभी चिंतित लोगों को एक चिंता विकार से पीड़ित नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भावना को अनदेखा करना चाहिए। रिजर्व 30 मिनट एक दिन तो आपके प्रियजन जितना चाहें उतना चिंता कर सकते हैं इस समय के दौरान, उसे किसी भी चीज़ से विचलित होने की अनुमति न दें, लेकिन अपनी चिंताओं और चिंताएं। उसकी समस्याओं का सामना करने के लिए समाधान के बारे में सोच करने के लिए प्रोत्साहित, इस तकनीक दोनों बच्चों और वयस्कों में अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि यह मदद करता है उन्हें नकारात्मक परिस्थितियों पर नियंत्रण की भावना प्राप्त करें।
  • अपनी पत्नी को खुश करने का चरण 12
    3
    व्यक्ति की भावनाओं को मान्य करें हो सकता है कि वह उस चीज़ को साझा करता हो जिसने उसे तनाव महसूस किया या आप उसकी चिंता के कारणों को देखकर उसे खोजा। यह कहने की कोशिश करें कि वह परेशान है और मानते हैं कि यह मुश्किल है, इसलिए उसे पता चल जाएगा कि आप परवाह है और वह उसकी कठिनाइयों को मान्य मानती है। विडंबना जैसा कि ऐसा लगता है कि किसी की तनाव को मान्य करने से उसे कम करने में मदद मिल सकती है।
    • "यह बहुत मुश्किल लगता है।"
    • "मैं समझता हूं कि आप इसके बारे में परेशान क्यों महसूस करते हैं। हर एक बार थोड़ी देर में, आपके पिता की यात्रा बहुत मुश्किल हो सकती है।"
    • "आप तनावग्रस्त लगते हैं, आपका चेहरा दूषित हो जाता है और आपकी आसन झुका हुआ है, आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं?"
  • पक्का हकदार प्रत्येक दिन का आनंद लें चरण 15
    4
    एक मानवीय स्पर्श प्रदान करें हग्स एक चिंतित प्यार करने के लिए आराम ला सकता है उसे पीट करने का प्रयास करें, उसे एक हाथ से गले लगा कर, या व्यक्ति के कंधे के चारों ओर एक हाथ लपेटकर उसे और अधिक आरामदायक बनाने के लिए प्रयास करें कुछ ऐसा करने के लिए याद रखें जिसके साथ आप दोनों सहज महसूस करते हैं
    • हमेशा इशारे को अस्वीकार करने के लिए उसे अवसर दें यदि व्यक्ति [सेंसररी अधिभार] या ऑटिस्टिक के साथ काम कर रहा है, तो स्पर्श स्थिति को इससे भी बदतर बना सकता है। इसके अलावा, शायद वह हग के लिए मूड में नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक नियंत्रण अपने विचार चरण 2



    5
    स्वीकार करें कि प्रत्येक व्यक्ति की जरूरतों को अलग करना है यह आपके प्रियजन को बहुत राहत हो सकती है उसे स्वीकार करें जैसे वह है और अपने बुरे दिन या असामान्य जरूरतों पर सवाल न करें। चिंता का एक तथ्य के रूप में इलाज करें, हालांकि, अफसोस, हालांकि, आपके जीवन में एक भयानक बोझ नहीं है। पहचानें कि दूसरे व्यक्ति की भावनाओं को चिंता और चिंता सहित उन्हें दया और व्यवहार करते हैं।
    • लचीला होना शायद एक व्यक्ति को चिंता विकार के साथ कुछ घटनाओं के लिए तैयार करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, जैसे कक्षा के लिए तैयार हो जाना। इसे खाते में लें और देरी की अनुमति दें
  • कोप विद स्टिग्मा चरण 38 नामक चित्र
    6
    अपने प्रियजन को व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वह अभी तक उपचार नहीं प्राप्त कर रहा है, तो चिंता के बारे में एक चिकित्सक से परामर्श करने से उसे उसकी सहायता प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, समस्या के लिए किसी भी संभावित चिकित्सा या जैविक कारणों को खत्म करना महत्वपूर्ण है। जब आप जानते हैं कि चिंता केवल मनोवैज्ञानिक है, तो आप उस व्यक्ति को उपयुक्त इलाज ढूंढने में मदद कर सकते हैं। ताकत देने के लिए, नोट लेने के लिए नियुक्ति में उसके साथ सुझाव दें, लक्षणों को याद रखने में उसकी मदद करें या नैतिक समर्थन दें।
  • अपने किशोर मित्र (लड़कियों) चरण 20 के साथ मज़ेदार चित्र शीर्षक
    7
    एक समर्थन नेटवर्क बनाएं दूसरों की मदद के लिए पूछना उन लोगों के लिए बहुत उत्साहजनक हो सकता है जो चिंता से ग्रस्त हैं वास्तव में, मजबूत अनौपचारिक सहायता नेटवर्क वाले व्यक्ति चिंता का इलाज करने से अधिक लाभ ले सकते हैं। आपको कुछ विशिष्ट करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ यह जानकर कि लोगों से बात करने और साझा करने के लिए कोई भी व्यक्ति एक बेहतर व्यक्ति को बेहतर महसूस कर सकता है।
  • भाग 3
    अपने लिए देखभाल

    चित्र शीर्षक के साथ कोप स्टिग्मा चरण 1 9
    1
    याद रखें कि आप किसी के स्वास्थ्य के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं आप और संसाधनों की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन लक्षण मुश्किल alheio.Nenhum चिंता विकार का इलाज नहीं कर सकते हैं या पतन तुम्हारी गलती है, पुरानी चिंता रासायनिक और मस्तिष्क के मस्तिष्क संबंधी कामकाज को बदल देता है और इस समय ठीक होने के लिए ले जाएगा, तो यह की जिम्मेदारी है व्यक्ति को सुधारने में सक्षम होने के लिए एक डॉक्टर या मनोवैज्ञानिक के साथ मिलकर काम करना।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ अकेले कदम 11
    2
    ध्यान रखना घबराहट संबंधी विकारों या समस्याओं वाले किसी व्यक्ति के एक मित्र, परिवार के सदस्य या भागीदार होने के नाते, बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने आप को अपने लिए पर्याप्त समय दें। आपको दोषी महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, आपकी ज़रूरतें और आपके भावनात्मक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण हैं। अपने आप को अकेले कुछ समय बिताने और सीमा निर्धारित करने के लिए तैयार होने की अनुमति दें प्रत्येक रात एक निश्चित समय पर अपना फोन बंद करें और किसी भी कॉल का जवाब न दें। दो घंटे तक उपलब्ध रहें, लेकिन फिर आराम करने के लिए घर जाएं
  • चित्र के साथ मरो डायग्निटी चरण 13
    3
    अपना स्वयं का समर्थन नेटवर्क का उपयोग करें यह महत्वपूर्ण है कि आपके मित्र और परिवार आपकी सहायता करें। आपसे बात करने और धीरज रखने के लिए प्रोत्साहित करने वाले किसी व्यक्ति को मानसिक घोटाले से बचना होगा और तनाव में नियंत्रण रखना होगा। यदि आप खुद को ख्याल रखना चाहते हैं और अपने स्वयं के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए किसी परेशानी की समस्याओं के साथ किसी प्रिय को मदद करने में बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ मरने के साथ दिमाग चरण 1
    4
    यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हों तो अकेले एक मनोवैज्ञानिक से बात करें मानसिक स्वास्थ्य, घबराहट विकार, और स्वस्थ कंडोम तंत्र के बारे में और अधिक जानने के लिए विशेषज्ञ से पूछें, संकट और लंबी अवधि में दोनों। एक मनोवैज्ञानिक, चिंतित व्यक्ति की देखभाल से संबंधित अपनी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है, साथ ही इससे निपटने के लिए रणनीतियों का सुझाव भी दे सकता है। चिंता विकार भी देखभाल करने वालों के स्वास्थ्य और उन प्रभावित रिश्ते से प्रभावित होने वाले रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं।
  • भाग 4
    चिंता को समझना

    चित्र शीर्षक वाला अकेला कदम 6 के साथ डील
    1
    समझे कि चिंता विकार एक मानसिक बीमारी है। हालांकि यह एक तत्काल स्पष्ट समस्या नहीं हो सकती है, जैसे कि टूटे पैर या बांह, यह विकार दैनिक प्रदर्शन और पहनने वाले के जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करता है। यह सिर्फ अस्थायी चिंताओं (चिंता या डर) से अधिक है, जो कि ज्यादातर लोगों को दैनिक आधार पर सामने आता है, और यह समय के साथ खराब हो सकता है अगर यह उचित तरीके से नहीं किया जाता है
    • यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक प्रकार की विकार के साथ कभी नहीं सामना किया है
  • जानबूझकर चरण 14 नाम वाली छवि
    2
    चिंता और एक विकार के बीच अंतर को समझें कभी-कभी एक जॉब साक्षात्कार या पहले की तारीख से पहले, और चिंता विकार से पीड़ित होने के कारण, कभी-कभी उत्सुकता के बीच में एक बड़ा अंतर होता है। उत्सुक लग रहा है जीवन का एक सामान्य हिस्सा है, लेकिन चिंता विकार कई स्तरों पर कार्य करता है: संज्ञानात्मक, जैविक, तंत्रिका विज्ञान और शायद आनुवांशिक भी। मनोचिकित्सा, दवा या दोनों के संयोजन के माध्यम से चिंता विकार के लिए व्यावसायिक सहायता की आवश्यकता होती है। हालांकि यह मुश्किल लगता है, हीलिंग के साथ हीलिंग संभव है
  • दुबई के चरण 6 में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चिंता संबंधी विकारों के बारे में अधिक जानें समझने के लिए जो आपके प्रिय मित्र का सामना कर रहा है, आपकी सहानुभूति बढ़ा सकता है और आपको अधिक मदद करने में सक्षम बनाता है। यदि आप पहले से ही उस प्रकार के विकार को जानते हैं जो व्यक्ति को प्रभावित करता है, तो लक्षणों से स्वयं को परिचित कराएं सबसे सामान्य प्रकार में सामान्यकृत चिंता विकार, सामाजिक भय या चिंता, आतंक सिंड्रोम, पोस्ट-ट्राटैमिक तनाव विकार, और जुदाई संबंधी चिंता विकार शामिल हैं।
    • यदि आप अभी भी अनिश्चित हैं कि आपके प्रियजन के पास या कोई चिंता विकार नहीं है, तो इंटरनेट पर विभिन्न लक्षणों की तलाश करें।
  • पिक्चर नामक दिमाग़ंद ध्यान चरण 8
    4
    आराम तकनीक और सुखदायक रणनीतियों को जानें चिंता संबंधी विकार और हमलों का इलाज किया जाता है, और जब आप गंभीरता से परेशानी के दौरान प्यार करते हैं, तो आप को शांत करने और अपने लक्षणों को कम करने के लिए प्यार करने में सक्षम हो सकते हैं। किसी व्यक्ति को वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मुख्य रूप से साँस लेने के व्यायाम और हस्तक्षेप सीखने पर ध्यान दें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि चिंता का दौरा रोकना लगभग असंभव है और संभवत: यह किसी को अपनी चिंता को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए बहुत शर्मिंदा महसूस करता है, खासकर जब वह सार्वजनिक रूप से हो उसे याद दिलाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि यह उसकी गलती नहीं है और हमले का सामना करने के लिए वह बहुत बहादुर है।
    • सकारात्मक पुष्टि के साथ सलाह तैयार करें व्यक्ति को पहले से ही काफी जोर दिया गया है, इसलिए एक कोमल और उत्साहजनक स्वर का उपयोग करना आदर्श है जब भी संभव हो उसकी भावनाओं पर रचनात्मक प्रतिक्रिया दें, और पहचान लें कि एक सुरक्षित वातावरण में भी असुरक्षित महसूस करना एक मान्य अनुभव है।
      • "थोड़ी अधिक धीरे धीरे साँस लेने की कोशिश करें" - यह कहने से बेहतर है, "इतनी तेजी से सांस न लें" क्योंकि यह आपको बताता है कि क्या करना है मत करो करना चाहिए
      • "यदि आप की आवश्यकता है तो नीचे बैठो।"
      • "यहां एक गिलास पानी है। क्या आप एक पेय की कोशिश करना चाहते हैं?"
      • "आप बहुत अच्छा कर रहे हैं। इसे रखो।"
    • किसी व्यक्ति को चिंता के कारण से बचने में मदद न करें, उसे प्रोत्साहित करें और धीरे-धीरे डर का अनुभव करने के लिए सीखें कि वह खतरे में नहीं है। चिंता को अनदेखा करना समय के साथ बदतर और मजबूत बना सकता है।
    • एक का उपयोग करने की कोशिश करें चिंता नियंत्रण के लिए आवेदन.
    • जब एक प्यार किसी गंभीर चिंता संकट का सामना कर रहा है लेने के लिए सबसे सुरक्षित दृष्टिकोण एक एम्बुलेंस को कॉल या अस्पताल जाना है।

    चेतावनी

    • व्यक्ति को चोट पहुंचाने से बचें स्थिति निराशाजनक हो सकती है, खासकर अगर यह आपकी पसंद के व्यक्ति है, लेकिन धीरज रखने की कोशिश करें।
    • किसी विशेष व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए अपमानित या सख्त मांग न करें। यदि आपका मित्र कुछ ऐसा कर रहा है जो स्थिति को और भी खराब कर सकता है, जैसे कि खुद को सुधारने के लिए, उसे शांत आवाज से सामना करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com