IhsAdke.com

कैसे चिंता और आतंक विकार के साथ जीवित रहने के लिए

आप खो गए और डर गए आप अब वही व्यक्ति नहीं हैं जो आप करते थे एक महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई नुकसान नहीं है, आप केवल अपने आप को मजबूत कर रहे हैं!

चरणों

चित्रा शीर्षक से चिंता और आतंक विकार चरण 1 के साथ जीवित रहें
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके जीवन में कुछ चीजें हैं जो आप के बारे में खुश नहीं हैं: आपका काम, आपका रिश्ता या आपके शरीर आपकी चिंता और आतंक के लिए हमेशा एक स्रोत होता है आप किसी विशेष स्थिति में आतंक कर सकते हैं जिसका संभवतः वास्तविक समस्या का कोई संबंध नहीं है। क्या आप डरे हुए हैं या मॉल से डरते हैं, या कार में हैं, या सामाजिक स्थिति में हैं जिन्हें आप समझ नहीं पाते हैं और आपको चिंता है कि कोई भी आपको स्वीकार नहीं करेगा?
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 2 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
    2
    अपने डर पर काबू पाने और अपने "सुरक्षा व्यवहार को छोड़ने की कोशिश करो।" यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको अपने मन को प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है ताकि आपको एक बार फिर विश्वास हो कि मॉल में जाने या कार चलाने में कोई खतरा नहीं है। आपने अपने मन को बताया है कि ये चीजें आपके शरीर को खतरे में डाल रही हैं, और आपका शरीर खतरे पर प्रतिक्रिया कर रहा है। लेकिन सच्चाई यह है कि इस समय कोई खतरा नहीं है, आपका मन आपके शरीर को धोखा दे रहा है यदि, उदाहरण के लिए, एक वास्तविक खतरा है, तो आपका शरीर आवश्यकतानुसार उत्तर देगा। यही हमारे शरीर को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 3 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
    3
    अपने आप को परिचित कराएं और फिर अपनी शारीरिक संवेदनाओं का अध्ययन करने में आराम करें। जब कोई आतंक हमलों से ग्रस्त है, तो शरीर लगभग सामान्य लक्षणों को पहचानने में भूल जाता है हमारा मन सोचता है कि हम खतरे में हैं, इस प्रकार अधिक लक्षणों को ट्रिगर करते हैं और, ठीक है, आप पागल चक्र को देख सकते हैं एक बार जब आप इन भावनाओं से परिचित हो, आप अपने मन को पता है कि इस तरह से प्रतिक्रिया करने के लिए अपने शरीर को फिर से प्रशिक्षित कर सकते हैं, आप खतरे में नहीं हैं और कोई जरूरत नहीं डरने की या घबराने की नहीं है ।
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 4 के साथ जीवित रहने वाला चित्र
    4
    घर पर या जहाँ भी आप सहज महसूस करते हैं, आपके शारीरिक संवेदनाओं का परीक्षण करने का अभ्यास करें। धीरे-धीरे, आप इसे लंबे समय तक करने में सक्षम होंगे। एक बार जब आप भावना को जानते हैं, और यह जानते हुए कि आपका शरीर इसे थोड़ा संभाल सकता है, तो आप अपने आप से कह सकते हैं कि यह आपके शरीर के लिए एक सामान्य प्रतिक्रिया है और कुछ भी आपके साथ नहीं होगा



  • चित्रा शीर्षक से चिंता और आतंक विकार चरण 5 के साथ जीवित रहें
    5
    एक अन्य अनुभूति पर आगे बढ़ें, जैसे depersonalization। [चेतावनी: यदि आपके पास है, या यह सोचने की कोशिश न करें कि आपको हो सकता है, असहनीय विकार या PTSD अनैतिक और बाल यौन उत्पीड़न से बचने वालों को विशेष रूप से असंतोष के लिए असुरक्षित हैं] यह किसी के लिए बहुत डरावना हो सकता है जिसका मतलब अर्थ नहीं है। यह तब होता है जब आपको लगता है कि आपका मन क्षण में नहीं है, लेकिन आपका शरीर है यह बहुत डरावना हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह एक अन्य सामान्य शारीरिक कार्य है जब हम उन परिस्थितियों में होते हैं जिनके हम आदी होते हैं और जिसके लिए हमें ज्यादा ध्यान देने की ज़रूरत नहीं होती है, हम घूमते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही पथ का उपयोग काम जाने के लिए हर दिन और एक दिन लक्ष्य तक पहुँचने और लगता है, "वाह, मैं भी रोशनी के अंतिम सेट के माध्यम से जा याद नहीं कर सकते!", यह depersonalization है। हम इन स्थितियों में चिंतित नहीं होते हैं, लेकिन जब यह आतंक हमले के दौरान होता है, तो इससे चिंता का स्तर बढ़ सकता है तो दर्पण के सामने खड़े होने की कोशिश करें, एक शब्द के बिना खुद को देखिए। थोड़ी देर बाद, आप ऐसा महसूस करना शुरू करेंगे जैसे आपका मन और शरीर अलग-अलग जगहों पर हैं। प्रयास करना जारी रखें जब तक आप अनुभूति के साथ सहज न हों तब तक यह लंबी और लंबी अवधि के लिए करें।
  • चित्रा शीर्षक से चिंता और आतंक विकार चरण 6 के साथ जीवित रहें
    6
    अपने दिमाग को सिखाओ कि हृदय की दर बढ़ने या दिन भर में कमी के लिए यह सामान्य है। कभी-कभी जब्ती के दौरान, आपका दिल तेजी से पिटाई शुरू कर सकता है और इससे आपको विश्वास हो सकता है कि आपको दिल का दौरा पड़ रहा है मन तो अक्सर शरीर को और भी अधिक प्रतिक्रिया देने के लिए धोखा देती है, इस तरह एक हमले के चक्र की शुरुआत। आप अपने आप को दोबारा शुरू कर सकते हैं, दस सेकंड के हाइपरटेंटीलेशन से शुरू कर सकते हैं: भारी मात्रा में छिड़कना और छीना एक बार जब आप इस के साथ आराम कर रहे हों, तो 15 सेकंड तक बढ़ोतरी करें। आप कितना भारी श्वास अपने शरीर का सामना कर सकते हैं पर आश्चर्यचकित हो जाएगा। जब आप काम कर रहे हैं तो जिम में साँस लेने में कोई समस्या नहीं है, तो यह दिन के किसी अन्य समय में क्यों नहीं बदल सकता है? आप कर सकते हैं, और, कोई प्रतिकूल प्रभाव के साथ होगा
  • चित्रा शीर्षक से चिंता और आतंक विकार के साथ जीवित रहें चरण 7
    7
    "रूटिंग" नामक एक मानसिक कौशल का प्रयास करें। यह एक शारीरिक सनसनी नहीं है, लेकिन एक मानसिक व्यायाम है। अपने डर ले लो और प्रत्येक एक का वर्णन करें, बहुत विस्तृत और विशिष्ट है डर के सभी पहलुओं को लिखें और उस क्षण को रोक भी न दें जो आपको लगता है कि यह खत्म हो गया है। अंतिम परिणाम लिखने के लिए मत भूलना। फिर अपनी कहानी को बार-बार पढ़ें। यह पहली बार में डरावना और मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंततः आप देखेंगे कि यह कितना बेवकूफ है। और यह स्पष्ट होगा कि यह वास्तव में "सिर्फ एक कहानी" है समय के साथ आप इसे असंवेदनशील हो जाएंगे और आपको अपने विचारों से डरना नहीं पड़ेगा, क्योंकि वे वास्तव में "सिर्फ विचार" हैं।
  • चित्रा शीर्षक से चिंता और आतंक विकार के साथ जीवित रहें चरण 8
    8
    आराम करने का एक तरीका के रूप में शराब पीने से बचें शराब का उपभोग करना और प्राप्त करना आसान है, और यह समस्या पैदा कर सकता है, क्योंकि यह एक शामक है जो कि लत पैदा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथ बहुत धैर्य रखें और सकारात्मक बनें! इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन विश्वास हो सकता है
    • आपको वास्तव में सूचीबद्ध चीजों को दोहराने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए जब तक वे दूसरी प्रकृति बनें, तब तक उनका पालन-पोषण करो। एक साथ काम करने के लिए अपने मन और शरीर पर भरोसा करें। वे करेंगे आतंक हमलों से पीड़ित होने से पहले वे एक साथ काम करते थे
    • कुछ महिलाओं में, चिंता कम हार्मोन का स्तर, सबसे अधिक प्रोजेस्टेरोन की वजह से किया जा सकता है (या खराब हो गई), और उनके स्तरों (जैसे साल के अंत में समारोह के रूप में) तनाव के समय में गिर जाते हैं। प्रोजेस्टेरोन serotonin के स्तर गिर जाते हैं, और सेरोटोनिन के निम्न स्तर रखने चिंता और अवसाद का कारण बन सकती मदद करता है। जब इस्तेमाल किया जो आप कैसे वे सुरक्षित हैं की एक विचार देता है एक पर्चे के बिना वे अभी भी उपलब्ध हैं, - डॉक्टरों एक परीक्षण ले जा सकते हैं प्रोजेस्टेरोन के निम्न स्तर की पहचान करने और यह निर्धारित करने के लिए (हालांकि कई चिंता-अवसाद के साथ लिंक की जानकारी नहीं है) निर्देशों के अनुसार कुछ संकेत मिले हैं कि चिंता प्रोजेस्टेरोन से संबंधित हो सकता लक्षण पेरी / रजोनिवृत्ति के दौरान या प्रसव के बाद मासिक धर्म से पहले दो सप्ताह में खराब हो रहे हैं। कभी-कभी लक्षण अचानक मूड स्विंग और अनिद्रा के साथ होते हैं - कुछ महिलाओं में अधिक सिरदर्द या सिरदर्द हो सकते हैं नोट: इस तरह के प्रोवेरा के रूप में सिंथेटिक progestins,, medroxyprogesterone Depo-Provera और जन्म नियंत्रण गोलियों के बजाय इन लक्षणों खराब हो सकते हैं melhorar-रहे प्रोजेस्टेरोन विशेष रूप से बात कर, नहीं उनके "विकल्प"। Prometrium prescrição- के रूप में फार्मेसियों (जैसे कि प्रोजेस्टेरोन लोशन 50 मिग्रा / मिली, समग्र रूप में) विभिन्न खुराक रूपों बनाने प्रोजेस्टेरोन क्रीम Progest (एक अच्छा चिह्न) पर्चे के बिना, और कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने शरीर को जानें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी प्रकार के श्वसन विकार से पीड़ित हैं तो पांच मिनट का हाइपरटेंटीलेशन न लें।
    • यदि आपके पास अव्यवहारिकता का प्रयास न करें, या आपको लगता है, एक असंतोषजनक विकार या PTSD अनैतिक और बाल यौन उत्पीड़न से बचने के लिए विशेष रूप से असंतुलन के लिए कमजोर होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com