IhsAdke.com

कैसे आतंक हमलों से छुटकारा पाने के लिए

घबराहट के हमलों को जल्दी से सुलझाया जा सकता है और उचित इलाज के साथ कम किया जा सकता है। चिंता आक्रमण एक कथित आदिम खतरे की प्राकृतिक प्रतिक्रियाएं हैं। यह वही है जो हजारों साल पहले हम जीवित थे और अब भी हमारी जेनेटिक्स में कुछ डिग्री तक रहे हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक आतंक हमलों से छुटकारा चरण 1
1
ध्यान दें कि आपके मन और शरीर के भीतर प्रतिक्रियाएं होती हैं रासायनिक रूप से उत्पादित और रिहाई आंतरिक रूप से एक चिंता का दौरा पड़ने के सभी लक्षणों के लिए उत्प्रेरक हैं। आपका शरीर एक अविश्वसनीय मशीन है और संवेदी नसों के नेटवर्क और रिसेप्टर्स सभी प्राप्त जानकारी प्राप्त करते हैं। हमारा मस्तिष्क एक जटिल सेरेब्रल कॉर्टेक्स के माध्यम से चेतावनी भेजेगा, जिससे निर्णय प्रक्रिया को जीवित रहने की संभावना होगी। यह बदले में अच्छे पुराने मस्तिष्क को यह जानने की अनुमति मिलती है कि समस्या वास्तव में वास्तविक है या सिर्फ आपकी कल्पना एक नाटक का प्रचार करती है। यदि सही बटन ट्रिगर किए गए हैं, तो आप पाएंगे कि शरीर के द्वारा कौन से रसायनों को जारी किया जाएगा और शारीरिक परिवर्तन होने होंगे। वे हथेलियों पर हल्के पसीने के रूप में सूक्ष्म हो सकते हैं जैसे कि उच्चतर हृदय गति, श्वास का प्रतिबंध, और संभवत: बेहोशी भी।
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों से छुटकारा चरण 2
    2
    अपने मन को सचेत रूप से अपने आप को बताने के लिए मजबूर करते हैं कि कोई खतरा नहीं है और यह आराम करने के लिए ठीक है। इसे अपने मन में कई बार दोहराएं और कुछ ही मिनटों में बीज आपके अवचेतन में लगाए जाएंगे। एक बार बीज लगाया जाता है, यह चमत्कार करता है आप ऑटोप्लॉट पर होंगे अवचेतन के लिए, यह अंततः मन का हिस्सा है जो आपको हर दिन जीवित रखता है।
  • छवि का शीर्षक आतंक हमलों से छुटकारा पाएं चरण 3



    3
    अपने पर्यावरण, स्वास्थ्य, भोजन और जीवन शैली के लिए देखें दिन-प्रतिदिन भ्रम और आधुनिक जीवन की गति में, कई स्रोतों और चिंता के हमलों के कारण हम जिस तरह से रहते हैं, उसके कारण हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों से छुटकारा चरण 4
    4
    अपने जीवन के बुरे प्रभावों से छुटकारा पाएं जो आपके तनाव को बढ़ा सकता है। यदि आपको लगता है कि आप तनाव को दूर नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आपके पास एक अंतर्निहित समस्या या तनाव है जो कि दुख पैदा कर रहा है। अपने दिमाग में इसका समाधान करने के लिए एक तरीका चुनें या इसे अनदेखा करना चुनें। ज्यादातर मामलों में, समस्या से निपटने और आपके दिमाग में काम करने में बहुत मदद मिलती है
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों से छुटकारा चरण 5
    5
    यदि आपके पास एक हमला है या आपको लगता है कि आपके पास एक है, तो इसके बारे में प्रतिक्रिया न करें। बस इसे स्वीकार करें इसे आप के माध्यम से प्रवाह करते हैं नियमित रूप से ऐसा करने के बाद, आपके लिए आतंक हमलों का सामना करना आसान हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि हर दिन आप अपने घबराहट हमलों को पूरी तरह से दूर करने में आपकी मदद करने के लिए छोटे परिवर्तन करने का प्रयास करें।
    • दवाओं, कैफीन (कॉफी, ऊर्जा पेय, आदि) और अल्कोहल से दूर रहें
    • सशक्त एरोबिक व्यायाम की कोशिश करें जैसे चलना, साइकिल चलाना, आदि यह एड्रेनालाईन के भाग को प्रक्रिया में मदद करता है जो आतंक हमले के दौरान खून में जारी होता है और संबंधित भौतिक लक्षणों को कम करता है।
    • अपने रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखने के लिए नियमित अंतराल पर स्वस्थ भोजन की थोड़ी मात्रा खाएं। शक्कर, शहद, सफेद पास्ता आदि जैसे सरल कार्बोहाइड्रेट से बचें, इन्हें बहुत जल्दी चयापचय किया जाता है और रक्त शर्करा के स्तर पर एक "कोस्टर" प्रभाव में योगदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com