IhsAdke.com

बीमार या बुराई वाले किसी को कैसे बल दें

किसी को भी कुछ भी करने में सक्षम होने के बावजूद हम बीमार या बीमार स्वास्थ्य को जानते हैं, यह देखना मुश्किल है सौभाग्य से, हालांकि मैं नहीं कर सकता चंगा

व्यक्ति, आप इस नाजुक अवधि में कुछ कार्यों और शब्दों के माध्यम से इसका ध्यान रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कार्यों के माध्यम से स्नेह दिखा रहा है

बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र
1
व्यक्ति को देखें यदि आपके किसी एक या मित्र को अस्पताल में भर्ती या बिस्तर तक ही सीमित रखा जाता है, तो उन्हें ताकत देने का सबसे महत्वपूर्ण तरीका उन्हें कंपनी रखना है। आप उसे बीमारी से विचलित करने में मदद कर सकते हैं या इस नाजुक समय की सामान्य स्थिति लाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • जब आप यात्रा करते हैं तो आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में सोचें यदि वे कार्ड या बोर्ड गेम पसंद करते हैं, तो ऐसा कुछ ले लो - अगर आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें अपने दोस्त को खुश करने के लिए कुछ चीजें आकर्षित करने के लिए कहें, अन्य बातों के अलावा
  • यह जानने के लिए आगे बढ़ें कि क्या यह एक अच्छा समय है या, यदि आवश्यक हो, तो अग्रिम में कुछ सेट करने का प्रयास करें कभी-कभी बीमार लोगों को दवाओं, आराम और जैसे जैसे कारकों के कारण यात्राओं के संबंध में अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्ति को उस तरह का इलाज न करें जैसे वह बीमार हो। किसी भी पुराने या टर्मिनल बीमारी से पीड़ित सभी समय में सिर में समस्या हो जाती है। आपको अपने मित्र को यह महसूस करना होगा कि कुछ भी नहीं बदला है। इसे सामान्य रूप से व्यवहार करें
    • संपर्क में रहें पुरानी बीमारियां दोस्ती के महान परीक्षण हैं अपना सर्वश्रेष्ठ अपने दोस्त से दूर न करें और इस तरह रिश्ते को स्थिति की साजिश और भावनात्मक चुनौतियों से ग्रस्त होने की अनुमति न दें। जो कोई भी उपचार के माध्यम से जाता है या अस्पताल के बिस्तर या बिस्तर तक ही सीमित रहता है, वह अक्सर "भुला दिया जाता है।" यदि आवश्यक हो, तो अपने कैलेंडर में सब कुछ लिखें ताकि आप कुछ भी पास न दें
    • अपने दोस्त की सहायता करें जो वह पसंद करते हैं यदि वह एक पुरानी या टर्मिनल बीमारी है, तो उसे बहुत मज़ा और खुशी की आवश्यकता होगी क्या अवधि को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
    • भविष्य के लिए खेलने या योजना बनाने से डरो मत! सब के बाद, आपका दोस्त एक ही व्यक्ति है जिसे आपने हमेशा पसंद किया है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने मित्र के परिवार को उचित समर्थन दें व्यक्ति परिवार या पालतू जानवर है, तो यह और भी बल दिया प्राप्त कर सकते हैं - यह न केवल अपने ही वसूली और रोग का निदान के बारे में चिंता नहीं है के रूप में, लेकिन यह भी जो लोग इसे के साथ। सौभाग्य से, मदद करने के व्यावहारिक तरीके हैं:
    • कुक अपने परिवार के लिए यह बीमार है जो किसी को मदद करने के लिए एक क्लासिक और प्रभावी तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आपका मित्र भी खा नहीं सकता है, तो आप अपने घर में बच्चों के लिए या पत्नी के लिए कुछ भोजन तैयार कर सकते हैं, जबकि वे आराम करते हैं
    • उसे उपचार प्रक्रिया के लिए योजना बनाने में सहायता करें यदि आपके मित्र के पास छोटे बच्चे, बड़े रिश्तेदार, या पसंद हैं, तो पूछें कि इस समय आप उनके लिए क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, उसे किसी को अपने पिता की देखभाल करने और कुत्ते को ले जाने, बच्चों को ले जाने, आदि लेने की आवश्यकता हो सकती है। कभी-कभी, जो लोग बीमार हैं वे छोटे रसद कार्य करने की योजना नहीं बना सकते हैं - और जहां दोस्ती एक फर्क पड़ती है
    • मित्र के लिए घर को साफ करें कुछ लोगों को इस तरह की मदद से असुविधा है पता लगाएँ कि इससे पहले कि यह है मामला-अगर आपके मित्र बुरा महसूस नहीं करता है, सप्ताह में एक बार अपने घर में जाने के लिए अनुमति ले (या अधिक या कम, उनकी उपलब्धता के आधार पर) घर के काम की देखभाल करने के लिए। आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जो अधिक सामान्य (पौधों को पानी पिलाते, कपड़े धोने, रसोईघर की सफाई, खरीदारी आदि) या अधिक विशिष्ट दिशानिर्देशों के लिए पूछे।
    • पूछें कि वह क्या चाहता है और वह क्या कर सकता है। बहुत से लोग कहते हैं कि "मुझे अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो बात करें, "लेकिन कुछ लोगों के लिए साहस है पूछिए यहां तक ​​कि। जब आपको कुछ चाहिए तो अपने मित्र से संपर्क न करें- कॉल करें और पूछें। उसे बताओ कि आप बाजार में जा रहे हैं और आप उसे कुछ ले सकते हैं या आप अपने घर से कुछ हफ्ते सफाई कर सकते हैं। उपलब्धता के बारे में विशिष्ट और ईमानदार रहें और आपके द्वारा किए गए सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए प्रोत्साहित होना शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    व्यक्ति को फूल या एक फलों की टोकरी भेजें यदि आप खुद को पेश नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम उस दोस्त को स्नेह का संकेत भेजने के लिए कि वह उसके बारे में सोच रहा है।
    • याद रखें कि इस बीमारी के साथ, अपने दोस्त मजबूत गंध के प्रति संवेदनशील बन सकता है (कुछ कैंसर, रसायन चिकित्सा प्राप्त उदाहरण के लिए रोगियों, फूलों की गुलदस्ते पसंद नहीं है)। तो ऐसे चीजों के बारे में सोचें जो खराब नहीं हैं, जैसे चॉकलेट, एक भरवां जानवर, गुब्बारे आदि।
    • कई अस्पतालों में उपहार और स्मारिका वितरण सेवाएं प्रदान की जाती हैं यदि आपका मित्र अस्पताल में भर्ती हो, तो उस जगह में गुलदस्ता या कुछ गुब्बारे खरीद लें अस्पताल की वेबसाइट पर स्टोर के फोन नंबर को जानने का प्रयास करें।
    • अधिक महंगी और बेहतर उपहार खरीदने के लिए मित्रों या सहकर्मियों को मुड़ें।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 5
    5
    अपने आप को रहो. आप पहले से ही खास हैं और आपको "मिस्टर हाकिमैन" का एक देना नहीं है। स्वाभाविक रूप से अधिनियम
    • आपको सभी संभव प्रश्नों के सभी उत्तरों का बहाना न करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास है, तो अपने दोस्त को कुछ चीजों को अपने दम पर निकालना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, यदि आप एक अजीब व्यक्ति हैं, तो आप उसके सामने जो ख्याल करते हैं, उसके बारे में सावधानी बरतें। वैसे भी, अपने आप को और अन्य, हल्का चीजों (जैसे कि सब कुछ सामान्य था) पर हंसना।
    • अच्छा हो मित्र को सभी सहायता और आराम दें उसे खुश करने की कोशिश करें, नकारात्मक चीजों के बारे में बात न करें या गपशप करें। आप रंगीन कपड़े पहन कर दिन बेहतर बना सकते हैं!
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 6
    6
    व्यक्ति को उपयोगी महसूस करें कभी-कभी सलाह देने के लिए पूछना या बीमार व्यक्ति के पक्ष में रहने से उसे बेहतर महसूस हो रहा है और इस तरह अधिक सुधार करने के लिए संघर्ष करने के लिए प्रेरित किया जाता है।
    • कुछ रोगों से पीड़ित कई रोग बौद्धिक समस्याओं का विकास नहीं करते हैं। उस मायने में, आप अन्य लोगों और उनकी समस्याओं के बारे में बात करके मित्र को विचलित करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • विशेषज्ञता के अपने मित्र के क्षेत्र के बारे में सोचो और उससे संबंधित प्रश्न पूछें। उदाहरण के लिए, यदि वह एक इंजीनियर है और आप एक नए घर के निर्माण की सोच रहे हैं, तो कैसे शुरू करें और किससे चालू करें
  • भाग 2
    शब्दों के माध्यम से स्नेह दिखा रहा है

    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 7
    1
    अपने मित्र से बात करें एक होना सीखें अच्छा श्रोता और उसे दिखाओ कि वह जो कुछ भी आता है और जब और जब उस स्थिति पर निकलने की जरूरत होती है तो वह जी रहा है (यदि वह चाहती है)। वैसे भी, तथ्य यह है कि वह किसी से बात कर सकते हैं काफी आश्वस्त होने जा रहा है।
    • अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहें अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है जब बीमारी की बात आती है तो बहुत से लोग असहज होते हैं - जो सामान्य है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वहां हैं और अपना समर्थन दें अपने दोस्त को बताएं कि आप उसकी तरफ नहीं छोड़ेंगे।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 8
    2
    कार्ड भेजें या मित्र को फोन करें अगर आप उसे कंपनी नहीं रख सकते फेसबुक पर एक संदेश या एक पोस्ट भेजने के लिए बहुत आसान है, लेकिन पत्र या फोन कॉल अधिक व्यक्तिगत और स्नेही हैं।
    • एक विचारशील पत्र लिखें यह सबसे आसान विकल्प है, तो आप क्या कोई है जो एक नाजुक स्थिति में है, के रूप में आप इसे शांति से संपादित करें और भागों है कि अच्छी तरह से नहीं मिलता है ठीक कर सकते हैं करने के लिए कहने के लिए नहीं जानता है। बोलो कि आप अपने दोस्त की आशा करते हैं कि सुधार के लिए और अच्छी खबर दें जिसकी स्थिति के साथ कुछ नहीं करना है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    अपने मित्र से सवाल पूछें उसकी गोपनीयता का सम्मान करना महत्वपूर्ण है हालांकि, यदि मरीज खुद को कुछ सवालों के जवाब देने के लिए खुलता है, तो आप बीमारी को और अधिक समझ पाएंगे और यह जान सकते हैं कि आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं।
    • वह कैसे महसूस करता है, क्या बस के रूप में महत्वपूर्ण है और - आप इंटरनेट पर रोग पर एक शोध कर सकते हैं, लेकिन सीधे पूछने के लिए उसे कैसे संदर्भ विशेष रूप से प्रभावित करता है पता लगाने के लिए एक ही रास्ता है।



  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 10
    4
    अपने दोस्त के बच्चों का ख्याल रखना यदि हां, तो संभवतः उन्हें अलग-थलग, अकेलापन और उलझन में लग रहा है जो चल रहा है। बीमारी की गंभीरता के आधार पर, वे भी डरे हुए, नाराज़ और चिंतित हो सकते हैं और किसी से बात करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि वे आपको जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं, तो उस अवधि में उनके लिए एक संरक्षक बनने की कोशिश करें।
    • उन्हें आइसक्रीम और बात करने के लिए ले लो बस उनसे ज्यादा कहने के लिए मजबूर मत करो। हो सकता है कि उन्हें आपकी सुरक्षा की आवश्यकता हो - शायद वे सिर्फ वेंट करना चाहते हैं संचार पथ खोलें और कुछ दिन या सप्ताह (अंतरंगता के स्तर के आधार पर) के लिए उनके करीब रहें।
  • भाग 3
    समझना कि आपको क्या करना चाहिए या नहीं कहना चाहिए

    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए प्रोत्साहित होना शीर्षक वाला चित्र 11
    1
    बुनियादी गलतियां मत करना लोग बहुत घिसे-पिटे और क्लिच तरीके से प्रतिक्रिया जब एक दोस्त किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना कर रहा है - और अक्सर, इन प्रतिक्रियाओं व्यक्ति जो बीमार है में निष्ठाहीन या कारण बाधा दिखाई देते हैं। इन उदाहरणों से बचें:
    • "भगवान जानता है कि वह क्या करता है" या इसी तरह के भाव कभी-कभी विश्वास और भलाई वाले लोगों के लोग बातें पसंद करते हैं उनका मानना ​​है कि उनमें फिर भी, वे बुरा लगते हैं, खासकर यदि बीमार बहुत नाजुक या मुश्किल कुछ के माध्यम से चल रहा है इसके अलावा, वह भगवान पर भी विश्वास नहीं कर सकते हैं
    • "मुझे पता है तुम क्या महसूस कर रहे हो।" कभी-कभी लोग यह वाक्यांश किसी को भी कहते हैं जो कुछ समस्या से गुजर रहा है। उतना जितना भी नाजुक स्थितियों का सामना करने वाले हर किसी को समझ में आता है, यह जानना असंभव है समान दूसरों को क्या लगता है यह अभिव्यक्ति भी बदतर है जब यह व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ आता है जिसमें व्यक्ति की जीवित रहने की समान तीव्रता नहीं होती है। उदाहरण के लिए, यदि किसी मित्र ने अंग को विच्छेद कर दिया है, तो अपने हाथों को तोड़ने के समय के अनुभव की तुलना न करें। यह एक ही बात नहीं है हालांकि, अगर आपने कुछ समकक्ष भी अनुभव किया है, तो इसके बारे में बात करें और कुछ कहें "मैं इस तरह से कुछ के माध्यम से चला गया।"
    • "तुम ठीक हो जाओगे।" यह उन लोगों के लिए एक और आम वाक्यांश है जो नहीं जानते कि क्या कहना है - और हम इसे भविष्य का भविष्यवाणी करने के लिए उपयोग करते हैं। यह नहीं बता सकता कि क्या व्यक्ति में सुधार होगा समान, विशेष रूप से टर्मिनल या पुराने रोगों के मामलों में। वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों का विरोध नहीं कर सकती या बिस्तर तक ही सीमित रह सकती है कहने के लिए ऐसी बातें केवल अनुभव को कम करता है
    • "कम से कम ..." किसी व्यक्ति की पीड़ा को कम से कम करने का सुझाव देते हुए उसे आभारी होना चाहिए कि वह खराब स्थिति में नहीं है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए प्रोत्साहित होना शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    अपनी खुद की स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में शिकायत मत करो इसके बारे में बात करने से बचें, विशेषकर अगर समस्याएं मामूली हैं, जैसे सिरदर्द या ठंड
    • यह व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते के आधार पर भिन्न हो सकता है और वह कितनी देर तक बीमार हो गई है यदि रोग पुरानी है या यदि आप हैं अच्छी तरह से आ रहा है, इसके बारे में बात करने में समस्या नहीं हो सकती है।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए प्रोत्साहित होना शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    कुछ गलत करने के डर के लिए दोस्त की मदद करना बंद न करें। जितना आप बीमार व्यक्ति की भावनाओं के साथ कुशलता होनी चाहिए, केवल गलतियों के डर से मदद एक्सट्रपलेशन करने की कोशिश कर में कोई मतलब नहीं। हाथों से अपने पैरों को बदलना और माफी मांगना बेहतर है, उस व्यक्ति की आवश्कता को छोड़ दें जो ज़रूरत है।
    • यदि आप कोई गलती करते हैं और कुछ असंवेदनशील बोलते हैं, तो कहते हैं, "मुझे नहीं पता कि मैंने यह क्यों कहा? क्या कहने के लिए यह पूरी स्थिति नाजुक है। "आपका दोस्त समझ जाएगा
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 14
    4
    जिम्मेदार रहें अपने मित्र के संकेतों पर ध्यान देने की कोशिश करें ताकि दौराओं या आच्छादन के अधिक से अधिक न हो। खास तौर पर जब कोई बहुत बीमार है, यह बात करने के लिए मुश्किल हो सकता है - और के रूप में व्यक्ति अपनी भावनाओं को चोट नहीं चाहता है, वह खुश करने के लिए कोशिश करेंगे।
    • यदि आपका मित्र फ़ोन या टेलीविज़न से विचलित होता है या नींद आ रहा है, तो शायद आपको छोड़ देना चाहिए व्यक्तिगत रूप से कुछ भी मत लो! याद रखें कि वह शारीरिक और भावनात्मक रूप से बुरे समय के माध्यम से जा रहा है
    • समय के लिए देखो और व्यक्ति के घर में भोजन के समय या किसी अन्य समय में अकेले रहने की जरूरत नहीं रहें। यदि हां, तो पूछें कि क्या आपका मित्र आपको खाने या खाने के लिए तैयार करना चाहता है
  • भाग 4
    गंभीर रोगों को समझना

    बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने मित्र की सीमाओं को समझें अपने आप को बीमारी और उपचार योजना से परिचित कराएं जिससे आप साइड इफेक्ट्स, व्यक्तित्व परिवर्तन, बिजली का बहिष्कार इत्यादि के लिए तैयार रहें।
    • मित्र से बीमारी के बारे में पूछें (अगर वह बात करने को तैयार है) या इंटरनेट पर विस्तृत शोध करें।
    • दोस्त के शरीर की भाषा को ध्यान से देखें समझने के लिए वह क्या महसूस कर रही है और कैसे रोग कुछ बातें, चेतावनी करना रहने और भावनात्मक रूप से स्थिर होने की क्षमता को प्रभावित करता है। दयालु हो और समझें कि क्या आप व्यवहार में बदलाव देखते हैं और स्थिति की गंभीरता को याद करते हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक चित्र
    2
    अपने दोस्त के मूड में रोग के प्रभाव को मत भूलना दुर्बलतापूर्ण, पुरानी या टर्मिनल बीमारियों का सामना करने से बहुत से लोगों को अवसाद या अन्य समस्याएं आती हैं अक्सर, जो दवाएं वे लेते हैं वह दुष्प्रभाव उत्पन्न करती हैं जो मूड को प्रभावित करती हैं।
    • अपने दोस्त अवसादग्रस्तता विचार है, का कहना है कि वह बीमार होने का दोषी नहीं है और है कि आप बेहतर या बदतर के लिए कर रहे हैं।
  • बीमार या बीमार व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन होना शीर्षक वाले चित्र 17
    3
    सहानुभूति है. अपने आप को व्यक्ति के जूते में रखो ऐसा हो सकता है कि आप किसी एक दिन से कुछ के माध्यम से जाते हों और किसी को अपने दोस्त के लिए ऐसा करने की आवश्यकता हो। याद रखें, दूसरों के लिए करते हैं कि आप उन्हें आपके लिए क्या करना चाहते हैं
    • यदि आपको एक ही बीमारी है, तो आप क्या कर सकते हैं? आप कैसा महसूस करेंगे? दोस्तों से आप किस तरह का समर्थन करना चाहेंगे?
    • मदद करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए अपने आप को उस व्यक्ति के स्थान पर रखें
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्त एक खतरनाक संक्रामक बीमारी है, तो प्रभावित किया जा रहा है या रोगाणु, कैसे एक श्वासयंत्र का उपयोग करें और दूर रखने के लिए प्रसार से बचने के लिए आवश्यक निवारक उपाय। आप वीडियो या फोन द्वारा उससे बात भी कर सकते हैं ताकि आप संभावना न लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com