IhsAdke.com

कैसे एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को कैर्री करें

एक बेडधारक व्यक्ति को ले जाने के बजाय एक जटिल प्रक्रिया है। आपातकालीन चिकित्सा परिवहन कुछ स्वास्थ्य योजनाओं और एसयूएस द्वारा कवर किया गया है, लेकिन वाहनों की संख्या सीमित है और रिक्ति प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। गैर-आपातकालीन चिकित्सा परिवहन चिकित्सा बीमा की सहायता से प्राप्त करना आसान हो सकता है, जबकि साधारण वाहनों में परिवहन आपके स्वास्थ्य बीमा से कवर होने की संभावना नहीं है। आम तौर पर, बेडधारित लोग अपने आप में व्हीलचेयर में बैठने में सक्षम नहीं होते हैं, जिससे चीजें थोड़ा मुश्किल हो सकती हैं यदि आप एक प्रशिक्षित और योग्य मेडिकल प्रोफेशनल हैं, तो मरीज को एक कुर्सी में स्थानांतरित करने की कोशिश करें और उसे इस तरह ले जाएं।

चरणों

भाग 1
चिकित्सा परिवहन का उपयोग करना

चित्रित व्यक्ति को एक अस्पष्ट व्यक्ति चरण 1 परिवहन
1
अपने चिकित्सक से बात करें गैर-आपातकालीन मेडिकल परिवहन कुछ मेडिकल करारों के लिए भुगतान किया जा सकता है जब आवश्यक हो और रोगी की योजना से कवर किया जाए। पहला कदम है कि वह वाहन के लिए आवेदन करने के लिए डॉक्टर से बात करे।
  • यदि मरीज एक सार्वजनिक अस्पताल में है, तो एक मुफ्त एम्बुलेंस के माध्यम से परिवहन व्यवस्था की जाएगी, लेकिन वाहन की उपलब्धता के लिए एक कतार और इंतजार करने का समय हो सकता है। यदि आप एक निजी अस्पताल में हैं और चिकित्सा बीमा में परिवहन शामिल नहीं है, तो आप एसयूएस का इस्तेमाल कर सकते हैं या निजी वाहन किराए पर कर सकते हैं।
  • चित्रित व्यक्ति को एक अस्पष्ट व्यक्ति चरण 2 परिवहन
    2
    एक कंपनी चुनें आमतौर पर, अस्पताल और क्लीनिक उन संबद्ध कंपनियों से कुछ सुझाव पेश करते हैं जो प्रचारक कीमतों की पेशकश कर सकते हैं। हमेशा देखें कि क्या आपकी चिकित्सा अनुबंध कंपनी के एक भागीदार है, तो आपको बाद में अपमानजनक राशि का भुगतान नहीं करना पड़ेगा यदि आप जेब से बाहर निकलते हैं, तो कंपनी का चयन करें जो इंटरनेट पर खोज कर आपको सबसे दिलचस्प लगता है।
    • जब संदेह में, डॉक्टर की सिफारिश के लिए पूछें।
    • कंपनी को कॉल करें और पता करें कि क्या यह आपकी स्वास्थ्य योजना के साथ समझौता है या यदि आप सार्वजनिक अस्पतालों के साथ काम करते हैं आमतौर पर, ऐसी कंपनियां आमतौर पर उच्च गुणवत्ता मानकों का पालन करती हैं।
    • इसके अलावा कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड के बारे में पूछताछ करें। अगर वे दुर्घटनाओं और अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं करना चाहते हैं, तो दूसरी कंपनी को देखने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है
  • चित्रित व्यक्ति को एक अस्पष्ट व्यक्ति चरण 3 परिवहन
    3
    मूल्यों की तुलना करें खर्च स्पष्ट रूप से एक निर्णायक कारक है। उदाहरण के लिए, भले ही कंपनी को समझौते के द्वारा कवर किया गया हो, आपको संभवतः एक अतिरिक्त राशि को खोलना होगा आपके लिए सबसे अच्छा एक खोजने के लिए कई उद्धरण बनाएं।
    • यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना नहीं है, तो आपको अग्रिम में एम्बुलेंस का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करने वाला शीर्षक चरण 4
    4
    परिवहन परिवहन रोगी के लिए नियुक्ति या चिकित्सा प्रक्रिया को चिह्नित करने के बाद, व्यक्ति के निकासी और परिवहन के समय के लिए क्लिनिक या अस्पताल की व्यवस्था करें।
  • चित्रित व्यक्ति को एक अस्पृश्य व्यक्ति परिवहन चरण 5
    5
    आपातकाल के मामले में 1 9 2 डायल करें आपातकालीन परिवहन सेवाएं, आपातकाल के लिए आरक्षित हैं, निश्चित रूप से। अगर किसी व्यक्ति को किसी दुर्घटना या गंभीर बीमारी के कारण तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होती है, तो तुरंत एक एम्बुलेंस को बुलाओ कृपया नंबर 1 9 2 पर SAMU को कॉल करें
  • भाग 2
    उस व्यक्ति को ले जाना जो चल नहीं सकते

    एक बीमारियों वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट शीर्षक वाला चित्र 6
    1
    एक व्यक्ति को हस्तांतरित करने का प्रयास न करें जब तक आप प्रशिक्षित न हों। केवल एक योग्य मेडिकल प्रोफेशनन के लिए एक अस्पृश्य रोगी को परिवहन करना चाहिए। अगर आपके पास उचित प्रशिक्षण नहीं है तो घर या अस्पताल में ऐसा करने की कोशिश न करें
  • एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करें शीर्षक 7 चित्र
    2
    रोगी को बताएं कि क्या होगा। व्यक्ति को स्थानांतरित करने का प्रयास करने से पहले, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह समझता है कि क्या हो रहा है। उसे बताएं कि आप क्या करने जा रहे हैं और उसे क्यों ले जाया जाना चाहिए। इसके अलावा, समझाएं सब प्रक्रिया कदम तो वह जानता है कि क्या उम्मीद है।



  • चित्र शीर्षक से एक बिस्तर पर रहने वाले व्यक्ति को परिवहन चरण 8
    3
    बिस्तर के आगे व्हीलचेयर रखें यदि आप कुछ छोटी अवधि के लिए बैठ सकते हैं, तो आप इसे अपने आप ही ले सकते हैं शुरू करने के लिए, आप बैठे सीट के साथ बिस्तर के बगल में व्हीलचेयर की स्थिति।
  • चित्रण एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करें शीर्षक 9
    4
    कुर्सी तैयार करें यह महत्वपूर्ण है कि सीट स्थिर है और रोगी को प्राप्त करने के लिए तैयार है। पहियों को लॉक करें और पैर फिर से चले जाएं ताकि व्यक्ति आराम से बैठ सके।
  • एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट कर शीर्षक चित्र 10
    5
    तैयार हो जाओ और अपने आप को सुरक्षित रखें जब किसी को जाने की बात आती है, तो आपको अपने पैरों को तैयार करना पड़ता है। अपने पैरों को खुले रखें और अपने घुटनों को झुकाव दें, अपनी कमर को सीधा पकड़ने की कोशिश करें। विचार यह है कि रीढ़ एक प्राकृतिक स्थिति में है।
    • याद रखें कि किसी को ले जाने में सक्षम होने के लिए शक्ति लेती है यदि संभव हो, तो किसी तृतीय पक्ष से सहायता प्राप्त करें
  • चित्रचित्र एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति को परिवहन शीर्षक 11
    6
    रोगी को बैठने में मदद करें। यदि आप अपने दम पर बैठ नहीं सकते हैं, तो आपको इसे चुनना होगा और उसे कुर्सी पर रखना होगा। उसकी पीठ पर और उसके घुटनों के नीचे एक हाथ का समर्थन करें, उसके पैरों को उसके धड़ के करीब खींच दें। उन्हें उठाने के दौरान व्यक्ति के पैरों को बिस्तर के किनारे की तरफ मुड़ें। विचार उसके लिए मंजिल पर उसके पैरों के साथ बिस्तर पर बैठने के लिए है
    • आंदोलन पर कार्रवाई करने के लिए व्यक्ति को एक क्षण के लिए बैठने दें। बैठने का कार्य आपको थोड़ी चक्कर आ सकता है
  • चित्रित व्यक्ति को एक अस्पृश्य व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करना शीर्षक 12
    7
    बिस्तर से व्यक्ति को उठाएं रोगी के बाहर पैर के चारों ओर अपने पैरों को रखें (व्हीलचेयर से सबसे आगे) अपने घुटनों को झुकाएं, अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधे रखें, और रोगी को अपनी बाहों के नीचे रखें, ट्रंक पर चक्कर लगा दें। अपने हाथों को अपनी पीठ पर रखो और उसे उठाओ।
  • चित्रित व्यक्ति को एक अस्पष्ट व्यक्ति चरण 13
    8
    ट्रांसफर चरखी का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो यदि वह व्यक्ति अपने वजन का समर्थन करने में सक्षम नहीं है, तो एक चरखी के लिए विकल्प चुनना बेहतर है उस व्यक्ति के नीचे एक प्रकार को डालकर शुरू करें, जो अभी भी झूठ बोल रही है। रोगी के जांघों पर पैर की छोरों को समायोजित करें, उन्हें अधिक मजबूती देने के लिए पैरों के नीचे पार करें।
    • जगह पर चरखी ले लो उसके पैरों को बिस्तर के नीचे होना चाहिए, जबकि ऊपर शीर्ष पर होना चाहिए, प्रकार पर तय होना चाहिए। ब्रंच को लॉक करने के बिना जितनी दूर हो सके चरखी को दबाएं।
    • संबंधित फ्रेम फिटिंग में दो प्रकार के प्रकार को सम्मिलित करें। एक बार टिप तय हो गया है, जब तक यह गद्दे से थोड़ा ऊपर नहीं हो जाता है, तब तक धीरे-धीरे व्यक्ति उठाएं। उसके पैरों को चरखी की तरफ झुकना और उसे गद्दे से दूर स्थानांतरित करना, यदि आवश्यक हो तो बिस्तर को कम करना।
  • चित्रण एक बीमार पड़ने वाले व्यक्ति के कदम 14
    9
    व्यक्ति को कम करें और व्हीलचेयर पर स्थानांतरण करें। इसे सीट की ओर मुड़ें ताकि रोगी उसके पैरों के साथ सबसे अधिक पैरों को बना सके। जब तक उसके पैर सीट के किनारे पर न हों, तब तक इसे धीरे से कम करें। यदि वह कर सकता है तो उस व्यक्ति को हथियार खींचने के लिए कहें
    • मरीज पर एक बेल्ट डालने में आपकी सहायता कर सकती है कि इसे उठाए जाने के लिए इसे कहाँ रखें
    • यदि एक चरखी का उपयोग करना है, तो उसे व्हीलचेयर पर रखने के लिए उसका उपयोग करें फिर धीरे-धीरे सीट की तरफ बढ़ो।
  • एक बीमारियों वाले व्यक्ति को ट्रांसपोर्ट करने वाला शीर्षक चरण 15
    10
    मरीज को एक कार में स्थानांतरित करें व्हीलचेयर लिफ्ट के साथ एक वैन आपका सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन व्यक्ति को साधारण कार में स्थानांतरित करना भी संभव है। उसे व्हीलचेयर से लिफ्ट करें और उसे कार की सीट में रखें, उसकी रीढ़ और पैर पकड़े रहें जैसे उसने पहले किया था अपनी सीट बेल्ट मत भूलना
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com