IhsAdke.com

कैसे सवारी करने के लिए एक बीमार बेबी रखो

चाहे आप अपने बच्चे को स्तन से या बोतल से भोजन करते हैं, डेल्की आवश्यक है। बर्चिंग ने अतिरिक्त हवा को निकाला है जो आपके पेट में जमा हो सकता है और मतली, उल्टी और पेट में दर्द को रोकता है। जब आपका बच्चा बीमार होता है, तो उचित बर्थ अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है अधिक जानने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
अपने बच्चे को कुशलतापूर्वक सवारी करने के लिए लाना

बर्च एक बीमार बेबी चरण 1 नामक चित्र
1
अपने बच्चे को अपने कंधे पर रखें यह स्थिति एक सबसे लोकप्रिय और प्रभावी तरीके से बच्चे को burp डाल करने में से एक है। अपनी छाती के साथ बच्चे को उसके कंधे के ऊपर ले जाएं और अपनी पीठ पर हल्के ढंग से टैप करें, जब तक वह झुकाव न करें।
  • बच्चे कभी-कभी थूकते हैं जब वे फट जाती हैं, और ऐसा होने की संभावना है, खासकर यदि वे बीमार हैं तो अपने कंधे पर कपड़े, तौलिया, या डायपर डालकर अपने कपड़े की सुरक्षा करें अपने बालों को बाँध रखो।
  • बर्स्प एक बीमार बेबी चरण 2 नामक चित्र
    2
    पुराने बच्चों के लिए बैठने की स्थिति का उपयोग करें यदि आपका बच्चा बड़ी है और आराम से बैठ सकता है, तो उसे अपनी पीठ के साथ अपनी गोद में बैठने की स्थिति में पकड़ कर रखें। बच्चे के ठोड़ी के करीब अपना हाथ रखो, जबकि चिकनाई या दूसरे हाथ से हल्के ढंग से बच्चे की पीठ पर टैप करें
    • फिर, बीमार बच्चों को जब बरामद करते हैं तो थूकते जाते हैं, तो आपके पास एक तौलिया या डायपर होना चाहिए। इस स्थिति के लिए, बच्चे की स्वेटर के अंदर कपड़े को बिब की तरह रखना आसान हो सकता है
  • चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 3
    3
    अपने घुटनों पर अपने बच्चे को डालने पर विचार करें अपने बच्चे को बुराने के लिए एक और त्वरित और आसान तरीका उसके चेहरे के नीचे उसकी गोद में स्थित होने के कारण होता है हालांकि, आपका बच्चा बीमार होने पर यह आपकी आखिरी पसंद होनी चाहिए आपका सही घुटने उसके पेट पर दबाव डालेगा, इसलिए अपने बच्चे के संकेतों पर ध्यान दें असहज महसूस होने पर स्थिति बदलें
  • बर्स्प एक बीमार बेबी चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने बच्चे को बुर्गा को अक्सर बरामद करें तब तक इंतजार न करें जब तक कि आप उसे पेट में डाल देने के लिए भोजन नहीं कर लेते हैं, खासकर यदि वह बीमार है समय-समय पर रोक दें ताकि इसे अधिक हवा निकाल सकें।
    • यदि आप ध्यान देते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपका बच्चा अक्सर आपकी असुविधा को शोर करने के लिए संकेत करता है, चूसने के लिए रोकता है या तनावग्रस्त लग रहा है। ऐसा होने पर, इसे खिलाकर रोकें और उसे बुर्पित करने के लिए सेट करें।
    • छोटे बच्चों के लिए, उन्हें हर 60 मिलीलीटर की खपत लेने की कोशिश करें, खासकर यदि वे बीमार हैं स्वस्थ बच्चों और पुराने लोगों के लिए, वे भोजन के बीच में और अंत में फिर से बिस्किट सकते हैं।
  • बर्स्प एक बीमार बेबी चरण 5 नामक चित्र
    5
    मालिश की कोशिश करो यदि आपका बच्चा बीमार है और मुश्किल में आ रही है, तो उसे पेट पर डालने का प्रयास करें और रीढ़ की हड्डी से नीचे तक कंधे तक मालिश कराएं इन आंदोलनों से अधिक हवा बाहर धक्का कर सकते हैं।
    • अपने बच्चे के पेट पर दबाव न डालें, और अपनी गर्दन को मालिश न करें - शिशुओं के पास बहुत नाजुक और संवेदनशील गर्दन हैं
  • बर्च एक बीमार बेबी चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपने बच्चे पर गर्म स्नान करें यदि आपका बीमार बच्चा बेल्ट में सक्षम नहीं लगता है, तो आप उसे गर्म स्नान देने की कोशिश भी कर सकते हैं। यह पेट की उन मांसपेशियों को आराम करने में मदद करेगा, और पेट की मदद कर सकते हैं
  • बर्च एक बीमार बेबी चरण 7 नामक चित्र
    7
    धीरज रखो कभी-कभी बरामद करने में थोड़ी देर लग सकती है यदि आप विभिन्न पदों का अनुभव करते हैं और फिर भी परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते, तो आपका बच्चा बेल्ट के लिए तैयार नहीं हो सकता है। इसे कुछ मिनटों के लिए आज़माएं, और एक मालिश या स्नान पर विचार करें। फिर प्रतीक्षा करें आप हमेशा बाद में फिर से प्रयास कर सकते हैं
  • भाग 2
    भोजन के दौरान अत्यधिक गैस से बचाव

    चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 8
    1



    अपने बच्चे को ठीक से स्थान दें जब यह अच्छी तरह से खिला नहीं रहा है, तो यह आरामदायक स्थिति को चुनना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को झूठ बोलने के बजाय कम से कम आंशिक रूप से खड़ी रहनी चाहिए इससे अतिरिक्त हवा के संचय को कम किया जाएगा
  • चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 9
    2
    अपने बच्चे को छोटे भोजन दें जब आपका बच्चा बीमार होता है, भोजन को छोटे भोजन में विभाजित करना बेहतर होता है, उसके पेट को एक बार में भरने के बजाय इसे प्रत्येक छोटे भोजन के दौरान और बाद में अच्छी तरह से बेलच करें।
  • चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 10
    3
    अपने बच्चे को अधिक बार फ़ीड करें छोटे भोजन आपके बच्चे के पेट की सुरक्षा में मदद करेगा, लेकिन आप उसे भूख से भूख नहीं लेना चाहते हैं यदि कोई बच्चा बहुत अधिक स्वाभाविक खाती है, तो वह अधिक हवा निगल जाएगी, जो अधिक गैस का उत्पादन करेगी और मितली का कारण बन सकती है।
  • चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 11
    4
    बच्चे के पेट पर अत्यधिक दबाव डालने से बचें भोजन और समय के ढंकने के दौरान, उनके पेट पर दबाव डालने वाली स्थिति से बचें। इसके बजाय, अपने शरीर को फैलाने और अपने पेट में एक जगह बनाने के लिए धीरे-धीरे इसे उठाएं। इससे बच्चे को गैस खत्म करने में मदद मिलेगी
  • चित्र बुर्प एक बीमार बेबी चरण 12
    5
    एक शांतिपूर्ण स्थान चुनें एक शांत जगह में अपने बच्चे को फ़ीड। यदि आप उसे शोर वातावरण में खिलाने की कोशिश करते हैं, तो वह विचलित हो जाता है और घबरा जाता है - परिणामस्वरूप, वह बहुत सारी हवाओं को निगल सकेगा जब आपका बच्चा बीमार होता है तो इस समस्या को बढ़ाया जा सकता है
  • बर्प एक बीमार बेबी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    खिलाने के बाद अपने बच्चे को सीधे रखें जब आप अपने बच्चे को दूध पिलाने को तैयार करते हैं, तो इसे कम से कम 30 मिनट के लिए एक ईमानदार स्थिति में रखने का प्रयास करें। यह अत्यधिक थूक और उल्टी को रोकने में मदद करेगा। यह सभी शिशुओं के लिए अच्छी सलाह है, स्वस्थ या नहीं, लेकिन जब आपका बच्चा बीमार होता है, तो यह और भी महत्वपूर्ण है। शिशुओं जो अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहे हैं वे उल्टी और निर्जलित होने की अधिक संभावना है।
  • बर्स्प एक बीमार बेबी चरण 14 नामक चित्र
    7
    विरोधी शूल की बोतलों पर विचार करें यदि आपका बच्चा बोतल पर फ़ीड करता है, तो विशेष विरोधी कॉलोनियों की तलाश करें जिनके पास हवा की खपत प्रणाली है जो बोतल में एक वैक्यूम बनाने से रोकता है। कोई वैक्यूम रूप नहीं होने के कारण, आपके बच्चे को कम बल के साथ चूसना होगा, और कम हवा निगल सकते हैं एंटी-कॉलीट बोतलें भी अपने बच्चे को अपनी चोंच पर हमेशा चूसने की "छोटी जीभ" विकसित करने से रोकती हैं।
  • बर्स्प एक बीमार बेबी चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    8
    शूल को दूर करने के लिए अपने डॉक्टर से बुलेट के बारे में पूछें कुछ बच्चों को गैस की वजह से पेट में दर्द को दूर करने के लिए इन बुलेटों (इन्फैकोल) की आवश्यकता हो सकती है अपने बच्चे के बच्चों के चिकित्सक से पूछें अगर वह सोचता है कि ये गोलियां आवश्यक हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब बच्चे को पेट में डालने या बीमार बच्चे के साथ खेलते समय, इसे बहुत अधिक हिलाने से बचें अपने बच्चे को अपने सिर पर भी उतनी न लें आप अपने पेट को परेशान कर सकते हैं और मतली, उल्टी या पेट में दर्द पैदा कर सकते हैं।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि आपका बच्चा बीमार है, वृद्धि हुई रो रही, खाँसी या उल्टी की तलाश करें (मुख्य रूप से तैयार उल्टी)। तापमान भी जांचें, लेकिन यह समझें कि दांत के जन्म से बुखार पैदा हो सकता है, और चिंता का कारण नहीं हो सकता है। अपने बच्चों के चिकित्सक से पूछें कि आपको बुखार की दवा क्यों देनी चाहिए।
    • इसे रात में बुर्पित करने के लिए उपेक्षा मत करना बीमार बच्चों को आम तौर पर हर भोजन को कम करने की ज़रूरत होती है, इसलिए अपने बच्चे को अतिरिक्त हवा बाहर निकालने में मदद करने के लिए समय ले लो, भले ही वह रात के मध्य में हो।
    • अपने बच्चे के डायपर और अन्य कपड़े स्वच्छ और आरामदायक रखें। जो भी पेट पर अत्यधिक दबाव डालता है उससे बचें।
    • अपने बच्चे के साथ नृत्य करना और उसे एक तरफ से झुकाव से एक बर्पा बनाने में मदद मिल सकती है, लेकिन यदि वह बीमार है, तो सावधान रहें बहुत ज्यादा आंदोलन मतली और उल्टी पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके बच्चे को बुखार बहुत अधिक है, तो बहुत ही असहज महसूस होता है या अक्सर उल्टी पड़ती है, अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता को फोन करें इसकी जांच होनी चाहिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com