IhsAdke.com

बच्चों में उपद्रव कैसे रोकें

निश्चित रूप से आपने सुना है या डर है "पिताजी, मुझे लगता है कि मैं उल्टी की ओर जा रहा हूं" कार की पिछली सीट से। जब आपका बच्चा समुद्रतट हो जाता है, तो आपको नहीं पता कि मदद के लिए क्या करना है। मतली को दूर करने के लिए अपने बच्चे को पढ़ाना एक अच्छी शुरुआत है, साथ ही साथ कुछ सावधानी बरतने के लिए उन्हें मतलबी होने से रोकना यदि रोकथाम के उपाय काम नहीं करते हैं तो स्थिति से निपटने के लिए भी संभव है।

चरणों

भाग 1
अग्रिम में योजना

बच्चों के कदम रोकें: 1
1
खाद्य पदार्थों से बचें, जो मतली का कारण बनता है यदि आपके बच्चे के लिए नीच बनना संभव हो, तो भारी भोजन से बचें। मसालेदार और चिकना भोजन से परेशानी होती है यहां तक ​​कि चीनी आपको बीमार महसूस कर सकता है हल्के भोजन की प्राथमिकता दें अगर बच्चे को किसी तरह की गति जैसे किसी कार की यात्रा के रूप में उजागर करने की संभावना है। यदि यह छोटी सी यात्रा है, तो छोड़ने से पहले ही खाने से बचें।
  • यदि बच्चा नाश्ता के लिए पूछता है, तो उस पेट को देने के लिए जो पेट और पानी की तरह बहुत भारी नहीं है, उसे देने का प्रयास करें
  • बच्चों के चरण 2 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    2
    बच्चे के लिए सबसे अच्छी सीट चुनें कार में, बीमार महसूस करने से बचने के लिए सबसे अच्छी जगह सामने की सीट है हालांकि, यदि आपका बच्चा 10 वर्ष से कम उम्र का है, तो वह केवल पिछली सीट पर ही सवारी कर सकता है। उस स्थिति में, सीट का मध्य भाग सबसे अच्छा होता है, क्योंकि वहां से वह आगे देख सकता है कि आगे क्या है। कृपया ध्यान रखें कि ब्राजील के कानून के तहत, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे सामने की सीट पर सवारी नहीं कर सकते।
    • यदि यह एक विमान यात्रा है, तो पंखों में से किसी एक के आगे सीट चुनें, अधिमानतः खिड़की पर। आपका बच्चा विमान के सबसे स्थिर भाग से क्षितिज को देखने में सक्षम होगा।
  • बच्चों के चरण 3 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    3
    कुछ दवा दें आप शुरू करने से पहले गति बीमारी को रोकने के लिए दवा का उपयोग करना चुन सकते हैं ध्यान रखें, हालांकि, इनमें से अधिकतर उपचार बच्चे को नींद आते हैं। यदि आपका बच्चा दो वर्ष से अधिक उम्र वाला है, तो आप डिमेंहाइड्रेट का उपयोग कर सकते हैं, जिसका उपयोग मटकी में सुधार करने के लिए किया जाता है। यदि आपका बच्चा छह साल की उम्र से अधिक है, तो आप डिफेनहाइडरामाइन का उपयोग कर सकते हैं, एक एंटीहिस्टामाइन जो कि मतली को नियंत्रित करने में भी मदद करता है।
    • यह देखने के पहले हमेशा पैकेज सम्मिलित करें कि क्या दवा में कोई भी अवयव है जिसमें आपका बच्चा एलर्जी है। आदर्श किसी भी दवा देने से पहले डॉक्टर को ले जाना है।
  • बच्चों में कदम रोकथाम मोशन बीमारी शीर्षक चित्र 4
    4
    एक विरोधी खरोंच कंगन पहनें ये नरम कंगन होते हैं जिनके पास एक तरफ प्लास्टिक का एक टुकड़ा होता है जिसे कलाई के नीचे से संपर्क करना चाहिए। यह प्लास्टिक एक तरह का दबाव बनाता है जो मितली को बेहतर बनाने में मदद करता है।
    • कार में आने से पहले छोटे से एक पर कंगन रखो यह कलाई और हाथ के बीच के गुना से 3 इंच के बारे में स्थित होना चाहिए, प्लास्टिक की कलाई के अंदर दबाने के साथ।
  • बच्चों के कदम रोबोट मोशन बीमारी के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    एक सफाई किट ले लो कोई निवारक उपाय गारंटी नहीं देता है कि बच्चा उल्टी नहीं करेगा। गंदगी को साफ करने के लिए एक प्लास्टिक बैग, गंधक, गीली पोंछे, चेहरे का कपड़ा, पानी और कपड़ों के साथ एक किट तैयार करना एक अच्छा विचार है। इसके अलावा कपड़ों के अतिरिक्त बदलाव भी लें, अगर आपको बच्चे को बदलने की जरूरत है
    • अगर छोटी एक उल्टी कर रही है, तो कार में गंदगी से बचने के लिए नीचे एक तौलिया डालें।
    • यदि वह तीन साल से कम उम्र में है, तो उसे प्लास्टिक की थैली नहीं देनी चाहिए, इसके लिए पेपर का उपयोग करें। किसी भी तरह, आप कपड़े धोने के लिए प्लास्टिक की थैली का उपयोग कर सकते हैं
  • भाग 2
    Seasickness से बचना

    बच्चों के चरण 6 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    1
    बच्चे से खिड़की को देखने के लिए कहें मोशन बीमारी इसलिए होती है क्योंकि आप जो सुनते हैं और जो देखते हैं उसके बीच डिस्कनेक्ट होता है। मतली भी अंगों की नसों के कारण होता है इस प्रकार, जब गाड़ी या हवाई जहाज की खिड़की को देख रहे हों, तो बच्चे आंदोलन को ध्यान में रखेगा और नशा होने की संभावना कम है।
    • सामने की खिड़की को देखकर भी बेहतर है
  • बच्चों में कदम रोकथाम मोशन बीमारी शीर्षक चित्र 7
    2



    किताबों और फिल्मों से बचें कुछ देखना, जैसे कि पुस्तक या मूवी की तरह, कार चलती है, मतली को बदतर बना सकता है यह बाह्य आंदोलन और बच्चे के शरीर के बीच वियोग का कारण बढ़ता है, जो कार्रवाई को नहीं पहचानता है। सबसे अच्छी बात यह है कि बच्चे इन विकर्षणों से बचने के लिए कहें।
    • ऐसी अन्य स्थितियों से बचें जो नली हो सकती हैं चूंकि आप ऐसे सभी परिस्थितियों से बच नहीं सकते हैं जो मतली का कारण बनती है, जैसे कि कार में रहना, अन्य स्थितियों से बचने के लिए अपने बच्चे को सिखाएं उदाहरण के लिए, 3 डी फिल्मों को देखकर कुछ लोगों में मतली पैदा होती है। रोलर कॉस्टर, और खेल के मैदान में भी एक सरल स्विंग, एक समस्या बन सकता है।
  • स्टेप 8 में बच्चों में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    3
    बच्चे को संगीत या खेल से विचलित होने के लिए सिखाएं बहुत से लोग मानते हैं कि विकर्षण गति बीमारी को रोकने में मदद करते हैं। अपने बच्चे के साथ खेलने की कोशिश करें, जब वह नली हो, या अपना पसंदीदा गीत डालें दोनों तरह से मतली को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • बच्चों के चरण 9 में रोकें मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    4
    एक शांत तत्व रखो। एक और विचलन शांत प्रभाव के साथ odorizers है। लैवेंडर और टकसाल आपको आराम करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ अपने बच्चे को कुछ और देकर बीमार महसूस करने के बारे में सोच सकते हैं। वास्तव में, कुछ लोग बुरे गंधों के प्रति संवेदनशील होते हैं, और गंधक उन्हें छलावरण में मदद कर सकता है।
  • बच्चों में स्टेप 10 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    5
    चबाने के लिए बच्चे को कुछ देना चबाने मिंट च्यूइंग गम एक अच्छा व्याकुलता है। कुछ लोग पाते हैं कि अदरक चबाने में मदद करता है, ताकि आप अपने बच्चे की गति बीमारी को कम करने के लिए अदरक की गोली दे सकें।
    • चार वर्ष से कम उम्र के बच्चों को गैगिंग से रोकने के लिए कैंडी या च्यूइंग गम न दें।
    • चलती वाहन में किसी भी उम्र के बच्चों को बुलेट न दें। अगर कार अचानक बंद हो जाती है, तो बच्चा निगल सकता है और गुदगुदी हो सकता है।
  • बच्चों में कदम रोकथाम मोशन बीमारी शीर्षक चित्र 11 कदम
    6
    प्रस्ताव तरल पदार्थ कुछ चूतड़ आपके बच्चे के पेट को शांत करने में मदद कर सकते हैं यह पानी देने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन किसी भी हल्के तरल (जैसे कि चाय, उदाहरण के लिए) में मदद करता है। कार्बोनेटेड पेय, जैसे शीतल पेय, कुछ लोगों में मतली को रोकने में भी मदद करते हैं
  • बच्चों के कदम 12 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    7
    बच्चे को अभी भी खड़े रहना सिखाएं किसी भी बच्चे के लिए स्थिर रहने का एक कठिन काम है, लेकिन शरीर और सिर के आंदोलनों से बचने से मतली की भावना कम हो सकती है। खिड़की को देखकर अपने बच्चे को एक तकिया पर सिर झुकाने की कोशिश करें
  • बच्चों के कदम 13 में रोकथाम मोशन बीमारी का शीर्षक चित्र
    8
    ताज़ी हवा में चलें खिड़की को थोड़ा ताज़ा हवा में जाने के लिए खोलें और बच्चे को महसूस न करें जैसे वे घबराए हुए माहौल में हैं। क्या अधिक है, ताजी हवा व्यक्ति को बेहतर महसूस करने में मदद करता है यदि यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म है, तो कार को कार के अंदर प्रसारित करने के लिए हवा दें।
    • यदि वे एक विमान में हैं, तो वेंट खोलें
  • बच्चों के कदम 14 में रोकथाम मोशन बीमारी के शीर्षक वाले चित्र
    9
    बंद करो जब बच्चे को नाखुश महसूस करना शुरू होता है, तो समय लगाना अच्छा होता है यदि वे कार में हैं, तो अपने बच्चे के शरीर को आंदोलन की कमी के कारण समायोजित करने में मदद करने के लिए थोड़ी देर रुकें। अपनी आँखें बंद करने से थोड़ा सा चलना या झूठ बोलना बंद हो सकता है। अगर वे विमान में हैं, तो बच्चे को गलियारे से नीचे चलने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • एक और चीज जो आप कर सकते हैं, उसे मोति संबंधी बीमारी को दूर करने के लिए बच्चे के माथे पर एक नम कपड़े लगाया जाता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com