IhsAdke.com

बेहतर महसूस करने के लिए एक बीमार व्यक्ति की सहायता कैसे करें

क्या आपकी कोई दोस्त या परिवार का सदस्य बीमार है? आपको बेहतर महसूस करने के लिए निम्न चरणों का प्रयास करें

चरणों

  1. 1
    व्यक्ति को एक कार्ड भेजें खुद करो! रचनात्मक रहें एक संदेश को व्यक्त करें जिसका मतलब है कि आपके मित्र या आपके दोस्त के लिए बहुत कुछ है याद रखें कि यह व्यक्ति शायद बहुत नाखुश महसूस करता है, इसलिए मजबूत रंगों का उपयोग करें और अजीब कार्ड बनाने का प्रयास करें या अपना दिन कम से कम रोशन करें।
  2. 2
    उसे होमवर्क या डिशवाशिंग जैसे कुछ सरल कार्यों के साथ मदद करें व्यक्ति को ऐसा महसूस न करें कि आप उसके लिए सब कुछ कर रहे हैं और जैसे वह स्थिति को संभाल नहीं पा रहे हैं-सिर्फ एक चीज या किसी अन्य के साथ मदद करें
  3. 3
    उस व्यक्ति को शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करने के लिए आपको कुछ करना चाहिए। कुछ खांसी की बूंदें खरीदें, गर्म सूप का एक कटोरा बनाएं, आदि।
  4. 4
    उससे बात करो, उसे कंपनी रखने पूछा नहीं कि क्या वह बेहतर महसूस करता है, सिर्फ एक अच्छा चैट पर्याप्त है सुनिश्चित करें कि वह अकेला या ऊब महसूस नहीं करता है। यह बहुत मदद कर सकता है
  5. 5
    यदि आप हर समय व्यक्ति के साथ नहीं रह सकते हैं, तो कुछ फूल भेजें इस तरह, जब आप चले गए हैं, तो वह व्यक्ति फूलों को देख सकता है और फिर भी उसकी देखभाल करता है। फूलों ने घर में सुखद गंध भी छोड़ा, आपकी वसूली के लिए एक सुखद माहौल बना।
  6. 6



    यह झूठ बोलना अच्छा नहीं है, लेकिन यदि कोई हानि रहित झूठ किसी को बेहतर महसूस करता है, तो आगे बढ़ें कुछ दवा की पेशकश करें और अच्छा हो। कहो कि व्यक्ति बहुत बेहतर दिखता है, पिल को आपका तकिया, मददगार हो
  7. 7
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति बहुत सारे तरल पदार्थ पीता है पानी, चाय और रस जैसे स्वस्थ तरल पदार्थ प्रदान करें
  8. 8
    व्यक्ति से पूछिए कि आप उनकी प्रतिक्रिया को सुनने और सुनने के लिए क्या कर सकते हैं। कभी नहीं मान लें कि आपको जो उपयोगी लगता है वह उपयोगी है।
  9. 9
    बस अपने आप को अपने निपटान में डाल दिया। भले ही व्यक्ति सूँघने वाला हो, अपने भारी सिर को आराम करने के लिए एक साफ रूमाल और एक अनुकूल कंधे की पेशकश करें वह व्यक्ति न केवल आपको धन्यवाद देगा बल्कि उस समय बेहतर महसूस करेगा!
  10. 10
    अच्छा हो यहां तक ​​कि अगर आपके दोस्त या दोस्त की स्थिति आपको नाराज़ करती है, तो उसे कभी पता न करें दयालु शब्दों की पेशकश करें और सकारात्मक बनें

युक्तियाँ

  • दयालु, सकारात्मक शब्दों की पेशकश करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "स्कूल में हर कोई (या काम पर) आपको जल्द ही बेहतर होने की उम्मीद करता है" या "मैं बहुत दुःखी हूँ कि आप बीमार हैं। काम (या स्कूल) आपके बिना समान नहीं है।" या, "स्कूल में हर कोई तुम्हें याद करता है!"

चेतावनी

  • यदि आप व्यक्ति और उनके रोगाणुओं के करीब हो तो आप शायद बीमार हो सकते हैं।
  • कुछ लोगों को यह पसंद नहीं है, लेकिन वे संभवतः आपके लिए ऐसा करेंगे
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com