IhsAdke.com

जब आप बीमार हो जाते हैं तो सुधार कैसे करें

जब आप बीमार होते हैं, तो यह दुर्लभ है कि कहीं जाने, दोस्तों से मिलने या फुटबॉल के खेल में जाने के लिए - यह मजेदार होने वाला नहीं है। बीमार पाने के लिए कोई भी पसंद नहीं है, इसलिए जल्दी से सुधार करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

  1. 1
    स्वस्थ खाओ अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ आपको खराब महसूस कर सकते हैं और वास्तव में अपनी स्थिति को बदतर बना सकते हैं। वे पोषक तत्वों में गरीब हैं, इसलिए वे आपको सुधारने में मदद नहीं करेंगे। जब आप बीमार होते हैं तो फलों और सब्जियों जैसे स्वस्थ आहार खाएं विटामिन सी वाले खाद्य पदार्थों पर फोकस सूखी और ठंडा गले के लिए बहुत अच्छा है।
  2. शीर्षक वाला चित्र बेहतर चरण 2 बनें
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अच्छे दिखते हैं सर्दियों के लिए अपने पजामा डालें, या गर्म, हल्के कंबल पैक करें और बिस्तर पर या सोफे पर रहें। चाय पीने या अन्य गर्म तरल पीने से आपको अच्छी तरह से गरम किया जाता है और गले में सूजन से राहत मिलती है।
  3. शीर्षक वाला चित्र बेहतर चरण 3 बनें
    3
    अपनी नाक उड़ा मत करो आपकी नाक उड़ाने से भी बदतर हो सकता है
  4. शीर्षक वाला चित्र बेहतर चरण 4 बनें
    4



    दवा ले लो दवाओं शरीर में मदद जब आप बीमार हैं, इसलिए उन्हें ले आप बेहतर बनाने में मदद करना चाहिए कर सकते हैं। यदि आपके चिकित्सक ने कोई दवा निर्धारित की है, तो उसे लिया जाना चाहिए।
  5. शीर्षक वाला चित्र बेहतर चरण 5 बनें
    5
    लेट जाओ और थोड़ा आराम करो जब आप बीमार होते हैं तो आपको 8 से 9 घंटे या उससे ज्यादा समय बचे रहना चाहिए। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप रात में अच्छी तरह सोएं और यदि संभव हो तो दिन के दौरान झपकी ले जाएं।
  6. शीर्षक वाला चित्र बेहतर चरण 7 बनें
    6
    कभी-कभी ताजा और साफ हवा में साँस लें बाहर जाओ और एक सुंदर दिन पर थोड़ी देर के लिए अपने घर के द्वार पर बैठो - यह आपकी बेहद मदद कर सकता है एक किताब लाओ और सूर्य का आनंद लेते समय पढ़ें यदि यह ठंडा है, गर्म रखने के लिए जाल को मत भूलना

युक्तियाँ

  • मत भूलो कि जब आप बीमार हैं, तो पर्याप्त नींद लेना और आराम करना ठीक है। एक और चीज जो मदद कर सकती है वह सकारात्मक सोच रखने के लिए है, और ध्यान देने पर नहीं कि आप कितना बुरा महसूस कर रहे हैं। चीजों पर बहुत नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करना धीमा ही होगा, और आप कभी भी नहीं सोचेंगे कि सकारात्मक तरीके से आपको पुनर्प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • शांत स्थान पर आराम करें, जो बहुत शोर नहीं है शोर स्थान आपको सिरदर्द पैदा कर सकता है, जो वसूली प्रक्रिया को धीमा कर देगा।

चेतावनी

  • पैकेज सम्मिलन पर चेतावनी को सावधानीपूर्वक पढ़ें।
  • कभी भी अन्य लोगों की दवाइयां न लें यह इससे भी बदतर बना सकता है

आवश्यक सामग्री

  • पानी
  • विटामिन और पूरक
  • आराम करने के लिए एक शांत स्थान
  • आइस बाकेट
  • स्वस्थ नाश्ता
  • गर्म कपड़े
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com