IhsAdke.com

सामान्य शीत से लड़ने के लिए आपकी प्रतिरक्षा में सुधार कैसे करें

हर कोई बीमार, नाक, खाँसी और गले में गले लगने से नफरत करता है। बीमारी केवल आपकी जिंदगी दुखी बनाता है यदि आप बीमार होने से थक गए हैं, तो इस लेख को पढ़ते रहें। यह आपको बताएगा कि कैसे अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए ताकि आप अपने आस-पास के कई रोगाणुओं के अधिक सहिष्णु हो जाएं। आपके लिए पूरी तरह से समझने के लिए, हम आपको प्रतिरक्षा, आम सर्दी, और यह आपको और आपके शरीर को कैसे प्रभावित करते हैं, के बारे में अधिक सिखाना शुरू कर देंगे। चलो शरीर के प्राकृतिक सुरक्षा के बारे में बात करके शुरू करें

चरणों

विधि 1
प्रतिरक्षा

आम शीत चरण 1 में आपके प्रतिरक्षण को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
1
प्रतिरक्षा को समझें आपके शरीर में प्रतिरक्षा प्रणाली के रूप में जाना जाने वाले रोगाणुओं के खिलाफ एक प्राकृतिक रक्षा प्रणाली है प्रतिरक्षा प्रणाली आपके शरीर की सेना की तरह है जब कुछ अज्ञात रोगाणु प्रतिरक्षा प्रणाली में प्रवेश करती है, तो यह हमलों।
  • आम शीत चरण 2 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला चित्र शीर्षक
    2
    ध्यान रखें कि विषाणु के खिलाफ अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के अनुभव के आधार पर, आप इसे अपने शरीर से जल्दी या धीरे-धीरे समाप्त कर सकते हैं यदि आपके सिस्टम ने पहले इस वायरस को कभी नहीं देखा है, तो यह आपके शरीर से इसे निष्कासित करने के लिए संघर्ष करेगा।
  • आम शीत चरण 3 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    3
    पता है कि इंजेक्शन हैं जो आपकी प्रतिरक्षा "सहायता" कर सकते हैं, लेकिन एक प्राकृतिक, मजबूत और स्वस्थ प्रतिरक्षा प्रणाली की तरह कुछ भी नहीं है तो आपके पास रोगाणुओं के मुकाबले अधिक अनुभव है, बेहतर है लेकिन क्या यह आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने का एकमात्र तरीका है?
  • विधि 2
    सामान्य शीत

    आम शीत चरण 4 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    1
    पता है कि आम सर्दी पूरे वर्ष के दौरान सक्रिय सबसे लोकप्रिय वायरस है। आम सर्दी कई मायनों में अपने शरीर को प्रभावित करता है और आप वास्तव में बुरा लग रहा है, यह कैसे करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली के आधार पर कर सकते हैं कि एक वायरस है। लक्षण गले में खराश, खांसी, भीड़, मतली और अधिक शामिल हो सकते हैं।
  • आम शीत चरण 5 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    2
    यह जान लें कि आप साल के हर दिन के इस वायरस से बीमार हो सकता है, और रोगाणु के आकार और उसकी प्रतिरक्षा प्रणाली खुफिया के आधार पर एक बहुत ही अप्रिय अनुभव हो सकता है। तो यह कैसे फैलता है और कैसे इसे से बचने के लिए?
  • आम शीत चरण 6 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    3
    आम सर्दी एक वायरस है जो कोई नहीं चाहता है लेकिन आप इस बीमारी के लिए अपने शरीर की प्रतिरक्षा को बेहतर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप एंटीबायोटिक इंजेक्षन कर सकते हैं या आप अकेले बीमार होने की उम्मीद कर सकते हैं यदि आप बीमार नहीं करना चाहते हैं, तो आप विटामिन को सुधारने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    प्राकृतिक रोग

    आम शीत चरण 7 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    1
    सबसे पहले, जब आप बीमार हैं, तो दूसरे के लिए मत सोचो, जिसे आपको दवा या कुछ इसी तरह की आवश्यकता है। अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वाभाविक रूप से सुधारने के लिए, आपको अपने शरीर के संसाधनों से वायरस से छुटकारा पाना होगा।
  • आम शीत चरण 8 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    2
    किसी भी मौजूदा ऊर्जा का उपयोग करें और अपने कमरे को साफ करें, खिड़कियां खोलें और ताप उपकरणों या एयर कंडीशनिंग के हवा खोलने को बंद करें। अपने कमरे में प्रवेश करने के लिए ताज़ा हवा के लिए खिड़की के पास एक प्रशंसक रखो। सब कुछ खोलें और हवा के प्रवाह को दो। स्थिर हवा सर्दी से छुटकारा पाने में मदद नहीं करेंगे
  • आम शीत चरण 9 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    3
    जानते हैं कि इससे पहले कि वे आपको संक्रमित करते हैं, इससे पहले दिन के लिए रोगाणु सतह पर रहते हैं अपने कमरे के सभी सतहों को एक निस्संक्रामक के साथ या साबुन, पानी और नम तौलिया के साथ एक बनाने के द्वारा निस्संकोच सुनिश्चित करें।
    • अब जब आपका घर साफ हो गया है और हवा बह रही है, आप उपचार प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • आम शीत चरण 10 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    4
    किराने की दुकान में कुछ हरे हर्बल चाय खरीदें और घर आओ। घर पर, चाय बनाने शुरू करें स्टोव पर पानी डालो और 1 मिनट के लिए उबाल लें। एक बार उबला जाता है, इसे गर्मी से हटा दें और इसे 2 मिनट के लिए बैठें। आपके विश्राम के बाद, एक कप कॉफी में और चाय जोड़ें। यदि आपने चाय की पत्तियों को खरीदा है, तो सुनिश्चित करें कि आप इन्फ्यूसर खरीद लें। (शीट की सिफारिश की जाती है)। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करना शुरू करते हैं, हर दिन 5 से 10 गिलास रोजाना लें



  • आम शीत चरण 11 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    5
    उपयुक्त भोजन चुनें सर्दी से उबरने के दौरान सख्त भोजन की सिफारिश की जाती है गर्म या मसालेदार चीज़ों को खाएं और कर्क, मीठा और अप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जैसे जंक फूड से बचें।
  • आम शीत चरण 12 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    6
    याद रखें कि चीनी से बना खाद्य पदार्थ वायरस को भोजन करते हैं, इसलिए उन्हें जितना संभव हो उतना से बचें। मसालेदार भोजन आपकी नाक को ड्रिप करने और भीड़ को दूर करने में मदद करेगा। एक स्वस्थ आहार आपके शरीर को विटामिन से भर देगी, और जंक फूड से बचने से आपके शरीर को वायरस से अधिक आसानी से छुटकारा मिलेगा।
  • चित्रण आम कुंड स्वाभाविक रूप से कदम 1 बुलेट 1 नामक चित्र
    7
    बहुत पानी पीना ताजे पानी पीने से रोजाना करीब 15 बार पानी मिलता है।
  • आम शीत चरण 14 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    8
    अपने सिर और साइनस को शुद्ध करने के लिए भाप का उपयोग करें
    • अपने सिर से बड़ा खोलने वाला पैन लें
    • इसे पानी से भरें और इसे स्टोव पर रखें। तीन मिनट के लिए उच्च तापमान पर ढक्कन डालकर उबालें।
    • एक बार जब आप काफी लंबे समय से उबला हुआ है, गर्मी से हटा दें और अपने सिर और बर्तन के ऊपर एक बड़ी तौलिया जगह, कवर हटाने और वाष्प सांस लेते हैं।
    • भाप आपके छिद्र को खोलने में मदद करेगा और वायरस को बाहर निकाल देगा। यह थोड़ा सा बलगम ड्रिप बनाने से भी राहत देगा।
    • अपना सिर पकड़ो और कम से कम 20 मिनट या भाप खत्म होने तक स्टीम को साँस लें, फिर अपने नाक को उड़ा देने के लिए एक ऊतक का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को एक दिन में कम से कम पांच बार दोहराएं।
  • आम शीत चरण 15 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    9
    बहुत सारे फलों और सब्जियां खरीदें सेब, नारंगी, नींबू, प्राकृतिक हरी बीन्स और सलाद रोजाना कम से कम दो सेब खाएं (सुबह में एक और दोपहर में एक)। रोजाना कम से कम 3 संतरे खाएं (सुबह में, दोपहर में एक और दोपहर में एक)। दो तरबूज निचोड़ें और नींबू का रस एक दिन में पानी में दो बार लें (जब आप इसे पसंद करते हैं)।
  • आम शीत चरण 16 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    10
    रात में बहुत सारी नींद लें और दिन के दौरान सक्रिय रहें बिना बहुत ज्यादा तनाव। आलसी मत बनो क्योंकि तब भी आपका शरीर थक गया, कमजोर और बीमार हो जाएगा। सक्रिय रहें और दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 4
    बीमार होने से पहले

    आम शीत चरण 17 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    1
    नारंगी, सेब, नींबू, प्राकृतिक हरी बीन्स, टमाटर और मटर जैसे रोजाना रोज़ाना और सब्जियां खाएं। बहुत सारे स्वस्थ भोजन खाएं और सोडा और जंक फूड से बचें बिना सख्त आहार के नियमित व्यायाम और सख्त आहार बनाए रखें, या आप शरीर की रक्षा प्रणाली को कम कर सकते हैं। याद रखें, यदि आप बहुत मुश्किल धक्का देते हैं, तो वह मजबूत नहीं होगा।
  • आम शीत चरण 18 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    2
    अपने घर को साफ और स्वस्थ, साफ-सुथरा और सुव्यवस्थित रखें और सुनिश्चित करें कि ठहराव को रोकने के लिए ताजी हवा हमेशा बहती रहती है।
  • आम शीत चरण 1 9 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    3
    जब घर छोड़ते हैं, तो बीमार होने वाले किसी भी व्यक्ति के करीब नहीं मिलता है। इसका यह भी अर्थ यह नहीं है कि आपको इसे पूरी तरह से बचाना चाहिए।
  • आम शीत चरण 20 में आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    4
    हालांकि इस खंड का मुख्य कारण स्वच्छ और स्वस्थ रहने के लिए है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सूजन से पूरी तरह से बचना चाहिए। यदि आपका शरीर रोगाणुओं के साथ बातचीत नहीं करता है, तो यह पता नहीं चलेगा कि कैसे उनके खिलाफ खुद का बचाव करना है। तुम एक सफाई राक्षस नहीं होना चाहिए यदि आप हर समय बहुत साफ होने की आदत में आते हैं, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाएगी, और जब आप रोगाणुओं के संपर्क में आते हैं, तो आपको प्रतिरोध नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक अस्वास्थ्यकर जीवनशैली का नेतृत्व न करें
    • सक्रिय रहें और सामाजिक रूप से इंटरैक्टिव हो।
    • अपना घर हमेशा अच्छा रखें

    चेतावनी

    • कुकर के साथ भाप पर सांस न लें। आग को छूने में आपके तौलिए या शर्ट की एक उच्च संभावना है
    • यदि आपके पास एक बुखार है, तो आराम करो। यदि आपके पास 37.7 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बुखार है तो सक्रिय नहीं बनें
    • ऐसा मत सोचो कि आप इस उपाय के साथ किसी भी सर्दी का इलाज कर सकते हैं। यदि आपका ठंडा खराब हो जाता है, तो तत्काल एक चिकित्सक को देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com