IhsAdke.com

विकासशील से कैंडिडा को रोकना

थ्रश कवक का एक प्रकार है कि स्वाभाविक रूप से हमारे शरीर के अंदर लेकिन जो बड़ी मात्रा में, नकारात्मक हमारे प्रतिरक्षा विभिन्न संक्रमण के कारण प्रणाली को प्रभावित कर सकते हैं रहता है। कैंडिडिआसिस लक्षणों में से कुछ थकान, गैस, सूजन और पेट में दर्द, बार-बार होने खमीर संक्रमण, मौखिक थ्रश, कवक, चक्कर आना, अवसाद और मुँहासे कर रहे हैं। कई कारक कैंडीडा के विकास का कारण बन सकती हैं, लेकिन सामान्य रूप में, यह हमारे शरीर की सुरक्षा को, जो उनके विकास नियंत्रित नहीं कर सकते कमजोर के कारण होता है। जैसे तनाव, बीमारी और कुछ दवाओं के उपयोग जैसे कारक हमारे शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में, आप चरण हैं, जो सिखाने कैंडिडिआसिस को रोकने के लिए मिल जाएगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से रोकें Candida Overgrowth चरण 1
1
कैंडिडा के अतिवृद्धि को बढ़ावा न देने वाले खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की कोशिश करें कई खाद्य पदार्थ संसाधित या परिष्कृत अवयवों को संसाधित करते हैं, जो सामान्यतः में पाए जाते हैं फास्ट फूड, कैंडिडिआसिस की वृद्धि को प्रोत्साहित इस कारण से, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस प्रकार के भोजन का सेवन न करें।
  • फाइबर से समृद्ध और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ अपने आहार की नींव बनाएं ब्रोकोली, शतावरी, गोभी और मूली जैसे सब्जियां इस खमीर के अतिवृद्धि को रोकते हैं। प्याज, लहसुन और अदरक भी प्रभावी विरोधी-फंगल खाद्य पदार्थ हैं।
  • एंटीबायोटिक, जैविक चिकन और टर्की, अंडे और पागल के साथ इलाज नहीं किया गया है कि मछली जैसे प्रोटीन युक्त अमीर खाद्य पदार्थ खाओ। मांस और उत्पादों को खरीदना न करें जिन्हें एंटीबायोटिक, कीटनाशक या अन्य रसायनों के साथ इलाज किया गया है, क्योंकि वे कैंडिडा को बढ़ा सकते हैं।
  • इसके अलावा चावल, क्विनो, गेहूं और सेम जैसे फल और अनारस, बेरी और अंगूर जैसे फलों को कार्बोहाइड्रेट में शामिल करें।
  • ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो कैंडिडा के विकास में वृद्धि करते हैं, जैसे चीनी, दूध, खमीर, कैफीन, शराब, निकोटीन और गेहूं
  • प्रोबाइोटिक उत्पादों का प्रयोग करें, जो कुछ दही या पूरक में पाया जा सकता है, क्योंकि वे इस कवक की वृद्धि से भी लड़ते हैं।
  • नींबू का रस के साथ स्वच्छ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    अपने घर से कीट को साफ और खत्म करने के लिए, रसायनों से बने पदार्थों के बजाय प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें। सिंथेटिक रसायनों के संपर्क में अत्यधिक कैंडिडा वृद्धि का कारण हो सकता है।
  • अपने बच्चों को बिस्तर पर जाने के लिए शीर्षक वाला चित्र पहले चरण 1 बुलेट 3
    3
    कैंडिडा नमी से आकर्षित होने के कारण शुष्क, मोल्ड-फ्री वातावरण में रखें।



  • एक पीपुल्स चरण 6 के रूप में वजन कम करें
    4
    तनाव से निपटने के लिए जानें ताकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली नकारात्मक रूप से प्रभावित न हो। तनाव मुख्य लक्षणों में से एक है जो हमारे शरीर की सुरक्षा को कमजोर करता है, जिससे हमें कैंडिडा के प्रति संवेदनशील बना दिया जा सकता है। नियमित शारीरिक गतिविधि का अभ्यास आपको स्वस्थ रखेगा, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करेगा और तनाव कम करने का एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक अवधि के दौरान स्टेपिंग स्पॉटिंग स्पॉटिंग
    5
    जन्म नियंत्रण की गोलियां, हार्मोन थेरेपी और एंटीबायोटिक दवाओं के इस्तेमाल से बचें, क्योंकि वे शरीर के रसायन शास्त्र में परिवर्तन कर सकते हैं और कैंडिडा के अतिवृद्धि को उत्तेजित कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोफ ग्रेपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 5
    6
    अपने शरीर में candida को कम करने के लिए विरोधी कवक की खुराक जैसे मुसब्बर वेरा, लौंग, लहसुन, अंगूर के बीज और ऑरेगोनो तेल लें। कोई भी पूरक लेने से पहले चिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि वे विनियमित नहीं हैं और अन्य दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मंचों या समुदायों में भाग लेने का प्रयास करें ऑनलाइन उन लोगों के लिए जिन्हें कैंडिडा के लिए भी इलाज किया जा रहा है सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से, फेसबुक या Google+ जैसी, तो आप दूसरों है, जो आप इस प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं के साथ बातचीत कर सकते हैं और इस तरह आपको लगता है कि आप अकेले नहीं हैं देखेंगे।
    • इंटरनेट पर आपको निःशुल्क कैंडिडिअसिस टेस्ट मिलते हैं, जो आपको कैंडिडा के खिलाफ अपने भोजन के आहार की प्रगति की निगरानी के लिए आधार रेखा ढूंढने में मदद करेंगे। जैसा कि आप अपने लक्षण कम हो जाते हैं, आप उपचार जारी रखने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आप कैंडिडिआसिस विकसित कर रहे हैं, तो एक उचित इलाज करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com