IhsAdke.com

कैसे एक गले का दर्द को रोकने के लिए एक ठंड से विकसित करने के लिए

लगभग हर कोई इस स्थिति से गुजर चुका है - आप दिन के दौरान सामान्य हैं जब अचानक आपका गला खुजली और खरोंच से शुरू होता है। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप पहले से ही सोच रहे होंगे कि आपके पास सर्दी है या नहीं कैसे एक सरल गले में गला एक अत्यधिक ठंडा करने के लिए विकसित कर सकते हैं? इस संभावित प्रगति के पीछे कई कारण हैं, लेकिन तेजी से अभिनय करके आप अपने विकास का प्रबंधन कर सकते हैं और उम्मीद है कि एक ठंड से बचें।

चरणों

विधि 1
गृह उपचार का उपयोग करना

एक शोर गला को प्रगासी से एक कोल्ड चरण 1 तक रोकें
1
गर्म पानी और नमक के साथ गरम करें गर्म पानी और नमक में चिकनाई कोटिंग की पिघलने की क्षमता होती है जो वायरस की रक्षा करती है जिससे आम सर्दी होती है दिन के दौरान कई बार गड़बड़ा वायरस की सुरक्षा को तोड़ देगा, साथ ही साथ आपके गले को कम करना और इसे बदतर होने से रोकना होगा।
  • गर्म पानी और नमक की घूंट ले लो और फिर तीव्रता से गड़बड़ाना।
  • आप अपने एडम के सेब पर गड़बड़ी करते हुए अपने टॉन्सिल और एडेनोड्स में आवंटित वायरस से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं, ताकि समाधान आपके गले के नीचे तक पहुंच सके।
  • ध्यान दें कि सामान्य सर्दी के लिए जिम्मेदार वायरस पहले अपने टॉन्सिल और एडेनोइड के संपर्क में आने से पहले शरीर के अन्य हिस्सों में पैदा होते हैं। टॉन्सिल और एडेनोइड्स सूक्ष्मजीवों के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है जो वायुमार्ग के माध्यम से हमारे शरीर में प्रवेश करते हैं।
  • एक शोर गला को प्रोसेसिंग से कोल्ड चरण 2 तक रोकें
    2
    अपने शरीर को संक्रमण से लड़ने के लिए आराम करो ठंड में एक गले में गले के विकास को रोकने के लिए आराम करने के दौरान आपके शरीर के ऊतकों को पुनर्जीवित करने की अनुमति दें। नींद के दौरान, प्रतिरक्षा प्रणाली साइटोकिन, एक प्रोटीन अणु जारी करती है जो प्रतिरक्षा प्रणाली के कोशिकाओं को बताती है जो विशिष्ट वायरल कोशिकाओं पर हमला किया जाना चाहिए। इसलिए जब आप अपने गले में गले के लक्षणों के कारण थोड़ा नींद महसूस कर रहे हैं, तो इसे न झेलें, सो जाओ
    • ऊतकों की रखरखाव, उत्थान और मरम्मत तब होती है जब आराम और पर्याप्त नींद होती है।
    • यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने शरीर से लड़ने के संक्रमण में मदद करने के लिए दिन में कम से कम 8 से 10 घंटे के लिए अच्छी नींद ले आओ।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 3 तक एक गले में गले को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    3
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से तरल पदार्थ पीने और अनुमति देगा अपने गले के आसपास के झिल्ली नम रहते हैं और एक ठंडा विकसित करने के लिए कम अनुकूल छोड़ सकते हैं हाइड्रेटेड रहना। एक सूखी झिल्ली वायरस को विकसित करने और अपने शरीर के विभिन्न भागों के लिए और अधिक पैदा करना, तो यह नम रखने वायरस को रोकने के लिए आवश्यक है करने के लिए प्रजनन भूमि है।
    • इसके अलावा, बहुत से पानी पीने से स्राव की चिपचिपाहट कम हो जाएगी ताकि बलगम आसानी से आपके सिस्टम से सूखा जा सके।
    • तरल पदार्थों से दूर रहें जो मीठे हैं या कैफीन हैं क्योंकि ये केवल लक्षणों को बढ़ा सकते हैं। इसके बजाय, गर्म तरल पदार्थ (सूप्स और चाय) पीते हैं।
    • आप अपने गले को नम रखने के लिए लोजेंज पर भी चूस सकते हैं
  • एक शोर गला को रोकने के लिए प्रक्रमिंग से कोल्ड चरण 4 तक का शीर्षक चित्र
    4
    श्वास वाष्प इनहेलिंग स्टीम आपको नाक के गुच्छों और गले को गर्म हवा में उजागर करके नाक की भीड़ का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है। गर्म हवा और नमी गले और नाक के अंश में बलगम को तोड़ देंगे, जिससे आपके शरीर में संक्रमण की संभावना कम हो जाएगी।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आप नीलगिरी के तेल या बेंज़ोइन टिंचर को अधिक सुखदायक प्रभाव के लिए जोड़ सकते हैं
    • एक गर्म स्नान भी अच्छा हो सकता है
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 5 तक एक गले में गले को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    5
    छह छोटे भोजन लगातार खाएं और उन खाद्य पदार्थों से बचें, जिनके लिए निगलना मुश्किल है। तीन बड़े लोगों के मुकाबले छह छोटे भोजन खाने के लिए बेहतर है, क्योंकि बड़ी मात्रा में भोजन और खाने के लिए कठिन भोजन गले में गले का कारण बन सकता है। शीतल भोजन, जैसे कि अनाज, सूप और अन्य, इसकी स्थिरता के कारण निगलने से दर्द को रोकने में मदद करेंगे
  • एक शोर गला को रोकने के लिए प्रक्रमिंग से कोल्ड चरण 6 तक का शीर्षक चित्र
    6
    ठंडे खाद्य पदार्थ और पेय की कोशिश करें आइस क्रीम, शीतल पेय और पॉप्सicles आपके गले में गले को शांत कर सकते हैं। शीत-पेय में गले में गले से राहत की भावना पैदा होती है। जैसे ही वे दर्द को राहत देते हैं, अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन तंत्र मनोवैज्ञानिक हो सकता है, क्योंकि तापमान गले में दर्द को ढंक कर सकता है।
  • एक शोर गला को रोकने के लिए प्रक्रमिंग से कोल्ड चरण 7 तक का शीर्षक चित्र
    7
    अपने आहार में विटामिन सी से समृद्ध खाद्य पदार्थ जोड़ें विटामिन सी फागोसाइट्स की प्रभावशीलता में सुधार करके प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है, कोशिकाओं जो उन्हें निगलना द्वारा विदेशी निकायों को मारते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको प्रत्येक मुख्य भोजन के दौरान फलों और सब्जियों को खाने से विटामिन सी की दैनिक खुराक मिलती है।
    • विटामिन सी में समृद्ध कुछ फल और सब्जियां हैं: नारंगी, ब्लैकबेरी, ब्रोकोली, क्रैनबेरी, काली, नींबू, चूने।
  • विधि 2
    दवाइयों का उपयोग करना

    शीर्षक से चित्रित एक गले में गले को प्रोसेसिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 8 तक



    1
    अपनी दवाओं के साथ आप क्या कर सकते हैं इसकी सीमा को समझें गले में गले के इलाज में मुख्य लक्ष्य अपने लक्षणों को कम करना है। एंटीबायोटिक्स किसी ठंड के कारण गले में गले के इलाज की पहली पंक्ति नहीं हैं क्योंकि वे सबसे अधिक वायरल संक्रमणों के खिलाफ अप्रभावी हैं।
    • केवल जब आपके पास लंबे समय तक संक्रमण होता है, जैसे कि स्ट्रेप्टोकोकस, तो क्या आपको एंटीबायोटिक उपचार चाहिए?
    • गले में खराश संक्रमण के खिलाफ काम करने वाले शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा का संकेत है।
    • गले के जाल के पीछे टॉन्सिल विदेशी निकायों और उन में बड़ी मात्रा में फंस जाते हैं जब प्रफुल्लित होते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक गले में गले को प्रोसेसिंग से लेकर एक शीत चरण 9 तक
    2
    गैर-प्रेषण दवाओं की कोशिश करें ओवर-द-काउंटर दवाओं का इस्तेमाल गले के लक्षणों और लक्षणों को कम करने और शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली संक्रमण की देखभाल करने के लिए किया जा सकता है। गले के गले के लक्षणों को कम करने से आपको बेहतर आराम प्राप्त करने और संक्रमण से अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने की अनुमति मिल सकती है।
    • गले में खराश से संबंधित दर्द निवारण में मदद करने के लिए सरल दर्द निवारक लें दर्दनाशक दवाओं के दर्द के संकेतों के साथ अवरुद्ध और हस्तक्षेप करके काम करते हैं जो मस्तिष्क में जाते हैं।
      • आम दर्दनाशक दवाओं में इबुप्रोफेन, एस्पिरिन और पेरासिटामोल होते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक गले में गले को प्रगति से एक ठंडा चरण 10 तक रोकें
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के लिए देखो अगर आपके पास एक जीवाणु संक्रमण है यदि आपने निर्धारित किया है, परीक्षण के माध्यम से और डॉक्टर के पास जाने के लिए, कि आपके पास जीवाणु संक्रमण है, तो निर्धारित एंटीबायोटिक दवाएं ले लो एंटीबायोटिक्स शरीर को जीवाणु संक्रमण से लड़ने में मदद कर सकते हैं जो अन्यथा मुकाबला करने के लिए बहुत कठिन होगा।
    • एंटीबायोटिक दवाओं का इस्तेमाल न करें जो आपको किसी अन्य बीमारी से बचाना पड़ता है क्योंकि वे गले में गले जीवाणु संक्रमण का नतीजा नहीं हैं, क्योंकि वे अप्रभावी होंगे।
    • सबसे गले गले वायरल हैं और एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज नहीं किया जा सकता है।
  • विधि 3
    गले में खराश के स्रोत का निर्धारण करना

    शीर्षक से चित्रित एक गले में गले को प्रगति से एक कोल्ड चरण 11 तक रोकें
    1
    गले में गले के सबसे सामान्य कारणों से अवगत रहें पता है कि सभी सर्दी से नहीं आते हैं, और अक्सर आप उन्हें विकास से रोक नहीं सकते हैं। यदि गले में खराश वायरल संक्रमण के कारण होता है तो आप एंटीबायोटिक उपचार के माध्यम से अपनी प्रगति को रोक नहीं पाएंगे।
  • एक शोर गला को प्रोसेसिंग से एक कोल्ड चरण 12 तक रोकें
    2
    एक चिकित्सक द्वारा जांच लें अपने गले में गले का कारण जानने के लिए अपने चिकित्सक के पास जाएं वह कान और नाक के साथ गले की स्थिति का आकलन करने के लिए एक हल्के साधन का उपयोग करेगा। गर्दन का टपकाना भी सूजन लिम्फ नोड्स की उपस्थिति का आकलन करने के लिए किया जाता है। साँस पैटर्न भी एक विशेष साधन, स्टेथोस्कोप के उपयोग के माध्यम से नियंत्रित होते हैं।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 13 तक एक गले में गले को रोकने वाला चित्र
    3
    एक गले संस्कृति के लिए पूछें यह जानने के लिए कि आपके जीवाणु संक्रमण के कारण, आपके डॉक्टर से गले की संस्कृति बनाने के लिए कहें। नमूने के नमूने एक बाँझ कपास झाड़ू का उपयोग कर गले के पीछे एकत्र किए जाते हैं। तब उन्हें उचित विश्लेषण और स्ट्रेप्टोकॉक्ल बैक्टीरिया की पहचान के लिए प्रयोगशाला में ले जाया जाता है।
    • प्रक्रिया के परिणाम आमतौर पर नमूना संग्रह के कुछ ही मिनटों के भीतर उपलब्ध होते हैं।
    • एक सकारात्मक परिणाम एक जीवाणु संक्रमण का संकेत दे सकता है, जबकि एक नकारात्मक परिणाम एक वायरल संक्रमण हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्रित एक गले में गले को रोकने के लिए एक ठंडा चरण 14
    4
    एक पूर्ण रक्त गणना करें एक खून का नमूना रक्त कोशिकाओं के विभिन्न प्रकार की गिनती को मापने के लिए प्राप्त किया जा सकता है। यह निर्धारित रक्त कोशिकाओं की किस प्रकार, ऊंचा सामान्य या औसत स्तर से नीचे हैं और पता चलता है कि क्या संक्रमण बैक्टीरिया या वायरस के कारण होता है करने के लिए कर सकते हैं।
  • प्रक्रमिंग से लेकर एक कोल्ड चरण 15 तक एक गले में गले को रोकने वाला शीर्षक चित्र
    5
    एक एलर्जी परीक्षण लें गले की गड़बड़ी एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण हो सकती है। यह देखने के लिए कि आपके गले में गले का कारण यह है, एलर्जी की जांच करें। एलर्जी के मामलों को आम तौर पर एक विशेषज्ञ के आगे मूल्यांकन और उचित नियंत्रण के लिए भेजा जाता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com