IhsAdke.com

यदि आपको मौखिक कैंडिडिअसिस है तो पता कैसे करें

थ्रश, जिसका औपचारिक नाम मौखिक थ्रश, एक कवक मुंह में कैंडिडा कवक की संख्या में वृद्धि जिसका मुख्य कारण संक्रमण है। यदि आपको लगता है आप मौखिक कैंडिडिआसिस हो सकता है, तो चरण 1 क्या जीवाणुओं की वृद्धि का कारण हो सकता है और क्या मौखिक कैंडिडिआसिस के लक्षण हैं पता लगाने के लिए जाते हैं। यदि आप मौखिक चिड़िया के इलाज के बारे में सीखना चाहते हैं, तो क्लिक करें यहाँ।

चरणों

विधि 1
हाल के लक्षणों की तलाश में

चित्र शीर्षक से पता है कि आप मौखिक थ्रश चरण 1 हैं
1
लाल और सफेद घावों के लिए देखो। मौखिक कैंडिडिआसिस के सबसे स्पष्ट लक्षणों में से एक मुंह के विभिन्न भागों में लाल और सफेद घावों की उपस्थिति है। इन भागों में जीभ, गम, टॉन्सिल या गाल के अंदर शामिल हो सकते हैं। इन चोटों में एक ही तरह का दर्द पैदा होता है जो आपको महसूस होता है अगर आपके मुंह में दर्द होता है, खासकर जब साइट पर दबाव डालते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप ओरल थ्रश चरण 2 हैं
    2
    ध्यान दें, अगर कोणीय चीलाइटिस का गठन शुरू होता है। कोणीय चीलाइटिस मुंह के कोनों की सूखापन और चिल्लाहट है। यह मौखिक कैंडिडिआसिस का एक सामान्य दुष्प्रभाव है कोनों या आपके मुंह को टूटना और लाल हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप ओरल थ्रश चरण 3 हैं
    3
    अगर खाने या पीने से दर्द बढ़ता है तो ध्यान दें। मौखिक झुकाव वाले लोगों के लिए, खाने और पीने मुश्किल हो सकते हैं जब आपके मुंह में घावों को परेशान किया जाता है, या आपके पास उनके खाने के टुकड़े के टुकड़े हैं, तो घावों में खून शुरू हो सकता है और दर्द बढ़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको मौखिक थ्रोस चरण 4 है
    4
    ध्यान दें कि दर्द कितना है अक्सर, मौखिक कैंडिडिआसिस की वजह से दर्द भी खुजली या जलती हुई उत्तेजना पर ला सकता है। हालांकि, यदि आप चोट लगने की कोशिश करते हैं, तो आप केवल सतह को खरोंच कर देंगे ऐसा करते समय दर्द में वृद्धि नहीं होगी, यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा।
  • विधि 2
    देर के लक्षणों की तलाश

    चित्र शीर्षक से पता चला है कि आप ओरल थ्रश चरण 5 हैं
    1
    चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको निगलने में कठिनाई हो रही है यदि मौखिक कैंडिडिआसिस का इलाज नहीं किया जाता है, तो घाव मुंह और गले के पीछे और घुटकी में फैल सकता है। यदि घावों को इस बिंदु तक फैल सकता है, तो आप गहन महसूस करेंगे जब आप कुछ भी निगलने की कोशिश करेंगे, यहां तक ​​कि पानी भी।
    • आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि हर बार जब आप निगलते हैं तो भोजन आपके गले में फंस जाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप मौखिक थ्रोस चरण 6 हैं



    2
    बुखार के लिए बाहर देखो एचआईवी या कैंसर (विशेष रूप से अगर वे दौर से गुजर रहे कीमोथेरपी) के साथ उन सहित गंभीर रूप से छेड़छाड़ प्रतिरक्षा प्रणालियों वाले लोगों में, कवक Candida का कारण बनता है जो नासूर घावों से खून और अन्य अंगों में त्वचा में मुंह से फैल सकता है, या । इस मामले में, शायद एक तेज बुखार का विकास होगा (जब तक कि प्रतिरक्षा प्रणाली को पूरी तरह से न के बराबर है) और रोगी गंभीर रूप से बीमार दिखाई देगा, नहीं बिस्तर से बाहर निकलने में सक्षम हो जाएगा, तो आप पीला और चिपचिपा त्वचा मिलता है।
  • विधि 3
    मौखिक कैंडिडिअसिस का कारण क्या है?

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप ओरल थ्रश चरण 7 हैं
    1
    पता है कि मौखिक कैंडिडिआसिस का कारण बनता है मुंह में आमतौर पर कैंडिडा बैक्टीरिया की एक छोटी मात्रा होती है बैक्टीरिया की मात्रा को अन्य गैर-हानिकारक जीवाणुओं की उपस्थिति से नियंत्रण में रखा जाता है। हालांकि, एक असंतुलन हो सकता है, जिससे मुंह के अंदर कवक कोशिकाओं की संख्या में वृद्धि हो सकती है। जब फंगल कोशिकाएं बढ़ती हैं, तो आप मौखिक कैंडिडिआसिस के लिए अधिक संवेदी बन जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप ओरल थ्रश चरण 8 हैं
    2
    पता है कि ब्रशिंग दांत मौखिक कैंडिडिआसिस को रोका जा सकता है। दिन में दो या तीन बार अपने दांतों को ब्रश करना और दिन में कम से कम एक बार फ्लोस्स करना बहुत ही महत्वपूर्ण गतिविधियां हैं। मौखिक कैंडिडिआसिस को रोकने या लड़ाई करने की कोशिश करते समय मौखिक स्वच्छता की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास मौखिक स्वास्थ्य खराब है, तो मुंह बढ़ने के लिए कवक के लिए एक महान स्थान बन सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपको मौखिक थ्रश चरण 9 है
    3
    समझें कि बहुत से एंटीबायोटिक लेने से मौखिक कैंडिडिआसिस पैदा हो सकता है एंटीबायोटिक्स बुरे जीवाणुओं को मारते हैं हालांकि, कभी-कभी वे अच्छे जीवाणुओं को भी मार सकते हैं, जो बदले में अच्छे बैक्टीरिया और कैंडिडा के बीच संतुलन को मिटा सकते हैं, जिससे मौखिक कैंडिडिआसिस पैदा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप मौखिक थ्रश चरण 10 हैं
    4
    पता करें कि मौखिक कैंडिडिआसिस के अनुबंध के लिए सबसे अधिक जोखिम कौन है कोई भी इसे अनुबंध कर सकता है, लेकिन कुछ आबादी में यह अधिक आम है। शिशुओं और बच्चों को कैंडिडिअसिस के अनुबंध की संभावना है क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक पूरी तरह विकसित नहीं हुई है। वृद्ध भी अधिक प्रवण होते हैं, क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली तब गिरावट में होती है। गर्भवती महिलाओं को जोखिम में वृद्धि होती है क्योंकि गर्भावस्था के दौरान प्रतिरक्षा तंत्र को थोड़ा दबा दिया जाता है।
    • मधुमेह के साथ लोगों में अधिक मौखिक कैंडिडिआसिस विकसित करने के लिए, खासकर यदि मधुमेह खराब है controlada- इस वजह से रक्त प्रवाह में अतिरिक्त चीनी कवक खिला की संभावना है।
    • इस तरह के एचआईवी या कैंसर, या जो के साथ उन लोगों के रूप में अत्यंत दबा प्रतिरक्षा प्रणाली, के साथ लोगों को कीमोथेरेपी दौर से गुजर रहे या स्टेरॉयड की उच्च खुराक अधिक मौखिक कैंडिडिआसिस मिलने की संभावना है।
    • शराब भी प्रतिरक्षा प्रणाली को दबा देता है, इसलिए जो लोग बहुत से शराब पीते हैं वे कैंडिडिआसिस के लिए अधिक संवेदी होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा मौखिक स्वच्छता का अभ्यास करें अपने दांतों को ब्रश करना (और फ्लॉसिंग) वास्तव में मौखिक कैंडिडिआसिस जैसे संक्रमणों को रोकने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी भी लक्षण के विकास का ध्यान रखते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com