IhsAdke.com

सूखी मुंह से निपटने के लिए कैसे

शुष्क मुंह रखने से मुस्कुराहट, बोलना, भोजन निगलना और जल्दी से अपने दांतों को सड़ांध कर सकते हैं। लार एक स्नेहक के रूप में कार्य करता है, जिससे आपके गाल, जीभ और होंठों को आपके दांतों पर चढ़ने की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, लार दांतों की सड़न और मौखिक रोग, लगातार लाभदायक एंजाइमों के साथ दांतों और मुंह स्नान के खिलाफ युद्ध में एक महत्वपूर्ण हथियार है। आम उपयोग में कई दवाएं सूखे मुंह पैदा कर सकती हैं, जिसे एक्सरोस्टोमिया भी कहा जाता है दवाओं सबसे अधिक इस्तेमाल किया है कि मुंह की नमी के स्तर को प्रभावित कर सकता में शामिल हैं: एंटीथिस्टेमाइंस, अवसादरोधी, हल्के प्रशांतक, उच्च रक्तचाप और विरोधी colinérgicos.Ao के लिए कुछ दवाओं नोटिस एक आवर्तक या लगातार शुष्क मुँह, आप लगाने की जरूरत है कार्रवाई में उपायों का पालन।

चरणों

चित्र पुनर्स्थापना टूथ एनामेल चरण 7
1
अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें यही कारण है कि मूल बातें है: सारा दिन मीठा पेय पदार्थ हर meal- रोक पीने के बाद अपने दाँत ब्रश (और यदि आप की जरूरत है, तो कम से कम एक भूसे का उपयोग करें और बाद पानी के साथ अपना मुँह कुल्ला) - अपने समय-समय पर सफाई और जांच कर जितनी जल्दी हो सके
  • चौथे चरण में चू गम शीर्षक वाला चित्र
    2
    शक्करहित गम चबाना या पूरे दिन में बिना शक्कर कैंडी को चूसना। यह अधिक लार का उत्पादन करने का सर्वोत्तम, सबसे आसान और तेज़ तरीका है वैकल्पिक रूप से, किशमिश समय समय पर चबाओ।
  • चित्र के साथ सूखी मुंह चरण 3
    3
    छोटे बॉल की तरह कपास के छोटे टुकड़े का इस्तेमाल करें। इसे गाल और गम के बीच रखें और एक दिन में दोबारा दोहराएं। यह लार का उत्पादन उत्तेजित करता है कपड़ा या पेपर टिशू गेंदों को उसी उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • चित्र 3 चरण बनाने से एक ठंडा छाले को रोकें
    4
    अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहें, लेकिन यह जान लें कि सिर्फ पीने के पानी से व्यक्ति के मुँह से बाकी बलगम को ले जाया जा सकता है। एक हवा का humidifier मदद कर सकता है अगर शुष्क मुंह इतनी गंभीर है कि यह मुँह दर्द करता है।
  • रात में पीसने वाली दाँत पर टाइट नामक चित्र चरण 2
    5
    फ्लोराइड उपचार के लिए एक नुस्खा लें। यह न केवल सूखे दांतों की सुरक्षा करता है, यह वास्तव में दर्द में मदद करता है और सूखापन से राहत देता है।
    • यदि आपका शुष्क मुंह असुविधाजनक, या यहां तक ​​कि दिखाई देने वाला है, तो अपने दंत चिकित्सक और अपने डॉक्टर को बताएं आपके दंत चिकित्सक को गौण, मसूड़े की सूजन और अन्य मौखिक समस्याओं जैसे चिड़िया के खतरा होने के बारे में पता होना चाहिए। आपका डॉक्टर आपकी दवा को बदलने में सक्षम हो सकता है अगर यह शुष्क मुंह पैदा कर रहा है
    • यदि आपके मुंह का कुछ और कारण हो रहा है, तो आपका डॉक्टर इसका निदान कर सकता है अपने दंत चिकित्सक के रूप में ज्यादा है, अगर आप Sjogren सिंड्रोम हो सकता है अपने चिकित्सक के रूप में पूछने के लिए शुष्क मुँह के लिए कोई अन्य स्पष्ट कारण नहीं है, खासकर अगर सुनिश्चित करें।
    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो अब उपलब्ध दवाएं हैं जो लार ग्रंथियों को प्रोत्साहित करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास या संदेह है कि आप Sjogren सिंड्रोम है, तो आप एक rheumatologist के साथ-साथ एक दंत चिकित्सक और एक नेत्र रोग विशेषज्ञ को देखने की जरूरत है।
    • जितनी जल्दी हो सके सूखा मुंह से छुटकारा पाएं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको कई दंत समस्याओं का सामना करना होगा।

    चेतावनी

    • दोहराएँ: यदि आपका शुष्क मुंह बनी हुई है या दर्दनाक या असहज हो जाता है, तो तुरंत अपने दंत चिकित्सक और अपने चिकित्सक के पास जाओ आपको एक टर्मिनल बीमारी होने की संभावना नहीं है, लेकिन आपको अपने मुंह के स्वास्थ्य की रक्षा करनी चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दांत सड़ने मन नहीं है, पता है कि यह माना जाता है कि गम रोग दिल का दौरा पड़ने से जुड़ा हुआ है।

    आवश्यक सामग्री

    • गम और शक्करहित कैंडी
    • गैर-शक्कर पेय, या
    • कुल्ला करने के लिए स्ट्रॉ और पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com