IhsAdke.com

जब आप ग्रिप्ड हो जाते हैं तो बेहतर महसूस करने के लिए

बीमार या ठंड महसूस करने की भावना बहुत बुरी है। सभी दिन आराम करने के लिए घर पर रहने की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है इन लेखों में बेहतर महसूस करने में आपकी सहायता करने के लिए यह लेख कुछ युक्तियां दिखाता है

चरणों

जब आपका ठंडा चरण 1 होता है तो अपने आप को बेहतर बनाएं
1
एक गर्म पेय बनाओ एक गर्म चॉकलेट, एक कॉफी आदि आओ। सामान्य तौर पर, जब हम फ्लू है, इस तरह के नाक बह और गले में खराश जैसे लक्षणों रात में हो। इन प्रदर्शनों को कम करने के लिए, सुबह शोरबा या एक तैयारी शोरबा घन से बना एक कप पीते हैं, मदद बलगम को हटाने और गले में जलन दूर करने के लिए।
  • जब आपको एक ठंडा चरण 2 होता है तो अपने आप को बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक गर्म शॉवर ले लो आपको आराम मिलेगा और आपको बेहतर महसूस करने के लिए यह छूट बहुत महत्वपूर्ण है बाथ एरोमाथेरेपी उत्पादों के दौरान उपयोग करें। उनमें से कई, जैसे नीलगिरी, नाक की भीड़ या अन्य लक्षणों से मुक्त होने के लिए अच्छे हैं
  • शीर्षक से चित्रित करें अपने आप को बेहतर लग रहा है जब आपके पास एक ठंडा चरण 3 है
    3
    अपने पजामा पहनें जब आप बीमार हैं, तो आपको काम पर जाने की ज़रूरत नहीं है। आपको बस आराम करने और आरामदायक महसूस करने की ज़रूरत है। इसमें किसी भी उत्तेजक गतिविधि से दूर रहना शामिल है जैसे कंप्यूटर का उपयोग करना और वीडियो गेम खेलना इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, या यहाँ तक कि लंबी अवधि के लिए पढ़ने के लिए उपयोग करना आँख थकान सिर दर्द में जिसके परिणामस्वरूप पैदा कर सकता है,।



  • शीर्षक से चित्र अपने आप को बेहतर लग रहा है जब आपके पास एक ठंडा चरण 4 है
    4
    सो जाओ बहुत सारे आराम करो सुनिश्चित करें कि आपका बिस्तर आरामदायक और गर्म है यदि आपको लगता है कि आपके शरीर का तापमान वफ़ल रहा है, तो अपने आप को कई कंबल के साथ कवर करें। इसके अलावा, ऊतकों की एक बॉक्स और एक कचरा बैग अपने बिस्तर के बगल में रखें ताकि आप उठने के बिना अपनी नाक उड़ा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें अपने आप को बेहतर लग रहा है जब आपके पास एक ठंड चरण 5 है
    5
    नाक को चिकना करना और नाक की भीड़ और सूखापन को रोकने के लिए खारा स्प्रे खरीदें। यह एक सस्ती दवा है जिसे किसी पर्ची की ज़रूरत नहीं है और किसी फार्मेसी में पाया जा सकता है। लेबल के निर्देशों का पालन करें और, उत्पाद को लागू करने के बाद, अपनी नाक उड़ाने का प्रयास करें। आप पाएंगे कि कम समय में आपके नाक के अंश स्पष्ट होंगे, जिससे आप बेहतर साँस लेंगे!
  • एक ठंडे चरण 6 में अपने आप को बेहतर महसूस करते हुए शीर्षक वाला चित्र
    6
    शहद के साथ प्यारे चाय पीने से हनी आपके गले को चाटना चाहती है और उस अप्रिय खांसी को रोकती है जिससे जलन होती है।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी ठंड के साथ एक बुखार के साथ है यदि आप उत्सुक हैं, तो अपने माथे पर एक गर्म या शांत कपड़े डालने का प्रयास करें। बुखार बनी रहती है, मदद के तापमान को कम और मांसपेशियों में दर्द कम करने के लिए एक दर्द निवारक दवा या एक विरोधी भड़काऊ ले।
    • कॉफी या चाय जैसे गर्म पेय पीने की कोशिश करें, क्योंकि वे नाक की भीड़ को कम करने में भी मदद करेंगे।
    • गर्म पेय गर्दन की जलन से छुटकारा पा सकते हैं और नाक को खोल सकते हैं।
    • नाक सिंचाई की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com