IhsAdke.com

अपने भाई या बहन की मौत के साथ काम करना

परिवार के किसी सदस्य की हानि संभवत: एक सबसे कठिन भावनात्मक अनुभवों में से एक है जिसे हमें जाना चाहिए। एक भाई या बहन की मौत के साथ अद्वितीय विचारों और भावनाओं के साथ, और एक जटिल और भ्रामक स्थिति हो सकती है, आपकी उम्र चाहे जो भी हो इस तरह से एक घटना को संभालने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

चरणों

अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
1
स्वीकार करें कि इस से निपटने के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है।. आप कई बार सुन्न या अविश्वासी महसूस कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि आप भी उदास महसूस कर सकते हैं भले ही आप नहीं कर सकते। दूसरी बार, इच्छाओं को चीखने और चीखने के लिए, भागने और अलग होने के लिए, गायब हो सकता है। वे सभी सामान्य उत्तेजनाएं हैं और उन्हें अनुभव करने में कोई समस्या नहीं है। एक निश्चित तरीके से महसूस करने के लिए अपने आप पर दबाव मत डालें।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    2
    आप जितना भी कर सकते हैं, उतना जितना महसूस कर रहे हैं, उसके बारे में बात करते रहें।. आपके अंदर क्या हो रहा है, यह उन शब्दों में व्यक्त करना हमेशा आसान नहीं होगा, लेकिन दूसरों को समझाने की कोशिश करें करीबी दोस्तों और परिवार हमेशा आप जितना संभव हो उतना मदद करना चाहते हैं, बशर्ते उनका रूप में नहीं पता है, तो कहने के लिए कैसे महसूस कर रहे हैं और के रूप में यह अपनी पीठ पर कार्रवाई करने की जरूरत है, तो आप उन्हें आप के लिए सबसे अच्छा तरीका खोजने में मदद मिलेगी समर्थन करते हैं।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    3
    पता है कि आपको कुछ समय अकेले भी ज़रूरत हो सकती है. यद्यपि जितना संभव हो उतना दूसरों से बात करना अच्छा है, आपको एक समय खोजने की जरूरत भी हो सकती है जब आप अकेले अपने विचारों और भावनाओं को संसाधित कर सकते हैं यह व्यवहार पूरी तरह सामान्य है कभी-कभी आप देख सकते हैं कि जब एक निश्चित जगह पर जा रहा है, अपने विचारों को पुनर्क्रमित कर रहे हैं - एक जगह है कि उसे करने के लिए विशेष था (अपने) बहन (ओ), जहां बाकी है, एक मूक या यहां तक ​​कि अपने खुद के कमरे पार्क हो सकता है। एक अन्य गतिविधि जो आपकी मदद कर सकती है वह कागज़ को बारी बारी से करना है जो आप सोच रहे हैं और महसूस कर रहे हैं अगर यह आपके मन को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद करता है
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    4
    अपने (आपकी) बहन को मनाने और याद दिलाने के लिए यादगार वस्तुओं या वस्तुएं बनाएं. इसमें एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए तैयारी शामिल हो सकता है, जो पढ़ने के लिए गाने या ग्रंथों को चुनने में मदद कर सकता है (कभी-कभी आप खुद को कुछ पढ़ना चाहते हैं) आप समारोह में बहुत अधिक योगदान करने में सहज महसूस नहीं कर सकते हैं और यह हो सकता है कि इसके बाद से संबंधित यादें बहुत दर्दनाक होने से रोकें। ऐसे आइटम से संबंधित कई विचार हैं जो आप अपनी स्मृति को जीवित रखने के लिए बना सकते हैं - स्क्रैपबुक, व्यक्तिगत ऑब्जेक्ट्स, फोटो एलबम, कविता, वह गाने, और अधिक के साथ बॉक्स। आप जितना अधिक व्यक्तिगत हो, उतना ही अच्छा होगा जब आप अपनी बहन को याद दिलाने के लिए समय बिताना चाहते हैं और आप एक साथ बिताए हुए सभी खुशहाल गुज़रते हैं। यह भी समय लेने के लिए अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ परियोजनाओं को पूरा करने के आप इसके साथ सौदा की मदद शांत हो सकता है - अपने भाई या बहन के लिए असंबंधित कार्यों हो सकता है, लेकिन उस पर कब्जा और उसे विचलित जबकि अन्य वातावरण में घिरा कर सकते हैं जो लोग जानते हैं कि क्या हो रहा है
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    5
    याद रखें कि आप शोक में अकेले व्यक्ति नहीं हैं और अन्य लोगों के कार्यों पर भी इससे प्रभावित होगा. अन्य भाइयों, रिश्तेदारों, चचेरे भाई, दादा दादी, दोस्तों और मामाओं को भी उनके (बहन) की मौत से अलग-अलग तरीकों से छुआ जाएंगे। इस विवरण को मत भूलें और अपनी इच्छाओं और भावनाओं को उसी सम्मान के साथ व्यवहार न करें जो उनका इलाज करना चाहते हैं। कई मामलों में, अन्य व्यक्ति आपसे यह पूछेंगे कि आपके माता-पिता इस नुकसान से कैसे निपट रहे हैं, जो थोड़ा असहज और आक्रामक लग सकता है क्योंकि इससे यह धारणा है कि लोग अपनी भावनाओं को अनदेखा कर रहे हैं। हालांकि, वे सिर्फ मदद करने की कोशिश कर रहे हैं और आप आसानी से पूछने में सहज महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप कैसी हैं। लेकिन याद रखें कि आपकी भावनाओं और व्यक्ति की मौत का सामना करने और दु: ख के आपके तरीके दूसरों के रूप में मान्य हैं।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    6



    सहायता समूह या अन्य पेशेवर सहायता की तलाश करें. यह आपके जीवन में एक चौंकाने वाला घटना है और बाहरी सहायता प्राप्त करने में कोई शर्म नहीं है। बहुत से समर्थन और समर्थन समूह मौजूद हैं क्योंकि कई लोगों को परिवार मंडल और दोस्ती से बाहर के लोगों से बात करने में आराम मिलता है। समूह बैठक से निजी सत्रों, विशेष टेलीफोन नंबर और इस विषय पर इंटरनेट फ़ोरम से, यदि आपको यह लगता है कि जाने के लिए स्थानों की कोई कमी नहीं है आपका डॉक्टर आपको सर्वोत्तम दिशा में मार्गदर्शन कर सकता है
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    7
    माफी माँगने के लिए विशेष रूप से पूछें। अनुकूल समय-समय पर लग रहा है शांत है, लेकिन ज्यादातर लोग इस तरह की त्रासदी के माध्यम से चले गए हैं, कलम का आनंद नहीं लेते जितना ज्यादा आबादी सोचती है। यदि आप इस बारे में अभी स्पष्ट करते हैं, तो लोग ऐसे कुछ करने से बचेंगे जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, खासकर पीड़ा के इस घंटों में।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    8
    जब भी आप किसी से बात करते हैं, तो असामान्य रूप से कार्य न करें या विषय पर संपर्क करें। इससे दूसरे व्यक्ति के पक्ष में दया होती है, जो निस्संदेह अवांछनीय है।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    9
    शोक में रहो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यह भी शामिल है कि आपकी आत्म-दयालुता में भिगोना न करना शामिल है।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    10
    यदि कोई आपको एक उपहार देता है जो मृतक बहन / भाई को याद दिलाता है, तो इसे फेंक न दें इसे बचाओ क्योंकि बाद में, जब दर्द थोड़ी अधिक पारित हो गया है, तो आप उस व्यक्ति को याद दिलाना चाहेंगे, और एक उपहार जो आपको इसके बारे में यादें लाएगा, इस क्षण को देखने के लिए कुछ भी सही होगा।
  • अपने भाई या बहनों के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    11
    अपनी खुद की "स्मारिका" बनाएँ फोटो एलबम और कटआउट, समर्पित साइट्स और कई अन्य विकल्प उस प्रिय को अपने दिल में लगातार रखने के लिए महान हैं।
  • युक्तियाँ

    • रोने से डरो मत
    • पता है कि आप उस व्यक्ति की मृत्यु पर कभी भी विजय नहीं पा सकेंगे, क्योंकि आप शायद हमेशा उसे याद रखना चाहेंगे, उदास महसूस कर रहे हैं कि उसने छोड़ दिया है। समय के साथ-साथ, आप अपनी यादों में इसे जारी रखने का एक निश्चित रास्ता मिल जाएंगे, लेकिन आप भी आगे बढ़ेंगे खुश दिनों फिर से आ जाएगा
    • आप जिस व्यक्ति के साथ कमरे में थे, जैसे कि आप खो गए हैं उससे बात करें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है और आप अपनी मौत का सामना कैसे कर रहे हैं। यह सब कुछ कहने का एक तरीका है जो आपको मौत से पहले कहने का मौका नहीं मिला है।
    • लोग आपकी मदद करना चाहते हैं - अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो सहायता प्राप्त करें
    • कई वेबसाइटें हैं जो सलाह और सहायता प्रदान करती हैं वे सामान्य रूप से शोक के बारे में हो सकते हैं, विशिष्ट भाइयों के समर्थन के लिए विशिष्ट पते या विशेष रूप से आपके भाई / बहन की मृत्यु के कारण के लिए।
    • उन चीजों से सावधान रहें जो आपको व्यक्ति की याद दिलाते हैं शुरुआती दिनों में, आपको ऑब्जेक्ट, म्यूजिक, फ़ोटोज़ के बिना "अकेले" होना चाहिए, जो कुछ भी आपके भाई / बहन की यादें वापस लाता है तो कुछ समय बाद, जब आप उसे याद करना शुरू करते हैं, तो उस पुराने फोटो एलबम को खोदकर देखें जो आपने कभी नहीं देखा और उनके माध्यम से फ्लिपिंग शुरू किया।
    • अपने जीवन का पालन करने का प्रयास करें इस बारे में कहने के लिए बहुत कुछ नहीं है - यह आत्म-व्याख्यात्मक है आपको शोक की छाया में छुपाना बंद करना और दुनिया को दिखाने की ज़रूरत है कि आप मौत से निपटने में सक्षम हैं!
    • करीब लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से और जितना आप कर सकते हैं उतना एक दूसरे का समर्थन करें।
    • अपने आप पर और भी अधिक दबाव डालने की कोशिश न करें क्योंकि इस घटना में दर्दनाक, विनाशकारी और ज़ोरदार है। दर्द और दर्द महसूस करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अच्छे समय याद करने से आपको बहुत मदद मिलेगी।
    • व्यक्ति की यादें साझा करने और अपने जीवन का जश्न मनाने के तरीके खोजें।

    चेतावनी

    • इस तरह की एक प्रभावशाली मृत्यु से अवसादग्रस्तता और आत्मघाती विचार हो सकते हैं। यह असामान्य नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप इससे पीड़ित हैं, तो जल्द ही अपने चिकित्सक से पेशेवर सहायता लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com