IhsAdke.com

अंतिम संस्कार के लिए तैयार कैसे करें

क्या हाल ही में आपके परिवार में मृत्यु हो गई है? आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अंतिम संस्कार की योजना बनाते समय तनाव महसूस करता है इन युक्तियों को मदद करनी चाहिए

चरणों

एक अंतिम संस्कार चरण 1 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
1
एक अंतिम संस्कार घर चुनें आसपास के अंतिम संस्कार घरों में कीमतें और सेवाएं भिन्न-भिन्न हैं अंतिम संस्कार घर पर कॉल करें और सामान्य मूल्य सूची के लिए पूछें - उन्हें आपके लिए व्यक्तिगत कीमतें प्रदान करने की आवश्यकता है एक उचित अंतिम संस्कार घर चुनने के बाद, प्रिंसिपल आपको उन सवालों से पूछेगा जिनकी आपको ज़रूरत है और अंतिम संस्कार सेट करने में मदद करें। विभिन्न अंतिम संस्कार घरों से परामर्श और कीमतों और सेवाओं पर चर्चा करने से डरो मत।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेवाओं को व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए अपने पादरी, रब्बी, आध्यात्मिक नेता को बुलाओ या, यदि मृतक धार्मिक नहीं था, तो एक मानवीय पादरी से परामर्श करें
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3
    3
    अपने मित्रों और प्रियजनों को तस्वीरें ले जाने या कोलाज बनाने के लिए कहें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अंतिम संस्कार निर्देशक को देने के लिए एक संदर्भ फोटो भी है यह आपको अपने प्रियजन के लिए बेहतर देखने में मदद करेगा यह महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप इसे चैपल में देखना चाहते हैं
    • बेशक, पता है कि मृतक की तस्वीर आपके पास सबसे अच्छी होनी चाहिए। अंतिम संस्कार निर्देशक का लक्ष्य है कि उन्हें शोक में आने वाले लोगों से परिचित कराएं, इसलिए उन्हें बीमार नहीं दिखना चाहिए।
    • ध्यान दें कि दृष्टि की परिस्थितियां हैं जो निर्देशक की सिफारिश नहीं करता है और पता नहीं है कि मौत की परिस्थितियां हैं जो कि कार्यकर्ता और भौतिका में सुधार नहीं हो सकती।



  • एक अंतिम संस्कार के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    फूलों की तरह, दान के लिए पूछने पर विचार करें ऐसा करने में, मृतक के विश्वासों पर विचार करें
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि वे चाहें तो पता करने के लिए लोगों के लिए जाग और अंतिम संस्कार में एक अतिथि पुस्तिका छोड़ें यह आपको यह देखने की अनुमति देता है कि अंतिम संस्कार में कौन चला गया और यह उपयोगी हो सकता है क्योंकि अंतिम संस्कार के दिन यह थका जा सकता है और आपको बोलने और हर किसी को नमस्कार करने का मौका नहीं मिल सकता है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 के लिए तैयार करें
    7
    समाचार पत्र मृत्युलेख में एक नोट डालने पर विचार करें। यह उन लोगों को सूचित करेगा जिन्होंने मौत के बारे में नहीं सुना है। यह एक स्थानीय अखबार हो सकता है या, अगर उस व्यक्ति के दूसरे इलाकों में मित्र होते हैं, तो अन्य अख़बारों में नोट्स डालकर विचार करें (वह व्यक्ति जहां से बड़ा हुआ हो वहां से स्थानांतरित हो सकता है और अख़बार में एक नोट डालना अच्छा हो सकता है, जहां वह शहर में रहते थे मृतक की खबर में रुचि हो सकती है)
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 के लिए तैयारी करना शीर्षक वाला चित्र
    8
    तनाव और भ्रम को दूर करने के लिए पहले अपने अंतिम संस्कार की योजना बनाएं "वेलोर प्राधान्य" नामक एक अच्छी नियोजन उपकरण है, जो पुस्तक प्रारूप में है, अपने मामलों को व्यवस्थित करने, अपने चिकित्सा, परिवार और सैन्य यादों को सूचीबद्ध करने के लिए पृष्ठों के साथ और साथ ही आप अपने स्वयं के मृत्युलेख और रचनात्मक युक्तियां लिख सकते हैं अपने अंतिम संस्कार
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फूल प्राप्त करते हैं, तो इसके विवरण लिखें कि इससे पहले कि आप उनसे छुटकारा पाएं, आपको उपहार दिया गया था। अपने शोक के समय फूलों से भरा घर से काम करना मुश्किल हो सकता है।
    • मदद के लिए पूछें लोग मदद करना चाहते हैं, लेकिन वे अक्सर महसूस करते हैं कि वे नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com