IhsAdke.com

शिव की योजना कैसे करें

शिव यहूदी शोक है, जो माता-पिता, पति, भाई या बच्चे के अंतिम संस्कार के बाद पहले सप्ताह में होता है की अवधि है। अंतिम संस्कार के अंत तक मृत्यु के क्षण से, मुख्य लक्ष्य और चिंता का विषय मृतक और अंत्येष्टि के लिए तैयारी का ख्याल है। एक बार शिव शुरू होता है शोक संतप्त के लिए, ध्यान परिवर्तन, परिवार और दोस्तों के प्यार, उनकी जरूरतों के लिए समर्थन और ध्यान देने के साथ। यहूदी धर्म हमें सिखाता है कि हम आराम और कंसोल के लिए होना चाहिए।

चरणों

चित्रा शीर्षक शिव चरण 1 पर बैठे
1
शिव कहाँ बैठना है: "बैठे शिव" भावनात्मक और आध्यात्मिक चिकित्सा, जहां शोक संतप्त एक साथ रह सकते हैं और दोस्तों और प्रियजनों के समर्थन हो सकता है, लघु यात्राओं के साथ जब की अवधि है "शिवा यात्रा करते हैं।" कहा जाता है कि मातम करने वालों के घर भावना से भर जाता है प्यार जो चला गया है। यादें आसानी से वहाँ आ जाएगा, और शिव के आराम के हिस्से मृतक याद करने के लिए, मित्रों और परिवार के साथ अपने जीवन की कहानियों को साझा करने के लिए है। यह एक बहुत अच्छा मिट्ज्वा (दयालुता के अधिनियम) किसी पर जाएँ "शिवा में बैठे" माना जाता है ।
  • चित्रा शीर्षक शिव चरण 2 के नाम पर शिव
    2
    अंतिम संस्कार के बाद: पुर्तगाली में शब्द "शिवा" "सात" के रूप में अनुवाद किया गया है। शिव की अवधि पारंपरिक रूप से सात दिनों के लिए होती है, जो अंतिम संस्कार के दिन से होती है और सातवें दिन की सुबह तक जारी होती है। कई यहूदी परिवार, हालांकि, कुछ दिनों तक शिव बैठना पसंद करते हैं।
  • चित्रा शीर्षक शिव चरण 3 में बैठे
    3
    शोक करने वालों को भोजन प्रदान करें: , पारंपरिक रूप से दौर भोजन जारी रखने के लिए जीवन के लिए की जरूरत का प्रतीक है - अंतिम संस्कार से घर लौटने के बाद, मातम करने वालों के लिए एक पारंपरिक "शोक की भोजन" खाते हैं। "शिव खाद्य पदार्थ" द्वारा रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों को प्रदान की जाती हैं। यह शोक संतप्त के लिए भोजन भेजने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत है कि वहाँ उन्हें खाने के लिए, वे खाना बनाना या गर्मी का उपयोग कर भोजन तैयार नहीं कर सकते तैयार दर्शकों के लिए एक मिट्ज्वा है। परिवार पारंपरिक यहूदी आहार कानूनों का अवलोकन करता है, तो कोषेर भोजन केवल भेजे जाने के लिए।
  • चित्रा शीर्षक शिव चरण 4 पर बैठे
    4



    शिवों का अभ्यास करने वाले एक घर में यहूदी परंपराओं का पालन करना: शोक का एक पारंपरिक यहूदी घर में, दर्पण कवर कर रहे हैं, चमड़े के जूते के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तत्काल परिवार में कटौती नहीं करता है बाल, दाढ़ी नहीं,, वैवाहिक संबंधों में लिप्त नहीं है संगीत सुनने, टीवी देखना या में संलग्न नहीं कुछ भी जो हंसमुख के रूप में व्याख्या किया जा सकता है तत्काल परिवार के सदस्यों को कम, असुविधाजनक सीटों पर बैठना पारंपरिक रूप से किसी के कपड़े फाड़कर दुःख को व्यक्त किया जाता है। वैकल्पिक रूप से, शोक संतप्त 30 दिनों की अवधि के लिए, एक छोटा सा काला रिबन, रबी की कटौती का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं। एक यारजेइट मोमबत्ती जलाया जा सकता है और सप्ताह भर में सार्वजनिक रूप से 24 घंटे एक दिन में जलता रहता है। मोमबत्ती आपको याद दिलाता है कि दिवंगत जी की आत्मा अनन्त है
  • चित्रा शीर्षक शिव चरण 5 में बैठे
    5
    शिव के अभ्यास में एक घर में दैनिक प्रार्थना का समय: यहूदी नमाज़ के पलों को घर में रोजाना किया जा सकता है। यह "शिव का दौरा" करने के लिए एक अच्छा समय है और गैर यहूदियों में भाग लेने के लिए स्वागत है
  • चित्रा का शीर्षक शिव चरण 6 में है
    6
    शिव को कैसे खत्म करें: शिव का अंतिम दिन केवल कुछ ही घंटों के लिए होता है और निम्नलिखित को पढ़ना संभव होता है:
    • आपका सूरज कभी नहीं रखा, और अपने चाँद गायब हो जाते हैं कभी नहीं होगा, क्योंकि प्रभु हमेशा के लिए अपने प्रकाश हो जाएगा, और दु: ख के अपने दिनों खत्म हो जाएगा। (यशायाह 60:20)
    • जब शिव समाप्त होता है, तो शोक समाज के लिए उनकी वापसी का प्रतीक होने के लिए ब्लॉक के चारों ओर थोड़ी पैदल चल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यहूदी परिवार कुछ, सभी या किसी भी शिव परंपराओं और रीति-रिवाजों का अनुसरण कर सकते हैं
    • "बैठे शिव" के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://ShivaConnect.com (अंग्रेजी में)
      • शोक संतप्त यहूदियों को फूल न भेजें एक स्मारक दान करना या शिव में घर को भोजन भेजने के लिए अधिक उपयुक्त है।

    चेतावनी

    • शोक की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें मौन की आम तौर पर सराहना की जाती है - लेकिन उपस्थित होने का मात्र तथ्य महत्वपूर्ण होगा

    आवश्यक सामग्री

    • एक खुले और इच्छुक दिल शोकग्रस्त लोगों को दिलासा और दिलासा देता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com