IhsAdke.com

एक अंतिम संस्कार के लिए फूल कैसे खरीदें

अंत्येष्टि के लिए फूलों की व्यवस्था की पेशकश करना एक परंपरा है जो प्राचीन काल से पहले की जाती है, जब मृतकों को सुगंधित फूलों और जड़ी-बूटियों से अभिषेक किया जाता था। फ़ॉल्स अंतिम संस्कार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनना जारी है, जो अक्सर कास्केट शोभा और / या दफन साइट में इस्तेमाल होता है व्यवस्था का सौंदर्य शोक में और जीवन की भावना का अनुस्मारक के रूप में भी आराम करता है। यदि आप फूलों को चुनने के बारे में चिंतित हैं जिन्हें आप अंतिम संस्कार में लेना चाहते हैं, तो ये दिशानिर्देशों का पालन करें कि उन्हें क्या और कैसे खरीदना है।

चरणों

एक अंतिम संस्कार चरण 1 के लिए फूल खरीदें खरीदें
1
फूलों को चुनें तय करते समय किस प्रकार की व्यवस्था अंतिम संस्कार के लिए होती है, कुछ पहलुओं को याद रखना महत्वपूर्ण है:
  • मृत्यु के व्यक्ति के व्यक्तित्व को ध्यान में रखें और शोक में परिवार। सोचें कि किस तरह का फूल सबसे अच्छा प्राप्त होगा उदाहरण के लिए, यदि आप मृतक के करीब थे, तो सोचने की कोशिश करें कि क्या उसने पहले ही आपको बताया था कि वह आपका पसंदीदा रंग या फूल था - इस तरह, आपको अधिक पसंद मिलेगा या बहुत रंगीन और उज्ज्वल व्यवस्था भी देगी, जिस तरह का प्रतिनिधित्व व्यक्ति के जीवंत और करिश्माई
    एक अंतिम संस्कार चरण 1 बुलेट 1 के लिए फूल खरीदें खरीदें
  • अंतिम संस्कार के लिए फूलों का चयन करते समय रंगों के अर्थ के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, सफेद शांति और श्रद्धा का प्रतिनिधित्व करता है, जबकि नीले रंग से आराम और शांत होता है, इसलिए इन दो रंग हरे रंग के लोगों की तुलना में अंतिम संस्कार के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं, जो स्वास्थ्य और भाग्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    एक अंतिम संस्कार चरण 1 बुलेट 2 के लिए फूल खरीदें खरीदें
  • मृतक के परिवार द्वारा स्थापित धार्मिक दिशानिर्देशों का सम्मान करना। पहले से अंतिम संस्कार घर पर कॉल करें और मृत व्यक्ति के धर्म के बारे में कुछ पूछें। उदाहरण के लिए, मुसलमानों को क्रॉस-व्यवस्था से नाराज महसूस हो सकता है, जबकि पूर्वी रूढ़िवादी विश्वास के लोग अंत्येष्टि में बहुत सफेद फूल मानते हैं।
    एक अंतिम संस्कार चरण 1 बुलेट 3 के लिए फूल खरीदें खरीदें
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    2
    फूलों के प्रकार के प्रकार का निर्धारण करें, जो आपकी रुचि है। इस अवसर पर फूलों की खरीद करते समय "शिष्टाचार" का एक प्रकार होता है जो मृतक के साथ आपके संबंधों पर भरोसा करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यवस्था को निर्देशित करता है।
    • ताबूत पर बने रहने वाली बड़ी व्यवस्थाएं केवल दिवंगत व्यक्ति के सबसे करीबी रिश्तेदार के रूप में ही चुनी जानी चाहिए।



      एक अंतिम संस्कार चरण 2 बुलेट 1 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    • यदि आप व्यक्तिगत रूप से मृतक को जानते हैं, तो भेजने के लिए व्यवस्था के कई विकल्प हैं, जैसे पुष्पांजलि, शाखाएं और धार्मिक क्रॉस। किसी भी धर्म की व्यवस्था उचित है अगर शोक में परिवार के करीब किसी से परामर्श करने के लिए मत भूलना
      एक अंतिम संस्कार चरण 2 बुलेट 2 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    • यदि आपके पास दिवंगत व्यक्ति के साथ घनिष्ठ सम्बन्ध था, तो उनके जीवन, हितों, प्रतिभा, व्यक्तित्व या विरासत का प्रतिनिधित्व करने वाले फूलों का चयन करने में कोई समस्या नहीं है। इन्हें श्रद्धांजलि कहा जाता है - उदाहरण के लिए, यदि वह एक शिक्षक थे, तो आप फूलवाला को पुस्तक के रूप में श्रद्धांजलि बनाने के लिए कह सकते हैं।
      एक अंतिम संस्कार चरण 2 बुलेट 3 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    • मृतक से संबंधित बच्चे जो फूलों तकियों को ताबूत में रखा जा सकता है।
    • यदि यह व्यक्ति उस व्यक्ति के बहुत करीब नहीं था जो शहीद परिवार से संबंध रखते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के फूलों की टोकरी एक महान स्मृति है।
      एक अंतिम संस्कार चरण 2 बुलेट 5 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    • अगर अंतिम संस्कार एक बच्चे के लिए है, बच्चों के खिलौने के रूप में फूलों की व्यवस्था आम योगदान है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 के लिए फूल खरीदें खरीदें
    3
    फूलों के फूलों को आदेश दें मृतक, उसके परिवार के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार रहें, और जब दफन किया जाएगा (तिथि, समय, स्थान)। इसके अलावा, कार्ड पर डाल देने के लिए कोई संदेश लिखना न भूलें, जो व्यवस्था के बगल में जाएंगे।
    • स्थानीय पुष्पहारियों को उस व्यक्ति से भी मिल सकता है जो छोड़ दिया है या अपने परिवार को, और अवसर के लिए फूलों की सबसे अच्छी पसंद पर आपको सुझाव दे सकता है। इसके अलावा, वे आपको स्थानीय परंपराओं और अंतिम संस्कार व्यवस्था से संबंधित रीति-रिवाजों की सूचना दे सकते हैं, और जब यह डिलीवरी की बात आती है तो फूल विक्रेताओं के लिए अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक लचीला हो सकता है।
    • इंटरनेट पर कई फूलों की दुकानें हैं जो आपको अपने घर के आराम से सीधे अलग-अलग व्यवस्थाओं को देखने और चुनने की इजाजत दे सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • गुलाब या ब्लैकहैड्स भी अच्छे विकल्प हैं
    • यदि आप अंतिम संस्कार के लिए चुनते हैं, तो आप फूल के प्रकार के बारे में अनिश्चित हैं, तो आप मृतक के परिवार के लिए पौधे के साथ फूलदान भेज सकते हैं।
    • एक विकल्प "बड़े पैमाने पर" फूलों या अधिक महंगी व्यवस्था खरीदने के लिए कुछ लोगों के योगदान को एकत्र करना है, जो इन सभी व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व कर सकता है

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार की पारंपरिक या वैकल्पिक पुष्प व्यवस्था को भेजने से पहले अंतिम संस्कार के घर से परामर्श करें, जैसे कांच के तारों की व्यवस्था, क्योंकि प्रत्येक के पास उनकी अपनी नीति होगी।
    • पता लगाएँ कि भले ही दुखी व्यक्ति अंतिम संस्कार के लिए फूलों की व्यवस्था के बजाय धर्मार्थ दान का अनुरोध करता है, यह फूलों को खरीदने के लिए अभी भी नम्र और विनम्र है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com