IhsAdke.com

फूलों की दुकान कैसे खोलें

यदि आपके पास फूलों की डिजाइन और व्यवसाय के लिए एक अच्छा सिर के साथ कौशल और अनुभव है, तो अपने खुद के स्टोर में एक फूलवाला के रूप में काम करना एक अच्छा अवसर हो सकता है। फूलों की दुकान अपने फूलों में फूल बेचते हैं और शादियों, अंत्येष्टि और अन्य घटनाओं के लिए फूलों की व्यवस्था और गुलदस्ते बनाती हैं। सीखना कैसे एक फूल की दुकान खोलने के लिए योजना और अपने व्यापार चलने में पहला कदम है।

चरणों

चित्र फ्लावर शॉप चरण 1 से शुरू होता है
1
अपने पुष्प डिजाइन कौशल को बढ़ाएं। फूलों के साथ आभूषण बनाने से रंगों और तराजू के लिए अच्छी आंखों की जानकारी मिलती है, साथ ही गुलदस्ते, कोर्सेज और अन्य मदों को कैसे तैयार किया जा सकता है। यदि आप इन कौशलों में से किसी के साथ अच्छी तरह से नहीं हैं, तो वीडियो और पुस्तकों के साथ पाठ्यक्रम या अभ्यास करें। इस बारे में सोचें कि क्या आपकी मदद करने के लिए एक अनुभवी डिजाइनर को भर्ती करना उचित है या नहीं।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    चुनें कि किस प्रकार का व्यवसाय खोलना है ज्यादातर फूल की दुकान खुदरा दुकानों पर स्थित हैं, लेकिन वहां अन्य स्टोर प्रकार हैं जिन्हें जांच की जा सकती है। आप फूलों को फूलों के रूप में थोक के रूप में बेच सकते हैं या व्यवस्था के साथ या इसके अलावा, उपकरण बेच सकते हैं। आप अपने ऑनलाइन स्टोर जैसी वेबसाइट का उपयोग करके घर से काम कर सकते हैं।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक स्थान खोजें यदि आपने घर से काम करने का फैसला किया है, तो आपको इन्वेंट्री और कार्यालय के काम के लिए अलग-अलग जगहों की आवश्यकता होगी। एक दुकान अधिक शोध समय की मांग करेगा उसे बहुत से यातायात और थोड़ा प्रतिस्पर्धा के साथ एक क्षेत्र में रहना चाहिए
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    प्रीपेक्चर को यह पता लगाने के लिए कि आपको कौन सी लाइसेंस चाहिए व्यापार क्षेत्र के नियमों के बारे में पूछें यदि आप ग्राहकों से नियमित रूप से आने वाले घर से काम कर रहे हैं।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    काउंटी और राज्य के लिए आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें आईआरएस में कंपनी को पंजीकृत करें
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपने व्यवसाय को कैसे खोलें और कटौती और करों के बारे में बात करने के लिए एक छोटे से व्यवसाय परामर्शदाता या अकाउंटेंट से बात करें चुनें कि आप अपने व्यवसाय को फ्रैंचाइज़ से लिंक करना चाहते हैं या नहीं। सेब्रे स्टोर खोलने पर मुफ्त सहायता प्रदान करता है
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7



    कवरेज के बारे में एक बीमा एजेंट से बात करें यदि आप एक दुकान के मालिक हैं, तो आपको चोट पहुंचाने पर सुरक्षा की आवश्यकता होगी। यदि आप फूल वितरित कर रहे हैं तो आपको वाहन सुरक्षा की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    कंपनी को एक फोन रखो यह एक फोन नंबर है, चाहे वह एक लैंडलाइन, एक स्काइप नंबर या सेल फ़ोन नंबर है, और यह कॉल के ट्रैक को आसान बनाए रखने के लिए एक फोन नंबर अधिक पेशेवर होगा। पेशेवर रिकॉर्डिंग उपकरण या जवाब मशीन है इलेक्ट्रॉनिक जवाब देने के केंद्रों का उपयोग करने पर भी विचार करें, जब आप कॉल प्राप्त करते हैं, तो नोटिफिकेशन उत्पन्न करते हैं।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    व्यवसाय कार्ड और लेटरहेड खरीदें या प्रिंट करें आप अपनी खुद की छपाई के द्वारा पैसे बचा सकते हैं, लेकिन गुणवत्ता वाले लेजर प्रिंटर का उपयोग करें जो स्याही फीका नहीं बनायेगा।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    एक वेबसाइट बनाएं और एक ऑनलाइन उपस्थिति जैसे ब्लॉग, फेसबुक पेज और ट्विटर और फ़्लिकर अकाउंट्स बनाएं। एक फूलवाला-विशिष्ट प्रदाता (उदाहरण के लिए, फ्लोरानेक्स) से एक साइट का उपयोग करने पर विचार करें जो कि समाचार प्रदाता से संबंधित नहीं है क्योंकि वे सेवा को और अधिक महंगा बनाते हैं
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 11
    11
    Google Places और Mapquest जैसी क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सूचियों पर स्टोर को पंजीकृत करें देखें कि क्या चैंबर ऑफ कॉमर्स या ट्रेड एसोसिएशन के पीले पन्नों हैं। इसके अलावा फोन बुक में शामिल होने का ध्यान रखें।
  • एक फूल की दुकान शुरू करें शीर्षक से चित्र चरण 12
    12
    विज्ञापन रणनीतियों के बारे में सोचो आपकी वेबसाइट और आपकी ऑनलाइन उपस्थिति में कुछ मुफ्त विज्ञापन उत्पन्न होंगे, लेकिन आपको स्थानीय बाजार तक पहुंचने की जरूरत है। क्षेत्रीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों के साथ-साथ ऑनलाइन भागीदारी और प्रिंट मीडिया जो आपके लक्षित बाजार तक पहुंचने पर विचार करें, जैसे कि शादी पत्रिकाएं
  • चित्र फ्लावर शॉप चरण 13 से शुरू होता है
    13
    यदि आवश्यक हो तो सेवाओं और उत्पादों को दान करके स्थानीय कार्यक्रमों के लिए उपकरण और व्यवस्था प्रदान करके अपने व्यवसाय का विज्ञापन करें। अन्य व्यवसायों के साथ संपर्क में रहें, खासकर उन लोगों के लिए जो आपके लिए पूरक हैं, जैसे कि पार्टी की आपूर्ति, अंतिम संस्कार घर, और बफेट्स
  • चित्र फ्लावर शॉप चरण 14 से शुरू होता है
    14
    अपने स्टोर को बनाए रखने के लिए आवश्यक सामग्री और उपकरण खोजें और ऑर्डर करें आप उपहार जैसे मिठाई और बास्केट बेच सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com