IhsAdke.com

फूलों की व्यवस्था कैसे करें

फूलों की व्यवस्था सदियों से एक लोकप्रिय कला रही है, और बहुत से लोग एक महान कौशल के रूप में मानते हैं कि एक पूर्ण संतुलित व्यवस्था बनाने की क्षमता है। जबकि शैलियों को दुनिया भर में भिन्नता है, कई संस्कृतियों को फूलों के प्रतीकों का आनंद लेते हुए लगता है, जिसमें प्रत्येक फूल या व्यवस्था के रूप का एक विशिष्ट अर्थ होता है। हालांकि यह एक आकर्षक और अक्सर भावुक अवधारणा है, फूलों की व्यवस्था खो गई कला बनती जा रही है, क्योंकि लोगों को अपने उद्यान उगाने और अपने फूलों का आयोजन करने के लिए कम समय है।

चरणों

पिक्चर का उपयोग करने से पहले क्लीन फ्यूज़ शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप जो फूलदान उपयोग कर रहे हैं वह पूरी तरह से साफ है और किसी भी अवशेष से मुक्त है अपने घर में मौजूद लगभग सभी कंटेनरों का इस्तेमाल एक भव्य, व्यक्तिगत व्यवस्था के लिए किया जा सकता है- फूल केबल्स तोड़ दिए जा सकते हैं ताकि वे पानी और मोमबत्तियों के साथ कटोरे में तैर सकें, या एक चायदानी आश्रय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है फूलों का एक गुलदस्ता यदि आप एक सामान्य गिलास फूलदान का उपयोग कर रहे हैं तो यह तल में रेत, कंकड़ या कांच के मणि रखने का एक अच्छा विचार हो सकता है यह केवल उपजी का समर्थन करने में मदद नहीं करेगा, बल्कि किसी भी व्यवस्था को एक आकर्षक खत्म भी प्रदान करेगा।
  • चित्र का शीर्षक कट स्टैम्स चरण 2
    2
    हमेशा प्रत्येक स्टेम के नीचे से कम से कम 3 सेमी काटने और पॉट में पानी के स्तर से नीचे की सभी पत्तियों को हटाने से अपने फूलों को तैयार करें क्योंकि इससे फूलों को ताजा रखने में मदद मिलती है। कैंची को ऊपर या नीचे तिरछा करके एक विकर्ण कोण पर काटने की कोशिश करें यह फूलों को अधिक पोषक तत्व प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • चित्र 3 नाम से चित्रित करने के लिए पानी और फूलों के भोजन को जोड़ें
    3
    आंशिक रूप से फूलदान को भरने के लिए कमरे के तापमान का पानी का प्रयोग करें और घर पर किसी भी कटा हुआ फूल जोड़ को जोड़ें। यदि आप बहुत ताजा फूल खरीदते हैं और बटन को जल्दी से खोलने के लिए चाहते हैं, तो आप प्रक्रिया को गति देने के लिए थोड़ा गर्म पानी में डालकर कोशिश कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कुछ लोग दावा करते हैं कि गर्म पॉट में स्टेम के नीचे पानी को जलाने के कारण फूल लंबे समय तक ताजे रह जाते हैं।
  • फूलदान के लिए फूलों के लिए फूल रखें



    4
    पता लगाएँ कि उपयुक्त जहाजों क्या हैं छोटे फूल कम, मजबूत बर्तन में बेहतर दिखते हैं, जबकि लंबे समय तक लम्बे बर्तन में अधिक सुंदर लगते हैं। हालांकि, आप व्यवस्था को शुरू करने से पहले अपने बर्तन के आकार में लंबाई को समायोजित करने के लिए हमेशा कटाई कर सकते हैं।
  • फूलदान के फूलों में जगह फूल चित्र 5
    5
    फूलदान का चयन करें और पहले बड़े और अधिक प्रभावी फूलों को व्यवस्थित करने के लिए शुरू करें ताकि व्यवस्था का फ़ोकस बन सके। अपने अलग-अलग आकारों को बनाने के लिए उन्हें अलग-अलग कोणों पर रखने की कोशिश करें और व्यवस्था को एक संतुलित देखो दें। फिर छोटे और आखिरकार किसी भी अंतर को भरने के लिए पत्ते रखें और व्यवस्था में रंगों के मिश्रण का उच्चारण करें।
  • चित्र का शीर्षक पराग चरण 6 निकालें
    6
    पुंकेसर अपने ठिकानों से निकालें यह न केवल पराग को पंखुड़ियों को ढंकने से रोकता है, उनके आस-पास के सब कुछ धुंधला हो जाना, लेकिन फूलों को परागित करने से भी रोका जा सकेगा और इस प्रकार व्यवस्था की दीर्घायु में वृद्धि होगी।
  • चित्र नामित फूलों की पहचान करें
    7
    व्यवस्था आपकी मेज को सजाना तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • फूलों की व्यवस्था करने के बाद आपको इसे सीधे सूर्य के प्रकाश या गर्मी से दूर रखने और फल से दूर रखने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि इससे फूलों को जल्दी से पोंछना होगा इसके अलावा पानी के स्तर को बनाए रखने और इसे हर दिन बदलना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com