IhsAdke.com

एक गैर-प्रतिनिधि संस्कार का संचालन कैसे करें

अंतिम संस्कार करने के आरोप में एक नियुक्त मंत्री होना हमेशा आवश्यक नहीं होता है। यदि आप को अंतिम संस्कार या स्मारक सेवा करने के लिए बुलाया गया है, तो परिवार और दोस्तों की मदद करने का एक सरल तरीका है बंद करने की भावना।

चरणों

एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 1 पर ऑफीसिटिकल शीर्षक वाला चित्र
1
परिवार से बात करें परिवार को बुलाओ और उन्हें पूरा करने की व्यवस्था करें, अधिमानतः उनके घर पर। उन्हें सार्वजनिक स्थान पर ढूँढना अप्रत्याशित परिस्थितियों में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यदि ऐसा है, तो दो या तीन से ज्यादा लोगों से मिलने की कोशिश न करें यदि अंतिम संस्कार घर अन्य व्यवस्थाओं का ख्याल रख रहा है, तो समारोह निदेशक के पास स्थापना में एक स्थान हो सकता है जहां आप मिल सकते हैं। परिवार को अन्य रिश्तेदारों, या करीबी दोस्तों को यदि वे चाहें लाने में प्रोत्साहित करते हैं, लेकिन अंतरिक्ष के संबंध में उनकी आवश्यकताओं और विचारों के प्रति संवेदनशील रहें।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्युनलल सर्विस चरण 2 में ऑफीशिएट शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेवा के लिए योजनाओं पर चर्चा करें जब परिवार के साथ मिलते हैं, तो उन्हें यह बताएं कि सेवा के लिए आपके पास क्या है यदि उनके पास उनके विचार हैं कि वे क्या चाहते हैं या नहीं, तो उन्हें समारोह में शामिल करने का हर संभव प्रयास करें। हालांकि, उन्हें उन निर्णयों के बारे में कई खुले प्रश्नों के साथ मत छोड़ें, जिन्हें आप बनाने की जरूरत है - आप उन्हें सहायता करने के लिए वहां हैं, प्रक्रिया को और अधिक जटिल बनाने के लिए नहीं।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनल सर्विस स्टेप 3 में ऑफीशिएट शीर्षक वाला चित्र
    3
    नोट्स बनाएं एक नोटबुक लें और अपने प्यार के बारे में कई नोट तैयार करने के लिए तैयार रहें, जो निधन हो गया। जितनी अधिक जानकारी लें उतनी ही आप उस दिन से उस व्यक्ति की कहानी पेश कर सकते हैं जब तक आप अपनी मृत्यु तक नहीं पैदा हुए थे। जन्म तिथि, स्कूल डेटा, विवाह, कैरियर इतिहास, बच्चों और पोते, और कुछ ऐड-ऑन जैसे निजी जानकारी प्राप्त करना सुनिश्चित करें। परिवार के सदस्यों का हिस्सा होने वाली वास्तविक यादों पर विशेष ध्यान दें, खासकर उन कहानियां जो लोग मुस्कुराते हैं उनसे पूछें कि क्या कोई गीत है, या कुछ विशेष रूप से पढ़ना, कि वे सेवाओं में शामिल होना चाहते हैं उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए दो से अधिक, या तीन गाने चुनने के लिए प्रोत्साहित नहीं करें, क्योंकि यह भावनात्मक अधिभार पैदा कर सकता है। साथ ही, उन्हें यह बताने दें कि आप कविताएं, या उनके द्वारा लिखे गए पत्रों को पढ़ने के लिए उपलब्ध हैं, अगर उन्हें लगता है कि उन्हें अंतिम संस्कार के दिन ऐसे संदेश साझा करना चाहिए।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 4 में ऑफीशिएट शीर्षक वाला चित्र
    4
    परिवार के सदस्यों और उनकी संपर्क जानकारी के पते प्राप्त करें परिवार का धन्यवाद करें और अंतिम संस्कार की प्रशंसा की एक प्रति भेजने के लिए व्यवस्था करें ताकि वे समीक्षा कर सकें और सुनिश्चित कर सकें कि यह सही है। जाहिर है, ईमेल द्वारा अंतिम संस्कार के स्तवन को भेजने के लिए यह पूरा करने का एक आसान तरीका है, लेकिन इसे व्यक्तिगत रूप से वितरित करना या फैक्स के माध्यम से अन्य संभावनाएं हैं उनसे पूछें कि क्या समारोह के बाद एक बैठक होगी कि वे आप की घोषणा करना चाहते हैं।



  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 5 में ऑफीशिएट शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने नोट्स का उपयोग कर अंतिम संस्कार स्तरीय लिखें इसे एक सकारात्मक स्वर में रखें, लेकिन अगर किसी व्यक्ति के जीवन में योगदान दिया हो, तो "बहुत ही हंसमुख" चीजों का उल्लेख करने में डर नहींें। इसे अंतिम रूप से पूरा करने के लिए समय को मापने के लिए अंतिम संस्कार स्तम्भ को पढ़ना सुनिश्चित करें और सुनिश्चित करें कि आपने अपनी गति निर्धारित की है लिखित पाठ के दो या तीन पन्नों को पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 6 में ऑफीसिटिकल शीर्षक वाला चित्र
    6
    सेवा के लिए जल्दी आओ अंतिम संस्कार के दिन, औपचारिकता के अंतिम संस्करण के साथ कम से कम एक घंटे पहले पहुंचें। किसी भी शब्द या अंतिम मिनट की व्यवस्था के लिए उपलब्ध रहें, जो परिवार के सदस्य चाहते हैं, लेकिन उन्हें शोक के लिए कमरा दें। यह उनके लिए बहुत दर्दनाक दिन हो सकता है
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 7 में ऑफीसिटिकल शीर्षक वाला चित्र
    7
    सेवा को ड्राइव करें आप परिवार के सदस्यों को चुने गए कुछ गीतों के साथ सेवा शुरू करना चाह सकते हैं। तो परिवार का स्वागत करें और एक प्रार्थना, या स्मरण के साथ समारोह खोलें। प्रार्थना के बाद, मृत्यु-मृत्यु को उस परिवार के सदस्यों को पहचानने के तरीके के रूप में पढ़ें। अंतिम संस्कार स्तरीय पढ़ें प्रशंसा के बाद, दोस्तों और परिवार को आगे आने और अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करें। यह एक गाना खेलने के लिए सही समय है और उन्हें सोचने का समय देता है। अगर, आधे मिनट के बाद, कोई भी सामने नहीं आ रहा है, फिर कुछ संक्षिप्त टिप्पणियां करें कि एक अंतिम संस्कार और खत्म होने पर प्रार्थना करने के लिए कितना मुश्किल है, प्रार्थना के साथ सेवाओं का समापन।
  • एक नॉनडेनमेंनिकनल फ्यूनरल सर्विस चरण 8 में ऑफीशिएट शीर्षक वाला चित्र
    8
    समारोह के बाद रहो समारोह के बाद अपने परिवार और दोस्तों के लिए अपने आप को उपलब्ध रखें, लेकिन जब तक आप व्यक्तिगत तौर पर परिवार से नहीं मिलते हैं, तब आप प्रसन्नतापूर्वक उसके बाद छुट्टी का अनुरोध कर सकते हैं और उन्हें जगह दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उपलब्ध समय के आधार पर, आप अपनी खुद की गाड़ी को कब्रिस्तान में ले जा सकते हैं, बल्कि अंतिम संस्कार गृह निर्देशक के लिए सवारी करने की बजाय। आप अंतिम संस्कार घर पर वापस जाने के बजाय पहले दोपहर के भोजन के लिए सीधे जाने की आवश्यकता करते हैं, तो आप बहुत तेज़ छोड़ सकते हैं।
    • यदि सेवाओं में दफन शामिल है, तो इस अवसर के दौरान अपने शब्दों को बहुत संक्षिप्त रखें। एक भजन और एक प्रार्थना पर्याप्त हो सकती है
    • आम तौर पर, परिवार के सदस्यों ने अपनी कारों के साथ छोड़ दिया है, पादरियों के सदस्य वापस कमरे में रहते हैं, जबकि अंतिम संस्कार घर ताबूत को बंद करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए बंद करता है कि प्रियजन को सम्मान के साथ व्यवहार किया जाता है और कि गहने को कास्केट से नहीं हटाया जाता है, किसी अन्य चिंता से बचने
    • कभी-कभी दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन उस व्यक्ति का जन्म हुआ उस दिन दुनिया में कुछ की प्रशंसा की गई। यह इस पर एक बहुत उपयोगी लिंक है: https://brainyhistory.com/
    • आमतौर पर पादरी के सदस्य ताबूत के सामने, शवों में, और कार से कब्र तक चलता है
    • प्रायः अंतिम संस्कार के घर के निर्देशक को पादरी के शुल्क का भुगतान करना भूल जाता है अगर ऐसा होता है, तो निर्देशक को याद दिलाने के लिए अनुचित नहीं है (अंतिम संस्कार के बाद, जब अकेले उसके साथ) कि आपने अभी तक अपनी फीस प्राप्त नहीं की है (आमतौर पर संयुक्त राज्य के मध्य-पश्चिम में $ 150 और $ 200 के बीच)। परिवार ने पहले ही इसके लिए भुगतान किया है
    • यदि वे सचमुच उन शब्दों को पसंद करते हैं, जिन्हें आप साझा करते हैं, तो आप उनके लिए गुणवत्ता वाले कागजात पर अंत्येष्टि का स्तम्भ प्रिंट कर सकते हैं। वे इसे बहुत पसंद करेंगे आप पहले से ही अपने परिवार के सदस्यों के लिए संपर्क जानकारी एकत्र कर चुके हैं प्रत्येक इच्छुक व्यक्ति को एक प्रति भेजें और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को स्वयं के लिए ऐसा करने की याद रखने की अपेक्षा न करें।
    • यदि परिवार अपनी स्वयं की संगीत सीडी कॉपी करने की योजना बना रहा है, तो उन्हें कंप्यूटर से नहीं, सेवा से पहले सीडी खेलकर इसे किसी दूसरे डिवाइस पर देखने की याद दिलाएं। कभी-कभी एक प्रतिलिपि सीडी ठीक से नहीं खेलती है।

    चेतावनी

    • यदि आप अंतिम संस्कार के घर में सेवा करते हैं, तो अन्य घटनाओं (जैसे सैन्य सम्मान, गुब्बारा रिलीज़ आदि) के बारे में प्रिंसिपल से सहमत होना चाहिए, जो होना चाहिए। निदेशक को एक सेवा आदेश दें जो स्पष्ट रूप से खेला जाने वाला गीत का वर्णन करता है इसके अलावा, पता लगाएं कि आपके द्वारा अनुसूचित अन्य सेवाएं हैं, इसलिए यदि आप का अनुरोध किया गया है तो आप चैपल का एकाधिकार नहीं लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com