IhsAdke.com

स्वीकार कैसे करें जो आप बदल नहीं सकते हैं

यह स्वीकार करते हुए कि आप जो चाहें प्राप्त नहीं कर पाए हैं या जो चीजें अपेक्षित रूप से नहीं निकलतीं, वह मुश्किल हो सकती हैं, लेकिन धोखे की भावना को पार करना और भी जटिल है। अगर आपको कुछ ऐसा स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है जो आपके नियंत्रण में नहीं है, चिंता न करें: यह संभव है। पहचानें और मान्य आप क्या महसूस करते हैं और यही कारण है कि magoado- स्थिति को देखने का तरीका बदल सकते हैं और अपने विचारों को समायोजित करने और अंत में आगे बढ़ने और पीछे अतीत छोड़ने के लिए तैयार atitudes- है।

चरणों

विधि 1
स्वीकृति का अभ्यास करना

पटकथा का शीर्षक चलो चलो कुछ जिसे आप चरण 1 नहीं बदल सकते
1
एक पत्रिका लिखें. यदि आप दर्द, पीड़ा, भ्रम और असंतोष का कारण महसूस नहीं कर सकते, तो डायरी में सभी अनुभवों और भावनाओं का वर्णन करें। किस्मत के साथ, आप महसूस करेंगे कि कुछ विचार या विश्वास आपको वापस पकड़ रहे हैं और लिखित शब्दों के माध्यम से आपको जो भी महसूस होता है उसे पहचानने और व्यक्त करने के लिए सीखना होगा।
  • विचारों और भावनाओं के बारे में बात करते समय डायरी में पूरी तरह ईमानदार रहें सुख या बाधाओं के लिए सड़क पर क्या हो सकता है, इसके बारे में लिखें
  • व्याकरण, स्पष्टता, प्रारूप या समझ बनाने के बारे में चिंता न करें। जब आपको लगता है कि लिखना प्रारंभ करें तो आपको रोकना चाहिए जब आपको लगता है कि यह खत्म हो गया है।
  • तुरंत सब कुछ संसाधित करने के लिए बाध्य मत महसूस करो: आप समय पर और आपके द्वारा लिखे गए समय के बारे में क्या महसूस कर सकते हैं।
  • चलो गॉफ ऑफ कुछ जिसे आप चरण 2 में नहीं बदल सकते हैं शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यानपूर्वक ध्यान करें. यदि आपका मन नकारात्मक विचारों और असंतोष से घिरा है, तो जागरूक ध्यान का सहारा लें। बैठ जाओ और सोचें, "मैं क्या महसूस कर रहा हूं?" शारीरिक विचारों, भावनाओं और उत्तेजनाओं पर ध्यान दें- ध्यान दें, लेकिन कुछ भी मत करो लगभग एक मिनट के बाद, अपनी श्वास को विनियमित करें: महसूस करें कि हवा में आ रहा है और बाहर है, अभी भी शरीर के बारे में पता है और आपको क्या लगता है। हर अनुभव में साँसें
    • जब भी आप विचारों में अवशोषित हो जाते हैं, फिर अपने श्वास पर ध्यान दें।
    • ध्यान के साथ तत्काल प्रभाव की उम्मीद मत करो, या आप व्यर्थ उम्मीदें पैदा करेगा। जागरूक ध्यान और इसके रूपांतरों को एक बार में मास्टर करना मुश्किल है, लेकिन समय के साथ सब कुछ आसान हो जाता है। हार न दें, भले ही आप पहली बार निराश हो जाएं
  • पटकथा का शीर्षक जिसे आप कुछ बदल नहीं सकते चरण 3
    3
    जीवन के लिए मंत्र या सकारात्मक विचारों को अपनाना हर बार उन्हें दोबारा दोहराएं, जब आप कुछ स्वीकार नहीं कर सकते। यह आपके ध्यान का ध्यान केंद्रित करेगा और आपको समझाएगा कि क्या हुआ पर काबू पाने में कुछ भी गलत नहीं है। एक वाक्यांश चुनें, जो आपके मामले के लिए समझ में आता है, जैसे "मैं हार जाता हूँ" या "ठीक है, मैं चीज़ें ले लूँगा" इसके बारे में सोचें जब भी आप फंस या असहज महसूस करते हैं
    • कुछ अन्य उदाहरण: "मैं हर चीज को नियंत्रित नहीं करता है और यह कोई समस्या नहीं है" और "स्वीकारें बातें मुझे बंधन से मुक्त करती हैं"
    • मंत्रों को बाद में लिखें और उन जगहों पर छड़ी करें जहां वे बाथरूम दर्पण या कंप्यूटर स्क्रीन की तरह देखते हैं। आप समय-समय पर इन वाक्यांशों के साथ अलर्ट भेजने के लिए अपने फोन को भी प्रोग्राम कर सकते हैं।
  • चतुराई का नाम जिसे आप बदल नहीं सकते चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    स्वीकृति के एक प्रतीकात्मक समारोह का निर्माण करें। आप हर बार जब आप कुछ स्वीकार करने का फैसला दोहराने के लिए एक पवित्र या प्रतीकात्मक अनुष्ठान के बारे में सोच सकते हैं उदाहरण के लिए: आप क्या सोचते हैं और उस बारे में लिखते हैं जो आप छोटे पेपर के पेपर में नहीं बदल सकते, और फिर भविष्य को दर्शाने के लिए सब कुछ जलाएं। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार को आमंत्रित करें।
    • आप स्थिति की तस्वीर खींच सकते हैं या कुछ वस्तुओं को इकट्ठा कर सकते हैं जिन्हें आप जला देना, फेंक देना या दान करना चाहते हैं। जो कुछ भी आप नियंत्रित नहीं कर सकते उसके साथ जुड़ा हुआ सब कुछ ड्रॉप करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक हानिकारक रिश्ते पर काबू पाने के लिए तैयार हैं, तो उस चीज से छुटकारा पाएं जो आपको व्यक्ति या रिश्ते की याद दिलाता है और अपने आप को एक पत्र लिखता है कि आप अतीत को भूलना चाहते हैं। अंत में, इसे जला
  • विधि 2
    विचारों को समायोजित करना

    पटकथा का शीर्षक जिसे आप कुछ नहीं बदल सकते चरण 5
    1
    अपने आप पर दया करो हालांकि आप जो चाहें प्राप्त नहीं करना मुश्किल है, आप कम से कम यह जान सकते हैं कि आप कुछ अलग कर रहे हैं - और यह दयालु होने का एक अच्छा तरीका है सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपको ऐसा क्यों लगता है। उदाहरण के लिए दुखी या चोट व्यक्त करने के लिए डरो मत।
    • कुछ कहो "यह मुश्किल नहीं है कि मैं चाहता हूँ कि कुछ नहीं" अपने आप को
    • अनुभव को सामान्य बनाने के लिए दोस्तों के साथ स्थिति का समाधान करें। किसी व्यक्ति का कहना है कि आप जो महसूस कर रहे हैं वह सामान्य है, यह सुनना बहुत अच्छा हो सकता है।
  • 2
    आप क्या सोचें आप की जरूरत है, नहीं क्या? चाहे. आपका गुस्सा खोना बहुत आसान है जब रिश्ते अपेक्षित पाठ्यक्रम का पालन नहीं करते हैं। हालांकि, अक्सर ये खामियां हैं, न बाधाएं चर्चा या झगड़े हमेशा दुर्व्यवहार के लक्षण नहीं होते हैं, उदाहरण के लिए।
    • उदाहरण के लिए: आप एक मित्र के साथ चर्चा करते हैं और आप की जरूरत है कि कोई आपके मन की शांति के लिए माफी चाहता है ऐसा लगता है कि यह शांति में रहने का एकमात्र तरीका है, लेकिन सब कुछ होगा है यह क्या है? हो सकता है कि आपको दोस्ती पीछे छोड़ दें और आगे बढ़ें, चाहे कितना भी दर्द होता है। आप शांति में रह सकते हैं तब भी जब आप जो चाहें प्राप्त नहीं कर सकते।
      चलो जाओ का कुछ शीर्षक जिसे आप चरण 6 नहीं बदल सकते
    • उदाहरण के लिए: तुम्हारा एक दोस्त एक कार दुर्घटना में मर जाता है बेशक, इस मामले में, कोई वापस नहीं जा रहा है हालांकि, समय के साथ, आप जो कुछ भी समझते हैं उसे स्वीकार करते हैं और समझते हैं कि आपके द्वारा मिले प्यार, दोस्ती और पाठ हमेशा आपके दिल में होंगे।
    • आप अतीत के किसी भी दुख को दूर कर सकते हैं, क्योंकि चाहता हूँ. इस प्रक्रिया में, आपको किसी से कुछ भी उम्मीद नहीं है। कहो "मैं इस व्यक्ति को माफ़ करता हूं और अपना जीवन आगे बढ़ाता हूं" खुद को करता हूं समय के साथ, आप संभावना में विश्वास खत्म कर देंगे।
  • पटकथा का शीर्षक जिसे आप कुछ बदल नहीं सकते चरण 7
    3
    समझें कि आप क्या कर सकते हैं और नियंत्रित नहीं कर सकते। कई लोग कल्याण की भावना के साथ सब कुछ पर नियंत्रण की भावना को जोड़ते हैं - और इस तरह महसूस होता है कि जब उनके आस-पास की कोई शक्ति नहीं होती है यदि आप कुछ स्वीकार नहीं कर सकते हैं, तो सोचें कर सकते हैं और यदि आप किसी स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो कम से कम अपने नियंत्रण रखें प्रतिक्रिया उसे करने के लिए
    • उदाहरण के लिए, आप इस तथ्य को बदल नहीं पाएंगे कि आपने मेडिकल स्कूल में प्रवेश नहीं किया था फिर भी, इस तरह की अस्वीकृति के साथ-साथ आपको जो कुछ भी महसूस होता है (दुख, दुःख, अपर्याप्तता आदि) पर आपकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित करना संभव है। फिर भी, क्या यह आपकी बुद्धि या मूल्य को परिभाषित करता है? अपने आप को हराया नहीं जाना, भले ही आप कुछ पर असफल हो।



  • पटकथा का शीर्षक चलो जाओ कुछ तुम कदम 8 नहीं बदल सकते
    4
    स्थिति को एक व्यापक स्पेक्ट्रम से देखें फिलहाल ऐसा लग सकता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, भविष्य में इसका क्या अर्थ होगा। क्या यह पांच साल में होगा? क्या कुछ सकारात्मक हो सकता है, भले ही आप जो चाहें प्राप्त न कर सकें? यहां तक ​​कि अगर आप निराश हैं और अब हार गए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आगे कानूनी अवसरों के आगे नहीं होगा।
    • अन्य अवसरों के बारे में सोचें जो आपके पास हैं यहां तक ​​कि अगर आप अपना सपना नौकरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप कुछ इसी तरह से आ सकते हैं या भविष्य में एक अलग कैरियर मार्ग लेने का फैसला भी कर सकते हैं।
    • अतीत की निराशाओं के बारे में सोचो: क्या आपने उन पर काबू पा लिया है? क्या वे अपरिवर्तनीय रूप से आपके जीवन को प्रभावित करते हैं या आप सफल होते हैं? यह सब आपकी संभावनाओं को बढ़ाने में मदद कर सकता है
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    पटकथा का शीर्षक चलो जाओ कुछ तुम कदम 9 नहीं बदल सकते
    1
    परिवर्तन स्वीकार करें. यह पर काबू पाने की प्रक्रिया का हिस्सा है। यदि आपके पास एक ही लक्ष्य है, तो यह मुश्किल हो सकता है दूसरी तरफ, यदि आप चीजें बदलते हैं, तो आप भूतकाल में रहना बंद कर देंगे और वर्तमान और भविष्य का आनंद लेंगे। शुरुआत में बदलावों के लिए उपयोग करना बहुत मुश्किल है, और उन सभी के लिए भी जिनके पास सब कुछ पर अधिकार नहीं है। हालांकि, असुविधा के इस चरण के बाद, आप परिस्थितियों को स्वीकार कर लेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक घर खरीदना चाहते हैं लेकिन बैंक में कोई ऋण प्राप्त नहीं कर सकते, तो समझ लें कि आप नहीं होगा संपत्ति खरीदना यहां तक ​​कि अगर आप निराश और निराश हैं, तो स्वयं को दोबारा बनाएं और एक अन्य कानूनी घर ढूंढें।
  • पटकथा का शीर्षक जिसे आप कुछ बदल नहीं सकते चरण 10
    2
    परिवर्तनों में सकारात्मक पहलुओं का पता लगाएं आप जो परिवर्तन नहीं कर सकते उसे स्वीकार करने की अच्छी तरफ के बारे में सोचो। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ घटनाओं के नतीजे से प्रभावित हो या परिवर्तन के दर्द को महसूस करते हैं, तो अच्छे अंकों के बारे में सोचें।
    • आप देख सकते हैं कि यह बहुत मजबूत और लचीला से सोचा गया था एक स्पष्ट आप पूरा करना चाहते हैं या लक्ष्य के विचार दिशा आप में पालन करना चाहते हो सकता है जब तक आप autodescobrir और जो अपने मित्रों को पहचान करने के लिए मिलता है जीवन सकता है असली के लिए!
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको कोई कार्यकाल मिलना कठिन लगता है, तो आप यह देखना शुरू कर सकते हैं कि आपके मित्र इस कठिन समय पर कितने महत्वपूर्ण हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप कुछ नहीं बदल सकते चरण 11
    3
    माफ कर दो. अगर आपको किसी को आगे बढ़ने के लिए माफ करना है, आगे बढ़ें उदाहरण के लिए, जब आप तलाक के कारण युवा या आपके पूर्व-पति या पत्नी हो, तो आप अपने माता-पिता को त्याग दिया महसूस कर सकते हैं। यदि कोई आपको दुख देता है और इस तरह के नुकसान का कारण बनता है, तो इस बात पर प्रतिबिंबित करें कि माफी कैसे चीजों को बेहतर बना सकती है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जो कुछ हुआ उसे भूलना होगा, बल्कि दूसरों के कारण आपके द्वारा महसूस किए गए दर्द से दूर होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए: की तरह कुछ लिख सकते हैं या कहते हैं कि "आप अपना सर्वश्रेष्ठ किया था, लेकिन मैं एक बच्चे के रूप में अधिक की जरूरत अब मैं कर रहा हूँ एक वयस्क, मैं खुद की देखभाल कर सकते हैं और मैं आपको अतीत में क्या हुआ के लिए माफ कर दो ..." अपने माता-पिता के लिए
    • आपको क्षमा देने की ज़रूरत नहीं है या आपको उस व्यक्ति को बताने की ज़रूरत नहीं है जो आपको सीधे माफ़ी देता है। अपने आप के लिए ऐसा करो, भले ही दूसरे व्यक्ति पहले ही बीत चुका हो।
  • विधि 4
    मदद मांगना

    पटकथा का शीर्षक चलो जाओ कुछ तुम कदम 12 नहीं बदल सकते
    1
    दोस्तों और परिवार पर भरोसा ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपकी बात सुनते हैं और उनकी भलाई के बारे में ध्यान रखते हैं। लगता है कि भावनाओं के बारे में बात करने के लिए दूसरों के पीठों पर बोझ नहीं है जो कोई वास्तव में पसंद करता है वह आपको उन सभी मुश्किल समयों में आपको सभी सहायता प्रदान करेगा अंत में, जबकि लोगों को आमने-सामने दिखाना सबसे अच्छा है, यहां तक ​​कि फोन कॉल, ई-मेल और वीडियोकॉन्फरेंस भी करते हैं।
    • नियमित रूप से मित्रों के साथ समय व्यतीत करें यदि आप अलग महसूस करते हैं, तो उनके साथ बांडों को कस लें।
    • उन लोगों को अच्छी श्रोता और कंधे दोस्त बनने के लिए भी याद रखें जिन्हें इसकी आवश्यकता है। इससे दूसरों की पीठ पर बोझ होने की भावना कम हो जाएगी। मैत्री दो तरह की सड़कों हैं - आप पर विश्वास करने के लिए परिचितों को प्रोत्साहित करें
  • आप जिस चीज़ को बदल सकते हैं वह चरण 13 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    सहायता समूह में शामिल हों यह समूह समान स्थितियों में लोगों को मिलाने और कहानियों को साझा करने, सहायता प्रदान करने, सलाह देने और प्राप्त करने और भावनात्मक बंधन बनाने के लिए आदर्श हो सकता है। यदि आप अपनी समस्याओं से पृथक महसूस करते हैं, तो कर्ल उठाना और उस तरह से कुछ की तलाश करना शुरू न करें।
    • स्थानीय सहायता समूह में शामिल हों या इंटरनेट पर कुछ खोजें।
  • पटकथा का नाम जिसे आप कुछ बदलना नहीं बदल सकते चरण 14
    3
    एक चिकित्सक से सलाह लें यदि आप कुछ को दूर नहीं कर सकते हैं और आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता हो सकती है, तो उपचार शुरू करें। आप नए व्यवहार या आदतों को अपनाने से डर सकते हैं, और आप तनाव से जूझ नहीं पाएंगे। ऐसे मामलों में, एक चिकित्सक को बुलाओ।
    • यह जानने के लिए कि क्या यह चिकित्सा सत्रों या रेफरल के लिए स्वास्थ्य क्लीनिक या अस्पताल कॉल करता है, आपकी स्वास्थ्य योजना से संपर्क करें अंत में, मित्रों और रिश्तेदारों से भी बात करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com