IhsAdke.com

कैसे युवा के साथ कंगाल खो दिया है के साथ पूर्व भूल जाओ करने के लिए कैसे

डेटिंग की शर्तें हमेशा मुश्किल होती हैं जब आप जवान होते हैं, तो भावनाओं को अधिक तीव्र और नियंत्रित करने में मुश्किल लग सकता है, जिससे यह महसूस होता है कि आप शब्द को कभी भी दूर नहीं करेंगे। हालात और भी मुश्किल हो सकते हैं यदि आप जिस व्यक्ति के साथ संबंध समाप्त कर चुके हैं, वह आपकी कौमार्यता को दूर कर चुका है। पहला यौन अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है और इस तरह की सनसनी को दूर करना मुश्किल हो सकता है। वास्तव में, कुछ लोग आज अपनी बाकी का जीवन उन लोगों के साथ बिताते हैं जिनके साथ उन्होंने अपने कौमार्य खो दिया है इस स्थिति को दूर करना संभव है!

चरणों

विधि 1
भावनाओं से निपटना

एक छोटा सा वयोवृद्ध व्यक्ति जो आपने एक युवा आयु चरण 1 पर अपनी वर्जिन को खो दिया था, शीर्षक से प्राप्त चित्र
1
आप जो महसूस कर रहे हैं उसे स्वीकार करें हमेशा किसी भी संबंध के अंत में पीड़ा की अवधि होती है स्वीकार करें कि आपको नुकसान हुआ है और आप थोड़ी देर के लिए दुखी होंगे! रोने और इसे संसाधित करने के लिए समय ले लो।
  • मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि शुरुआती अनुभव अधिक यादगार हैं और हमारे जीवन के बाकी हिस्सों के लिए महत्वपूर्ण हैं। आपको अपने पहले प्रेमी को पाने के लिए कुछ समय लगेगा, और संभावना है कि आप इसे कभी नहीं भूलेंगे। भूलने की कोशिश करने की बजाय, बस उन भावनाओं को स्वीकार करें जो आप महसूस कर रहे हैं।
  • एक छोटे से आयु में आपका वर्चुअलाइज़ टू ए अन हू टू द एक्स्ट अ से होल्डिंग इमेज
    2
    परिप्रेक्ष्य में चीजों को रखो जैसा कि पहले अनुभव बहुत शक्तिशाली हैं, हम कभी-कभी उनके महत्व को बढ़ा देते हैं अधिकांश संस्कृतियों में, कौमार्यता का नुकसान जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में देखा जाता है, लेकिन यह कई लोगों के लिए एक परिभाषित क्षण नहीं है।
    • कुछ दिनों से पीड़ित होने के बाद, चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने की कोशिश करें। आप अपने कौमार्य को खोने के बाद भी वही व्यक्ति हैं
    • याद रखें कि यह आप है जो आप को परिभाषित करता है कि आपके लिए रोमांटिक और यौन क्षण महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपनी कौमार्यता को खोने के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं अनुभव अपने जीवन का लिंग, इसे बदलो! आपके पास एक ही अनुभव है, लेकिन अगले एक भी बेहतर या अधिक विशेष हो सकता है आपका "बड़ा समय" भविष्य में हो सकता है!
  • छवि का शीर्षक, एक ओवर से अधिक हो जाओ, जिसने आप को एक युवा आयु चरण 3 पर अपना वर्चस्व खो दिया था
    3
    नकारात्मक विचारों से बचें जब लोग रिश्ते समाप्त करते हैं तो कई लोग अक्सर अपने बारे में नकारात्मक चीजों को सोचते हैं यह आम तौर पर अधिक बार होता है जब दूसरे व्यक्ति संबंध समाप्त करता है, न कि आप। अस्वीकृति की भावना कई नकारात्मक आंतरिक भावनाओं को जन्म दे सकती है।
    • अपने पूर्व प्रेमी द्वारा खारिज महसूस करते हुए, आपका सिर आपको दिख सकता है कि आप कुछ के दोषी हैं। आपके मस्तिष्क के अंदर उबाऊ छोटी आवाज़ यह कह रहे हो कि आप कभी खुशी नहीं पायेंगे और ऐसे विचारों को नजरअंदाज करना मुश्किल है।
    • जब आप इस तरह के विचारों में पकड़े जाते हैं, तो इन्हें बदलने की कोशिश करें सकारात्मक विचार. आपका "पूर्व" आपके साथ नहीं होना चाहता, लेकिन वहां अन्य लोग भी मौजूद हैं। किसी को अस्वीकार करने से उन्हें बदतर नहीं होता है
  • एक शीर्षक से छवि जिसे आप एक युवा आयु चरण 4 में अपने वर्जिन में खो चुके हैं
    4
    भविष्य के साथ यथार्थवादी रहें जब आप आगे बढ़ने के बारे में सोचने के लिए तैयार हैं, तो विचार करने के लिए दो संभावित वास्तविकताओं हैं: आप फिर से खुशी पाएंगे और आप अपना खुद का रास्ता तय करेंगे।
    • भविष्य में खुशी की संभावनाओं के बारे में यथार्थवादी रहें आप अतीत में खुश थे, और आप फिर से खुश होंगे। आप अन्य लोगों से प्यार करने में सक्षम होंगे
    • अपने पूर्व के साथ वापस आने के बारे में विचारों को अधिक से अधिक करने की कोशिश न करें युवाओं का प्यार शक्तिशाली है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहता है। आप जीवन में एक बिंदु पर हैं, जहां आप कई त्वरित बदलावों से गुजरते हैं और अभी भी खोज रहे हैं आप कौन हैं?. ऐसे परिवर्तन अक्सर लोगों को विमुख करते हैं और आप जो भी कर सकते हैं वह आपके जीवन के साथ आगे बढ़ता है।
  • एक शीर्षक से छवि जो आपको एक युवा आयु में अपने वर्जिन में खोया गया है, एक सेवानिवृत्त हो
    5
    पीड़ा को लेकर समय सीमा समाप्त या डेटिंग समाप्त होने के बारे में सोचने में बिताए। कुछ दिनों के बाद, इसे दूर करने के लिए अपने पूरे जीवन से पीड़ितों को अलग करना शुरू करें
    • उदाहरण के लिए, आप प्रति दिन आधे घंटे के डेटिंग के बारे में विचारों को सीमित कर सकते हैं। सीमांकित अवधि के बाद, अपने आप को व्यस्त रखने के लिए कुछ छोड़ दें और कुछ करें। यदि आवश्यक हो, प्रति दिन समय के दो ब्लॉकों को इकट्ठा करें। समय के साथ, जब तक आप अपने पूर्व के बारे में सोचना बंद नहीं करते तब तक ब्लॉकों की अवधि कम करें
    • अपने दर्द को एक काल्पनिक बॉक्स के अंदर रखें बॉक्स खोलने के लिए एक समयरेखा बनाएं और दर्द के बारे में सोचें। सीमांकित कार्यक्रम अनुभव उबाऊ और थकाऊ बना देगा समय के साथ, आप दुखी भावनाओं में रुचि खो देंगे और जीवन के साथ आगे बढ़ेंगे।
  • विधि 2
    स्थिति की मंजूरी लेना

    एक छोटा सा वयोवृद्ध है जो आप को एक युवा आयु चरण 6 में अपने वर्जिन में खोया गया
    1
    दूर कदम जितना मुश्किल लग सकता है, उतना ही अच्छा काम करना अब अपने पूर्व प्रेमी से खुद को दूर करना है। उसके साथ मत जाओ, कॉल न करें, संदेश न भेजें। से बचें संपर्क के किसी भी प्रकार.
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप भविष्य में मित्र नहीं हो सकते हैं, लेकिन अंत के तुरंत बाद निकटता आपको आगे बढ़ने से रोकेंगे, क्योंकि अच्छी यादें आपके सिर के माध्यम से अधिक से अधिक प्रवाह करना शुरू कर देंगे। उससे दूर समय व्यतीत करें और, डेटिंग के अंत पर काबू पाने के बाद, आप दोस्ती बनाए रखने की कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आप एक साथ अध्ययन करते हैं तो दूरी बनाए रखने के लिए कठिन हो सकता है। जाहिर है, आपको मोटी होने या ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है कि आपका "पूर्व" मौजूद नहीं है, लेकिन उन परिस्थितियों से बचें, जिनसे आप बातचीत कर सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो उसे ऐसा करने के लिए कहें
  • एक छोटे से आयु में आपका वर्जिन अफेयर्स टू गेट ओवर एक एग्ज़ेक्यू का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    अन्य लोगों से बात करें आपको अकेले शब्द को दूर नहीं करना पड़ेगा! किसी मित्र या करीबी रिश्तेदार से बात करें। मदद के लिए पूछना कमजोरी का संकेत नहीं है
    • मनोवैज्ञानिकों के मुताबिक जितना ज्यादा हो सकता है कि इस शब्द पर चर्चा से दुख की भावनाएं सतह तक पहुंच जाएंगी, इसके बारे में बात करने से आप जुदाई को और तेज़ी से दूर करने में मदद कर सकते हैं।
    • कौमार्यता का नुकसान एक अपेक्षाकृत संवेदनशील मामला है और उन लोगों के साथ ही चर्चा की जानी चाहिए जो वार्तालाप या फैसले नहीं करेंगे।



  • एक छोटे से आयु में आपका वर्जिन अबाउट टू ए अन हू विथ एवर अबाउट ओवर शीर्षक
    3
    यादों से मुक्त हो जाओ जितना संभव हो उतना आप शायद कभी जाओ अपने पहले प्रेमी या अपने कौमार्य की हानि के बारे में भूल जाओ, आपको याद नहीं है कि हर समय ऐसे आइटम रखें जो आपको ऐसी जगह में डेटिंग की याद दिलाते हैं जहां आप उन्हें नहीं देखेंगे।
    • अपने प्रेमी से मिले उपहारों को छिपाएं, आप की तस्वीरें एक साथ और पसंद करें
    • कुछ लोग यादों को फेंकना या नष्ट करना पसंद करते हैं, विशेष रूप से क्रोध के लिए। आदर्श वस्तुओं को पहले छिपे हुए स्थान में संग्रहीत करना है जब आप प्रेमालाप के अंत से बचते हैं और आप दबाव में नहीं होते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि आप उन्हें रखना चाहते हैं या यदि आप उन्हें फेंकना चाहते हैं।
  • एक शीर्षक से छवि जो एक युवा उम्र में आपके वर्जिन अबाध को खो दिया है
    4
    एक पत्रिका बनाएँ लेखन अपनी भावनाओं को संसाधित करने का एक शानदार तरीका है एक नोटबुक खरीदें और इसका उपयोग आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसके बारे में लिखने के लिए करें, चाहे एक डायरी के रूप में या कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए नोटबुक के रूप में।
    • डायरी किसी और से बात करने के लिए के रूप में उपयोगी हो सकती है क्योंकि इससे आप उन विशेष चीजों की तलाश कर सकते हैं जिनकी आप महसूस कर रहे हैं और किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं।
    • इसके अलावा अपने जीवन में होने वाली अच्छी चीजों के बारे में लिखें समय के साथ, आप उदासी पर काबू पाएंगे और सकारात्मक परिवर्तन पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे।
  • एक शीर्ष आयु वाले शीर्षक से छवि जिसे आपने एक युवा आयु में अपने वर्जिन में खो दिया था चरण 10
    5
    अपने आप को फिर से खोजें एक शब्द के बाद कई लोग पहचान समस्याओं के माध्यम से जाते हैं यहां तक ​​कि अगर रिश्ते कम हो गए हैं, तो आपकी पहचान के हिस्से के रूप में दूसरे व्यक्ति को अपने कनेक्शन के बारे में सोचना आसान है। ऐसी भावना पर काबू पाने से आपको पता चल जाएगा कि आप कौन हैं।
    • डेटिंग समाप्त करना आपके लिए अपने लक्ष्य के बारे में सोचने और नई चीजों का प्रयास करने का एक शानदार अवसर है। एक नया शौक शुरू करें, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताने के लिए, जिम पर जाएं या उस ज़िंदगी में उन परिवर्तनों को करें, जो आप इतने लंबे समय से करना चाहते थे।
    • वर्तमान पर ध्यान दें और शब्द पर काबू पाने के लिए नए सकारात्मक अनुभव बनाएं।
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    गेट ओवर ए अन अक्साइ हू आप जिसने आपकी वर्जिनटी टू द यंग एज चरण 11
    1
    समय दें दुर्भाग्य से, सभी शर्तों को कुछ समय की आवश्यकता है और जीवन को गति देने का कोई तरीका नहीं है। स्वीकार करें कि आपको अपने "पूर्व" को पाने के लिए कुछ समय लगेगा और प्रक्रिया को तेज़ी से करने का प्रयास न करें।
    • मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, एक डेटिंग टर्मिनस पर काबू पाने और फिर से सकारात्मक अनुभवों को फिर से शुरू करने के लिए औसत समय 11 सप्ताह है यह संभव है कि पर काबू पाने में देरी आपके लिए कुछ और अधिक समय लेती है, क्योंकि पहली अवधि आमतौर पर अधिक तीव्र होती है।
  • एक छोटा बच्चा, जिसे आपने एक युवा आयु चरण 12 में अपना वर्चस्व खो दिया था
    2
    थोड़ी देर के लिए क्षणिक संबंधों से बचें बहुत से लोग मानते हैं कि किसी पद पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका किसी और को जितनी जल्दी हो सके मिलना है। दूसरों का मानना ​​है कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने से पूर्व को दूर करने में मदद मिलेगी ऐसे अनुभव आम तौर पर बहुत स्वस्थ नहीं होते हैं
    • समाप्ति के तुरंत बाद डेटिंग से नए व्यक्ति और आपके पूर्व के बीच तुलना की जा सकती है, जो आपको पहले की तुलना में और अधिक अकेला छोड़ देगा।
    • पिछले एक पर काबू पाने से पहले एक नए रिश्ते को लेकर आप और दूसरे व्यक्ति के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    • यदि कौमार्यता का नुकसान एक नकारात्मक अनुभव था, तो दूसरों के साथ अपने अगले यौन संबंध को जल्दी मत करो एक पहला बुरा अनुभव आपको भविष्य में इसी तरह की परिस्थितियों को देखने के लिए प्रेरित कर सकता है, जिसके कारण अधिक चोट होती है। जब तक आप दूसरों के साथ जुड़ने से पहले अपनी भावनाओं को नियंत्रण में नहीं रखते, तब तक रुको।
  • एक शीर्षक से छवि जो आपको एक युवा आयु चरण 13 पर अपनी वर्जिन में खो गया
    3
    जब आप तैयार हों तो अन्य लोगों के साथ बाहर जाएं जब आप महसूस करते हैं कि आपने अपने पूर्व को पार किया है, या कम से कम आप नियमित रूप से पीड़ित नहीं हैं, तो आप चाहें तो नए रिश्तों की तलाश शुरू कर सकते हैं। केवल आप ही जानते हैं कि समय कब सही है।
    • बहुत से लोगों को एक बुरा अंत के बाद फिर से प्यार करने के लिए डर रहे हैं यदि आप नए दुखों की संभावना को खोलते हैं तो यह डरावना हो सकता है, लेकिन प्यार इसके लायक है! नए रोमांटिक अनुभव होने से आपके जीवन को समृद्ध बनायेगा और आपको यह महसूस होगा कि अंत का अंत दुनिया का अंत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी गति से काम करो बहुत से लोग आ सकते हैं और कह सकते हैं कि आपको पहले से ही इस स्थिति से दूर होना चाहिए था, खासकर यदि डेटिंग थोड़ी देर तक चला। याद रखें कि रिश्ते की अवधि क्या नहीं है जो आप ने महसूस किया है की ताकत निर्धारित करता है। केवल आप ही जानते हैं कि यह शब्द पिछले पद के लिए कितना समय लगेगा।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, उससे निपटने में असमर्थ हैं, तो पेशेवर मदद लें आत्महत्या करने या चोट पहुंचाने के बारे में सोचते समय, अपने माता-पिता से बात करें और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर जाने के लिए कहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com