IhsAdke.com

कैसे एक दूरस्थ रिश्ते पर काबू पाने के लिए

एक दूरी संबंध में बहुत निजी संपर्क शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह टूटना कम दर्दनाक नहीं बना देता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप किसी को दूरी से तीन महीने या तीन साल के लिए बताते हैं, तो अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति से अलग करना बेहद मुश्किल है जिसे आप ध्यान देते हैं। लेकिन अगर आप अकेला और दुखी महसूस कर रहे हैं, तो रिश्तों को अधिक आसानी से पार करने के लिए समाधान हैं। यदि आप रिश्ते को खत्म करने के बारे में सोच रहे हैं, तो पहले से अच्छी तरह से तैयार रहें ताकि बातचीत शांत हो। पूरा होने के बाद, अपनी भावनाओं से निपटने और सिंगल होने का अच्छा पक्ष ढूंढने के लिए खुद को समय दें।

चरणों

विधि 1
शब्द जीवित रहना

एक लंबे दूरी की रिश्ते के चलो जाओ का शीर्षक शीर्षक चित्र
1
पता लगाएँ कि क्या आप सचमुच प्रेमिका समाप्त करना चाहते हैं अपने अंतर्ज्ञान को सुनो आपके रिश्ते को सही नहीं होना चाहिए, लेकिन आपके जीवन पर इसका सकारात्मक प्रभाव होना चाहिए। अगर गतिशील स्वस्थ नहीं है, या यदि आपको लगता है कि रिश्ते पहले ही आ चुके हैं, तो यह कहां है, तो यह अलविदा कहने का समय हो सकता है।
  • यदि आपका प्रेमी आपको निराश करता है, जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं या आपको हमेशा उसे जाने की इजाजत देते हैं, तो यह संभव है कि आपका रिश्ते स्वस्थ न हो।
  • पता लगाएँ कि क्या आप उसके साथ संपर्क से बच रहे हैं या यहां तक ​​कि उसे डरने का डर है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    इस बारे में सोचें कि क्या आप व्यक्ति में खत्म करना चाहते हैं। अगर आप दुनिया के दूसरी तरफ रहते हैं, तो डेटिंग समाप्त करने का सफर बहुत व्यावहारिक या संभव नहीं होगा हालांकि, यह व्यक्तिगत रूप से खत्म करने के साथ-साथ एक अधिक निश्चित अवधि की छाप देने के लिए अधिक सम्मानजनक है।
    • अब आप डेटिंग कर रहे हैं, अधिक महत्वपूर्ण यह व्यक्ति में अंत है
    • यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो फ़ोन पर या वीडियो कॉल पर बात करें। जो भी आपकी पसंद, ईमेल या टेक्स्ट संदेश से समाप्त होने से बचें
  • चलो जाओ एक दीर्घ दूरी की रिश्ते के चरण शीर्षक छवि 3
    3
    विचार करें कि आप अग्रिम में क्या कहना चाहते हैं इस बारे में सोचें कि आप समाप्त क्यों करना चाहते हैं और तय करें कि आप अपने प्रेमी को कैसे बताने जा रहे हैं। यदि आप भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के बारे में चिंतित हैं या यदि आप जो भी कह रहे हैं, भूल जाएंगे, तो मित्र से पूछें कि आप बातचीत का अभ्यास करें।
  • चलो जाओ एक दीर्घ दूरी की रिश्ते का शीर्षक शीर्षक 4 छवि
    4
    कोमल और दृढ़ रहें अपने प्रेमी को बताएं कि रिश्ते आपके लिए काम क्यों नहीं कर रहे हैं हमेशा "आप" के बजाय "I" कहें और अपने फैसले के लिए आपको आलोचना या दोष देने से बचें।
    • उदाहरण के लिए, मत कहो, "आप संपर्क में रखने का प्रयास नहीं करते" इसके बजाय, कहते हैं, "मैं अकेलापन महसूस करता हूं जब हम कई दिनों तक बात नहीं करते हैं।"
  • चलो जाओ एक लंबी दूरी की रिश्ते के शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    तथ्यों की रिपोर्ट करें शांत रहो और अपनी भावनाओं को स्थिति को नियंत्रित करने से बचें, भले ही आपका प्रेमी अंत में बुरी तरह प्रतिक्रिया दें। यदि वह आपको पूरा करने के लिए राजी करने की कोशिश करता है, तो उसके फैसले के कारणों को फिर से याद दिलाएं वार्तालाप को चर्चा में शामिल न होने दें
    • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें, "हालांकि मैं आपको प्यार करता हूं, दूरी एक संबंध में मुझे जिस प्रकार की आवश्यकता है और इच्छा की अनुमति नहीं देता है।"
    • बहस करना आपके पूर्व को एक झूठी आशा दे सकती है कि वह उसे भविष्य में वापस आने के लिए राजी कर सकती है। आप कह सकते हैं, "मैं जानता हूं कि आप सहमत नहीं हैं, लेकिन मुझे अपने निर्णय का पूरा भरोसा है।"
  • चलो जाओ ऑफ़ लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप चरण 6
    6
    अपना ख्याल रखना. अगर आपको अपने प्रेमी द्वारा छोड़ा जा रहा है, तो उदासी, भ्रम या अस्वीकृति की कई भावनाएं हो सकती हैं यदि दूसरे व्यक्ति ने रिश्ते को समाप्त करने की इच्छा व्यक्त की है, तो आपके पास उसके फैसले का सम्मान करने के लिए कोई विकल्प नहीं है। अपने आप को ख्याल रखने और अपने आप को भावनात्मक रूप से ठीक करने का अवसर ले लो।
    • यदि संभव हो तो, काम या कॉलेज से कुछ दिन लग जाएं और एक अलग वातावरण का अनुभव करने के लिए परिवार या दोस्तों को जाएं। ऐसे चीजें करें जो उसे खुश कर दें, जैसे एक नया रूप खरीदना या उसकी पसंदीदा फिल्में देखने
    • शब्द के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त और समझने के लिए एक डायरी में लिखने का प्रयास करें।
  • एक लंबे दूरी की रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    यदि आपको आगे बढ़ना मुश्किल लगता है तो मदद लें। यदि आप रिश्ते के अंत से दूर करने में असमर्थ हैं, तो मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से परामर्श करने में मददगार हो सकते हैं। कभी-कभी डेटिंग की समाप्ति पर काबू पाने में बहुत मुश्किल हो सकती है किसी रिश्ते को खत्म करने के बाद आपको व्यस्त रखने के लिए या कैसे शुरू करना चाहिए, इसके बारे में विचार प्राप्त करने के लिए आपको व्यावसायिक सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • पहली नियुक्ति पर, आप समझा सकते हैं: "मेरा प्रेमी मेरे साथ टूट गया चूंकि यह एक लंबी दूरी की डेटिंग थी, यह मेरी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा नहीं था, लेकिन मैं अभी भी अकेला महसूस करता हूं और मेरे अंदर शून्य महसूस करता हूं। मुझे मदद की ज़रूरत है। "
  • विधि 2
    भावनाओं को संसाधित करना

    एक लंबी दूरी की रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    खुद को पीड़ित करने का समय दें किसी रिश्ते के नुकसान पर काबू पाने में कुछ समय लग सकता है आपका पूर्व आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था, भले ही आप इसे हर दिन व्यक्ति में नहीं देख पाएं, और इसके बिना जीवित रहने के लिए कुछ समय लग सकता है। अपने आप को दुखी होने की अनुमति दें और समझें कि सामान्य से कम केंद्रित या कम उत्पादक होना आम है।
    • इस चरण के माध्यम से जाने की जल्दी में मत बनो। यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि क्या आप बहुत समय तक पीड़ित हैं, तो "दिन सीमा" के रूप में एक कैलेंडर दिन चुनें। सभी उदासी और निराशा महसूस करें और उस तिथि के बाद "आगे बढ़ें" का निर्णय करें।
    • हर दिन आपको पता चलता है कि आप खुश हैं। यह आपकी खिड़की पर एक पक्षी या किसी से बधाई हो सकती है इन चीजों को एक पत्रिका में लिखें - यह आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाने के नाम पर चित्र 9



    2
    अपने मित्रों और रिश्तेदारों पर भरोसा करें। दूरी पर एक रिश्ता समाप्त होने पर अकेले और अलग महसूस करना आम बात है भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए आपके निकटतम लोगों के संपर्क में रहें और आपको सुनने के लिए तैयार किसी से बात करें आपके मित्र और रिश्तेदार आपको आत्मसम्मान के पुनर्निर्माण और पूर्व के बारे में भूल सकते हैं।
    • एक दोस्त से पूछो: "मेरी प्रेमिका से मुकाबला करने में मुझे एक मुश्किल समय हो रहा है मुझे पता है कि आप इस माध्यम से रहे हैं दूरी पर अपने रिश्ते की हानि को दूर करने के लिए आपने कैसे काम किया? "
    • एक और विकल्प सिर्फ उन लोगों के साथ समय बिताना है जो आप की देखभाल करते हैं और अपने पूर्व के बारे में बात किए बिना उसे खुश कर देते हैं याद रखें कि चुनाव तुम्हारा है
  • लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाने का शीर्षक चरण 10
    3
    भावनाओं को व्यक्त करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजें कई सालों से शर्तें कलात्मक प्रेरणा का स्रोत रही हैं। रचनात्मक रूप से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लाभ प्राप्त करने के लिए आपको एक पेशेवर कलाकार होना जरूरी नहीं है लेखन, ड्राइंग, नृत्य, और अभिव्यक्ति के अन्य रूप रचनात्मक रूप से आपकी भावनाओं को साझा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, और आप प्रक्रिया के दौरान एक नया शौक खोज सकते हैं।
  • इकलौता का नाम लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप का चलो 11
    4
    याद रखें कि शब्द की आवश्यकता क्यों थी यदि आप इस संबंध को समाप्त करने के बारे में दोषी महसूस कर रहे हैं या सोच रहे हैं कि क्या आपने सही काम किया है, तो कारणों की समीक्षा करें कि आपने फैसला क्यों किया खत्म होने के बाद, सिर्फ अच्छे समय याद रखना आसान है। याद रखें कि हालांकि थोड़ी देर के लिए अपने पूर्व का सामना करना मुश्किल है, आपने अपनी खुशी के पक्ष में सही फैसला किया है
    • यदि आप अक्सर अफसोस महसूस करते हैं, तो इस सूची की सूची बनाएं कि अंत में आपके जीवन में क्या सुधार हुआ है।
  • विधि 3
    एकल जीवन से छुटकारा

    लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाने का शीर्षक, स्टेप 12
    1
    पूर्व के साथ संपर्क से बचें अगर आप उससे बात करना जारी रखेंगे तो आप इसे पूरी तरह से दूर नहीं कर पाएंगे। यद्यपि आपको उसे व्यक्ति में मिलना, सोशल नेटवर्किंग पृष्ठों पर जाने या डेटिंग के अच्छे समय के बारे में सोचने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, उपचार के दौरान हस्तक्षेप हो सकता है। अपने सेल फ़ोन नंबर को हटा दें और उसे सोशल नेटवर्क पर ब्लॉक करें या रोक दें।
    • अब आपके पूर्व मित्र के साथ दोस्त बनने का प्रयास करने का समय नहीं है। आप भविष्य में फिर से कनेक्ट कर सकते हैं, लेकिन अब, छह महीने के लिए अपनी खुद की चिकित्सा पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और फिर आगे बढ़ें।
  • लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाओ शीर्षक 13 चित्र
    2
    अपने सामान्य दिनचर्या के साथ जारी रखें एक सामान्य दिनचर्या आप जितना संभव हो उतना सामान्य महसूस करने में मदद कर सकता है, जो वसूली की गति कर सकता है इसके बजाय दु: ख में डूब और अस्वास्थ्यकर आदतों को अपनाने की, एक नियमित रूप से नींद दिनचर्या को बनाए रखने, काम या कॉलेज में उत्पादक हो और किसी भी अन्य आदत तुम से पहले टूट पड़ा रखने के लिए प्रयास करते हैं।
    • यदि आपकी नियति का हिस्सा निश्चित समय पर आपके पूर्व से बात करना था, तो कुछ और करने की कोशिश करें किसी दोस्त को फोन करने या एक शौक का अभ्यास करने के लिए उस समय का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो गेट का शीर्षक चित्र 14
    3
    स्वस्थ रहें अच्छी तरह से भोजन करना और व्यायाम करना आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस कर सकता है। व्यायामशाला की उपेक्षा करने और बहुत सारी जंक फेंकने के बजाय, पौष्टिक भोजन चुनने और व्यायाम के दौरान खुद को चुनौती देने से स्वास्थ्य की देखभाल करने का मौका ले लो।
    • मूड स्विंग्स वास्तव में ठीक है, जिन्हें आपको स्टॉप के बाद की आवश्यकता नहीं है, इसलिए मिठाई वाले खाद्य पदार्थों से बचें साबुत अनाज, सब्जियां, और दुबला प्रोटीन चुनें जो आपके मूड और ऊर्जा के स्तर को स्थिर बनाए रखने में मदद करें।
    • एरोबिक व्यायाम जैसे चल रहा है या तैराकी के मूड में सुधार के लिए महान हैं, वे "अच्छे मूड" एंडोर्फिन नाम से रसायनों के रिलीज को प्रोत्साहित।
  • लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाने का शीर्षक चरण 15
    4
    अपने आप को एक नया शौक के साथ विचलित करें परिष्करण के बाद, आपको पहले की तुलना में अधिक खाली समय मिलेगा। इस बार बुद्धिमानी से उपयोग करें - एक कक्षा ले लो, एक क्लब में शामिल हों, या उस प्रोजेक्ट की शुरुआत करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे।
    • अपने समय का उत्पादक रूप से उपयोग करके, आप अपने पूर्व के विलाप से बचेंगे, और नई गतिविधियां नए दोस्त बनाने के लिए शानदार तरीके हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    लोगों के साथ जुड़ें दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए एक पूर्व से बाहर निकलने का निश्चित तरीका है दिलचस्प लोगों के साथ नई दोस्ती ढूंढ़ें और मौजूदा दोस्ती को मजबूत करें। अपने सामाजिक मंडल में लोगों से मिलने और खेल खेलना, फिल्म देखने या नए रेस्तरां पर जाने की योजना बनाएं।
    • किसी मित्र से संपर्क करें और कहें, "मैं ज़ुम्बा कक्षा लेने की सोच रहा हूं यह बहुत मजेदार लग रहा है! क्या आप मेरे साथ जाना चाहते हैं? "
    • यदि आप अपने दोस्तों के समूह को बढ़ाना चाहते हैं, तो नए शौक नए लोगों से मिलने के लिए एक बहुत ही अच्छे तरीके हैं जैसे आप के समान रुचियां हैं। Meetup.com जैसी साइटों की खोज करें, जो विभिन्न हितों के आधार पर लोगों को एक साथ लाता है, जैसे ट्रेल्स बनाने, खाना पकाने या नई भाषा सीखना
  • इकलौता का नाम लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप के चलो जाओ
    6
    अगले रिश्ते में आपने जो भी सीखा है उसे लागू करें आपको पुराने डेटिंग को हमेशा के लिए परेशान करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने अगले संबंध को बेहतर बनाने के लिए अनुभव का उपयोग कर सकते हैं। इस अवधि को संसाधित करने के बाद, इस बारे में सोचें कि आपने इस सब से क्या सीखा है, दोनों सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं इस प्रकार, यह सही होगा कि दोहराने की अधिक संभावना होगी और एक ही गलतियां करने से बचें।
    • यह हो सकता है कि डेटिंग ही समस्या हो गई है, या आप यह महसूस कर सकते हैं कि दूरी पर डेटिंग आपके लिए नहीं है। या फिर आपको ऐसे संबंधों में "नियमों" के प्रकार के बारे में अधिक स्पष्टता हो सकती है जो कुछ समय से दूर है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने पाया है कि आपने भी जल्द ही इसमें शामिल किया है, तो अगली बार इसे आसान बनाएं। आप धीमे जाने के लिए कुछ नियम सेट कर सकते हैं, जैसे परिवार को किसी निश्चित बिंदु तक नहीं मिलना या अधिक शारीरिक रूप से करीब होने का इंतजार करना।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com