IhsAdke.com

कैसे समाप्त करें

जब एक प्यार संबंध समाप्त होता है, यह किसी के लिए आसान नहीं है और अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो गोलमाल का सुझाव दे रहा है, तो यह संभवत: आपके लिए सबसे कठिन चीजों में से एक हो सकता है लेकिन कभी-कभी यह किया जाना चाहिए, अन्यथा बिना किसी खुशी के रिश्ते और स्वस्थ कुछ भी वर्षों और वर्षों तक फैल सकता है यह कैसे मजबूत होना है और अब इस तरह के एक रिश्ते को खत्म करना है

चरणों

विधि 1
अपने रिश्ते का मूल्यांकन

चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका आपको धोखा दे रही है चरण 3
1
इस बारे में सोचें कि आप अपने साथी के साथ समाप्त होने के बारे में क्यों सोच रहे हैं। यदि आप उसके साथ केवल सादा नाराज हैं, तो उसके साथ क्यों बात करें समाधान के रूप में संबंध समाप्त करने के बजाय स्थिति को हल करने पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। दूसरी ओर, यदि इस मुद्दे पर पहले से ही चर्चा हुई है और कुछ भी नहीं बदल गया है और आप असंतुष्ट महसूस कर रहे हैं, चोट लगी है या धोखा दे रहे हैं, तो समाप्त होने वाला यह दुष्चक्र समाप्त करने का एकमात्र तरीका हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप क्या कर रहे हैं
    • जो भी मुद्दे आपको समाप्त करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, क्या आपने कभी व्यक्ति के साथ उनसे चर्चा की है?
    • क्या आप निश्चित हैं कि आप गलतफहमी, संचार की कमी या किसी अच्छे वार्तालाप के साथ हल किया जा सकता है? सुनिश्चित करके, आप पछतावा से बचेंगे
  • ज्यादातर समय, अन्य व्यक्ति ध्यान देंगे कि कुछ अजीब बात है यह टूटने को अब और अधिक जटिल बना देगा
  • 2
    अपने कारणों के लिए खड़े होने के लिए तैयार रहें आपका साथी पूछेगा कि आप समाप्त क्यों करना चाहते हैं। यह तैयार करने का भुगतान करता है:

    • ईमानदार उत्तर के साथ तैयार रहें "वार्तालाप" जो रिश्ते को खत्म कर देगा, होने से पहले, गोलमाल के कारणों को स्पष्ट करने का प्रयास करें।
    • यदि आपको भावनात्मक चर्चाओं के दौरान उदाहरणों को याद करने में परेशानी होती है, तो हाथों से पहले के कारणों को लिखें। शायद यह उन लोगों के बारे में बात करने में मदद करता है जिन पर आप भरोसा करते हैं।
  • 3
    उस पर ध्यान दें कि जो अन्य व्यक्ति को उनके साथ गलत है, उन्हें बताए जाने के बजाय आपके रिश्ते में काम नहीं कर रहा है। वह चोट लगी और कमजोर होगी और आप उन चीजों को कहकर बहुत बुरी तरह से कर सकते हैं जो आप पर व्यक्तिगत रूप से हमला करते हैं
    • उदाहरण के लिए, "आप असुरक्षित हैं और मुझे श्वास न दें" कहने की बजाए, "कहने की कोशिश करें कि मुझे अपने रिश्तों में बहुत स्वतंत्रता और आजादी की आवश्यकता है।" यदि आप उसे बताने की कोशिश करते हैं कि वह कैसा दिखती है, तो आप गलत हो सकते हैं, क्योंकि आप उसके सिर में नहीं हैं। और अगर तुम सही हो, तो वह आपके साथ असहमत हो सकती है लेकिन वह अपने आप या आपकी ज़रूरतों के बारे में क्या महसूस करती है, इसके साथ असहमत नहीं हो सकती।
    • समझें कि आपके दृष्टिकोण को विकृत किया जा सकता है। यह असुरक्षित लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह नहीं है। या शायद यह सिर्फ तुम हो या शायद यह तुम्हारी गलती है हो सकता है कि आप ज्यादातर लोगों की तुलना में अधिक दूर और अलग हो दूसरे व्यक्ति को चोट लगने पर दोष न दें या रिश्ते में काम नहीं कर रहा है, इस बात पर ज़िम्मेदारी लेना या फोकस करना।
      • कहने के बजाय "आप असुरक्षित हैं" या यहां तक ​​कि "मैं अलग हूँ," पर ध्यान केंद्रित करें "मैं अपने संबंधों में अधिक से अधिक आजादी की जरूरत है" (जो कि भले ही गलती की बात है, परन्तु अगर यह किसी की गलती है)
  • विधि 2
    बातचीत पर सीमाएं डाल रहे हैं

    1. 1
      योजना जब आप एक समाप्ति प्रक्रिया के रूप में खर्च करने के लिए तैयार हैं यह असंवेदनशील लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसी प्रक्रिया छोटी और प्रभावी हो सकती है या समय लेने और दर्दनाक हो सकती है - और जो भी आप करते हैं वह आपका परिणाम निर्धारित करेगा। एक बात जो आप कर सकते हैं अग्रिम में तय कर लेती है कि बातचीत को अंतिम रूप देने से पहले आप केवल कुछ समय बिताने के लिए रिश्ते के टूटने पर चर्चा करेंगे। अगर आपने इस पहलू के बारे में अभी तक सोचा नहीं है, तो आपके साथी के साथ जो वार्तालाप होगा वह आवश्यक समय से अधिक समय तक रह सकता है, खासकर यदि वह पूरी तरह से आश्चर्यचकित हो या उसके फैसले से तबाह हो और उसे ऐसा करने की आशा में बात करने का प्रयास करें अपना मन बदलो अगर आपके द्वारा वार्तालाप का विस्तार नहीं होता है और यदि आपके पास वार्तालाप के लिए पूर्वनिर्धारित समय अंतराल है, तो "प्रतिबद्धता" के पहले ही आपको उपस्थित होने की आवश्यकता है, यह स्थिति आपके लिए बहुत आसान होगी।
      • अव्यवस्थित बातचीत के लिए कम से कम 1 घंटे का अनुमान लगाया जा सकता है, और यदि आपके रिश्ते 1 वर्ष से अधिक पुराने हैं तो आप एक तटस्थ स्थान पर एक दोस्त के साथ एक बैठक भी स्थापित कर सकते हैं ताकि आप कह सकें, "मैं 15 मिनट में रेस्तरां में जॉन से मिलने जा रहा हूं, इसलिए मुझे जाना होगा।" परिवार के दायित्वों का उपयोग करने के लिए अन्य अच्छे बहाने हैं

    विधि 3
    अंत

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका आपको धोखा दे रही है चरण 5
    1
    व्यक्ति में समाप्त करें यदि किसी व्यक्ति की आंखों पर गौर करने की आवश्यकता नहीं है, तो किसी के साथ टूटना आसान है, लेकिन फोन पर समाप्त होने पर, पाठ संदेश या ईमेल को एक क्रूर और कायरतापूर्ण दृष्टिकोण के रूप में समझा जा सकता है। जब तक आप बहुत दूर न हों और तब तक इंतजार करना न चाहें जब तक आप उस व्यक्ति से फिर से नहीं मिलते, या दूसरे व्यक्ति से डरते हैं, फ़ोन, ईमेल या पाठ संदेश से समाप्त न हो। और किसी व्यक्ति को नक्शे से गायब होने का चयन करने वाले व्यक्ति के साथ समाप्त होने के बारे में भी मत सोचो, व्यक्ति के साथ संपर्क के सभी तरीकों काट कर। रिश्ते को खत्म करने की अक्षमता से मनोवैज्ञानिक क्षति हो सकती है और यदि आप वास्तव में अंत करना चाहते हैं तो अनिश्चितताएं छोड़ दें।
    • आप अलग से रहते हैं: यदि आप एक साथ नहीं रहते, तो अपने घर में या उसकी निजी और निजी खबरें दें आपका भविष्य पूर्व एक ऐसे स्थान पर होने की सराहना करता है जहां वह ध्यान आकर्षित किए बिना चिढ़ या रोने के लिए सुरक्षित महसूस करता है। और कोई भी किसी सार्वजनिक स्थान या परिवार और दोस्तों के करीबी रिश्ते को समाप्त करना चाहता है, आँसू में डाल देने का जोखिम उठा रहा है या भावनाओं को पकड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यदि आप अपने घर में अंत करना चुनते हैं, तो दूसरे व्यक्ति को घर लौटने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि आप अपने साथी के घर चुनते हैं, तो आप यह महसूस करने के लिए वापस आ सकते हैं कि आपने अपने इरादे को सूचित किया है
    • आप एक साथ रहते हैं: यदि आप एक साथ रहते हैं, तो परिष्करण समस्याग्रस्त और तनावपूर्ण हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास एक जगह है जहां तक ​​आपके बड़े पैमाने पर बदलाव होने तक आपके पास जगह नहीं है। या तो आप अपने सभी चीजों को तब लेते हैं जब आप घर पर होते हैं और फिर जब व्यक्ति आने या समाप्त होता है और अपने कुछ सामानों के साथ जगह छोड़ देता है, तो चीजें शांत होने के बाद वापस आना चाहते हैं। या तो किसी भी मामले में, यह अन्य व्यक्ति के लिए बहुत मुश्किल होगा, लेकिन केवल आपको पता है कि सबसे अच्छा तरीका क्या है।



  • एक प्रेमी का चरण 12 प्राप्त चित्र
    2
    आसानी से समाप्त करें यदि आप कहते हैं कि प्रसिद्ध शब्दों "हमें बात करने की ज़रूरत है," तो तुरंत पता चल जाएगा कि आपका साथी क्या आता है, और यह बुरा नहीं है। आप अभी कह नहीं सकते हैं कि "हमें अंत की जरूरत है" कहीं से भी नहीं, या इससे भी बदतर है, जबकि आप बहस कर रहे हैं। संकल्प की भावना के साथ, शांति से और शांति से बातचीत शुरू करें व्यक्ति के साथ बैठो और उन्हें रिश्ते खत्म करने के अपने फैसले को बताएं।
  • 3
    झूठी उम्मीद न दें आशा देता है कि किसी भी वाक्यांश से बचने के लिए प्रयास करें ऐसा मत कहो कि "शायद हम अगले साल फिर से मिल सकते हैं" या "शायद हम फिर से कोशिश कर सकते हैं जब मेरा सिर वापस सामान्य हो," आदि। ये एक ऐसे विषय को रोल करने का कायरतापूर्ण तरीके हैं जिनके बारे में आपको बहुत उद्देश्य होना चाहिए। आपको अपना इरादा गंभीरता से लेना होगा आप दरवाजा खुला नहीं छोड़ सकते।
  • 4
    किसी भी या सभी निम्नलिखित प्रतिक्रियाओं की अपेक्षा करें:

    • प्रश्न: वह कारण जानना चाहेंगे और यदि कुछ भी हो तो वह गोलमाल से बचने के लिए किया जा सकता था। ईमानदारी से यथासंभव प्रश्नों का उत्तर दें
    • मैं रोता हूँ: दूसरे व्यक्ति को परेशान होना चाहिए और यह स्पष्ट होने जा रहा है। आप उसे आराम कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को किसी तरह से छेड़छाड़ न दें, जिससे आपका फैसला बदल जाएगा।

    • चर्चा: व्यक्ति आपके द्वारा बातचीत के दौरान जो कुछ भी कहा था, उस चुनौती को चुनौती देना चाह सकता है, जिसमें आप उदाहरणों को विदारित करना शामिल करते हैं, जो आप को टूटने की व्याख्या करते थे। चर्चा में शामिल न करें व्यक्ति को पता चलें कि लड़ने से आपका मन बदलना नहीं है।
    • बातचीत और प्रसाद: व्यक्ति कह सकता है कि वे बदल देंगे या कि वे रिश्ते को बनाए रखने के लिए अलग-अलग बातें करेंगे। अगर उस व्यक्ति को जब आपने अतीत में इसके बारे में बात की थी, तब बदलाव नहीं किया था, यह विश्वास करने में बहुत देर हो चुकी है कि वह वास्तव में अब बदल जाएगी
    • धमकी: आमतौर पर, जब कोई व्यक्ति कहता है कि एक सरल वाक्यांश जैसे "आप किसी को भी उतना ही अच्छा नहीं समझ पाएंगे जैसा मैं हूं" या एक डरावनी जैसे "मैं आपको इसे पछता दूंगा", ऐसा इसलिए है क्योंकि वह बेहतर महसूस करने की कोशिश कर रही है दूसरी तरफ, शारीरिक खतरों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपकी सुरक्षा खतरे में है, तो शांत रहें और जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर रहें।
  • विधि 4
    टूटने के बाद

    अपने पूर्व प्रेमी वापस जाओ चरण 6 छवि शीर्षक छवि
    1
    दूर चले जाओ यह मुश्किल हो जाएगा, लेकिन उन जगहों पर कॉल न करें जहां तक ​​व्यक्ति अक्सर जाता है। सब से ऊपर, दूर चलो आपका पूर्व आपको संपर्क करने का प्रयास कर सकता है, लेकिन फिर से स्थापित संपर्क (यदि लागू हो) से पहले समय लेते हैं (आमतौर पर कुछ महीने, कम से कम 6 महीने)। आप अपने जीवन के किसी बिंदु पर इस व्यक्ति के करीब महसूस कर चुके हैं, तो शायद अभी भी थोड़ा सा महसूस हो रहा है, लेकिन यह पृष्ठ दो बार चालू करने के लिए आपके लिए समय है।
    • अब आपके लिए मिस्ड अवसरों पर ध्यान केंद्रित करने का एक बढ़िया समय है। अपनी स्थिति पर प्रतिबिंबित करने और अपने बारे में अधिक जानने के लिए समय निकालें सभी चीजें जो आप हमेशा करना चाहते थे, विशेषकर उन लोगों को करते हैं जो आप व्यक्ति के साथ नहीं थे

  • 2
    समझें कि रिश्ते खत्म करने का जीवन का हिस्सा है। हां, परिष्करण मुश्किल है, लेकिन क्या आपको यह पसंद है या नहीं, यह एक किशोरी या वयस्क के जीवन में सामान्य है यह मुश्किल है, यह बहुत सामान्य है कभी-कभी आप किसी के साथ समाप्त हो जाएंगे, अन्य बार आप ही बाहर निकलेगे। हर कोई अनुभव अनुभव करता है, लेकिन आप बचेंगे, और आपका पूर्व भी

  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं, तो जितनी जल्दी संभव हो उतना ही करना बेहतर होगा। दूसरी तरफ, अगर आपके साथी का मुश्किल दिन हो गया है, तो आपको अधिक समय के लिए इंतजार करना बेहतर होगा। जब कोई पहले से नीचे है, तो आप दोनों के लिए चीजें मुश्किल कर सकते हैं।
    • जबकि ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है, रिश्तों के मुख्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करें और छोटे परेशानियों पर ध्यान न दें जो आपको परेशान करते हैं। ऐसे annoyances आम तौर पर अन्य प्रमुख समस्याओं के लक्षण हैं - जब हम रिश्ते अच्छी तरह से नहीं जा रहे हैं - हम चिढ़ और अधीर और निराश होने की अधिक संभावना है

    चेतावनी

    • एक तर्क की गर्मी में कभी खत्म नहीं होता। यदि रिश्ते पहले ही कमजोर हैं और बदला नहीं जा सकता है, तो चर्चा खत्म हो जाने के बाद यह नहीं बदलेगा और क्रोध दूर हो जाएगा। जब आप दोनों शांत होते हैं और शांति से बोल सकते हैं, तो समाप्त करें। आपको अधिक उपयुक्त तरीके से बातचीत को अंतिम रूप देने के लिए और मौका मिलेगा।
    • अपने साथी को यह कहकर कभी खतरा नहीं होगा कि यह खत्म हो जाएगा। खतरे से रिश्तों को केवल बदतर बनाते हैं और उनका प्रभाव दोहराव से कम होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com