IhsAdke.com

कैसे अपने पूर्व प्रेमी को भूल जाओ करने के लिए

पूर्व प्रेमी को भूल जाओ कठिन की तुलना में यह लग रहा है हो सकता है, लेकिन शायद उनकी आदतों और व्यवहार उस पर जाकर फिर से प्यार करने के लिए रोकने के लिए काफी हद तक जिम्मेदार हैं। नुकसान और उदासी की भावनाओं को स्वीकार करें प्राकृतिक होते हैं और दूर किया जा सकता एक पुराना संबंध भूल जाते हैं पहला कदम है, और शक्ति आगे बढ़ने के लिए यह सुनिश्चित करेंगे कि आप खुशी rediscover है, बजाय दे गोलमाल में खपत करते हैं।

चरणों

भाग 1
पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया शुरू कर रहा है

एक पूर्व प्रेमी चरण 1 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को पीड़ित करने की अनुमति दें वास्तविक भावनाओं को दबाने या दुःखी प्रक्रिया से बचने के लिए शॉर्टकट बनाने की कोशिश करने से केवल पीड़ा को लम्बा होगा जब हम भावनाओं को दबाने देते हैं, तो वे हमेशा जल्दी या बाद में वापस आते हैं, केवल अधिक तीव्र होते हैं। हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, हर भावना और हृदय की जकड़न का सामना करने पर ध्यान केंद्रित करें, यह केवल आपको लंबे समय तक मजबूत करेगा।
  • स्वीकार करें कि आपके पूर्व प्रेमी के नुकसान से लाई गई असुविधाजनक भावनाओं से बचा नहीं जा सकता है। आप पीछे रिश्ते नहीं छोड़ रहे हैं क्योंकि आप चाहते हैं, लेकिन क्योंकि आपको किसी को खुश और स्वस्थ रहने के लिए करना है।
  • पहचानें कि हर दिन आपको चिकित्सा और खुशी के करीब लाता है
  • अपने आप पर दया करें और स्वीकार करें कि आप थोड़ी देर के लिए बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेंगे।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 2 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आजादी का आनंद लें याद रखें कि कुछ भी नहीं और कोई भी आपको खुश नहीं कर सकता है, अपने आप को छोड़कर। इस तथ्य को स्वीकार करना कि आपकी खुशी आपके हाथों में है, एक महान शक्ति प्रदान करेगी, इसलिए एकल जीवन के सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास करें। आप अपने खुद के फैसले के लिए जिम्मेदार हैं और किसी अन्य व्यक्ति द्वारा परिभाषित नहीं हैं
    • उस व्यक्ति की तलाश में कुछ समय व्यतीत करें जिसे आप अब कर रहे हैं, और अपनी पहचान को परिभाषित करते हैं।
    • जब हम समर्थन के हमारे अपने स्रोत हैं, तो हम कभी निराश नहीं होते हैं
    • अभ्यास की गतिविधियां जो आपके पूर्व प्रेमी को संतुष्ट नहीं करती थी या उन्होंने आपके साथ अभ्यास नहीं किया था उन खाद्य पदार्थों को खाएं जिन्हें वह नहीं दिखाना चाहते थे, जो फिल्मों को खाने और देखना पसंद नहीं करते।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 3 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को मुक्त स्वीकार करें कि आप इस समय एक स्वतंत्र व्यक्ति होंगे और किसी अन्य डेटिंग में खेलने के लिए प्रलोभन का विरोध करेंगे। इस तरह, आप डेटिंग के पहलुओं या अपने पूर्व के बारे में कभी भी ध्यान नहीं दे पाएंगे। रिश्ते निष्पक्ष विश्लेषण करें, दिल के बजाय दिमाग का उपयोग करते हुए, और अपने आप से पूछना अगर यह प्रेमी आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, बेटी या बहन के लिए इच्छा की तरह है।
    • इस बारे में सोचें कि क्या आप इस व्यक्ति को एक साझेदार के रूप में चुनना चाहते हैं यदि आपको इसे फिर से करने की आवश्यकता है इसका जवाब उन्हें नई आँखों के साथ संबंध देखने में मदद कर सकता है।
    • पुरानी रिश्ते या अपने भविष्य से संबंधित निर्णय लेने के लिए दबाव महसूस न करें, खासकर यदि समाप्ति हाल ही में है किसी की वसूली पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने की क्षमता अगले कुछ महीनों में आपके कंधे से कुछ दबाव ले जाएगी।
    • याद रखें कि डेटिंग एक कारण के लिए समाप्त हो गया। आप जो दुख महसूस कर रहे हैं वह अस्थायी है, लेकिन संभवतः रिश्ते की स्थायी समस्याएं हैं
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 4 से अधिक मिलता है
    4
    रोना खोलें अध्ययनों से संकेत मिलता है कि हम एक अच्छी रो रही संकट के बाद बेहतर महसूस करते हैं। भावनात्मक आँसू विषाक्त जैव रासायनिक उपोत्पाद इस प्रकार शरीर से उन्हें खत्म करने ऐसे पदार्थों को हटाने और तनाव का स्तर यहां तक ​​कि शारीरिक अनुभूति होती है कि खाते सन्निहित है जब शेड कुछ आँसू कष्टों को दूर करने के लिए हमें मदद कर सकते हैं और कार्यवाही आरंभ करने के लिए कम करने होते हैं वसूली।
    • रोने का एक और आश्चर्यजनक लेकिन अविश्वसनीय पहलू यह है कि यह हमें हमारे दिल के आकार की याद दिलाता है और हम अभी भी प्यार करने में सक्षम हैं।
    • यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं लेकिन अकेले इसे करना चाहते हैं, तो एक शॉवर लेने की कोशिश करें या अधिक पृथक पार्क में एक लंबा सफर तय करें।
  • एक पूर्व प्रेमी के चरण 5 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    5
    शारीरिक गतिविधि का नियमित रूप से अभ्यास करें क्योंकि एक सक्रिय जीवन सेरोटोनिन का स्तर बढ़ाने और नए न्यूरॉन्स के विकास को प्रोत्साहित द्वारा मस्तिष्क में रसायनों के उत्पादन को उत्तेजित करता है पैदल चलना, दौड़ना, तैराकी और साइकिल पीड़ा को तत्काल राहत प्रदान करते हैं। शारीरिक गतिविधि भी बहुमूल्य समय भावनाओं को प्रतिबिंबित करने के प्रदान करता है ताकि आप कुछ महत्वपूर्ण निष्कर्ष पर आ सकता है, और शारीरिक रूप से स्वस्थ हो जाते हैं और दिन भर में अधिक ऊर्जा महसूस करते हैं।
    • यदि आप अपने शरीर और मन पर नियंत्रण लेते हैं तो आप अधिक भावनात्मक संतुष्टि महसूस करेंगे।
    • यदि आप किसी समूह गतिविधि में भाग लेने का निर्णय लेते हैं, जैसे कि एक खेल टीम या कताई, यह नए दोस्त बनाने और मूल्यवान सहायता प्रणाली बनाने का एक शानदार अवसर भी है।
  • एक पूर्व प्रेमी के चरण 6 पर शीर्षक से प्राप्त चित्र
    6
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपसे प्यार करते हैं, आपको समझते हैं, और आपके लिए परवाह करते हैं। अपनी भावनाओं को उनके साथ बांटने के लिए डरो मत। जितना अधिक आप जितना समय के माध्यम से जा रहे हैं उतना ही आप जितना समझते हैं, उतना अधिक प्रियजन आपकी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, तथ्य यह है कि आप अपने पूर्व-प्रेमी पर भरोसा करने के बजाय, अन्य लोगों को वेंट कर सकते हैं और उनका भरोसा कर सकते हैं, आराम कर सकते हैं।
    • समान स्थिति का सामना करने वाले लोगों के लिए सहायता समूह में शामिल होने पर विचार करें कभी-कभी अजनबियों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करना आसान हो सकता है।
    • एक चिकित्सक या नुकसान परामर्शदाता खोजें यदि आप अपने किसी प्रियजन से बात करने में सहज महसूस न करें।
    • नए दोस्त बनाएं। डेटिंग के दौरान आपके पास संभवतः नए लिंक बनाने के कई अवसर नहीं हैं, या आप महसूस कर सकते हैं कि आपने शब्द के साथ बहुत सारे दोस्त खो दिए हैं। एक कोर्स में नामांकित या कुछ स्वयंसेवक काम करने के लिए अपने समान हितों के साथ लोगों के साथ बातचीत करने का मौका मिलता है।
  • भाग 2
    पर चल रहा है

    एक पूर्व प्रेमी चरण 7 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन गुणों की एक सूची बनाएं जिन पर आप सबसे ज्यादा प्रशंसा करते हैं। इससे आपको नकारात्मक के बजाय सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। आप उन गुणों का भी एहसास करेंगे जो आप के बारे में दूसरों के विचारों के बारे में सोचने के बजाय अपने आप में मूल्य देते हैं। हम यह पता लगा सकते हैं कि हम वास्तव में कब हैं जब हमारे परिप्रेक्ष्य नकारात्मकता से छिपा नहीं है।
    • क्या आपको हमेशा रोमांचक कविताओं लिखने के लिए खुद पर गर्व है, लेकिन आपके प्रेमी ने इसके लिए उसे कभी महत्व नहीं दिया है? इस गुणवत्ता को सूची के शीर्ष पर रखें।
    • एक अन्य विकल्प उन बाधाओं की एक सूची तैयार करना है जो आप पर काबू पा चुके हैं और कठिन परिस्थितियां हैं जिन्हें आप लचीलेपन के साथ चले गए हैं। यह पहचानें कि यह कैसे अतीत में रहा है और याद है कि यह वर्तमान में फिर से हो सकता है।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 8 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्तिगत लक्ष्यों को सेट करें यथार्थवादी उपायों की एक सूची बनाएं और एक निश्चित अवधि निर्धारित करें ताकि आपको शब्द या आपके पूर्व-प्रेमी के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सके। निपुण मिशन की भावना आपके आत्मसम्मान में वृद्धि करेगी और आपको अपने मूल्य की याद दिलाती है। भविष्य में कुछ हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने से दिन-प्रतिदिन फोकस आ जाएगा और आप चीजों के सामान्य संदर्भ को देखने के लिए अधिक दृढ़ संकल्प लेंगे।
    • अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए, उन्हें कल्पना करने के बजाय, उन्हें अधिक वास्तविक बनायेगा और आपकी जिम्मेदारी बढ़ा दी जाएगी।
    • लक्ष्य आपकी कंपनी में पदोन्नति पाने के लिए या हर दिन बस के लिए काम करने से कुछ भी हो सकता है। यह विचार अपने और आपकी उपलब्धियों के बारे में अच्छा महसूस करना है।
  • एक पूर्व प्रेमी के कदम 9 में मिलें



    3
    किसी और की सहायता करें मन को ध्यान भंग करने के अलावा, यदि आप किसी अन्य व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपने समर्थन के स्रोत के रूप में कार्य करने का निर्णय लेते हैं, तो आपके पास एक जीवन उद्देश्य होगा। इसके बारे में सोचो कि आप रिश्ते के प्रति समर्पित सभी प्रेम और ऊर्जा का पुनर्निर्देशन करते हैं। अन्य लोग आपको स्वाभाविक रूप से आकर्षित करेंगे और अकेलेपन और अस्वीकृति की अपनी भावनाओं को कम करने, आपके पक्ष में अधिक समय बिताना चाहते हैं। एक चैरिटी सूप का कटोरा पर एक स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें या अपने आप को एक ऐसे दोस्त के साथ व्यवहार करें, जिसने अभी एक परिवार के सदस्य को खो दिया है।
    • दूसरों की दयालुता को वापस देते हुए और दूसरों पर दया दिखाने के कारण अवसाद के लक्षणों को कम किया जा सकता है।
    • लोगों को आपकी मदद करने और ज़रूरत के समय आपकी सहायता करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 10 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को आगे बढ़ने की अनुमति दें विश्वास है कि आप फिर से प्यार करेंगे मुश्किल हो सकता है, लेकिन याद रखें कि हमें लाभ लेने का जोखिम उठाने की जरूरत है अगर हम लाभ काटना चाहते हैं। अतीत की गलतियों से सीखना और भविष्य में ऐसी शिक्षा को लागू करना एक रिश्ते को खत्म करने का एक महत्वपूर्ण अंग है। आप के पीछे उस व्यक्ति के लिए जो भावनाएं हैं, उसे छोड़ने के बारे में दोषी महसूस न करें, चाहे वे अच्छे हों या बुरा।
    • घर से निकल जाओ, नए लोगों से मिलें, और अपनी आंखों को पकड़ने वाले किसी से भी दस्तक करें
    • अब जब आप नए लोगों से मिलने के लिए तैयार हैं, तो आपको अच्छे और दिलचस्प लोगों की संख्या से आश्चर्य होगा जो आपको आकर्षित कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों को लड़कियों की रात को आमंत्रित करें, जहां आप एक साथ बाहर जा सकते हैं, मज़े कर सकते हैं और नए लोगों से मिल सकते हैं।
  • एक पूर्व प्रेमी के कदम 11 में शीर्षक से प्राप्त चित्र
    5
    एक नई वास्तविकता बनाएं, जिसमें आपके पूर्व शामिल नहीं है ऑब्जेक्ट से छुटकारा पाएं और दोस्ती भी करें जो आपको चोट पहुंचाते हैं या अपनी प्रगति को बाधित करते हैं। परिवर्तन करें और उन जोखिमों का ख्याल करें जिन पर आपने हमेशा सोचा है। एक बहुत अलग बाल कटवाने बनाएं, किसी अन्य देश के रहने वाले कमरे को फिर से शुरू करें या यात्रा करें। अपने पूर्व-प्रेमी के बिना नए अनुभवों को बनाने से उसे एक दूर के अतीत के हिस्से के रूप में एक साथ मिलते हुए जीवन को देखने में मदद मिलेगी।
    • रोजमर्रा की जिंदगी में छोटे बदलाव करें, जैसे कि आप आमतौर पर बाल की दुकान या कटौती करते हैं। विचार अपने आप के लिए एक पूरी तरह से अलग जीवन बनाने के लिए है
    • यदि आप डेटिंग करते समय कुछ शौक या रुचि छोड़ देते हैं, तो अपने जुनून के बारे में फिर से जानने का प्रयास करें।
  • भाग 3
    कुछ व्यवहारों से बचना

    एक पूर्व प्रेमी चरण 12 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपराध पर ध्यान न दें यदि आपको लगता है कि आपने संबंध में गलती की है और आते हैं और मेकअप करने की कोशिश करते हैं, तो आगे बढ़ें। उन चीजों के लिए खुद पर बहुत मुश्किल मत बनो जिनकी आप में परिवर्तन की क्षमता नहीं है। अपराध को कम करने के लिए, आपके द्वारा किए गए सभी अधिकारों को याद रखें, डेटिंग में और बाहर दोनों।
    • उस समय के बारे में सोचो जब आप अपने आस-पास के सभी लोगों के लिए सहायक, प्यार और वफादार थे
    • निर्धारित करें कि अपराध की भावनाओं के पीछे कौन है क्या आपके दोस्त चाहते हैं कि आप अपने पूर्व प्रेमी के साथ वापस जाना चाहते हों या क्या वह आपको किसी तरह से हेरफेर करने की कोशिश कर रहा है? यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सा भावनाएं अन्य लोगों से संबंधित हैं और जो आपकी हैं वे समझने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि अगर यह अपराध समझ में आता है
  • एक पूर्व प्रेमी के चरण 13 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी पुरानी तारीख को याद रखने वाले स्थानों और लोगों से बचने के लिए अपने आप को बहुत मुश्किल मत धक्का। यदि आप अपने पूर्व के साथ पसंदीदा रेस्तरां में रहे हैं, तो इसे लगातार जारी रखें। एक आरक्षण करें और दोस्तों के साथ नई यादें बनाने के लिए भोजन करें, ताकि आप अपने आप को सीमित न करें या दुःख को अपने कार्यों को कमाने दें।
    • यदि आपके अपने पूर्व प्रेमी के साथ एक करीबी दोस्त है और अभी भी उस व्यक्ति की तरह है, तो जुदाई दोस्ती को बर्बाद नहीं होने दें।
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 14 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब कोई किसी से मिलने की बात आती है तो नकारात्मकता को एक बाधा न बनाएं। याद रखें कि एक नई डेटिंग में प्रवेश करने का मतलब यह नहीं है कि यह अंतिम रूप में समाप्त होगा किसी ने आपको अतीत में कितना दुखी किया है पर ध्यान केंद्रित कर आप एक कड़वा व्यक्ति और एक अप्रिय कंपनी में बदल जाएगा। यदि आप अतीत की भावनाओं से बहुत जुड़ा हुआ हो, तो भविष्य में एक अविश्वसनीय भागीदार ढूंढने का अवसर आपको याद आ सकता है।
    • अतीत की गलतियों से जानें, लेकिन समझते हैं कि हर आदमी अलग है।
  • एक पूर्व प्रेमी के चरण 15 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ही बात करते रहें और एक अलग परिणाम की उम्मीद न करें। यदि आपने पिछले रिश्तों में एक अस्वास्थ्यकर पैटर्न देखा है, तो इसे से बचने के तरीकों के बारे में सोचें। यदि आप उपयोग किए जा रहे हैं या यदि आप अपने व्यक्तित्व के एक अंधेरे पक्ष को संबंधों पर हावी कर रहे हैं, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पहचानें कि गलती कहां है और उस आदत को बदलना है
    • अगर आप हमेशा ऐसे लोगों के साथ प्यार करते हैं जो आपको चोट पहुँचाते हैं, तो अपने आप से पूछिए कि आप इस तरह के रिश्तों को क्यों आकर्षित करते हैं?
    • आपके निकट के लोगों से बात करें, जिन्होंने अपने संबंधों को बहुत करीब से देख लिया है, और डेटिंग के बारे में रचनात्मक राय पूछें कि डेटिंग में क्या गड़बड़ हुई थी।
  • एक पूर्व प्रेमी के कदम 16 पर शीर्षक से प्राप्त चित्र
    5
    अपने पुराने प्रेम से बात करने के कारणों के बारे में मत सोचो संभावना है, अगर समाप्ति हाल ही में है और आप वसूली चरण में हैं, तो इस समय भी दोस्ती भी असंभव होगी। यदि आप अभी भी संपर्क में थे तो क्या गलत हो गया है इसका आकलन करने के लिए एक उद्देश्य बिंदु प्राप्त करना मुश्किल होगा इसके अलावा, आप रिश्ते के अंत को स्वीकार करने के लिए और भी मुश्किल हो सकते हैं, जो केवल दुःखी प्रक्रिया को लम्बा होगा।
    • चीजों को खत्म करना आसान नहीं होगा यदि आप अभी भी बात करते हैं संपर्क काटना आपको अंत स्वीकार करने के लिए मजबूर कर देगा।
    • यदि आपका पूर्व-प्रेमी उसके लिए खोज करने पर ज़ोर देता है, तो अपना फोन और ईमेल पता बदलने पर विचार करें।
    • इसे सभी सामाजिक नेटवर्कों से हटाएं, ताकि आप उस व्यक्ति के बारे में उस दिन अनजाने में सोचने के लिए मजबूर नहीं होंगे जब भी वह एक अपडेट पोस्ट करे। साथ ही, अधिकांश प्लेटफार्मों के पास मित्रों को ब्लॉक करने का विकल्प होता है, यदि आप उन्हें पूरी तरह से हटाना नहीं चाहते हैं
  • एक पूर्व प्रेमी चरण 17 के ऊपर शीर्षक वाला चित्र
    6
    पीड़ित से बचने का एक तरीका के रूप में शराब या नशीली दवाओं से अपील न करें हालांकि आप अकेलेपन की भावनाओं को कम करने के लिए जो कुछ भी लेते हैं, ऐसा महसूस कर सकते हैं, यदि आप किसी नशीली पदार्थों के रूप में विनाशकारी के रूप में कुछ पर निर्भर करते हैं, तो आपको केवल लंबे समय में चोट लगी होगी। ड्रग्स और अल्कोहल केवल भावनाओं को दबाने और दुःखी प्रक्रिया को विलंब करते हैं, इसे चिकित्सा के करीब लाने के बजाय
    • इसके अलावा, आप निर्भर होने और जोखिम को दूर करने के लिए एक और समस्या पैदा करने का जोखिम चलाते हैं।
    • इस तरह के पूर्वाग्रह व्यवहार से मित्र और साथी हो सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com